ekterya.com

पालतू जानवरों की तस्वीर कैसे लें

अपने बच्चों की तस्वीरों की तरह, आप हमेशा अपने पालतू जानवरों की तस्वीर इंटरनेट पर रखेंगे, उन्हें प्रिंट करेंगे और उन्हें किसी और के साथ साझा करेंगे। लेकिन आप अपने पालतू जानवर की एक तस्वीर कैसे लेते हैं जो अच्छा दिखता है, और इसे बेहतरीन तरीके से कैद कर सकता है? चाहे वह अभी भी है या एक स्थान से दूसरे स्थान पर कूद रहा है, एक पालतू जानवर तस्वीर के लिए मुश्किल है। इस अनुच्छेद में सुझावों को पढ़ने के बाद, आपकी तस्वीरों में उत्कृष्टताएं बढ़ी जाएंगी।

चरणों

1
अपने साथ कैमरा ले लो क्या यह स्पष्ट दिखता है? कुछ के लिए यह नहीं है। बहुत से लोग अपने पालतू जानवरों के खूबसूरत क्षणों से गुजरते हैं क्योंकि वे कैमरे को अपने साथ नहीं लेते हैं, जब आप हमेशा कैमरे को अपने साथ ले जाते हैं, कैमरे से डरते हुए कैमरे पर ध्यान देने की बजाय बेहतर चीजें करने पर अधिक ध्यान देंगे । कॉम्पैक्ट डिजिटल कैमरे आज आपके परिवहन को सुविधाजनक बनाने की सुविधा प्रदान करते हैं जब आप अपने पालतू जानवर, पैदल चलना, या बस एक साथ समय व्यतीत कर रहे हैं, तो हमेशा इसे अपने साथ लेना याद रखें
  • 2
    अपने पालतू जानवर के व्यक्तित्व को ध्यान में रखें अपने पालतू जानवरों की तस्वीरें लेने से पहले, खुद से पूछिए कि आपके पालतू जानवर अन्य जानवरों से अलग क्यों हैं। यह मुश्किल नहीं होनी चाहिए क्योंकि आपने इसे उठाने और देखभाल करने में बहुत समय बिताया है। यह विचार आपके पालतू जानवरों के व्यक्तित्व का सर्वश्रेष्ठ कब्जा करना है, यदि आप सबसे उपयुक्त क्षणों को जानते हैं, तो इससे बहुत मदद मिलती है, और आपके पालतू जानवरों के व्यक्तित्व के इन पहलुओं पर जोर दिया जाने की अधिक संभावना है।
  • उदाहरण के लिए, हर कोई जानता है यदि आपके पालतू कमजोर और नींद, या एक छोटे से प्राणी बहुत शांत है, अपने बिस्तर के आसपास या स्थानों में फोटो शूट कि आम तौर पर लंच के बाद धूप में बैठने के लिए सवारी और तुम्हें लेने के लिए हर अवसर होगा तस्वीरें जो पूरी तरह से आपके पालतू पशु सारांश अन्यथा यदि आपके पालतू अति सक्रिय, जिज्ञासु और हमेशा चलती है, यह बेहतर होगा पास के एक पार्क है जहां आप चल रहे हैं, कूद और गेंदों को पकड़ने, या अन्य जानवरों के साथ खेलने में तस्वीरें लेने के लिए।
  • अपने पालतू जानवरों की विशेष क्षमताएं दिखाएं खरगोश अपने सिर में वस्तुओं स्विंग कर सकते हैं हम्सटर आपके गाल भर सकते हैं बिल्लियों बहुत लचीले हैं कुत्ते अपनी पूंछ का पीछा कर सकते हैं, उन्हें हिला सकते हैं, और चाल कर सकते हैं।
  • 3
    संदर्भ के बारे में सोचो अपने पालतू तस्वीर के लिए सही स्थान चुनना इस बात पर निर्भर करता है कि आपके पालतू जानवर शांत और सहज महसूस करते हैं। कुत्तों के साथ, आप जहां भी हो सकते हैं, लेकिन कम परिवादात्मक और अधिक डरपोक जानवरों के साथ, तुम्हारा के बजाय आपकी वरीयताओं से बेहतर संदर्भ बेहतर हो सकता है।
  • भविष्य में यादें और भावनाओं को उखाड़ने वाला एक स्थान खोजें, आपके लिए पालतू के मालिक के रूप में उदाहरण के लिए, ऐसा कोई जगह हो सकता है जहां आप और आपके पालतू जानवर ने एक विशेष क्षण को एक साथ साझा किया है, एक जगह जिस पर भविष्य में बहुत सारे अर्थ होंगे, जब आप फ़ोटो फिर से देखेंगे।
