ekterya.com

फारसी बिल्लियों की देखभाल कैसे करें

अपनी कलाई का चेहरा और बड़ी आँखें, कोमल चरित्र और मैत्रीपूर्ण व्यक्तित्व के साथ, फारसी बिल्ली बिल्ली प्रेमियों के बीच एक लोकप्रिय नस्ल है। सभी पालतू जानवरों की तरह, एक फ़ारसी बिल्ली को एक साथी के रूप में रखना अपनी जिम्मेदारियों के सेट के साथ आता है। कोट की देखभाल से स्वास्थ्य की समस्याओं के लिए, फारसी बिल्ली की देखभाल करने पर आपको बहुत सी बातें मिलेंगी। विषय के बारे में अधिक जानने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

चरणों

विधि 1

अपने बिल्ली के फर की देखभाल करें
छवि का शीर्षक फ़ारसी बिल्ली के लिए चरण चरण 1
1

Video: Newborn Kitten Care

एक छोटी उम्र में अपने बिल्ली के बाल ब्रश करना शुरू करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका बिल्ली बहुत बार ब्रश करने को स्वीकार करता है, आपको कम उम्र में ब्रश करना शुरू करना होगा। पहले दिन से, अपने बिल्ली का बच्चा ब्रश करने के लिए एक आदेश स्थापित करें ताकि वह इस अनुभव के लिए इस्तेमाल हो सके। यदि आप कम उम्र में ब्रश करना शुरू नहीं करते हैं, तो आप ब्रश करने के लिए घृणा उत्पन्न कर सकते हैं, जो अंततः आपके कोट को बनाए रखने के लिए कठिन बना देगा।
  • अपनी बिल्ली को ब्रश करने के लिए एक रास्ता बनाने का तरीका इसे खाने से ठीक पहले ब्रश करना है। इस तरह, आपकी बिल्ली भोजन प्राप्त करने के लिए ब्रश से संबंधित होगी (जो वह कुछ हासिल करती है)।
  • फ़ारसी बिल्ली के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    फारसी बिल्ली के बालों में अच्छी तरह से काम करता है कि एक मजबूत कंघी जाओ आपको एक धातु कंघी की आवश्यकता होगी जो एक छोर पर ठीक दाँत और दूसरे छोर पर अच्छी तरह के दांतों की आवश्यकता होगी ताकि आपके बिल्ली के लम्बे बालों को ठीक से अनकलीन हो जाए। एक धातु के कांटेदार ब्रश भी अधिक बालों को हटाने के लिए उपयोगी हो सकता है जो कि फंसे होने की प्रवृत्ति है।
  • छवि का शीर्षक फारसी बिल्ली के लिए देखभाल चरण 3
    3
    फारसी बिल्ली के बाल ब्रश करने का सही तरीका जानें मालिकों की एक आम गलती है कि बालों की जड़ों से निकलने के बिना कोट की बाहरी सतह पर ब्रश करना। अपनी बिल्ली को ब्रश करने के बारे में सोचें, जैसे कि वह अपने बाल ब्रश करने के बारे में थे: आपको बालों को विभाजित करने और जड़ों से गाँठों को उतारने की ज़रूरत है, जब तक आप छोर तक नहीं पहुंच जाते तब तक गठित भागों में काम करते हैं। आप अपनी मां को ब्रश करने के लिए भी इस मानसिकता को लागू कर सकते हैं। यदि आप बाल विकास की दिशा में ब्रश करते हैं, तो अपने बाल की तरह, यह अधिक प्रभावी (और बिल्ली के लिए आरामदायक) है उचित स्टाइल प्रक्रिया में शामिल है:
  • बालों को विभाजित करें और दांतों के कंघी का उपयोग करें ताकि किसी भी ढीली गाँठ को उतारने में अलग हो। यह कदम भी एक दिशा में रहने के लिए बालों के लिए उपयोगी होता है, जिससे इसे सुलझाना आसान हो जाता है।
  • धातु के कांटेदार ब्रश का उपयोग करें, वर्गों में काम करें और सिर से पूंछ तक जाएं। इससे ढीली बाल ब्रश करने में मदद मिलेगी।
  • एक बार जब आप ले जाया गया बाल हटाते हैं, तो इसे व्यापक दांतेदार कंघी के साथ फिर से कंघी करें, जड़ से बालों की नोक तक काम करते हैं और फिर बिल्ली के पूरे शरीर को कंघी के ठीक दाँत के भाग के साथ खत्म करना समाप्त करते हैं।
  • Video: एक सामग्री बिल्ली के लिए 10 टिप्स - कैसे आपका बिल्ली खुश करने के लिए

