ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि कितने पशुधन चारागाह के प्रति एकड़ में समर्थित है

एक एकड़ पर चरने वाले जानवरों के कितने प्रमुख चूहों को जाने की अनुमति है के बाद से दबाव अंतर चरागाह, क्षमता और घनत्व इन्वेंटरी इन्वेंटरी गणना गणित उत्पादन क्षमता, सूची, सूची घनत्व और घास के दबाव का अनुमान लगाने के वहाँ कई चर कि कि संख्या का निर्धारण कर रहे हैं। टिप्पणी

: यह लेख घोड़ों, बकरियों, भेड़ और अन्य जानवरों के उत्पादकों पर भी लागू होता है जो चरागा।

चरणों

अपने पेसर्स के लिए कितने हेड ऑफ मवेशी प्रति एकर निर्धारित करें
1
चारा भंडारण में शामिल कारकों को समझें। मान लें कि चरागाह उत्पादन मानक 1 गाय प्रति 1 एकड़ है, यह सुखद नहीं है, जैसा कि कई कारकों को इस और इस पर असर पड़ता है "उंगली का नियम" इसका विरोध है ऐसे कई कारक हैं जिन्हें ध्यान में रखना चाहिए, जिन कारकों पर विचार किया जाना चाहिए वे निम्न हैं:
  • जगह: कहां और किस देश में (अमरीका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, भारत, आदि) आप रहते हैं? याद रखें कि अकेले इस सवाल का उत्तर कुछ भी हल नहीं करता है, उदाहरण के लिए अल्बर्टा में, उत्तर से दक्षिण में और पूर्व से पश्चिम तक बहुत भिन्नता है जो चरागाह की मात्रा को प्रभावित करती है
  • मिट्टी और गुणवत्ता का प्रकार: आपकी किस तरह की मिट्टी है और किस गुणवत्ता के साथ? मृदा एक महत्वपूर्ण चर है जो निर्धारित करता है कि प्रति एकड़ में कितने मवेशियों के सिर हैं एक गरीब मिट्टी, थोड़ा चरागाह का उत्पादन करती है, चराई के विकास को बढ़ावा देने वाली मिट्टी के प्रकार हैं तीन प्रकार की मिट्टी है: क्लेय, आर्मी और सैंडी आर्मी मिट्टी उच्च गुणवत्ता वाले बायोमास और चरागाह को बढ़ावा देती है, जबकि रेतीले और मिट्टी मिट्टी नहीं होती है।
  • मिट्टी का परीक्षण करने के लिए प्रकार, गुणवत्ता और पोषक तत्वों का स्तर निर्धारित करें। अगर आप जानते हैं कि यह किस प्रकार की मिट्टी है, तो यह जांचने के लिए आपको कौन से उर्वरक की ज़रूरत है, यह निर्धारित करने के लिए परीक्षण आपको पोषक तत्वों का स्तर बताएगा।
  • वनस्पति की मात्रा और गुणवत्ता: आपकी धरती कितनी और वनस्पति की गुणवत्ता का उत्पादन करती है? प्रति एक प्रकार की चारा मात्रा (एलबी / एकड़ या किग्रा / हेक्टेयर में मापा जाता है) और गुणवत्ता निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि मवेशियों के कितने सिर एक एकड़ में चरते हैं। फॉरेज इंडेक्स को समय पर प्रति यूनिट पौंड प्रति एकड़ या किग्रा / हेक्टेयर में मापने वाले प्रत्येक क्षेत्र के लिए अनुमान लगाकर निर्धारित किया जाता है।
  • फ़ीड की बड़े पैमाने पर 0.11 एम 2 (1 वर्ग फुट) में चारे की राशि को मापने के द्वारा प्राप्त किया जाता है, कट जमीन के ऊपर लगभग 10 सेमी किया जाता है, (के रूप में खिलाया), तो Koster के रूप में उपकरण में सूखे चारे के रूप में तौला परीक्षक, भंवर ड्रायर, या इसी तरह की, जो नमी और चरागाह की वाष्पीकरण फिर से तौला जाता है। मापा वजन के साथ आप चारागाह चारा सूचक प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप पूरे क्षेत्र में बेतरतीब ढंग से नमूना कर चुके हैं