  • ध्यान से अपनी तस्वीरों की सुंदर पृष्ठभूमि पर विचार करें। अंत में सुंदर पृष्ठभूमि एक विकर्षण तस्वीर होना नहीं चाहते हैं, कभी कभी सबसे अच्छी जगहों में इस तरह हरी घास, किसी भी डिजाइन के बिना सफेद दीवारों और कालीन के साथ एक तेज रोशनी कमरे, के एक क्षेत्र के रूप में कम चीज़ें, के साथ उन लोगों के साथ-साथ अन्य के रूप में कर रहे हैं इन जगहों के, वे आपके फोटो के लिए आदर्श हो सकते हैं इसी तरह, प्राकृतिक पृष्ठभूमि बहुत सरल और बाँझ लग सकता है, इसलिए इन विवरणों पर ध्यान दें। कुछ आप निश्चित रूप से एक सुंदर पृष्ठभूमि के रूप में नहीं चाहते हैं कचरा कर सकते हैं या एक उबाऊ और भयानक पर्दा ध्यान रखें कि यदि प्राकृतिक पृष्ठभूमि में चीजें तस्वीर के लिए मूल्य नहीं देते हैं, तो उनसे बचने के लिए बेहतर होगा।
  • लेख को देखने के लिए "अपनी तस्वीरों की संरचना में सुधार करें" लेख पढ़ें।
  • हमेशा सबसे अच्छी रोशनी की स्थिति के लिए सावधान रहें जब पालतू जानवरों की बात आती है, तो प्रकाश बहुत महत्वपूर्ण है शुरुआत के लिए, फ्लैश का इस्तेमाल अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह जानवरों को आसानी से विचलित करता है और कई मामलों में उन्हें डरा सकते हैं। फ्लैश कुछ जानवरों में आंखें लाल और डरावनी बनाता है और यद्यपि आप फ़ोटोशॉप जैसे कार्यक्रमों के साथ इस समस्या को ठीक कर सकते हैं, इससे बचने के लिए बेहतर होगा के बाद से कोट के इस प्रकार प्रकाश को अवशोषित हो जाती है, और फ्लैश के उपयोग के चित्र में विस्तार को बढ़ा सकते हैं एकमात्र अपवाद आप फ़्लैश का उपयोग करना चाहिए, जब आप बहुत अंधेरा या काले कोट के साथ एक पालतू जानवर फोटोग्राफी कर रहे हैं। गहरे फर के साथ पालतू जानवरों के साथ, आप छवियों को थोड़ा-सा उजागर करना चाह सकते हैं।
  • यह अधिमानतः बाहरी प्रकाश का जितना संभव हो चयन करता है क्योंकि प्राकृतिक प्रकाश हमेशा एक विकल्प के रूप में बेहतर होता है, इस प्रकाश में आंतरिक प्रकाश की तुलना में रंगों की एक बेहतर श्रृंखला होती है, इसलिए बाहरी तस्वीरें बेहतर निकलती हैं ध्यान रखें कि सफेद पालतू जानवरों के साथ, आपको फ़ोटो को उजागर करने का जोखिम है, इसलिए बहुत उज्ज्वल स्थानों से बचें और फ्लैश का उपयोग करने से बचें।
  • यदि आप घरों के अंदर तस्वीरें लेना चाहते हैं, चित्रों को एक अच्छी तरह से जला हुआ खिड़की के पास या एक कमरे में लेने की कोशिश करें जो बहुत अधिक प्राकृतिक प्रकाश आता है। सीधे फ्लैश का उपयोग न करें क्योंकि इससे फीका पड़े चित्रों का कारण होगा और आपके पालतू जानवरों की आँखों को नुकसान पहुंचा सकता है, और इससे फ्लैश का डर बढ़ सकता है।
  • हर समय एक्सपोज़र मुआवजे का उपयोग करें डिजिटल कैमरों में, यह सबसे महत्वपूर्ण सेटिंग है यह देखने के लिए एलसीडी स्क्रीन पर देखें कि क्या अपर्याप्त एक्सपोजर (बहुत अंधेरे भाग), या विवरण जो कि बहुत सफेद (या लगभग सफेद) हैं जितना आवश्यक हो उतनी ही प्रदर्शनी को मुआवजा देना
