ekterya.com

गर्मी में आपकी बिल्ली को शांत कैसे करें

हालांकि गर्मी और गर्मी आपके लिए एक शानदार मौसमी बदलाव हो सकती है, यह निश्चित रूप से आपकी बिल्ली के लिए सबसे दुखी समय है क्योंकि यह गर्मी में फंस जाता है। गर्मी में आपकी बिल्ली को राहत देने और शांत करने के लिए इन चरणों का पालन करें और संभवतः गर्मी में परिवर्तित होने से इसे रोकें।

चरणों

हिट स्टेप 1 में कैट ए कैट इन इमेज
1
वातानुकूलन चालू करें यदि आप गर्म हैं, तो कल्पना करें कि आपकी बिल्ली सभी फर के साथ कैसा महसूस करती है। यदि एयर कंडीशनिंग पर्याप्त नहीं है या काम नहीं करता है, तो अपने घर में प्रशंसकों को स्थापित करने का प्रयास करें और उन्हें चालू करें। ठंडी हवा में जाने के लिए खिड़कियों को खोलें, मगर मच्छरदानी या कीड़े और बगों में प्रवेश कर सकते हैं।
  • हिट स्टेप 2 में कैट ए कैट इन इमेज
    2

    Video: How to be a better cat owner - 5 tips on how to be a better cat owner!

    अपने बिल्ली के कंटेनर को शांत, ठंडा पानी से भरें। एक बिल्ली की सबसे बड़ी निराशाओं में से एक यह है कि जब वह प्यास और गर्म है और अपने पानी की टंकी के लिए खुद को राहत देता है और केवल पाता है कि यह खाली है या पानी घृणित गर्म है इसके अलावा, गर्मी में बिल्लियां निर्जलित होने के लिए, विशेष रूप से गर्मी के दौरान, यह आसान है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपका बिल्ली बहुत ठंडा पानी पीता है क्योंकि इससे यह अच्छा रहता है।
  • हिट स्टेप 3 में कैट ए कैट इन इमेज
    3
    अपनी बिल्ली को सूर्य और गर्मी से दूर रखें जितना संभव हो उतना छाया और ठंडे इलाकों प्रदान करें - घर में बड़े पौधों को छत के रूप में काम करने के लिए और अपनी बिल्ली को शांत कमरे तक पहुंचने दें, जैसे तहखाने या स्नानघर।
  • टाइल से बना फर्श, बाथरूम फर्श की तरह, आमतौर पर बहुत ताज़ा है और बहुत राहत दे। अगर आपकी इच्छा है और उसे परेशान न करें तो आपकी बिल्ली उस पर झुकने दें।
    हिट स्टेप 3 बुलेट 1 में कैट ए कैट इन इमेज
  • हिट स्टेप 4 में कैट ए कैट इन इमेज
    4
    अपनी बिल्ली को शांत करने के लिए उसे लाओ, क्योंकि यह गर्मी के कारण बहुत कुछ बदल सकता है हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके हाथ ठंडा होने से पहले ठंडा हो, क्योंकि आपकी बिल्ली चाहता है कि आखिरी चीज उसके शरीर पर गर्म या गर्म हाथ लगती है। यदि आपकी बिल्ली नहीं चाहती है कि आप इसे स्पर्श करें, तो इस कदम को छोड़ दें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए एक तरीका है कि आपके हाथ ठंडा हैं, उन्हें बर्फ के पानी के साथ धोना है ठंड अस्थायी रूप से आपके हाथों में रहती है और आप गर्मी की अपनी बिल्ली को आराम कर सकते हैं।
    हिट स्टेप 4 बुलेट 1 में कैट ए कैट इन इमेज
  • हिट चरण 5 में कैट ए कैट इन इमेज

    Video: बिल्लियों और बिल्ली के बच्चे के लिए संगीत - अपने पालतू जानवरों के लिए आराम संगीत

    5



    यदि आपकी बिल्ली लंबे बाल है, तो इसे काटने पर विचार करें। फर जल्दी से बढ़ता है और आपकी बिल्ली के कोट के लिए फिर से बढ़ने के लिए बहुत समय होगा ताकि यह सर्दियों के दौरान आश्रय करे। यदि संभव हो तो, गर्मी से पहले अपनी बालों को काट लें, एक आदत बनें। इस तरह यह अपने फर की गर्मी से जारी किया जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने फर के बहुत ज्यादा कटौती नहीं करते हैं
    हिट स्टेप 5 बुलेट 1 में कैट ए कैट इन इमेज
  • यदि आप अपने बिल्ली के फर को काटने से परिचित नहीं हैं, तो एक पेशेवर आपके लिए कटौती करें।
    हीट चरण 5 बुलेट 2 में कैट ए कैट इन इमेज
  • हिट चरण 6 में कैट ए कैट इन इमेज
    6
    यदि आपके पास अपनी बिल्ली विशेष रूप से बिल्लियों के लिए बनाई गई विशेष कपड़े पहनती हैं, अपने कपड़े ले लो. ये कपड़े आपके बिल्ली को अधिक गर्म कर देगा जो उनके लिए अच्छा नहीं है। इसके अलावा, याद रखें कि उसके पास फर है और आप ऐसा नहीं करते। इसलिए, अगर आप कपड़े पहनाते हैं और आप गर्म होते हैं, तो कल्पना करें कि आपकी बिल्ली अपने कोट और कपड़ों से कैसे पीड़ित होगी।
  • हिट चरण 7 में कैट ए कैट इन इमेज
    7
    अपनी बिल्ली को कुछ स्नैक्स दें, लेकिन उसे अधिक फ़ीड न दें। आप उसे बिल्ली का टुकड़ा, एक सैंडविच देने का भी प्रयास कर सकते हैं जो सभी बिल्लियों को पसंद है, लेकिन ध्यान रखें कि बिल्ली तुलसी भी बिल्लियों को अधिक परेशान कर सकती है।
  • हिट स्टेप 8 में कैट ए कैट इन इमेज
    8
    अपनी बिल्ली को स्नान करने की कोशिश करें अगर पानी उसे परेशान नहीं करता है हालांकि, जमे हुए पानी का उपयोग न करें लेकिन यह सुनिश्चित करें कि पानी थोड़ा गर्म है ताकि आपकी बिल्ली फ्रीज न हो। जिस पानी पर आप पानी डालते हैं उसे बहुत राहत मिल सकती है, लेकिन अगर वह पानी से डर नहींें तो
  • अगर वह पानी से नफरत करता है या उसे नहाए तो उसे नहाएं, तो आप नाराज़गी बिल्ली और संभवतः दर्दनाक खरोंच के साथ समाप्त हो जाएंगे।
    हिट चरण 8 बुलेट 1 में कैट ए कैट इन इमेज
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली का ताज़ा खाना है
    • गीली होने के लिए अपनी बिल्ली को मजबूर न करें

    चेतावनी

    • अपनी बिल्ली को पट्टा खरोंच और काटने के निशान छोड़ सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com