ekterya.com

कैसे काठी को मापने के लिए

सही उपाय की एक काठी एक आसान सवारी का आनंद लेने का एक अच्छा तरीका है, अपने घोड़े को सुरक्षित और आरामदायक रखने के लिए दुर्भाग्य से, जो उचित है वह ढूंढना आसान नहीं है। आप और आपके घोड़े दोनों के लिए सही कुर्सी खोजने के लिए इस गाइड का उपयोग करें

चरणों

विधि 1

सेडल्स की शब्दावली को जानें
चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 1
1
जानें कि बार क्या हैं जब आप एक नई काठी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको सलाखों के बारे में ध्यान देना चाहिए। सलाखों के कुर्सी के वजन वितरण के लिए आधार हैं - घोड़े पर निर्भर करता है और आप का समर्थन करता है जो काठी का हिस्सा दो `बार` हैं जो रीढ़ की हड्डी के दोनों ओर समान रूप से वजन को वितरित करते हैं। यदि आपकी कुर्सी तंग है, घोड़े की पीठ बार की पूरी लंबाई के साथ संपर्क में होगी
  • चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 2
    2
    रियर इरेज़र के लिए देखो एक काठी में, ऊन पीछे वाला हिस्सा है जो एक सीट के पीछे की तरह काम करता है - यह एक कुर्सी की तरह थोड़ा ऊपर की ओर झुकाता है सलाखों के तल पर निकला हुआ किनारा से जुड़े हुए हैं, जिसमें पूरे काठी को एक साथ रखा गया है। बोरेन एक शब्द है जो अंग्रेजी और पश्चिमी दोनों कुर्सियों को संदर्भित करता है।
  • चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 3
    3
    काठी के कांटा की तलाश करें एक पश्चिमी काठी में, कांटा उस मोर्चे के हिस्से में है जो सलाखों को एक साथ रखता है। यह सींग के नीचे है और रिवर्स में "यू" की उपस्थिति है। कांटे के दो मुख्य प्रकार हैं, एक पॉलिश और मोटा होना चमकाने सबसे लोकप्रिय है और सींग को सही कोण के किनारे पहचाने जाते हैं। मोटे घुमावदार किनारों से एक मोटा कांटा पहचाना जाता है जो सींग तक जाते हैं
  • चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 4
    4
    घुंडी खोजें एक अंग्रेजी शैली के काठी में, घुंडी कुर्सी के सामने वाला भाग है जो सलाखों को एक साथ रखती है। अंग्रेजी कुर्सियों में सीने की तरह पश्चिमी सीडल्स नहीं होते हैं, उनके सामने केवल एक गोलाकार हिस्सा होता है, घुंडी। इसे पीछे बम्पर के छोटे, राउंडर संस्करण के रूप में सोचें।
  • मेज़र अ सेडल स्टेप 5 नामक छवि
    5
    गले में खोजें एक और महत्वपूर्ण पहलू यह है कि घोड़े पर एक काठी लगाते हुए यह सुनिश्चित करना कि गले में अच्छी तरह से फिट बैठता है गले काठी के सलाखों के बीच रिक्त स्थान को संदर्भित करता है। जब कुर्सी को घोड़े के पीछे रखा जाता है, तो समायोजन की जांच गले को आगे और पीछे से देखकर की जा सकती है।
  • मेज़र अ सेडल स्टेप 6 नामक छवि
    6
    `आखिरी कुर्सी` शब्द को समझें काठी का आकार सलाखों, रियर निकला हुआ किनारा, कांटा या घुंडी और गले को संदर्भित करता है। इन क्षेत्रों में जांच की जानी चाहिए, जब एक काठी को आकार देना चाहिए इसलिए जब आपको घोड़े के नियंत्रण को समायोजित करने की आवश्यकता होती है, तो पिछले काठी के कुछ हिस्सों की जांच करें।
  • मेज़र अ सेडल स्टेप 7 नामक छवि
    7
    काठी झूली कुरसी की जांच करें घुमाव रियर की ओर कुर्सी के सामने सलाखों के कोणीय वक्र को संदर्भित करता है। कल्पना कीजिए कि यह एक कमाल की कुर्सी के आधार के आकार या कोण के समान है घोड़े की पीठ लाइन के आकार के आधार पर, आपको घुमाव शाफ्ट के विभिन्न कोणों पर काठी का परीक्षण करना होगा।
  • मेज़र ए सेडल स्टेप 8 नामक छवि

