ekterya.com

श्वसन समस्याओं के साथ घोड़े की देखभाल कैसे करें

अपने पसंदीदा घोड़े के खाने के दौरान और खाने के दौरान खांसी शुरू हुई, उनकी खाँसी लगातार और वास्तव में बदतर हो रही है दुर्भाग्य से सांस की समस्याओं के घोड़ों में आम हैं, लेकिन कुछ बातें घोड़े का इलाज करने के लिए या पीड़ित इस बार इस समस्या का कारण का निदान से रोकने के लिए किया जा सकता है कि कर रहे हैं। श्वसन समस्याओं (खांसी) का सबसे सामान्य कारणों में से एक को आमतौर पर एलर्जी को जिम्मेदार ठहराया जाता है, जो घास की धूल या पर्यावरण, अमोनिया, पराग या ढालना बीमारियों के साँस ले जाने के कारण हो सकता है।

चरणों

विधि 1

श्वसन समस्याओं के साथ घोड़े का इलाज
श्वास संबंधी समस्याएं चरण 1 के साथ एक हॉर्स प्रबंधित करें शीर्षक
1
यदि समस्या लगातार असुविधा हो जाती है, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें वह एक व्यापक परीक्षा करेगा और शायद एक रक्त परीक्षण यह सुनिश्चित कर सकता है कि कोई संक्रमण या सूजन नहीं है जो समय लेता है, और आंतरिक अंगों के स्वास्थ्य का मूल्यांकन करने के लिए।
  • यदि आपके पशुचिकित्सक को एलर्जी की संदिग्धता है, तो आप एलर्जी परीक्षण का सुझाव दे सकते हैं, जो एक सरल प्रक्रिया हो सकती है जैसे कि रक्त आरेखण या त्वचा परीक्षण त्वचा परीक्षणों में, पशुचिकित्सक त्वचा के नीचे संदिग्ध एलर्जी की छोटी मात्रा में इंजेक्शन करेगी और शरीर की प्रतिक्रिया का निरीक्षण करेगी। त्वचा परीक्षण आमतौर पर एक विशेष क्लिनिक में या एक शिक्षण अस्पताल में किया जाता है।
श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक चरण 1 बुलेट 1
  • श्वास समस्याएं चरण 2 के साथ एक हॉर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: तनाव लाने का सबसे ताकतवर नुख्सा 60 की उम्र में भी आपको देगा 25 वाली उम्र का जोश शीघ्रपतन मे

    2
    यदि आपके मरे ढालना और आम एलर्जी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है, तो उपचार शुरू होता है। मोल्ड और एलर्जीएं आमतौर पर धूल, घास और बाकी घोड़े के वातावरण में पाए जाते हैं, इसलिए यह निदान घोड़ों में असामान्य नहीं है। पशुचिकित्सा द्वारा सुझाए गए उपचार और पर्यावरण के बदलावों पर ध्यान दें जो कि आपको अपने घोड़े की स्थिति में सुधार करने में मदद कर सकते हैं, जो हम नीचे दी गई हैं।
  • श्वास संबंधी समस्याएं चरण 3 के साथ एक हॉर्स प्रबंधित करें शीर्षक
    3
    पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित एक श्वसन पूरक की व्यवस्था करने का प्रयास करें। कई मामलों में, श्वसन की खुराक, जो कि श्वास को सुविधाजनक बनाने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं, बहुत उपयोगी हो सकती है। इन उत्पादों में से एक को "त्रि-हिस्ट" के रूप में जाना जाता है, जो एक एंटीथिस्टामाइन है जो केवल नुस्खा द्वारा उपलब्ध है।
  • विधि 2

