ekterya.com

स्ट्रोक के दौरान अपने कुत्ते को कैसे मदद करें

कुछ कुत्तों को अपने जीवन में कुत्ते के स्ट्रोक से ग्रस्त हैं। यद्यपि एक कुत्ते का स्ट्रोक मानव स्ट्रोक से बहुत अलग है, यह अभी भी दोनों कुत्ते और मालिक के लिए एक कष्टदायक क्षण हो सकता है। यह लेख आपको कुत्ते की स्ट्रोक को पहचानने और प्रबंधित करने में सहायता करेगा।

चरणों

Video: The Jacksepticeye Power Hour - Dr. Schneeplestein

एक स्ट्रोक चरण 1 के माध्यम से सहायता आपका कुत्ता शीर्षक छवि
1

Video: T.S. Eliot's "The Waste Land" documentary (1987)

अपने कुत्ते की चालें देखें
  • क्या आपके कुत्ते की आँखें लगातार चलती हैं? यदि हां, तो मुझे स्ट्रोक हो सकता है कुछ कुत्ते अपनी आंखें तय नहीं रख सकते हैं, जबकि उनका स्ट्रोक होता है, लगातार उन्हें एक तरफ से दूसरे तक ले जाता है
  • क्या आप मंडलियों में चल रहे हैं? अब तक आपके कुत्ते को शायद भ्रमित और भ्रमित किया गया है। वह नहीं जानता कि क्या हो रहा है और वह नहीं जानता कि वह मंडलियों में चल रहा है अपने कुत्ते को ऑब्जेक्ट्स को मारने से रोकने के लिए उसे रोकने से रोकें, खुद को चोट पहुंचाई
  • स्ट्रोक चरण 2 के माध्यम से सहायता आपका कुत्ते शीर्षक छवि
    2
    अपने सांसों की गणना करें श्वास लगभग 15 साँस प्रति मिनट सामान्य होने के बजाय लगभग एक हांफता बनने के बिंदु तक बढ़ सकता है। मुंह के बदले नाक के कारण हांफना भी हो सकता है
  • स्ट्रोक चरण 3 के माध्यम से सहायता आपका कुत्ता शीर्षक
    3



    अपने कुत्ते के साथ रहें जब तक हमले खत्म नहीं हो जाते। इसमें कुछ मिनट या कई घंटे लग सकते हैं लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उसके साथ रहना और उसे सुरक्षा प्रदान करने के लिए बने रहें।
  • एक स्ट्रोक चरण 4 के माध्यम से सहायता आपका कुत्ते शीर्षक छवि
    4
    एक बार जब स्ट्रोक अपने सबसे खराब क्षण से गुजर चुका है, तो आपका कुत्ता सो सकता है (इतनी गहराई से कि आप उसे जगा नहीं सकते हैं)
  • Video: उत्तर प्रदेश में बाढ़ की हालत गंभीर

    स्ट्रोक चरण 5 के माध्यम से सहायता आपका कुत्ते शीर्षक छवि
    5
    प्रस्ताव समय समय पर पानी। शुरुआत में यह एक लालची प्यास पैदा कर सकता है यह जरूरी है कि आपके पास पानी है लेकिन आपको मात्रा को सीमित करना पड़ सकता है क्योंकि आप उसे पीने से नहीं रोकेंगे जब तक कि उसके सामने पानी न हो।
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते के स्ट्रोक मानव स्ट्रोक की तरह नहीं हैं, शायद ही कभी पक्षाघात होता है और आमतौर पर उनके साथ आमतौर पर ओवरलैप होता है। लेकिन उनका पालन करना बहुत डरावना हो सकता है।
    • आपका कुत्ता शायद बहुत डरता है और स्ट्रोक के दौरान आपको देख रहा होगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसके साथ रहना, उसे छूना और उससे बात करना है। आप कई घंटे तक किसी हमले की अवधि कम कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com