    Video: How to Measure and Cut Blouse with Other Blouse - एक ब्लाउज से दूसरे ब्लाउज की नाप कैसे ले ?

    8
    कुर्सी की बारी को देखो पूरे अंतिम का दूसरा महत्वपूर्ण कोणीय उपाय बारी है यह उस कोण को संदर्भित करता है जिस पर सलाखों के ऊपर मोड़ हो जाता है, वे आम तौर पर बीच के निकट होते हैं और बाहरी और बाहरी हिस्से को सामने और पीछे भी होते हैं। कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक मोड़ करते हैं, घोड़े और सवार के लिए माप को प्रभावित करते हैं।
  • मेज़र अ सेडल स्टेप 9 नाम वाली छवि
    9
    काठी की जगह की जांच करें यह जगह कितनी चौड़ी है, आगे की कुर्सी की सलाखों के ऊपर चौड़ा हो। यह वही है जो बार आगे और पीछे, पीछे के बम्पर और घुंडी या कांटा की तरफ ऊपर की तरफ बढ़ता है।
  • चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 10
    10
    कुर्सी की सीट की जांच करें। यह शब्द पहचानना सबसे आसान है - काठी की सीट वह जगह है जहां आप बैठते हैं, इसमें दो मुख्य चीजें हैं जिन्हें ध्यान में रखना चाहिए, लंबाई और ढलान सीट की लम्बाई यह है कि यह सामने की तरफ से पीछे की ओर है - आखिरी और कुर्सी आपको अगवा बैठने के बिना आगे बैठने की अनुमति देगा, और आपको अपनी स्थिति और सामने के बीच दस सेंटीमीटर देगा कांटा या घुंडी ढलान सीट के सामने से कोण है और तीन विकल्प हैं: उच्च, मध्यम और निम्न। प्रत्येक ढलान विभिन्न प्रकार के ड्राइविंग के लिए स्थितियों में है।
  • विधि 2

