ekterya.com

कैसे एक सांप को पकड़ने के लिए

अगर वहाँ एक साँप अपने बगीचे, तहखाने या बसेरा, कब्जा के आसपास फांसी और कहीं और इसे जारी यह स्थिति से निपटने के लिए एक प्रभावी और दयालु तरीका है। आप एक हाई-टेक साँप जाल के साथ साँप को पकड़ सकते हैं या मछली के जाल को पा सकते हैं जो अच्छी तरह से काम करता है और सस्ता है। आप इस जाल को अंडे को चारा के रूप में रख सकते हैं। साँप को कैप्चर कैसे करें और बाद में सरीसृप के साथ क्या करना सीखने के लिए चरण 1 से आगे देखें।

चरणों

भाग 1

एक जाल का उपयोग करें
ट्रैप एक सांप स्टेप 01 नामक छवि
1
सर्प की पहचान करें यदि आप कर सकते हैं. आप पहले से ही साँप (या सांप) स्थित है, तो आप पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं एक अच्छा विचार प्रजातियों की पहचान करने के लिए तो आपको पता है कि तुम क्या कब्जा कर रहे हैं। इससे आपको सही जाल चुनने में सहायता मिलेगी और सावधान रहें कि यह आपकी देखभाल के दौरान एक बार आपके साथ कैसे व्यवहार करेगा। आप अपने दम पर जहरीला सांप ले सकते हैं, लेकिन जब आप ऐसा करते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए। यदि आपके पास पास के बच्चों और पालतू जानवर हैं, और आपको चिंता है कि किसी का काटा जा सकता है, तो आपको हमेशा पशु नियंत्रण को आने के लिए कॉल करना चाहिए और साँप पर कब्जा तुम्हारे लिए
  • रैटलस्नेक (पश्चिमी राज्यों में आम और उनके घंटी से पहचाने जाने योग्य), तांबा (तांबे रंग और काली धारियों) की सांप के सिर, पानी मोकासिन (नदियों में पाया: उत्तरी अमेरिका में जहरीले सांप के चार प्रकार हैं और दक्षिण-पूर्व संयुक्त राज्यों की धाराओं) और प्रवाल साँप (चमकीले रंग के कोरल पैटर्न के साथ बहुत दुर्लभ सांप) रैटलस्नेक, तांबा और पानी मोकासिन सांप के सिर सभी सांप गड्ढे हैं, और कुछ विशेषताओं का हिस्सा: वे "मोटी शरीर", "त्रिकोणीय सिर" कि उनकी गर्दन से अधिक समय कर रहे हैं और "है खड़ी विद्यार्थियों `के बजाय गोल विद्यार्थियों का
  • पिछवाड़े या तहखाने में पाए जाने वाले अधिकांश साँप जहरीले नहीं होते हैं और पूरी तरह से हानिरहित हैं। अपने तहखाने में एक असली 2 मीटर (5 फुट) साँप खोजना निश्चित रूप से बहुत खतरनाक होगा, लेकिन वे मनुष्यों या पालतू जानवरों के लिए कोई खतरा नहीं है गैर-विषैले सांपों में रैटल नहीं होते हैं और गोल विद्यार्थियां होती हैं आम गैर विषैले सांपों अपने घर के माहौल में पाया जा सकता है कि वास्तविक सांप, काला चूहा सांप, गार्टर सांप, गोफर सांप, वास्तविक coralillo और मकई सांप साँप हैं।
  • ट्रैप ए सर्प स्टेप 02 नामक छवि
    2
    एक गोंद जाल हो जाओ साँप को पकड़ने के लिए यह सबसे आम जाल है और यह दोनों प्रभावी और दयालु है। वहाँ छोटे और बड़े जाल हैं, और वे आमतौर पर बक्से जैसा दिखते हैं, जहां आप आमतौर पर उस सांप को देख सकते हैं जहां आप कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। आम तौर पर, साँप के जाल में आने वाले साँप को पहले से ही स्थापित करने के लिए प्रलोभन के साथ आते हैं। जब सांप जाल के माध्यम से रेंग रहा है, यह जाल के तल पर गोंद कोटिंग में फंस जाएगा। जब आप एक साँप को पकड़ते हैं, तो आपको जाल खोलना चाहिए और साँप पर तेल डाल देना चाहिए ताकि इसे जारी किया जा सके और स्लाइड कर सकें।
  • आप अपने स्थानीय घर और उद्यान की दुकान में एक गोंद जाल पा सकते हैं। साँप को शामिल करने के लिए एक बड़ा जाल चुनना सुनिश्चित करें
  • विभिन्न ब्रांडेड ग्लू जाल हैं, लेकिन वे सब उसी तरह से काम करते हैं। जाल हार्ड कार्डबोर्ड या प्लास्टिक से बना है कुछ जाल पुन: प्रयोज्य होते हैं, जबकि अन्य केवल एक बार उपयोग किए जा सकते हैं। कुछ लोगों को साँप को रिहा किया जा सकता है, जबकि अन्य लोगों को जाल खोलने के बिना साँप को उछाला जा सकता है।
  • ट्रैप ए सर्प स्टेप 03 नामक छवि
    3
    एक मछली जाल की कोशिश करो यह एक अच्छा विकल्प है यदि आपको पर्याप्त सांपों से निपटना पड़ता है और गोंद जाल के लिए नए टुकड़े गोंद खरीदना नहीं चाहता है। मछली जाल तार जाल से बना है और प्रत्येक के अंत में छेद जो जाल के भीतर निवेश किया जाता है के साथ एक बेलनाकार आकृति होती है। बस कुछ अंडों को चारा के रूप में उपयोग करने के लिए जाल में डाल दें। अंडे पाने के लिए सांप एक छेद से क्रॉल कर देगा, लेकिन यह बाहर निकलने में सक्षम नहीं होगा।
  • मछलियों के जाल बहुत सस्ता और आसानी से मिलते हैं। अपने स्थानीय मछली पकड़ने की आपूर्ति दुकान पर एक खोजें
  • एक मछली के जाल का उपयोग करने का केवल नुकसान आप खुद के लिए चारा डाल करने के लिए है कि है और यह एक थोड़ा और जोर से साँप से निपटने के लिए एक बार कैप्चर करता है, क्योंकि यह जैसे ही आप जाल खोलने से बच सकते हैं। इस कारण से, एक मछली जाल शायद गैर विषैले सांपों पर कब्जा करने के लिए बेहतर है।
  • ट्रैप ए सर्प स्टेप 04 नामक छवि
    4
    एक रणनीतिक स्थान में जाल रखें जो कुछ भी आप उपयोग करते हैं, उसे उस स्थान पर रखें जहां आपने पहले सांप देखा है। जाल लगाने के लिए आम जगहें बाग, तहखाने, अटारी या हेनहाउस के क्षेत्र हैं। इस जाल को छिपाने की कोई ज़रूरत नहीं है, इसे उस जगह पर रखें जहां कई सांप क्रॉल करते हैं।
  • यह सुनिश्चित कर लें कि जब आप इसे रख देते हैं तो जाल मजबूती से बंद हो जाता है। यदि आप गोंद जाल का उपयोग करते हैं, तो बॉक्स को बंद करने वाले बोल्ट को बंद करना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप मछली के जाल का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे जगह दें ताकि सिलेंडर उसके आगे हो और अंडे को जाल के बीच में रख दें।
  • ट्रैप एक सर्प चरण 05 शीर्षक वाली छवि
    5
    अक्सर जाल की जांच करें एक बार जब आप सांप को पकड़ लेते हैं, तो आपको सर्प की देखभाल जल्द से जल्द करना होगा। उसे जाल में मरने न दें यह क्रूर और अस्वस्थ है क्योंकि साँप जल्दी से विघटित करना शुरू हो जाएगा। यह देखने के लिए कि क्या आपने कुछ पकड़ लिया है, जाल को हर दिन जांचें
  • यदि आप गोंद के जाल का उपयोग करते हैं, तो आप सांप को अंदर देखने के लिए बॉक्स के शीर्ष को खोल सकते हैं। बोल्ट खोलने पर बहुत सावधानी बरतें। इसके अलावा, आप जाल को लोड करके देख सकते हैं कि यह कितना भारी है।
  • अगर आप मछली के जाल का इस्तेमाल करते हैं, तो सांप शायद अंडे के आस-पास देखे जायेंगे, धीरता से इसे छोड़ने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं।
  • भाग 2