    फ़ारसी बिल्ली के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    स्वस्थ रहने के लिए अपनी बिल्ली के बाल रोजाना ब्रश करें हालांकि फर को साफ़ करना आसान लगता है, फ़ारसी के विलासी लंबे समय तक फर जल्दी से एक समस्या बन सकता है। जब बिल्ली का बाल उलझा हो जाता है, तो यह उलझा हो जाता है।
  • बाल के ये गड़बड़ी झाड़ आपकी बिल्ली की त्वचा (जो बड़ी असुविधा पैदा कर सकते हैं) को खींच सकते हैं और आपके शरीर के कुछ क्षेत्रों में बालों के कठोर कार्पेट बनाने के मुद्दे पर उलझा सकते हैं।
  • उलझ बाल होने से आपकी बिल्ली की त्वचा के संक्रमण के विकास की संभावना भी बढ़ सकती है। जब फर उलझा हुआ है, तो आपकी बिल्ली को फर के नीचे की त्वचा को साफ करने के लिए बहुत मुश्किल है। और अगर त्वचा साफ नहीं है, बिल्लियों में अक्सर संक्रमण होते हैं।
  • विधि 2

    साँस लेने में कठिनाई के साथ अपनी बिल्ली की सहायता करें
    फ़ारसी बिल्ली के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    शब्द "ब्राचियोसेफैलिक" को समझें। फारसी बिल्लियों में ब्रेकियोसेफेलिक होते हैं, जिसका अर्थ है कि उनकी बिल्लियों की तुलना में उनकी नाक और नाक कक्ष फ्लैट हैं। नस्ल नागौरा फारसी बिल्लियों के वर्णन का भाग है कि `बटन` नाक प्रोफ़ाइल आंख के स्तर से परे बढ़ाना नहीं होना चाहिए।
    • दुर्भाग्य से, इसका मतलब है कि बिल्ली नाक चेंबर में श्लेष्मा झिल्ली गठबंधन रोल की एक प्रणाली खो दिया है और एयर फिल्टर गर्मी गया है। यह फारसी बिल्ली छींकने और नाक sipper प्रवृत्त है क्योंकि यह सामान्य फिल्टर जो संक्रमण के खिलाफ रक्षा की पहली पंक्ति है का अभाव है।
  • पेरिस कैट के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 6 चरण
    2
    बिल्ली के नाक को साफ रखें अपने बिल्ली को श्वसन संक्रमण से लड़ने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका उसकी नाक को साफ रखना है। यह सुनिश्चित करना कि बिल्ली की नाक साफ है, बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि फ़ारसी के फ्लैट नाक बहुत आसानी से भरा हुआ हो सकता है, जिससे साँस लेने में मुश्किल हो सकती है। आप अपनी नाक को साफ करने के लिए एक गर्म, नम कपड़े का उपयोग कर सकते हैं और सुनिश्चित कर लें कि यह साफ है
  • एक दिन में कम से कम एक बार अपनी बिल्ली की नाक को साफ करें और इसे हमेशा साफ करें यदि यह थोड़ा चिपक जाता है।
  • फ़ारसी बिल्ली के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    अपनी बिल्ली का नियमित रूप से टीकाकरण करें यह नस्ल श्वसन संक्रमण से पीड़ित होने की संभावना है क्योंकि इसके छोटे नाक की वजह से रोगज़नक़ों के खिलाफ ज्यादा सुरक्षा नहीं होती है। बिल्लियों में आमतौर पर उनकी नाक पर एक अतिरिक्त रक्षात्मक परत होती है जो बैक्टीरिया और अन्य रोगजनकों की सहायता करते हैं, लेकिन फ़ारसी बिल्लियों की इस अतिरिक्त रक्षा की कमी होती है इस वजह से, बिल्ली के लिए फ्लू के खिलाफ नियमित बूस्टर शॉट्स के लिए अपनी बिल्ली को ले जाना महत्वपूर्ण है
  • यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली को साँस लेने में कठिनाई या नियंत्रण से छींकने में कठिनाई है, तो आपको इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
  • विधि 3