  • विवरण देखने के लिए लेख "फोटोग्राफी में प्रकाश का उपयोग" पढ़ें।
  • 4
    अपने कैमरे को कॉन्फ़िगर करें अगर आप महान तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो आपको सबसे महत्वपूर्ण सेटिंग्स से कुछ को परिचित करना अच्छा होगा। कई पालतू जानवर फोटोग्राफरों के लिए एक चुनौती बन जाते हैं क्योंकि वे हमेशा आगे बढ़ रहे हैं और बहुत सक्रिय हैं। चलती ऑब्जेक्ट को तस्वीर देने की चाबी तेज गति से शटर का इस्तेमाल करते हुए कार्रवाई को फ्रीज करना है। वर्तमान में सबसे डिजिटल कैमरों आप पूरी तरह से मैनुअल मोड में शूट करने के लिए यदि आप काफी आश्वस्त सही अनुपात में शटर गति और एपर्चर के बीच गठबंधन करने के लिए लग रहा है, अगर आप आप मोड शटर प्राथमिकता, काम कर सकते हैं पसंद करते हैं अनुमति देते हैं जो आप शटर गति सेट करते हैं और कैमरा आपके द्वारा चुने गए शटर गति पर सबसे उपयुक्त एपर्चर चुनता है।
  • यदि आपको लगता है कि उप-कदम भ्रमित हैं, या यदि तकनीकी तकनीकी के बारे में जानने में आपकी दिलचस्पी नहीं है, तो पूर्ण आत्मविश्वास के साथ इन विवरणों पर ध्यान नहीं दिया जाएगा- संरचना और प्रकाश व्यवस्था बहुत अधिक महत्वपूर्ण और दिलचस्प है
  • जितना भी आप हिम्मत आईएसओ बढ़ाएँ। एक उच्च आईएसओ उच्च शटर गति का मतलब है, बाकी सब एक ही रहता है, जिससे आंदोलन स्थिर हो जाता है। हालांकि, उच्च आईएसओ के साथ अधिक शोर हो जाएगा, इसलिए जब तक आप स्वीकार्य शोर स्तर नहीं पाते (कई प्रकार के ध्वज को चित्र में डॉट्स के रूप में देखा जाता है), तब तक कई आईएसओ स्तरों का प्रयास करें। यदि आपके कैमरे में आईएसओ को स्वचालित रूप से कॉन्फ़िगर करने की क्षमता है, तो पिछले दो वाक्यों की अनदेखी करें और कैमरे का इस्तेमाल करें, और शटर प्राथमिकता मोड में अपने कैमरे को निर्धारित करें ताकि शटर तेजी से पर्याप्त हो सके। अंतिम विकल्प "खेल" मोड में कैमरा का उपयोग करना है, जिसका अर्थ है कि कैमरा आपकी स्थिति के लिए सबसे तेज़ शटर गति का चयन करेगा।
  • स्वचालित मोड के साथ, जितना आप कर सकते हैं उतना स्वचालित। अपने कैमरे को स्वत: मोड में से एक पर सेट करें और स्वत: मोड पूरी तरह से प्रोग्राम करें यदि यह आपको इच्छित परिणाम देता है। जानवर इतनी तेज़ी से आगे बढ़ते हैं कि आपके पास मैन्युअल रूप से सब कुछ हेरफेर करने का समय नहीं है।
  • गति के लिए अपना कैमरा सेट करें यदि आपका पालतू उन लोगों में से एक है जो तेजी से आगे बढ़ते हैं, तो एक शॉट में फ़ोटो की एक श्रृंखला लेने के लिए लगातार मोड (बस्ट मोड) में तस्वीरें लेने पर विचार करें। इससे फ़ोटो का एक अद्भुत अनुक्रम भी हो सकता है जो एक साथ अच्छा दिखते हैं। निरंतर शूटिंग और निरंतर ऑटोफोकस का प्रयोग करें - आपके द्वारा इन मोड को नाम देने वाला नाम आपके पास कैमरे पर निर्भर करेगा, विवरण देखने के लिए कैमरे के मैनुअल को पढ़ें।
  • एक बार जब आप अपने कैमरे की शटर गति को समायोजित कर लें, तो सुनिश्चित करें कि आप हमेशा इसे तैयार कर लें ताकि आप अनुमान लगा सकें कि आपका पालतू क्या कर रहा है।
  • Video: Animal - Bird Remedies to get rid of Vastu Dosh: पालतू जानवर इस तरह रखते हैं मुसीबतें दूर |Boldsky