    शर्त घोड़े के लिए कुर्सी
    चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 11
    1
    घोड़े के पार की जांच करें घोड़े का क्रॉस, पीठ के साथ कंधे से ऊपर का उच्चतम बिंदु है। तीन सामान्य प्रकार के क्रॉस हैं जो कि लंबाई के कोण और कुर्सी घुमाव के अक्ष को निर्धारित करते हैं।
    • परिभाषित पार एक निश्चित उच्च बिंदु से मान्यता प्राप्त है और यहां तक ​​कि एक ढलान में ढलान तक वापस आ जाता है। अधिकांश नियमित या मध्यम कुर्सियों में इस तरह के घोड़े फिट होंगे।
    • घुमावदार क्रॉस तब बनते हैं जब क्रॉस की थोड़ी ढलान होती है और घोड़ा चापलूसी कर लेता है। क्रॉस सामान्य रूप से अच्छी तरह से चापलूसी कर रहे हैं, जिसकी वजह से एक व्यापक आखिरी
  • चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 12
    2
    घोड़े की ऊपरी रेखा को देखो घोड़े की ऊपरी रेखा क्रॉस से रैंप तक की पीठ की आकृति या वक्र है। शीर्ष पंक्ति में चार मुख्य प्रकार के निर्माण हैं: स्तर, सीधे वापस और नीचे ढलान। प्रत्येक निर्माण के लिए एक अलग कुर्सी बिल्ड-अप या विशेष काठी पैड के उपयोग की आवश्यकता होगी।
  • एक ऊपरी स्तर की रेखा को पहचाना जाता है जब घोड़े पार हो जाते हैं और एक ही ऊँचाई पर एक टुकड़ा है और उनके बीच बहुत अधिक स्थान नहीं है। सबसे नियमित कुर्सियाँ पहले से ही इस शीर्ष लाइन में शामिल हैं
  • खच्चरों में स्ट्रैकर बैक होते हैं, लेकिन कभी-कभी घोड़े भी करते हैं। सीधे पीठ तब होते हैं जब क्रॉस और रैंप कम होते हैं और उनके बीच बहुत अधिक स्थान नहीं होता है। अंदर से, पूरे पीठ व्यावहारिक रूप से स्तर होगा इसके लिए एक विशेष `सीधी` कुर्सी की आवश्यकता होती है, जो सलाखों के साथ निर्मित होती है, जो एक घुमावदार घुमाव नहीं है।
  • हॉर्सबैक घोड़ों ने क्रॉस और क्रुप को अविश्वसनीय रूप से स्पष्ट किया है। ऐसा घोड़ों में होता है जो ठीक तरह से वातानुकूलित नहीं होते हैं या जो बहुत बूढ़ा होते हैं और कुर्सी को पीठ पर फ्लैट नहीं रख सकते हैं, यह क्रॉस और रैंप के बीच झूलते हैं। इस समस्या को ठीक करने के लिए विशेष कुशन जोड़ा जा सकता है
  • घोड़ों की ढीली को पार से थोड़ा अधिक है, जब ऊपर की तरफ झुकाव करने के लिए काठी की टिप के कारण एक बेहतर रेखा नीचे की तरफ प्राप्त हो जाती है। आप इसे समायोजित करने के लिए मोर्चे पर अधिक पैडिंग के साथ कुर्सी को समायोजित कर सकते हैं या आप सीधे कुर्सी पर मजबूर करने के लिए घुंडी / कांटा के नीचे विशेष कुशन इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • मेज़र अ सेडल स्टेप 13 नामक छवि
    3
    घोड़े की पीठ की लंबाई को देखो एक `नियमित` कुर्सी एक औसत वापस लंबाई के साथ घोड़े फिट करने के लिए किया जाता है। एक विशेष काठी घोड़ों के साथ जरूरी नहीं है, जो ज्यादातर मामलों में बहुत लंबे समय तक पीठ हैं, लेकिन अगर आपके घोड़े की एक छोटी पीठ है, तो सीड की स्कर्ट (दोनों पक्षों के चमड़े के पंख) में मिल सकता है, जिससे दर्द और जलन होती है। यदि आपका घोड़ा बहुत छोटा है, तो आपको एक विशेष `छोटी` कुर्सी खरीदनी होगी।
  • मेजर ए सेडल स्टेप 14 नामक छवि
    4



    अपने घोड़े की उम्र पर विचार करें यदि आप युवा घोड़ों के लिए या कंडीशनिंग के बिना काठी खरीदते हैं, तो ध्यान रखें कि आपको शायद एक या दो साल में एक नया खरीदना पड़ेगा ताकि यह अच्छी तरह से फिट हो। दूसरी ओर, यदि आपका घोड़ा बहुत बूढ़ा या अधिक वजन है, तो आपको अपना वजन कम करने के लिए आपको एक या दो साल बाद दूसरी कुर्सी खरीदनी होगी।
  • विधि 3

    सवार के लिए स्थिति कुर्सी
    मेज़र अ सेडल स्टेप 15 नामक छवि
    1
    आप चाहते हैं कि कुर्सी के प्रकार का निर्धारण करें अंग्रेजी और पश्चिमी शैली में थोड़ा अलग माप है, इसलिए किसी भी माप को करने से पहले, यह जानना महत्वपूर्ण है कि किस प्रकार की कुर्सी आप देख रहे हैं। इसके अतिरिक्त आपको उस प्रकार के काम के आधार पर गुणवत्ता और शैली की जांच करनी चाहिए जिस पर आप सोच रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 16