    अपने बिल्ली की आँखों का ख्याल रखना
    छवि का शीर्षक फारसी बिल्ली के लिए सावधानी चरण 8
    1



    ध्यान रखें कि फारसी बिल्लियों को उनके चेहरे की संरचना के कारण आंख की समस्याओं से पीड़ित हो सकता है। इस नस्ल के आकर्षण का एक हिस्सा इसके दौर, फ्लैट चेहरे, अपनी बड़ी आँखों के अतिरिक्त है। दुर्भाग्यवश, ऐसी विशेषताएं जो इसे इतनी आकर्षक बनाती हैं, समस्याएं पैदा कर सकती हैं। सभी बिल्लियां आंसू द्रव का उत्पादन करती हैं जो आंखों की सतह को नम रखने और स्वस्थ कॉर्नियास रखने में काम करती हैं। यह द्रव प्रत्येक आंख में अश्रुड़ी नलिकाएं की एक जोड़ी के माध्यम से सूखा होना चाहिए। दुर्भाग्य से, आपके फारसी के फ्लैट नाक का मतलब है कि ये गड़बड़ी कुटिल हैं और अब प्रभावी रूप से नाली नहीं जा सकती हैं।
    • इसे एक नली के रूप में सोचें जो आप झुकते हैं या पानी को बहने से रोकते हैं। यह आपके बिल्ली की छोटी नाक के कारण होता है
  • पर्सनल कैट्स फॉर फ़ारसी बिल्लियों चरण 9
    2
    अपनी बिल्ली से अधिक आँसू दूर पोंछ तुम्हारी बिल्ली की मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है अतिरिक्त आँसुओं को मिटा देना जो कि फारसी के फर को दाग करते हैं और उनके चेहरे को परेशान करते हैं। यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि आपके बिल्ली के चेहरे पर आँसू से अधिक है, तो उसे साफ करने के लिए एक कपड़ा या कागज तौलिया का उपयोग करें
  • एक दिन में कम से कम एक बार अपनी बिल्ली की आंखों को साफ करें। आपको हर बार जब आप देखते हैं कि आपकी आँखों में नमी है तो उन्हें साफ करने का प्रयास करना चाहिए।
  • फ़ारसी बिल्ली के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 10
    3
    समझें कि फारसी बिल्ली के आँसू क्यों भूरे रंग बदलते हैं शायद आपको आश्चर्य हो रहा है कि आपके बिल्ली की आँखों से जो द्रव सूख जाता है वह भूरा हो जाता है। कारण यह है कि रसायन porphyrins बुलाया आंसू द्रव में हैं और जब रसायन हवा के संपर्क में रहे हैं, ये porphyrins ऑक्सीकरण और भूरे रंग ईंट बन रहा है।
  • यह वही प्रक्रिया है जो कट सेब की बारी का ब्राउन बनाता है।
  • विधि 4