    5
    अपने पालतू जानवर के परिप्रेक्ष्य से चित्र लें अपने पालतू जानवर के स्तर तक खड़े हो जाओ, जहां आप आँखों में उसे देख सकते हैं छायाचित्रकार नीचे का सामना करना पड़ रहा है जब लिया छवियों न केवल आप अपने पालतू से दूर ले जाता है, यह भी "मानव परिप्रेक्ष्य" प्रदर्शित होता है और चित्रों के बजाय स्नैपशॉट की तरह दिखेगा। अपने पालतू जानवर के स्तर पर अपने आप को डालने का मतलब है कि आप अपनी दुनिया में प्रवेश करते हैं और यह आपको एक विचार देता है कि जीवन आपके दृष्टिकोण से कैसे दिखता है, आप परिणामों से प्रभावित होंगे, क्योंकि वे अधिक व्यक्तिगत हैं और अंतरंगता का एक वास्तविक तत्व है।
  • मत फर्श पर अपने पेट पर झूठ बोलना, अगर इसके साथ आपको एक अधिक दिलचस्प तस्वीर मिल जाए, तो संभवतया अपने स्तर पर पहुंचें। अलग और असामान्य कोण से अपने पालतू जानवरों की तस्वीरें लेने के लिए चारों ओर रोल करें अपनी कल्पना का प्रयोग करें
  • 6



