ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि वह शादी के लिए सही व्यक्ति है या नहीं

यह जानने के लिए कि आप सही व्यक्ति से शादी करने जा रहे हैं, तो कई कारकों और आवश्यक गुणों को ध्यान में रखना जरूरी है जिससे सफल शादी हो जाएगी। यह समानता, संगतता और मनोवैज्ञानिक समझ को देखने के बारे में है, जो कि युगल में मौजूद हो सकते हैं और आकलन कर सकते हैं कि क्या वे समय के साथ जीवित रहने के लिए मजबूत और स्थिर हैं। शादी के लिए सही व्यक्ति को चुनने पर आपको यह जानने के लिए रखें कि आपको क्या बातें ध्यान में रखना चाहिए।

चरणों

1
रिश्ते की वास्तविकता का विश्लेषण करें हर अच्छे रिश्ते को संगतता से बनाया गया आधार होना चाहिए। आप देख सकते हैं कि वे सह-अस्तित्व और परिवार के बारे में अपने विचारों, उनके सामाजिक रुख, उनके मूल्यों, उनके काम की आदतों पर ध्यान देकर कितने संगत हैं। अपने जीवन के हर पहलू को उसके बारे में सोच और सोच के बारे में कुछ कहते हैं
  • जाहिर है, वे सब कुछ आम में नहीं होंगे और निश्चित रूप से अपने विचारों में से कई आपके से अलग हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उनके जीवन के तरीके से सहमत हैं, कि उनके विचार आपको परेशान नहीं करते हैं और वे उनमें से कुछ साझा करते हैं।
  • जितना अधिक आप समझते हैं और जितने अधिक विचार आप साझा करते हैं, उतना ही सह-अस्तित्व और बेहतर होगा।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आपके साथी अपने खुद के आदर्शों और आदतों के साथ सहज महसूस करें, संगतता आपसी होनी चाहिए ताकि यह वास्तव में काम करे।
छवि शीर्षक वाला ब्राइड एंड ग्रूम
  • 2

    Video: आप पर जादू टोना तो नहीं हुआ यह प्रयोग बताएंगे आपको कि कहीं आप के निवास पर जादू टोना तो नहीं

    यह अपनी आर्थिक परिपक्वता के स्तर को स्थापित करता है विवाह के रूप में महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता स्थापित करना यह है कि आपके साथी को आय पैदा करने की क्षमता होना चाहिए। हर परिवार को एक साधन की ज़रूरत होती है जिसके द्वारा घर में पैसा लगाने के लिए और समृद्धि की तलाश में निर्देशित किया जा सकता है।
  • यह एक अनिवार्य आवश्यकता नहीं है कि आपके साथी के पास पैसा है या एक महान भाग्य है, मुद्दा यह है कि वह पैसे का उत्पादन करने में सक्षम है और वह उस अर्थ में जिम्मेदार है।
  • जब वे शादी करते हैं, तो उन्हें आर्थिक प्रतिबद्धताओं की एक श्रृंखला प्राप्त होती है जिन्हें देखभाल करने की आवश्यकता होती है, अगर उनके पास इसका सामना करने के लिए पर्याप्त परिपक्वता न हो, तो समस्याएं और चर्चाएं हो सकती हैं।
    कार्य शीर्षक 8
  • 3
    मुफ्त समय साझा करें यह महत्वपूर्ण है कि आप संबंध में पर्याप्त समय समर्पित करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके पास कुछ चीजें समान हैं। आपको अपने साथी के बारे में क्या पसंद है और क्या पसंद नहीं है यह जानने के लिए आपको शौक, पलों और स्वादों को साझा करना होगा।
  • उन चीजों को ले लो जो आपको नाखुश करते हैं और खुद से पूछते हैं कि आप अपने जीवन के साथ रह सकते हैं।
  • उन चीजों को लिखें जो आपके पास समान हैं और उन चीजों की तुलना करें जो वे अलग हैं। क्या ये चीजें सचमुच आपको खुश करती हैं? क्या वे एक-दूसरे को खुश करने के लिए पर्याप्त हैं?
    हंसता दंपति नाम का चित्र
  • Video: शादी कब, कहाँ, कैसे, कौनसे व्यक्ति के साथ होगी ?....ज़रूर देखिये || marriage when, where , how

    मेरे बारे में 73 दिन का परिवार परिवार चित्रण शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: लड़का आपको पसंद करता है या नहीं #लड़कियां जरूर देखें

    अपनी रूचियों का पता लगाएं यह निर्णय लेने में सक्षम होने के लिए कि आपका वर्तमान साझेदार शादी के लिए सही व्यक्ति है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह आपके साथ मेल खाता है जैसे कि पारिवारिक जीवन का संबंध है। आप कितने बच्चे चाहते हैं? भविष्य के लिए आपकी क्या योजनाएं हैं? क्या वे अकेले रहेंगे या अपने माता-पिता के घर में? क्या आप पालतू जानवर पसंद करते हैं? क्या आप देश छोड़ने के बारे में सोचते हैं? क्या आप अपने परिवार के साथ मिलते हैं? सभी विवरण गिनती करते समय निर्णय लेते हैं कि आप उस व्यक्ति से शादी करके सही काम करेंगे।
  • 5
    उनके गुणों और उनकी कमियों को देखो याद रखें कि किसी अन्य व्यक्ति को बदलना लगभग असंभव है, हां देने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से अपने साथी को अपने पेशेवरों और विपक्षों के साथ स्वीकार करते हैं।
  • यदि इस पहलू में पहलुओं को समर्थन करना बहुत कठिन है, तो कल्पना करें कि सह-अस्तित्व के तनाव और जो भी हो सकते हैं, उसके कारण भविष्य में ये पहल असहनीय हो जाएंगे।
  • यदि आपका पार्टनर लगातार आप की आलोचना कर रहा है और अपनी कई कमीयों पर प्रकाश डाला है, तो यह स्पष्ट है कि जब वे शादी कर लेते हैं, तब वे ऐसा नहीं करेंगे, और यह आदत खराब होने की संभावना है। सोचें कि क्या आप वाकई इस तरह से रहना चाहते हैं
  • वे सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक और जातीय मतभेदों को पार करने में सक्षम होना चाहिए इनमें से कोई भी शादी से पहले एक समस्या नहीं होनी चाहिए, यदि कोई है, तो पुनर्विचार करता है कि वह शादी में कितना हस्तक्षेप कर सकता है और यदि वे इसे ठीक कर सकते हैं