    साँप के साथ डील करें
    ट्रैप एक सांप चरण 06 शीर्षक वाली छवि
    1
    साँप को छूने की कोशिश न करें आप सांपों के साथ वास्तव में परिचित हैं और अगर आप की तुलना में आप रिहाई पर स्पर्श कर सकते हैं एक गार्टर सांप या अन्य जहरीला सांप पकड़ा पहचान करने के लिए कैसे करते हैं। हालांकि, अगर आप उस प्रकार के साँप के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आपने उस जोखिम को नहीं लिया है वैसे भी, जंगली सांपों को बहुत ज्यादा हेरफेर करना पसंद नहीं है ध्यान से अपने वाहन को पूरे जाल में ले लें और ट्रंक या अन्य संलग्न स्थान में इसे स्थानांतरित करने के लिए जगह दें।
    • जाल को हिलाएं या साँप को दबाएं। देखभाल के साथ इसका इलाज करें
    • आप छोटे बच्चों और पालतू जानवरों को जाल से दूर रखना चाहिए, जबकि आप इसके साथ काम करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए।
  • ट्रैप एक सांप चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    2
    कम से कम दो किलोमीटर (1 मील) ड्राइव करें यदि आप अपने घर के बहुत पास के साँप को छोड़ देते हैं, तो इसे अपने क्षेत्र में वापस जाने का रास्ता मिल जाएगा। सर्प को अपने घर से कम से कम दो किलोमीटर (1 मील) नि: शुल्क डाउनलोड करें यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह वापस नहीं आएगा हालांकि, यदि आप अपने घर में साँप को फंसा देते हैं और इसके बारे में चिंता मत करो तो आँगन पर बाहर रहें, आप बस इसे बाहर निकलने के लिए बाहर जा सकते हैं।
  • ट्रैप एक सांप चरण 08 शीर्षक वाली छवि
    3
    आस-पास के कई घरों के बिना एक प्राकृतिक क्षेत्र पर जाएं साँप के अस्तित्व का एक बेहतर मौका होगा यदि आप इसे प्राकृतिक क्षेत्र में छोड़ दें ताकि अन्य लोग इसे परेशान न करें। साँप को मुक्त करने के लिए आसपास रहने वाले कई लोगों के बिना किसी राज्य पार्क या अन्य क्षेत्र पर जाएं। इस तरह, सांप किसी और के बगीचे में खत्म नहीं होगा