  • पत्ते की गुणवत्ता और मात्रा पूरे वर्ष में निरंतर परिवर्तन में एक चर है और यह चराई की स्थिति को निर्धारित करता है। कम स्वस्थ घास, मवेशियों को कम आकर्षक। अपने क्षेत्र की जांच करें, क्या आपका घास बढ़ रहा है या क्या यह परिपक्वता तक पहुंच गया है? उन क्षेत्रों में जहां घास परिपक्वता पर पहुंच गया, उसे इलाज करना होगा क्योंकि यह बहुत स्वस्थ घास नहीं है।
  • वनस्पति का प्रकार: आपके पशुधन किस प्रकार के वनस्पति में चरने वाले हैं: जंगली या मैदान (जैसे फसल के अवशेष), पौधों के साथ या बिना देशी वनस्पतियों? देशी चरागाह को घरेलू से ज्यादा देखभाल के साथ काटा जाना चाहिए, यह उस स्थिति पर निर्भर करता है कि वे किस प्रकार बढ़ते हैं। जंगली इलाकों में बहुत कम मवेशी हैं और कम समय में बेचा जाता है।
  • तेज़ी: वर्षा का वार्षिक स्तर क्या है? आम तौर पर मिलीमीटर (मिमी) या इंच (इंच) में मापा जाता है, यह एक अन्य चर है जो प्रति एकड़ में पशुओं के प्रमुखों की संख्या को प्रभावित करता है। अधिक वर्षा बहुत अधिक बायोमास पैदा करती है और इसके ठीक विपरीत।
  • पशुधन का प्रकार: क्या डेयरी गायों या गोमांस के उत्पादन वाले बैल का उत्पादन होता है? डेयरी गायों गोमांस उत्पादकों की तुलना में अधिक मवेशी चरने के अलावा, वे घास बैलों का एक उच्च गुणवत्ता की जरूरत है, ताकि पशुओं के प्रकार प्रति एकड़ पशु की अनुमानित संख्या को प्रभावित करता है।
  • अपने पशुओं को सॉर्ट करें: आपके मवेशी किस प्रकार का मवेशी चरते हैं? आपके पास केवल एक ही प्रकार है या क्या आपके पास कई प्रकार हैं जो एक साथ चराये या उन्हें अलग करने की आवश्यकता है? उन्हें उम्र, लिंग और परिपक्वता द्वारा वर्गीकृत करें:
  • गायों, क्या आप गर्भवती हैं या नहीं? कितनी गर्भधारण के महीनों में वे हैं? क्या वे युवा हैं? बछड़े के साथ या बिना?
  • बुल्स, विकास या परिपक्व में? क्या वे युवा हैं? अगले जोड़ी में या नहीं?
  • नोविल्लो, क्या आप तैयार हैं या तैयार हैं?
  • टेस्ट मैन, क्या आप चराई हैं? क्या आपको वसा मिल रहा है?
  • बछड़ों, क्या आप अपनी मां के साथ हैं? क्या वे स्तनपान करते हैं, चरखी होती हैं या क्या वे नाव के बच्चे हैं? यदि वे अपनी मां के साथ हैं, तो गाय का भार बछड़ा के जोड़ में जोड़ा जाता है, सिवाय इसके कि यह बच्चा या नाव है
  • पशुओं का वजन: आपके मवेशी का औसत वजन क्या है, खासकर उन वर्गों से विभाजित और औसतन? वजन पाउंड (एलबीएस) या किलोग्राम (किग्रा) में मापा जाता है और 10 पाउंड तक गोल होता है। पशुधन का वजन गणना में महत्वपूर्ण चर है, क्योंकि तर्क द्वारा, बड़ा जानवर, जितना ज्यादा खाता है, उतनी अधिक चरागाह की आवश्यकता होती है।
  • प्रतिचित्रित छवि कितनी हेड ऑफ प्राइटी प्रति मक्खियों अपने चरवाहे के लिए जरूरी है चरण 2
    2
    उपलब्ध क्षमता, चराई दबाव, भंडारण अनुपात या घनत्व का निर्धारण करने के लिए सभी कारकों पर विचार करें। वेयरहाउस की क्षमता और भंडारण घनत्व सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, लेकिन प्रत्येक एकड़ में मवेशियों के सिर की संख्या निर्धारित करने के लिए भंडारण क्षमता सबसे महत्वपूर्ण है (कभी-कभी बहुत अधिक अनुमानित)। कोई पैरामीटर अन्य के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए।