    फ़ारसी बिल्लियों से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से निपटना
    पेरिस कैट की देखभाल के लिए चित्र शीर्षक 11
    1
    सावधान रहें कि क्या बीमारी के संकेत हैं हालांकि फारसियों को अपनी अनूठी उपस्थिति प्राप्त करने के लिए पार कर लिया गया है, वही क्रॉसिंग ने उन्हें कुछ बीमारियों के लिए भी संवेदनशील बना दिया है। यद्यपि आप अपनी बिल्ली को बीमारी से पीड़ित होने से रोकने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं, जहां तक ​​यह आनुवंशिक रूप से प्रवण होता है, आप देख सकते हैं कि इस बीमारी के लक्षणों का इलाज करने के बाद जैसे ही हालत विकसित होती है।
  • पेरिस कैरिज के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    2
    पॉलीसिस्टिक किडनी रोग (पीकेडी) पर ध्यान दें यह आनुवंशिक दोष तीन फारसी बिल्लियों और गुर्दे के भीतर कई द्रव से भरी अल्सर, जो गुर्दे की बीमारी का कारण बन सकता के गठन में परिणामों में से एक को प्रभावित करता है। एक बार जब आप समस्या की पहचान की है, अपने पालतू जानवर के जीवनकाल पर्चे गुर्दे आहार और इस तरह के ऐस inhibitors (एंजाइम inhibitors परिवर्तित) गुर्दे की छानने की क्षमता में सुधार में मदद कर सकते के रूप में दवाओं से बढ़ाया जा सकता है । लक्षणों में शामिल हैं:
  • सामान्य से अधिक पीना
  • भूख में कमी
  • सो हो जाना
  • वजन घटाने
  • उल्टी
  • यदि आप अपने पालतू जानवरों में इन लक्षणों का पता लगाते हैं, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं
  • छवि का शीर्षक फारसी बिल्ली के लिए सावधानी चरण 13
    3
    हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी (हृदय रोग) के लक्षणों के लिए देखें इस बीमारी से हृदय की दीवार को मोटा होना पड़ता है, जो पूरे शरीर में रक्त पंप करने की हृदय की क्षमता को प्रभावित करता है। सौभाग्य से, दवाओं जैसे कि डाइरेक्टिक्स और एसीई इनहिबिटरस होते हैं जो हृदय के काम का बोझ कम कर सकते हैं और दीर्घायु बढ़ा सकते हैं। यह संकेत जानने के लिए कि आपका कुत्ता इस हृदय रोग से ग्रस्त है, अस्पष्ट है और विशिष्ट नहीं है हालांकि, आप निम्नलिखित सुराग देख सकते हैं:
  • अभ्यास करने के लिए असहिष्णुता
  • सामान्य से अधिक सो रही है
  • भोजन में दिलचस्पी का अभाव या खुद को सुशोभित करना
  • खुले मुंह के माध्यम से सतही साँस लेने और श्वास
  • Video: यहाँ किट्टी, किट्टी: कैसे एक फारसी किट्टी की देखभाल करने के लिए

    फ़ारसी बिल्लियों के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    प्रगतिशील रेटिनल एरोप्रि (एपीआर) के लक्षणों पर ध्यान दें एआरआर एक आनुवंशिक रूप से रेटिना रेटींग प्रोग्राम है जो अंततः अंधापन की ओर जाता है। हालांकि यह खतरनाक लगता है, वास्तविकता में बिल्लियां अंधापन के लिए क्षतिपूर्ति करने में बहुत अच्छे हैं। इन विशेषज्ञों को अपने मूंछों, गंध की गंध और चारों ओर घूमने के लिए सुनवाई का उपयोग कर रहे हैं। यदि आपकी बिल्ली अंधी हो जाती है, तो सामान्य रूप से इसे अपने घर के अंदर रखने और फर्नीचर के पुनर्व्यवस्था से बचने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि यह भ्रमित हो सकता है। अंधत्व के संकेत हैं:
  • उन वस्तुओं में चलाने के लिए जो उनके पथ में हैं और जो आम तौर पर वहां नहीं हैं
  • जो छात्र उज्ज्वल रोशनी के सामने स्लिट बनाने से रोकते हैं और जो बड़े और काले रहते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपनी बिल्ली को बहुत अधिक प्यार और स्नेह दोबारा दे दो।

    Video: Calling All Cars: The Bad Man / Flat-Nosed Pliers / Skeleton in the Desert

    चेतावनी

    • यदि आप अपनी बिल्ली में किसी बीमारी के लक्षणों का पता लगाते हैं, तो आपको इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com