    Video: Attach Sleeves | बाजु/आस्तीन को सूट और कमीज में कैसे जोड़े।

    2
    अपने शरीर के प्रकार पर विचार करें जैसे ही सभी कुर्सियों को `औसत` प्रकार के घोड़े के लिए बनाया गया है, वे `औसत` सवार के लिए भी निर्मित होते हैं यदि आप बहुत लंबा या छोटा, अधिक वजन या आपके शरीर के आकार या आकार को प्रभावित कर सकते हैं कि किसी भी विशेषता, आप एक विशेष कुर्सी खरीदना होगा। बस याद रखें कि जब आप एक कुर्सी पर बैठते हैं, तो निम्नलिखित हो जाना चाहिए:
  • आपके शरीर से चार इंच की जगह घुंडी के सामने या व्यापक हिस्से में होनी चाहिए।
  • जब आपको लगता है कि आपको पीछे बम्पर या व्यापक भाग या घुंडी के खिलाफ टक्कर नहीं चाहिए
  • रकाब को उन्हें घुटने में बहुत मोड़ने के लिए मजबूर किए बिना आराम से शिकार करना चाहिए।
  • मेजर ए सेडल स्टेप 17 नामक छवि
    3
    अपनी कुर्सी का माप लें कुर्सी के पीछे और फर्श पर अपने पैरों के साथ अपनी पीठ के साथ एक नियमित कुर्सी पर बैठो। एक लचीला टेप उपाय का उपयोग करें और घुटने से आपके हिप के शिखर तक की दूरी को मापें। इसका उपयोग आपकी कुर्सी के आकार को निर्धारित करने के लिए माप कनवर्टर में किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 18
    4
    एक अंग्रेजी कुर्सी में अपना आकार निर्धारित करें। अंग्रेजी कुर्सी की सीट के आकार (और इसलिए काठी के आकार) को निर्धारित करने के लिए माप का उपयोग करें उपाय या आकार निम्न समीकरण को अनुमानित करता है:
  • 42 सेमी (16.5 इंच) या उससे कम का पैर और सीट माप 38 सेमी (15 इंच) कुर्सी के बराबर है।
  • 41.9 से 47.0 सेमी (16.5 से 18.5 इंच) की एक पैर और सीट मापन एक 41 सेमी (16 इंच) कुर्सी के बराबर है।
  • 47.0 से 50.8 सेमी (18.5 से 20 इंच) की एक पैर और सीट माप 42 सेमी (16.5 इंच) कुर्सी के बराबर है
  • 50.8 से 54.6 सेमी (20 से 21.5 इंच) की एक पैर और सीट माप 43 सेमी (17 इंच) कुर्सी के बराबर है।
  • 54.6 से 58.4 सेमी (21.5 से 23 इंच) की एक पैर और सीट माप 44.5 सेमी (17.5 इंच) कुर्सी के बराबर है।
  • 58.4 सेमी (23 इंच) से अधिक की एक पैर और सीट माप एक 46 या 48 सेमी (18 या 19 इंच) कुर्सी में फिट होगा।
  • चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल चरण 1 9
    5
    अपने पश्चिमी कुर्सी के आकार का निर्धारण करें सीट का आकार अंग्रेजी से कुछ अलग है। सबसे आसान रूपांतरण दो इंच अपनी अंग्रेजी कुर्सी का आकार घटाना है, यह आपको अपनी पश्चिमी कुर्सी के लिए उपाय देगा पैर / सीट माप के आधार पर अपनी कुर्सी का आकार निर्धारित करने के लिए निम्न चार्ट का प्रयोग करें:
  • 42 सेमी (16.5 इंच) या उससे कम का पैर और सीट माप 33 सेमी (13 इंच) कुर्सी के बराबर है।
  • 41.9 से 47.0 सेमी (16.5 से 18.5 इंच) के एक पैर और सीट की माप एक 36 सेमी (14 इंच) कुर्सी के बराबर होती है।
  • 47.0 से 50.8 सेमी (18.5 से 20 इंच) की एक पैर और सीट माप 38 सेमी (15 इंच) कुर्सी के बराबर है।
  • 50.8 से 54.6 सेमी (20 से 21.5 इंच) की एक पैर और सीट माप एक 39 सेमी (15.5 इंच) कुर्सी के बराबर है।
  • 54.6 से 58.4 सेमी (21.5 से 23 इंच) की एक पैर और सीट माप एक 41 सेमी (16 इंच) कुर्सी के बराबर है।
  • 58.4 सेमी (23 इंच) से अधिक की एक पैर और सीट का माप 43 या 46 सेमी (17 या 18 इंच) कुर्सी पर बैठेगा।
  • मेज़र अ सेडल स्टेप 20 नामक छवि
    6
    एक अंग्रेजी कुर्सी की सीट को मापें जब आप माप प्राप्त करते हैं, तो आप इसे अपनी सीमा के भीतर निर्धारित करने के लिए कुर्सी की सीट में इसकी तुलना कर सकते हैं एक अंग्रेजी काठी की सीट को मापने के लिए, एक `नाखून` से बाएं या घुंडी के दाईं तरफ, सीधे पीछे के टक्कर के केंद्र तक मापें। यह आपको कुर्सी का आकार देगा (उदाहरण के लिए 16 इंच)
  • मेजर ए सेडल स्टेप 21 नामक छवि का शीर्षक
    7
    एक पश्चिमी कुर्सी की सीट को मापें अपनी सीट को मापने के समान, पश्चिमी कुर्सी का आकार अंग्रेजी से अलग है एक टेप उपाय या शासक का उपयोग करें, सीधे घुंडी के आधार से मापें, जहां सीट टाले हैं यह घुंडी के आधार पर पहुंचता है और क्षैतिज सीधी रेखा को मापता है
  • जब आप सीट को मापते हैं तो कुर्सी के घुंडी को न छूने के लिए सावधान रहें, क्योंकि कोण आपको बहुत बड़े उपाय देगा। टांके के साथ घुंडी के आधार पर जाएं
  • मेज़र अ सेडल स्टेप 22 नामक छवि
    8
    विभिन्न कुर्सियों की कोशिश करें हालांकि आपके पैर और सीट का माप और कुर्सी का आकार एक अच्छी तरह से जुड़े कुर्सी का एक अच्छा संकेतक हो सकता है, वास्तव में यह तय करने का एकमात्र तरीका है कि यह उस पर बैठे हुए है। अपनी निजी प्राथमिकता के अनुसार सर्वोत्तम और सबसे आरामदायक खोजने के लिए विभिन्न शैलियों के विभिन्न कुर्सियों का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि आप रकाबियों को अपनी उचित लंबाई में हर बार जब आप कुर्सी की कोशिश करते हैं तो समायोजित करते हैं।
  • एक कुर्सी खरीदने के लिए बेहतर है जो थोड़ी सी छोटी है। यह घोड़े के लिए कम दर्दनाक होगा और सवारी करना आसान होगा।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए एक या दो प्रशिक्षित मित्रों को लें कि आप ठीक से बैठे हैं।
  • विधि 4