  • इन्वेंटरी क्षमता यह उन जानवरों की संख्या को संदर्भित करता है जो एक महीने या चरागाह के मौसम में चरते हैं और प्रति एकड़ में पशु इकाई प्रति माह (एयूएम) में व्यक्त की जाती है।
  • इन्वेंट्री घनत्व यह समय की अवधि में चरने वाले जानवरों की मात्रा को दर्शाता है और जानवर इकाई (एयूएस) में प्रति एकड़ में व्यक्त किया जाता है।
  • एक पशु यूनिट (ऑस्ट्रेलिया) प्रति एकड़ मांस के 450 किलो (1000 पौंड) के साथ या बछड़े के बिना, जो 11 किलो (£ 25) pastured दिन हो या पशु चारे की सूखी वजन के 2.5% की खपत के बराबर होती है। हालांकि, कई स्रोतों में एक एकड़ इकाई (एयूएस) प्रति एकड़ के लिए अन्य भाव हैं के अनुसार फोरेज: चराई का परिचय, कृषि, खंड 1 (2003) ", [एक] पशु इकाई 500 किलोग्राम (1100 पौंड) के बराबर परिपक्व गाय के बछड़े के बिना है, (प्रमुख बुल) इसके रखरखाव के लिए और अन्य प्रकार के घास जानवरों के बराबर है"। रखरखाव के लिए यह सूक्ष्म चारा में पशुओं के वजन का 2.5% दर्शाता है।
  • अंतर को अनदेखा करते हुए, एयू की सबसे स्वीकार्य परिभाषा यह है कि 450kg (1000 lb) गाय के साथ या बछड़ा के बिना, इस लेख के लेखक द्वारा उपलब्ध कराई गई है।
  • यह लगता है कि एक बछड़ा एक ए.यू. है गलत है, के रूप में बछड़ों का वजन 810Kg (1800lb) है, जो क्षमता और घनत्व इन्वेंटरी अपने चरागाह बदल करने के लिए 140kg (300lb) बीच बदलती हैं।
  • पशु इकाई (एयूएस) प्रति एकड़ न केवल पशुधन पर लागू होती है, लेकिन अनगिनत जानवरों पर लागू होती है जो चरने लगते हैं। विभिन्न जानवरों की प्रजातियों की गणना कैसे की जाती है, यह देखने के लिए निम्न सुझावों की समीक्षा करें।
  • कैर्रींग क्षमता जानवरों की संख्या है जो बिना किसी रुकावट के मौसम में एक चरागाह में रखा जा सकता है, अर्थात, कोई रेगिस्तानी क्षेत्र नहीं हैं कैर्रींग क्षमता एयूएम में व्यक्त की गई है और पशु, भैंस, मूस, हिरण या घोड़ों जैसे चरागाह पशुओं की मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त घास तैयार करने की क्षमता है।
  • एक एएम महीने में एक एयू के लिए आवश्यक फोरेज की मात्रा है। इसलिए, एयूएम 343 किग्रा (762.5 एलबी = 30.5 दिन x 25 एलबीएस / दिन) के बराबर है जो एक एयू प्रति माह खपत करता है।
  • चराई दबाव यह चारागाह और चरागाह को परिभाषित करने के लिए प्रयोग किया जाता है, forage द्रव्यमान द्वारा UAs की मात्रा के रूप में परिभाषित किया गया है और उप चारा है जब घास का दबाव कम होता है या फोरेज द्रव्यमान (प्रति यूनिट क्षेत्र में सूखी घास की मात्रा) प्रति यूनिट में कुछ पशु इकाइयां होती हैं और यह तब होता है जब चारा आपूर्ति पशु की जरूरतों से अधिक हो जाती है चरागाह पर विपरीत है, जब जानवरों की जरूरत है चारा आपूर्ति से अधिक है।
  • ये गणना हर एकड़ (या प्रति हेक्टेयर) के मवेशियों के सिर का अनुमान लगाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, लेकिन यह आपको एक विचार प्रदान करता है कि यदि आपकी चारागाह में मौजूद जानवरों में बहुत कुछ, या पर्याप्त है



