ekterya.com

कोई मछली कैसे बढ़ाएं

यह गोल्डफ़िश जो आप अक्सर जापानी रेस्तरां या शॉपिंग सेंटर के तालाबों में देखते हैं, उद्यान की सजावट में बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं। इन मछलियों को "कोई" कहा जाता है, और ये जर्मनी और एशिया की कार्प मछली के बीच एक क्रॉस का परिणाम है। अगर आप किसी मछली के साथ तालाब लगाने पर विचार कर रहे हैं, तो आपको पहले उन्हें सीखना होगा कि उन्हें कैसे उठाना है।

चरणों

छवि का शीर्षक कोई कदम उठाओ 1 चरण
1
एक उपयुक्त तालाब का चयन करें आप प्रीफैब्रिकेट किए गए किसी मछली के लिए एक तालाब खरीद सकते हैं, अलग-अलग पदार्थों से बना, पालतू स्टोरों में या किसी मछली के लिए विशेष स्टोर में खरीद सकते हैं। एक सामान्य नियम यह है कि तालाब माप कम से कम 3 फीट (0.914 सेमी) गहरे होना चाहिए और 300 गैलन पानी (1136 लीटर) प्रति मछली होना चाहिए। यह अनुशंसा की जाती है कि आप तुरंत एक बड़े तालाब की तलाश करें, ताकि आप भविष्य में अधिक मछली जोड़ सकें।
  • छवि का शीर्षक किसी भी चरण 2 को बढ़ाएं

    Video: भारत में जाल द्वारा ऐसे पकड़ी जाती हैं मछली हैट्रिक इंडिया पर

    2

    Video: मछली इंग्लिश में क्या है

    कोई मछली खरीदें आप उन्हें ऑनलाइन स्टोर्स में खरीद सकते हैं, विशेष मछली मछली खेतों में, या कुछ घरों और पालतू जानवरों के स्टोर में। स्वस्थ कोई मछली न तो बहुत ही शांत और न ही बहुत ऊर्जावान है और पानी में खड़ी तैरती है। यदि संभव हो, तो उन्हें खरीदने से पहले मछली का निरीक्षण करें एक अच्छा रंग के साथ स्वस्थ मछली एक से ज़्यादा ज़रूरी है
  • इमेज का शीर्षक Raise Koi Step 3
    3



    आपकी मछली फ़ीड करें कोई मछली omnivores रहे हैं वे मछली के विभिन्न प्रकार के भोजन खाते हैं और अनाज, सब्जियां, कीड़े और फल खा सकते हैं। आप विशेष भोजन भी खरीद सकते थे कुछ विशेषज्ञ भोजन को अलग-अलग करने की सलाह देते हैं, भले ही वे केवल मछली के खाने की गेंदें हों, क्योंकि कुछ मछली किसी नए भोजन को नहीं खाती क्योंकि वे किसी खास प्रकार के भोजन के आदी बन गए हैं।
  • एक गर्म जलवायु में, आप दिन में कई बार भोजन की थोड़ी मात्रा में भोजन कर सकते हैं। कोई मछली एक बहुत ही कम पाचन तंत्र है, इसलिए आपको उन खाद्य पदार्थों को नियंत्रित करने की जरूरत है जो आप उन्हें देते हैं।
  • एक ठंडे मौसम में, आपको केवल एक दिन में उन्हें खिलाने की ज़रूरत होती है।
  • कोई मछली हाइबरनेशन प्रक्रिया में प्रवेश करती है, जब पानी का तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस (46 डिग्री फारेनहाइट) से नीचे चला जाता है। पानी का तापमान बहुत कम है जब किसी मछली को खिलाने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • छवि का शीर्षक कोई कदम उठाना 4
    4
    पानी शांत रखें जबकि किसी मछली के कुछ तालाबों को स्वाभाविक रूप से वातित किया जा सकता है, हाइड्रोलिक पंप और पानी फिल्टर यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जिस मछली में आपका मछली रहता है वह शांत रहता है। आप तालाब के पानी के लिए additives का उपयोग करने पर विचार करना चाह सकते हैं। इन एडिटिंग के दो उदाहरण हैं पानी को ताजा और कीट से मुक्त रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। (जिसे आप पानी के मिश्रण में जोड़ते हैं, क्योंकि यह आपकी मछली को नुकसान या यहां तक ​​कि मार सकता है, उदाहरण के लिए, कीटनाशक या अन्य रसायनों से बहुत सावधान रहें)।
  • छवि का शीर्षक कोई कदम उठाओ 5
    5
    अपने मछली की संभावित स्वास्थ्य समस्याओं से अवगत रहें इन शानदार रंगों का निर्माण करने के लिए, कोई मछली अंतहीन है और 200 से अधिक वर्षों तक रहे हैं। इस प्रजनन के कारण, किसी भी घरेलू घरेलू मछली में बहुत कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली होती है। यदि आपको कोई समस्या है, तो आप इसे दोपहर के भोजन के दौरान देख सकते हैं थकान, भूख की कमी, या अन्य मछली से अलग होने से समस्या का संकेत हो सकता है। कोई मछली परजीवी या जीवाणु संक्रमण के लिए भी कमजोर होती है अगर उन्हें चोट लग जाती है। स्वच्छ पानी किसी भी मछली की स्वास्थ्य की सफलता की कुंजी है यदि संभव हो तो, पानी के साथ एक कंटेनर में एक बीमार मछली को संगरोध करें यदि आप देखते हैं कि मछली ठीक नहीं हो रही है, तो एक मछली विशेषज्ञ पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • युक्तियाँ

    • कोई मछली जो 10 सेमी से कम (4 इंच) मापता है, वे बहुत अच्छी तरह से विकसित होते हैं जब उन्हें गोल्डफ़िश के समान देखभाल होती है, लेकिन उन्हें 5 या अधिक गैलन पानी के साथ एक टैंक में रखना सुनिश्चित करें या वे बहुत ही संकीर्ण जगह में होंगे विकसित करने में सक्षम होने के लिए
    • कम मछली से मरने की तुलना में कोई मछली अधिक से अधिक मात्रा में मरने की संभावना है। जब आपको संदेह है, उन्हें कम भोजन दें या उन्हें खाना न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com