    करीब आओ पालतू जानवर सभी आकारों और आकारों में आते हैं लेकिन अधिकांश समय, वे मनुष्यों से छोटे होते हैं और परिणामस्वरूप वे तस्वीरों में गायब हो जाते हैं जब तक आप उनसे संपर्क करने का प्रयास नहीं करते। बेशक पहुंचाना हमेशा आसान नहीं होता है, विशेषकर यदि आपके पास एक ऐसा पालतू जानवर होता है जो बहुत सारे स्थान को बदलना पसंद करता है, लेकिन यह उस स्तर के विस्तार से प्राप्त करने के लिए प्रयास करना है जो प्राप्त किया जा सकता है और उस व्यक्तित्व की छवि जिसे एक अपने पालतू जानवर के साथ चित्र लेकर आ रहा है, आप एक तस्वीर को एक नए स्तर तक ले सकते हैं जब आप कर सकते हैं, तो करीब हो जाओ और सुनिश्चित करें कि इस दृश्य में कोई विचलन नहीं है।
  • यदि आप अपने पालतू जानवरों से शारीरिक रूप से संपर्क नहीं कर सकते, तो ज़ूम लेंस के साथ अपने कैमरे को लैस करें। में मदद मिलेगी कि एक लंबे समय से फोकल लंबाई का लाभ यह आप क्षेत्र (अर्थ की गहराई के संदर्भ में अपने पालतू जानवरों को अलग, तो आप एक अच्छा सुंदर पृष्ठभूमि कलंक ताकि अपने पालतू सुर्खियों तस्वीर में है होगा बिना व्याकुलता के)
  • चौड़े-कोण लेंस का उपयोग करने की कोशिश करें एक चौड़े-कोण लेंस आपको करीब लाने की अनुमति देता है, लेकिन एक ही समय में आपके पालतू जानवरों में से अधिकांश को तस्वीर में फिट मिलता है। इस लेंस के अन्य लाभ यह है कि यह आपको एक रचनात्मक और मजेदार परिप्रेक्ष्य के साथ विकृत चित्र देता है विरूपण का सृजनात्मक उपयोग करने के तरीकों के बारे में पढ़ें, जो कि चौड़े-कोण लेंस पैदा करता है, या सिर्फ प्रयोग करते हैं
  • 7
    अपने पालतू जानवरों का ध्यान न ले लो अपने पालतू जानवर के लिए कुछ प्यारा (या बस पालतू जानवर की तरह एक प्यारा लग रहा है दिखाने के लिए) रुको और तस्वीरें ले लो यह आप कर सकते हैं के रूप में कई वैसे भी डिजिटल कैमरों में नि: शुल्क लेता है क्योंकि जानवरों हमेशा एक से दूसरे दूसरे से अलग अलग बातें कर रहे हैं, (और यदि आप इसे रोल के साथ क्या, आप सभी रोल है कि आप पैसे आप खर्च नहीं किया था के साथ उपयोग कर सकते हैं सोच सही साबित कर सकते एक डिजिटल कैमरा खरीदने में) अपने पालतू जानवरों के साथ खेलने वाले किसी और की तस्वीरें लीजिए उन्हें भाग लेना और सक्रिय होना आपको कभी नहीं पता कि वे क्या कर सकते हैं
  • उन तस्वीरों से सावधान रहें, जिसमें आपके पालतू जानवरों को मुद्रा देना है इसके अलावा यह लगभग असंभव है अभी भी काफी देर तक अपने पालतू जानवरों को रखने के लिए, जानवरों की बेहतरीन तस्वीरें होते हैं जब वे प्यारा क्या वे पूरी कोशिश करते हैं, और अनायास काम करते हैं। आप अपने पसंदीदा खिलौना या कुछ पुरस्कारों से बेहतर तस्वीरें प्राप्त कर सकते हैं अपने पालतू जानवरों पर कपड़े पहनने के रूप में इस एक कृत्रिम उपस्थिति और बाकी सब कुछ है कि शौकिया मुद्रा की तस्वीरों में गलत हो जाता है देना होगा।
  • अगर आप वास्तव में अपने पालतू पेश करने के लिए तस्वीर की कोशिश करना चाहते हैं, तो यह तस्वीर सहज रूप से, जैसा कि पपाराज़ी है तस्वीरों को लेने में मजेदार है, जबकि आपका कुत्ते फूलों के चारों ओर खोता है, जब आपका कुत्ता एक हड्डी को छूता है या जब मधुमक्खी का पीछा करते समय गिर जाता है जब आप बैठते हैं, तो उसके लिए अपनी कमाई शुरू करने के लिए इंतजार करने के लिए, आप उसके बिना हर समय उन्हें देख सकते हैं।
  • 8
    शॉट्स को मिलाएं पालतू जानवर, जैसे मनुष्यों, अलग-अलग कोणों पर अलग दिखते हैं, शॉट्स को ऐसे तरीके से बदलता है कि फ़ोटो अलग-अलग दृष्टिकोण को दर्शाती हैं अपनी फोटो शूट में, कुछ चेहरे की तस्वीर ले लीजिए, भले ही वे कट जाती हों (यहां तक ​​कि आँखों, नाक, कान, कवच आदि जैसी कोई भी विशेषता पर ध्यान केंद्रित) लेकिन यह भी सुनिश्चित करें कि शरीर के 3/4 शॉट्स , साथ ही पूरा शरीर शॉट्स इस तरह, आप एक ऐसी श्रृंखला की तस्वीरों के साथ समाप्त हो जाएंगे जो दर्शकों को आपके पालतू जानवर के बारे में एक पूर्ण परिप्रेक्ष्य देगा।
  • 9