  • अपने चरवाहे के लिए जरूरी कितने हेड ऑफ मवेशी प्रति एकर आवश्यक हैं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3

    Video: गिना जा रहा है चराई Paddock आकार

    अपनी क्षमताओं का अच्छी तरह से अनुमान लगाएं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पद्धति का उपयोग करते हैं (निरंतर या मौसमी चरागाह) आप अपने चराई के प्रबंधन में संगत होना चाहिए ताकि वे सभी मौसम उत्पादक बने रहें।
  • अपने चराई की स्थिति (चारा की गुणवत्ता के मामले में) अपने जानवरों का वजन (इन की पहचान करें), चराई का दबाव और इसकी गुणवत्ता को व्यावहारिक बनाने के लिए जांचें यदि संभव हो, तो क्षमता और इन्वेंटरी घनत्व मापदंडों को बदल दें।
  • युक्तियाँ

    • यह संभव है कि आप बिना किसी सूखे घास की मात्रा की गणना कर सकते हैं, खासकर जब आप जानना चाहते हैं कि आपकी क्षमता सही है या नहीं। आपकी क्या आवश्यकता है एक टीम है जो कुस्टर परीक्षक, भंवर ड्रायर या इसी तरह की है। नमी को मापने के उपकरण हैं, लेकिन वे मुख्य रूप से अनाजों में इस्तेमाल होते हैं और उन चाराचों में नहीं होते हैं जो आपके जानवर खाएंगे।
    • जैसा कि पहले बताया गया है, औसत फ़ीज मास और फोरेज इंडेक्स की गणना के लिए अपने क्षेत्र को अच्छी तरह से नमूना (विभिन्न क्षेत्रों में कम से कम 10 नमूनों) का नमूना लें। इसे सुखाने से पहले और बाद में फूस का वजन करने के लिए मत भूलना। हर बार जब आप फोरेज के वजन को मापते हैं तो कंटेनर का वजन घटाना न भूलें।
  • क्षमता और इन्वेंटरी घनत्व के बीच अंतर को समझें, इन्वेंट्री क्षमता एक महीने में जमा हुई UA है।
  • चुनने के लिए चरने के कई तरीके हैं घूर्णी या निरंतर चरागाह, चरागाह का फसल, शुरुआत और अंत चरागाह, अनुक्रमिक चरागाह और कई अन्य लोग हैं जो इस लेख में छू नहीं गए हैं।
  • याद रखें, गणना में हैं सूखी घास, जिसका अर्थ है कि यह बिना नमी के घास है और तौला जाता है "सूखी घास"। जैसा कि मुझे लगता है (जैसा कि खिलाया गया है) क्षेत्र के चारागाह को संदर्भित करता है जो कि किसी भी ओवन में सूख नहीं किया गया है।
  • मिट्टी, वनस्पति और वर्षा दर के प्रकार के बारे में पड़ोसी किसानों के साथ खोजें
  • प्रकृति परिवर्तन के अधीन है और लगातार नहीं रहती है तो मान लें कि घास या आपके जानवरों का वजन घास के मौसम में स्थिर रहेगा।
  • यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं और अन्य विभिन्न जानवरों के साथ इस तकनीक को लागू करना चाहते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं, यह मवेशियों पर भी लागू होता है, जो प्रति सिर 1000 पाउंड वजन नहीं करते हैं। मायाबॉलिक बॉडी साइज (एमबीएस) पैरामीटर को पैरामीटर (संख्या में मवेशियों के सिर की संख्या) निर्धारित करने के लिए एक अधिक सटीक तरीका है, जो पशु के चयापचय क्षेत्र पर आधारित गणना है और इसके वजन नहीं, वर्तमान में इसके कारकों का अनुमान है गायों के लिए 0.75 रूपये की शक्ति, वजन निर्धारित होता है और यह कारक द्वारा उठाया जाता है और एमबीएस प्राप्त होता है।
  • एक एयू बराबर (1000 एलबी) ^ 0.75 = 1 9 1। आइए हम 450 पाउंड की एक जानवर लेते हैं, जिसका अर्थ है (450) ^ 0.75 = 97.7, और (97.7 / 1 9 1) = 0.51 एयू
  • इस पद्धति का अनुमान लगाया जा सकता है कि परिपक्व बैल को 2200 एलबी या बकरियों से 50 पौंड और किसी भी मध्यवर्ती जानवरों के लिए।
  • पशुधन का वजन करने के लिए झुकाव का उपयोग करें कुछ किसान केवल पशुचिकित्सा के वजन को देखते हुए इसे देखकर बहुत सक्षम होते हैं, लेकिन हमेशा नहीं, यहां तक ​​कि सर्वोत्तम आकलनकर्ता भी गलती करते हैं।
  • कुछ अंकगणित करने के लिए डरो मत, यह अच्छा है, खासकर जब आप प्रासंगिक अनुमान कर सकते हैं जैसे कि आपकी फ़ीड की क्षमता। कुछ अंकगणित करें और जानें कि क्या आपके पास अपने खेतों को अनुकूलित करने के लिए चकाचौंध या उप-दबाव है।
  • Video: छोटे चारागाह प्रबंधन सीसी

    चेतावनी

    • इन्वेंटरी की क्षमता और घनत्व को भ्रमित न करें, एक दूसरे के संचित है, याद रखें कि क्षमता निरंतर है (एक महीने) और घनत्व समयबद्ध (एक दिन) है।
    • गणना सूखा चरागाह पर आधारित होती है, मुझे लगता है कि शब्द (भ्रष्ट) के रूप में सूखे चरागाह के साथ भ्रमित नहीं करते, यह वही नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com