    अपने घोड़े में श्वसन समस्याओं को रोकें
    श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    1
    जितना संभव हो उतना घोड़े को निकालें, खासकर अगर यह आपके खलिरे या खलिहान से अधिक दिन तक सीमित हो। थोड़ा सा ताज़ा हवा हमेशा सांस लेने के लिए अच्छा होता है। पूरे दिन के खजूर में बंद एक घोड़ी, एक ही बासी हवा में श्वास लेना, श्वसन समस्याओं से अधिक हो सकता है।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    2
    गहरी दिन में एक या दो बार खलिहान साफ। अपने मवेशियों के लिए खलिहान की सफाई करना और उन्हें रहने के लिए एक स्वच्छ स्थान प्रदान करना एक महान पक्ष, मनोवैज्ञानिक और स्वास्थ्य उद्देश्यों के लिए है।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक चरण 6
    3
    पाउडर मुक्त कोटिंग का उपयोग करें। रबड़ की परत सबसे अच्छी है लेकिन इसे आमतौर पर शीर्ष पर कुछ अवशोषित कोटिंग की आवश्यकता होती है, जैसे कि लकड़ी के छल्ले एलर्जी के मामलों के लिए एक अन्य प्रकार की कोटिंग बहुत उपयोगी है, कार्डबोर्ड छोटे टुकड़ों में विभाजित है। यह बहुत ही शोषक और संभालना आसान है।
  • श्वास समस्याओं के साथ एक घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    4
    कुछ मिनट के लिए घास या घास को भिगो दें। इससे आपको धूल या पराग में कटौती करने में मदद मिलेगी जो आमतौर पर सूखा घास में पाए जाते हैं। केवल पर्याप्त खाएं ताकि घास अच्छी तरह से गीला हो, क्योंकि यदि आप घास को बहुत लंबे समय तक सोख देते हैं तो आप स्टार्च और शर्करा को सामान्य रूप से घास में पाएंगे और अच्छे पोषण के लिए आवश्यक हो सकते हैं।
  • यदि यह पता चला है कि आपका घोड़ा अधिक वजन या लैनामाइटिस है, तो आप थोड़ी देर के लिए पानी में घास खा सकते हैं, क्योंकि इस मामले में चीनी और स्टार्च कम हो सकते हैं।
    श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक चरण 7 बुलेट 1
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    5



    सुनिश्चित करें कि सभी भोजन मोल्ड से मुक्त है। घोड़े को देने से पहले घास की एक साधारण जांच के साथ यह निर्धारित करना पर्याप्त होगा कि क्या यह साफ है।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि 9
    6
    घोड़े को जमीनी स्तर से फ़ीड करें। यह प्रक्रिया धूल और अन्य परेशानियों को अपने घोड़े से खाने से खाने से रोकती है।
  • श्वास समस्याओं के साथ एक घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10
    7
    सुनिश्चित करें कि शेवन में पर्याप्त वेंटिलेशन है आप दरवाजा खोलकर खलिहान को छोड़ सकते हैं और खलिहान के लिए एक श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    8
    मुस्कराते हुए, दीवारों और खिड़की की खपत अक्सर बारिश। जब आप कामना करते हैं, तो उस कक्ष की खपत करते हैं जो अस्तबलों (उदाहरण के लिए दोहन के लिए कमरा) के रूप में एक ही हवा के स्थान को साझा करता है।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 12
    9
    हवा की दिशा में खाद क्षेत्र और घास की दुकान का निर्माण चादरें एक बैग में और घोड़ों के पास घास का घास में संग्रहित किया जा सकता है।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक 13 छवि चरण 13
    10
    सूख मौसम के दौरान अपने घास को जलाने के लिए इसे धूल भंग होने से रोकने के लिए।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि 14
    11
    अमोनिया को कम करने या अवशोषित करने के लिए उत्पाद का उपयोग करें। इन उत्पादों में से कई हैं जो आप अपने स्थानीय किराना स्टोर पर खरीद सकते हैं।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि चरण 15
    12
    चूहे के मिश्रण के बजाय घास या अल्फला के क्यूब्स दें, क्योंकि इनकी कम धूल होती है। आज भी उपलब्ध कुछ "पूर्ण" दानेदार आहार हैं, और यद्यपि वे महंगा हो सकते हैं, वे धूल से पूरी तरह मुक्त हैं। यदि आप एक पूर्ण आहार का विकल्प चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आहार में एलर्जी नहीं है जिसमें आपके मवेशी एलर्जी हो।
  • युक्तियाँ

    • आपके घोड़े की सांस लेने की समस्याएं हो सकती हैं, जिनमें कई कारण हैं, जिनमें सीओपीडी ("गैगिंग"), वायरलेंट या जीवाणु संक्रमण, निमोनिया और ऊपरी श्वसन पथ में असामान्यताएं शामिल हैं, जिनमें कुछ ही नाम हैं।
    • यदि आपने एलर्जी परीक्षण करने का फैसला किया है, तो आप घोड़ों के लिए एलर्जी शॉट्स भी प्राप्त कर सकते हैं (जैसा कि लोगों के लिए है!), हालांकि वे थोड़ा महंगे हैं

    चेतावनी

    Video: The Great Gildersleeve: Bronco and Marjorie Engaged / Hayride / Engagement Announcement

    • अपने घोड़े को ज्यादा प्रोटीन न दें, क्योंकि यह अमोनिया बढ़ा सकता है
    • यदि आप एक नए आहार में परिवर्तन करने जा रहे हैं, तो यह एक पूरा भोजन हो, यह धीरे-धीरे करते हैं कि मूस की पाचन तंत्र को नए आहार में इस्तेमाल करने के लिए आवश्यक समय दिया जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com