    Video: पालतू जानवर के नाम हिंन्दी में | हिन्दी में खेत पशु | हिंदी नर्सरी राइम्स वीडियो

    अपने पालतू जानवरों के साथ चंचल रहें पालतू जानवर खेल प्राणी बन सकते हैं, इसे रोकने की कोशिश करने के बजाय, जब आप एक विशेष तस्वीर के लिए खड़ा करना चाहते हैं, तो खेल का पालन करने के लिए कभी-कभी अधिक प्रभावी होता है और इसे तस्वीर के मुख्य विषय के रूप में प्रयोग करते हैं। अपने खिलौनों को शामिल करें, क्योंकि ये आपके पालतू को उत्तेजित करते हैं क्योंकि वे उन्हें कैमरे के बगल में डालते हैं या यदि आपके सिर पर पुरस्कार होते हैं इसके अलावा, झगड़े खेलने के ऊपर आप के ऊपर अपने पालतू जानवरों की तस्वीर ले लो अपने फोटो सत्र को आप और आपके पालतू जानवरों के लिए एक मजेदार अनुभव बनाओ, इस तरह आपकी तस्वीर इस आनंद को प्रतिबिंबित करने की अधिक संभावना है।
  • Video: 7 सबसे अजीब पालतू जानवर | 7 सबसे असामान्य पालतू जानवर लोग दुनिया भर में खुद की

    वीडियो

    युक्तियाँ

    • अपने तिपाई के बारे में भूल जाओ तुम्हें पता है, की जरूरत नहीं आप एक दूर के लक्ष्य है कि एक तिपाई की आवश्यकता कैमरा शेक को कम करने के लिए, तो आप काफी निकट नहीं मिल रहे हैं की एक निर्णय कर रहे हों। आप लंबे समय से शटर गति बहुत बहुत ही कम लेंस का प्रयोग कर रहे हैं, तो आप अंत में धुंधले फ़ोटो अपने पालतू जगह बदलने जा रहा है ले रही है। पालतू जानवर लक्ष्य आगे बढ़ रहे हैं, और tripods शायद ही कभी अच्छा प्रकाश के साथ छोटे लेंस के लिए आवश्यक हैं।
    • एक पालतू पशु फोटोग्राफी का अभ्यास करने के लिए एक महान विषय है यह प्यारा है और घंटे के लिए फोटो, एक्शन सीन, और सहज तस्वीरें में खुशी से खड़ा होगा, हालांकि किसी खास क्रम में जरूरी नहीं। यदि आपके पास एक डिजिटल कैमरा है, तो इसका उपयोग करें, वे तुरन्त दिखाती हैं कि फ़ोटो कैसे निकलती है और अनुभव आपको किसी भी व्यय का कारण नहीं देगा।
    • लोग आँखें सहज रूप से देखते हैं पालतू जानवर वही करते हैं तस्वीरें लेने पर, उन पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें ऑटोफोकस लॉक का उपयोग करें, अगर आपका कैमरा इसे अनुमति देता है
    • ऐसा कहा जाता है कि आप बच्चों या जानवरों के साथ काम कभी नहीं करना चाहिए। यह केवल चित्रों पर लागू होता है चुप रहना बस आपके पालतू जानवर की प्राथमिकता सूची पर नहीं है लेकिन अगर आप उन्हें स्वाभाविक रूप से कार्य करते हैं, तो आप महान, सुंदर और सहज तस्वीरें ले सकते हैं।
    • लंबे समय में आपके कुत्ते थके हुए होंगे और सो जाएगा। तस्वीरें लीजिए, जब वे सो रहे हैं, तो वे भी आराध्य दिखते हैं, आपकी उपस्थिति या कैमरे के साथ उन्हें ध्यान भंग किए बिना संपर्क करना बहुत आसान है

    चेतावनी

    • यदि स्टेमा फोटो घर के अंदर (आपको नहीं करना चाहिए), कम से कम आपके फ़्लैश का प्रकाश सीधे आपके पालतू जानवरों को रोशन करने की बजाय छत पर प्रतिबिंबित करता है फ्लैश घर के अंदर का उपयोग करना आपकी फ़ोटो उबाऊ दिखती है, जैसा कि ऊपर उल्लेखित है, और यदि आपके पास बहुत ही शक्तिशाली फ़्लैश शॉट है, तो सीधे किसी विषय की आँखों में बहुत नज़दीकी सीमा पर, दया के बिना अपने पालतू जानवर को डरा दें, और जोखिम भी उठाया जाता है अपने पालतू जानवरों की आँखों को नुकसान पहुंचाए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपने पालतू जानवर को समर्पित करने का समय
    • एक कैमरा जो आप बहुत परिचित हैं
    • आपका पालतू
    • सक्रिय रूप से खेलने के लिए अपने पालतू जानवर के लिए पर्याप्त स्थान
    • मल्टी-स्पीड फोटोग्राफिक रोल, अगर आपका कैमरा रोल का उपयोग करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com