  • ट्रैप एक सांप चरण 09 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: कहां पूंछ पकड़ने पर अंडे उगलने लगा सांप? EXCLUSIVE | News Tak

    नि: शुल्क सर्प आमतौर पर सांप को रिहा करना खतरनाक नहीं है। ज्यादातर मामलों में सांप आप को दूर करने और छोड़ने के लिए खुश हो जाएगा। लेकिन जब आप साँप को छोड़ते हैं तो सिर्फ लंबी पैंट और दस्ताने पहनें। साँप को ध्यान से देखें और यदि आप हमला करने का निर्णय लेते हैं तो आगे बढ़ने के लिए तैयार रहें जाप के प्रकार के आधार पर आप उपयोग करते हैं, साँप को मुक्त करने के दो अलग-अलग तरीके होते हैं:
  • यदि आप पुन: प्रयोज्य गोंद जाल का उपयोग करते हैं, तो बॉक्स से ढक्कन हटा दें और इसे खोलें। साँप के शरीर पर वनस्पति तेल डालें और सुनिश्चित करें कि गोंद में चिपक गए सभी भाग को कवर करें। एक बार तेल साँप और जाल के तल के बीच त्वचा से छू जाल साँप गोंद के लिए डिज़ाइन किया गया है जारी किया जा सकता है। आपको जाल से एक महान दूरी पर खड़ा होना चाहिए ताकि जब इसे हटा दिया जाए तो आप साँप के रास्ते में बाधा न डालें।
  • यदि आप एक मछली के जाल का उपयोग करते हैं, मोटी दस्ताने की एक जोड़ी पर डाल दिया है क्योंकि आप एक छोटे साँप के करीब हो जाएगा (भले ही आप को छूने नहीं है)। ध्यान से इसे बीच में अलग करने के लिए जाल के दोनों किनारों को खोलें। छोड़ने के लिए सांप के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दें साँप के रास्ते से निकल जाओ जब बाहर आता है।
  • ट्रैप एक सांप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एकमात्र विकल्प के रूप में अकेले सांप को मार डालो। सभी सांप, यहां तक ​​कि जहरीला सांप, उनके पारिस्थितिक तंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और यदि संभव हो तो उन्हें छोड़ना चाहिए। हालांकि, अगर सांप जहरीला है और आप चिंतित हैं कि यह किसी को काट सकता है, यह हत्या समाधान हो सकता है।
  • यदि आप कार्डबोर्ड और गोंद से बने एक जाल का उपयोग करते हैं, तो आप इसे पूरी तरह कचरा बैग में फेंक सकते हैं और इसे सील कर सकते हैं।
  • यदि आप एक मछली जाल का उपयोग करते हैं, तो आप इसे खोलने से पहले कुछ घंटों के लिए पूरे जाल के नीचे पानी डाल सकते हैं।
  • भाग 3

