ekterya.com

पक्षियों को कैसे खिलाऊं

दूध पिलाने वाले पक्षी न सिर्फ दरवाजे के नीचे भोजन के टुकड़े फेंक रहे हैं या शहर के पार्कों में कबूतरों को रोटी के टुकड़ों को फेंकने नहीं हैं। पिछवाड़े में अपने क्षेत्र में पक्षियों को खाना सीखना परिवार मज़ा की गारंटी

चरणों

छवि शीर्षक द फिगर द पार्स 1
1
बीज फीडर: जांच करें कि आपके क्षेत्र में किस प्रकार के पक्षी रहते हैं इसके अलावा यह पता लगाने क्या बीज की तरह बीज की एक मशीन comprar.Compra कर सकते हैं (फिर से जांच, वहाँ फीडर के विभिन्न प्रकार के सैकड़ों से चुनने के लिए कर रहे हैं: डिस्पेंसर मंच फीडर, ट्यूब, आदि)। कुछ और अधिक महंगा फीडर के पास बाधाएं हैं जो पक्षियों के भोजन खाने से गिलहरी और अन्य कीटनाशकों को रोकते हैं। कई औषधि भी विशिष्ट प्रजातियों के विशिष्ट बीज को स्टोर करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। उदाहरण के लिए, "थिसल शंकू" को थिस्टल को बनाए रखने के लिए बनाया जाता है, और केवल सोने की छत के द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है सप्ताह में एक बार साबुन और पानी से भक्षण करें
  • छवि शीर्षक द फिगर द चरण 2
    2
    अमृत: यदि आप हमींगबर्ड को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आप एक अमृत औषधि स्थापित कर सकते हैं। "नक्षत्र" 1: 4 की चीनी और पानी के अनुपात के साथ एक समाधान है। ज्यादा अमृत फीडर को भरने, और गर्मी अमृत में अपने मशीन को साफ चीनी के किण्वन और पक्षियों को मार सकता है मत करो।
  • छवि शीर्षक द फिगर द पार्स 3
    3
    आटा कीड़े: कुछ लोग टाइल को आकर्षित करने के लिए प्लेट पर आटा की कीड़े डालते हैं। आप उन्हें पालतू जानवरों की दुकान में खरीद सकते हैं, या उन्हें अपने दम पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक द फिगर द पाँग चरण 4
    4

    Video: Parrot - आइये तोता को खाना खाते देखे कितना प्यारा लगता है

    पानी: पक्षी पानी की ध्वनि से आकर्षित कर रहे हैं, तो आप एक फव्वारा के साथ एक पक्षी पानी पीने के बरतन खरीद सकते हैं, या अपने खुद के रिसाव प्रणाली बनाने: पानी के साथ एक कटोरा भरें। एक बाल्टी के तल में एक छोटा सा छेद बनाओ बाल्टी को पानी के साथ भरें, और इसे एक शाखा या स्टैंड पर लटकाएं। प्लेट को प्लेट पर गिरना चाहिए।



  • छवि शीर्षक द फिगर द पाँग 5
    5
    पागल: कई पक्षी, जैसे कि जय और पर्वतारोहियों, मूँगफली और मूंगफली जैसे अखरोट का आनंद लें एक साथ गोले लटकाओ वसंत या गर्मियों में नट मत रखो, क्योंकि पक्षियों को अपने युवा खिलाएंगे और वे डूब सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से द फूड द पाकर्स चरण 6
    6
    Sebo: सेबम प्रोटीन और वसा का एक बड़ा स्रोत है, और सर्दियों में बहुत उपयोगी है। आप इसे ब्लॉकों में खरीद सकते हैं, या अपना स्वयं का प्रलोभन कर सकते हैं एक जाल में लिपटे एक पेड़ के ट्रंक में क्लावालो। गर्मियों में सेबम न डालें, क्योंकि यह बेहोश हो सकती है।
  • छवि शीर्षक द फिगर द पर्स 7
    7
    फल: ताजे फल और जिलेटिन बहुत लोकप्रिय भोजन हैं, और काले रंग के पक्षी और रोबिन और साथ ही अन्य पक्षी भी आकर्षित करेंगे। एक फ्लैट कटोरे में जिलेटिन रखें। आधे में कटा हुआ संतरे और एक सीख (दांव, छोटे पेड़ की टहनी, आदि) पर प्रत्येक आधा नाखून अक्सर यह साफ यह भी ततैया और चींटियों को आकर्षित कर सकते के रूप में करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • केवल खरीदें मिश्रित उत्कृष्ट गुणवत्ता-कम गुणवत्ता के बीज बीज चारा, गेहूं और मक्का टूटा पक्षियों खाने के लिए नहीं होगा, जो भोजन और पैसे की बर्बादी है की तरह भराई की है।
    • अमृत ​​में कोई लाल रंग नहीं होना चाहिए - जिसके साथ मशीन या स्रोत लाल है, पर्याप्त से अधिक है
    • पक्षियों को दूध पिलाने से उन्हें पलायन करने से नहीं रोका जा सकता है, पक्षियों ने अपने भोजन के पूरक के लिए फीडर का उपयोग किया है। हालांकि, आंतों में पक्षियों के भोजन ने उत्तरी कार्डिनल के सर्दियों प्रवासन का मौसम बढ़ा दिया है।
    • बाजार में आप विभिन्न प्रकार के पक्षियों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न प्रकार के भोजन पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • रोगों के प्रसार को रोकने के लिए हर हफ्ते साबुन और पानी के साथ अपने बीज के डिस्पेंसर को साफ करें।
    • अगर एक पक्षी बैलफिंच की बीमारी है, तो एक सप्ताह के लिए फीडर को हटा दें।
    • हमेशा सामान्य ज्ञान का उपयोग करें खराब हालत में पक्षियों के बीज या फलों को कभी भी खराब न करें।
    • बड़ी संख्या में गानेबर्ड बाज़ को आकर्षित कर सकते हैं (कूपर के बाज़ और पक्षी का स्पैरो हॉक)। अगर आपको हॉक हम पर हमला करता है, तो सतर्क मत हो, तो स्वभाव अपना रास्ता ले लें। बाक को भी खाने की ज़रूरत है हालांकि, यदि आप इससे परेशान हैं, तो आप एक सप्ताह के लिए फीडर को निकाल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com