ekterya.com

कैसे मुर्गियों फ़ीड करने के लिए

मुर्गी वे सब कुछ अपने रास्ते में मिल खाते हैं। वे चिकन अपशिष्ट, अनाज खाते हैं और ध्यान देते हैं कि आप दुकान में खरीदते हैं। हालांकि, आपका पोषण हमेशा एक नाजुक संतुलन में होता है अंडे लगाने के लिए चिकन को अपने आहार में उच्च कैल्शियम सामग्री की आवश्यकता होती है, जबकि मांस की खपत के लिए मुर्गियों को अधिक प्रोटीन की आवश्यकता होती है। मुर्गियों के भोजन को बदलने और पूरक करने पर वे बढ़ते और विकसित होते हैं

चरणों

विधि 1

लड़कियां फ़ीड
छवि शीर्षक चर्बी फ़ीड चरण 1
1
जन्म के एक घंटे के बाद तक लड़कियों को खिलाना न करें। जब तक वे एक दिन का हो, तब तक केंद्रित भोजन के साथ उन्हें खिलाना न करें।
  • छवि का शीर्षक
    2
    3.8 लीटर (1 गैलन) और 1/4 कप चीनी के मिश्रण के साथ लड़कियों को भोजन करें। आप टेरारामिकिन का एक चम्मच भी जोड़ सकते हैं यह एंटीबायोटिक है जो बैक्टीरिया के संक्रमण का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • छवि शीर्षक चर्बी फ़ीड 3
    3
    आपूर्ति की दुकान में लड़कियों के लिए ध्यान केंद्रित करें। इन मिश्रणों में 20% प्रोटीन होते हैं, जो कि बड़ी मुर्गियों की तुलना में अधिक है इन्हें जन्म से 8 सप्ताह तक ध्यान केंद्रित करें।
  • छवि चित्ती चरण 4 नामक छवि
    4
    यदि चिकित्सक कोकसीडिओसिस से पीड़ित हैं, तो एक औषधीय ध्यान खरीदने पर विचार करें। यदि आप पहले से ही टीका लगाए हैं, तो दवा के बिना लड़की को ध्यान केंद्रित करें।
  • इमेज शीर्षक है फ़ीड चिनें चरण 5
    5
    चिक के लिए लगभग 14 किलो (30 एलबी) ध्यान केंद्रित करें यह 6 सप्ताह के लिए 10 लड़कियों को खिलाएगा।
  • विधि 2

    बढ़ती मुर्गियां फ़ीड

    Video: Apni murgion ko bimarion से bachayen- disprene से Murgi का Ilaj

    इमेज नामक फीड कोंजेन्स चरण 6
    1
    8 से 10 सप्ताह की उम्र के बीच बढ़ते लड़कियों के लिए ध्यान केंद्रित करें। आप इसे आपूर्ति की दुकान पर खरीद सकते हैं। प्रोटीन का स्तर लगभग 16% होना चाहिए। पक्षी जो मांस की खपत के लिए इस्तेमाल किया जाएगा उनके ध्यान में 20% प्रोटीन हो सकता है।
  • छवि चिनें चरण 7

    Video: मुर्गियों का वजन तेजी से कैसे बढ़ाए How to improves growth and body weight




    2
    चिकन कचरे के साथ मुर्गियों को दूध पिलाने शुरू करें जब वे 10 सप्ताह या उससे अधिक उम्र के होते हैं टुकड़े छोटे होने चाहिए क्योंकि वे उस दिन के दौरान पौष्टिक ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • छवि चिनार चरण 8
    3
    मुर्गियों के बगल में धैर्य का कटोरा रखें धैर्य मुर्गियों को सब्जियों और फलों के टुकड़ों को पचाने में मदद करता है जो आप उन्हें प्रदान करते हैं। सामान्य ध्यान केंद्रित में पहले से ही उचित पाचन के लिए उचित प्रसंस्करण शामिल है।
  • छवि का शीर्षक
    4
    18 वें सप्ताह से पहले अंडा बिछाने के साथ मुर्गियों को नहीं खिलाएं। कैल्शियम की सामग्री आपके गुर्दे को नुकसान पहुंचा सकती है और आपकी जीवन प्रत्याशा कम कर सकती है।
  • छवि शीर्षक चिलमड़ी चरण 10
    5
    ध्यान रखें कि चिकन केवल दिन के दौरान ही भोजन करता है। रात में कीटों से उन्हें बचाने के लिए बचा हुआ बचा हुआ आवरण
  • विधि 3

    फ़ीड मुर्गियां जो मुर्गी बिछाने होंगे
    छवि शीर्षक चिलमड़ी चरण 11
    1
    जब बिछाते हुए लंड 20 सप्ताह की उम्र तक पहुंचते हैं, तो आप उन्हें परत के ध्यान के साथ खिला सकते हैं। आप सामान्य उद्देश्य ध्यान केंद्रित भी उपयोग कर सकते हैं। लेकिन परत केंद्रित में स्वस्थ गोले बनाने के लिए 2% अधिक प्रोटीन और अधिक कैल्शियम सामग्री होती है। आप 10 बिछाने pullets को खिलाने के लिए 8 से 11 के बीच प्रति सप्ताह इस ध्यान के किलोग्राम (18 से 24 पौंड के लिए) की आवश्यकता होगी।
    • आप परतों के लिए घनकों, कुचल या कटा हुआ रूप में ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक मुर्गा चरण 12
    2

    Video: मुर्गियों -murgion ke liye अची khurak Kon si hai (पालतू जानवर की देखभाल) (मुर्गियाँ के लिए जैविक फ़ीड) के लिए सर्वश्रेष्ठ फ़ीड

    एक कटोरे में कैल्शियम के पूरक स्रोत के साथ मुर्गियां प्रदान करें। कुचल ऑस्टर गोले या कुचल अंडे के गोले कैल्शियम की मात्रा में वृद्धि कर सकते हैं। कभी भी परतों के लिए केंद्रित फ़ीड के साथ कैल्शियम का मिश्रण नहीं करते
  • छवि चित्ती चरण 13 का शीर्षक
    3
    अपने भोजन के पूरक के लिए कुछ अतिरिक्त टुकड़ों के साथ मुर्गियां फ़ीड करें सबसे स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ आटा, कद्दू और उनके बीज की कीड़े हैं। आपको अपने पाचन में मदद करने के लिए हमेशा कण का कटोरा शामिल करना चाहिए।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com