    सांपों की आबादी को नियंत्रित करें
    ट्रैप ए सर्प स्टेप 11 नामक छवि
    1
    गैर विषैले सांपों को रहने के लिए अनुमति देने पर विचार करें यद्यपि यह एक साँप को खोजने के लिए बहुत ही आश्चर्य हो सकता है आप अपने बगीचे में कटौती कर रहे हैं या अपने यार्ड के आसपास चलने, एक साँप करते हुए चारों ओर अनिवार्य रूप से कोई बुरी बात नहीं है। वास्तव में, आप पर गर्व किया जा सकता है, क्योंकि क्षेत्र में सांपों की अच्छी आबादी एक संकेत है कि पारिस्थितिकी तंत्र स्वस्थ है। इसके अलावा, सांप चूहों और चूहों की तरह नियंत्रित अन्य कीटों को रखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए, साँप अगर आपके चिकन अंडे खाया जाता है नहीं है या नहीं एक परेशानी, पकड़ के बजाय अपने यार्ड को साझा करने पर विचार करें और कहीं और चले जाते हैं।
    • यह विशेष रूप से उपयोगी है कि काले चूहे के सांप और गोफर सांप के आसपास हैं। वे चूहे के आबादी को नियंत्रित करने में बिल्लियों के रूप में अच्छे हैं
    • शाही सांप एक कदम आगे हैं और रैटलस्नेक पर फ़ीड भी करते हैं। वास्तव में, यदि आप एक असली सांप से छुटकारा पा रहे हैं, तो रैटलस्नेक्स अधिक बार घूमते हैं और फिर आपके हाथों में कई समस्याएं हो सकती हैं।
  • ट्रैप एक सांप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: सांप को पकड़ने का आसन तरीका Snake Trap That Work 100%

    साँपों के लिए अपने आँगन को कम मेहमाननगरी करें यदि आप सांप पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें रखने के लिए एक अच्छा तरीका है सांप के लिए अपने यार्ड को कम अनुकूल बनाना। उन क्षेत्रों में सांपों की तलाश है जो दुर्लभ और जंगली हैं घास की तरह साँप, पर्याप्त मातम, लकड़ी के ढेर और आश्रय के अन्य स्रोत। अपने आँगन को कम आकर्षक बनाने के लिए, निम्न करें:
  • घास को नियमित रूप से काटें।
  • चट्टानों, पत्ते, ब्रश, ईंट या कुछ और चीजों के ढेर से छुटकारा पायें, जो एक साँप एक आश्रय के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एकोर्न से छुटकारा पाने के द्वारा माउस की आबादी को नियंत्रित रखें। इसके अलावा, यह कचरा अच्छी तरह से बंद कर देता है और कृन्तकों के लिए भोजन के अन्य स्रोतों को समाप्त करता है।
  • ट्रैप एक सांप 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने घर को सील करें यदि आप अपने अटारी और तहखाने में सांपों की तलाश में हैं, तो दरारें और छेद देखें जहां वे फिट हो सकते हैं सुनिश्चित करें कि दरवाजे और खिड़कियां सभी किनारों पर बंद हैं चिमनी, नलिकाओं और अन्य स्थानों को कवर करें जो सांप के प्रवेश द्वार के रूप में सेवा कर सकते हैं।
  • ट्रैप एक सांप चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    साँपों के प्रति विकर्षक का उपयोग करें सर्क विशेषज्ञों का मानना ​​है कि ज्यादातर प्रजनन प्रभावी नहीं हैं, लेकिन अगर आप पहले से ही सबकुछ कोशिश कर रहे हैं तो यह कोशिश करने में लायक हो सकता है अपने बगीचे में निम्नलिखित पदार्थों में से किसी एक का उपयोग करके, चिकन कॉप या जहाँ भी आप सांप की समस्याएं हैं, कोशिश करें:
  • अपनी संपत्ति के परिधि के आसपास लोमड़ी मूत्र के बने एक समाधान स्प्रे करें कुछ लोग कहते हैं कि सांप अपने शिकारियों से पेशाब की गंध से दूर डरे हुए हैं। आप इस समाधान को घर और उद्यान भंडार में पा सकते हैं।
  • यार्ड में अमोनिया में लगी रग्ज लगाने की कोशिश करें ऐसा कहा जाता है कि इस पदार्थ का उपयोग सांप और अन्य जानवरों को पीछे हटाने के लिए किया जाता है।
  • अपने बगीचे के आसपास बाल के टुकड़े डाल दिया। कहा जाता है कि बालों की गंध सांपों को दूर करती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सांपों से डरते हैं, तो आप जाल को छोड़ सकते हैं और एक झाड़ू का उपयोग करके एक बाल्टी में फेंक सकते हैं या कचरा कर सकते हैं।

    Video: सांप पकड़ने का सब से आसान तरीका yuvraj singh ke sath

    चेतावनी

    • सांपों के बारे में जानें, खासकर यदि आप शुरुआत कर रहे हों एक संभावना है कि आपको जहरीला सांप मिल सकते हैं अगर आप उन्हें पहचानते हैं, तो यह आपके जीवन को बचा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नाग जाल
    • साँप को त्यागने के लिए जगह
    • सांप विकर्षक
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com