    जांचें कि कुर्सी आपके घोड़े को अच्छी तरह फिट बैठती है

    Video: ब्रह्मा विष्णु और शिव की उत्पत्ति ! Birth of Brahma, vishnu and shiva ! Episode #02# ! Maa Sakti !!

    मेजर ए सेडल स्टेप 23 नामक छवि
    1
    बार की चौड़ाई की जांच करें याद रखें जब आप क्रॉस और घोड़े की शीर्ष पंक्ति की जाँच करते हैं? अब जब वह उपयोगी हो जाता है एक चादर या कुशन के बिना अपने घोड़े पर काठी रखें। अगर यह अच्छी तरह से जुड़ा होता है, तो घोड़ों के पीछे के साथ संपर्क में होने वाली सलाखों का होना चाहिए।
    • यदि सलाखों के घोड़े की पीठ के आधार पर केवल स्पर्श होता है लेकिन शीर्ष पर नहीं है, तो काठी बहुत संकीर्ण है।
    • यदि सलाखों के घोड़े की पीठ के ऊपरी भाग को छूते हैं लेकिन कम नहीं, तो कुर्सी बहुत व्यापक है
  • मेजर ए सेडल स्टेप 24 नामक छवि
    2
    बार की ढलान की जांच करें ढलान घोड़े की पीठ के कोण के विरूद्ध घुमाव का कोण है एक अच्छी कुर्सी पर सलाखों के शीर्ष रेखा के कोण की नकल होगी इसलिए, घोड़े की पीठ की पूरी रेखा के साथ सलाखों के संपर्क में होंगे।
  • यदि छड़ केवल पार और छल को छूते हैं, तो वे `संलग्न` घोड़े के लिए चोटों के कारण होगा। यह तब होता है जब सलाखों के बहुत लंबे होते हैं या अगर ढलान घोड़े के पीछे शिकार करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • यदि सलाखों के घोड़े की पीठ के केंद्र के साथ संपर्क में आते हैं, तो वे रॉक करेंगे यह तब होता है जब सलाखों के बहुत छोटे होते हैं या अगर घोड़ों के पीछे की नकल करने के लिए सलाखों के ढलान बहुत बड़े होते हैं
  • Video: यमुना नदी में बालू खनन के लिए गए ट्रक में भरा पानी

    चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 25
    3
    बार की जगह की जांच करें कोण जिस पर कुर्सियों के पीछे सलाखों को ऊपर और नीचे चढ़ाया जाता है वह बार की जगह होती है। अगर वहाँ स्पष्ट करने के लिए थोड़ा है कि बार के लिए थोड़ा कमरा है, तो कुर्सी आपके घोड़े के लिए बहुत छोटी हो सकती है सुनिश्चित करें कि कुर्सी के पास स्पष्ट पट्टी का स्थान है, जब यह घोड़े की पीठ में घुसने से रोकने के लिए, चोट या घर्षण के कारण होता है।
  • चित्र शीर्षक मेज़र अ सेडल स्टेप 26
    4
    गले की जांच करें एक चादर या कुशन के बिना अपने घोड़े पर काठी रखें। गले को घोड़ों की छल से देखें, आप को पार की तरफ सभी जगह देखने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो कुर्सी बहुत छोटा है फिर क्रॉस के द्वारा गले में जाओ और कई जगहों की जगह रखें जहां आप खाली जगह में खड़ी कर सकते हैं। एक कुर्सी जो अच्छी तरह से फिट बैठती है, गले में 2 से 2.5 उंगलियां डाली जाती हैं, इनमें से अधिक का मतलब है कि कुर्सी बहुत बड़ी है, जबकि कम स्थान इंगित करता है कि कुर्सी बहुत छोटी है।
  • युक्तियाँ

    • कुर्सियों के कुछ आकार `घोड़े के कमरे` में आते हैं यह `छोटी`, `मध्यम` और `बड़ी` घोड़ों को मापने का एक अलग तरीका है। यदि आपके पास कोई सवाल है, तो सीट को मापें और उस माप को बदलने में सहायता मांगें
    • एक पश्चिमी शैली की कुर्सी के साथ, कुर्सी के आकार प्रकाशित होने के बाद चमड़े या कुशन को अंतिम से जोड़ा गया है

    चेतावनी

    • जब यह घोड़े के लिए कंडीशनिंग की बात आती है, तो आप माप पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर सकते। हमेशा इसे खरीदने से पहले घोड़े पर कुर्सी का परीक्षण करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com