  • Video: शादी के बाद लड़की ने बदला अपना बयांन, लड़का पहुंचा न्यायलय...

    द खुश दम्पत्ति शीर्षक वाली छवि 1



    6
    सत्यापित करें कि वे प्रभावी रूप से संवाद करते हैं हर अच्छे संबंध दोनों के बीच अच्छे संचार पर सीधे निर्भर रहते हैं। अगर आपका साथी आपके साथ संवाद नहीं करता है, अगर वह अपनी समस्याओं, उसके भय, उसकी इच्छाओं के बारे में बात नहीं करता है, तो वह शादी के लिए सही व्यक्ति नहीं होगा। सद्भाव में रहने के लिए विवाहित जीवन को द्रव संचार की आवश्यकता है
  • 7
    देखें कि क्या ट्रस्ट स्थापित है। आप और आपके साथी दोनों को सुरक्षित होना चाहिए और आपके बीच पूर्ण विश्वास बनाए रखना चाहिए। भविष्य में कई समस्याएं पैदा हो सकती हैं यदि आपका साथी आपको और इसके विपरीत विश्वास दिलाता है।
  • मिस्टस्ट्रस्ट ने संबंधों को मिटा दिया और उन्हें बर्बाद कर दिया।
  • यदि आपका साथी अनियंत्रित ईर्ष्या है या कोई नींव नहीं है, तो अपना धैर्य भरना खत्म हो जाएगा और आपको विवाह करने का अफसोस होगा।
  • यदि आप अपने साथी को अविश्वास करते हैं, तो आपको इसका विश्लेषण करना चाहिए कि क्या इस अविश्वास उचित है या नहीं यदि यह उचित नहीं है, तो यह तुम्हारी एक समस्या है जिसे आपको हल करना चाहिए, अपने आत्मसम्मान में वृद्धि करना और अपनी असुरियों को लुप्त करना यदि, इसके विपरीत, अविश्वास उचित है, तो आपको फिर से सोचना चाहिए कि क्या आप उस व्यक्ति के साथ अपना जीवन साझा करना चाहते हैं जिसे आप विश्वास नहीं कर सकते
    शादी की अंगूठियां हाथों वाली छवि
  • छवि दिखाएँ एक शर्मीली लड़का है कि आप की तरह उसे चरण 3
    8
    सुनिश्चित करें कि सम्मान है हालांकि, आप जिस व्यक्ति से शादी करना चाहते हैं, उसके साथ आप कितने साल बिताए हैं, यह जरूरी है कि वे एक-दूसरे का सम्मान करते हैं, एक-दूसरे को अपने स्थान देते हैं, एक-दूसरे का मानते हैं और परिपक्व रिश्ते बनाए रखने में सक्षम होते हैं। सम्मान की कमी संबंध को समाप्त कर देती है और यह असहनीय बनाता है। आपका साझेदार शादी के लिए सही होगा यदि वह शब्द के प्रत्येक अर्थ में आपका सम्मान करता है।
  • 9
    अपनी प्रतिक्रियाओं का विश्लेषण करें ध्यान रखें कि आपने विभिन्न परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया की है, जब आप क्रोधित हो जाते हैं, जब आप काम पर खराब करते हैं, जब आप अपने परिवार से लड़ते हैं, जब आप ईर्ष्या करते हैं, जब आपके पास पैसे नहीं होते हैं क्या वे प्रतिक्रियाएं हैं जिन्हें आप संभाल सकते हैं? क्या यह परिस्थितियों के अनुसार व्यक्त और विकसित है? क्या आपके पास एक उपाध्यक्ष है जो आपके परिवार को नुकसान पहुंचा सकता है?
  • यथार्थवादी बनें और यथासंभव उद्देश्य बनने की कोशिश करें।
  • याद रखें कि यह बेहतर है कि अब आप एक ऐसे ब्रेक के लिए रोते हैं जो आप पर विजय प्राप्त कर सकते हैं और अपने सभी जीवन को रोने नहीं सकते। विवाह की प्रतिबद्धता हासिल हो जाने के बाद, अत्यधिक फैसले करना मुश्किल हो जाता है, जैसे अलगाव या तलाक।
    यादृच्छिक चित्र चरण 1
  • 10
    प्यार और अपने आप को प्यार करते हैं। बेशक, सही व्यक्ति चुनने के लिए, प्यार मुख्य कारक होना चाहिए। प्यार के बिना, एक अच्छी शादी का निर्माण नहीं किया जा सकता है। आपको पूरी तरह से सुनिश्चित होना चाहिए कि आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं और वह आपको प्यार करता है।
  • यह आपकी मदद नहीं करता है कि आप उस व्यक्ति से शादी करें जो आपको प्यार नहीं करता है अगर आप प्रेम में बदलाव नहीं करते हैं, तो आप कभी भी खुश नहीं होंगे या अन्य व्यक्ति को खुश नहीं करेंगे।
  • जितना आप अपने पूरे दिल से प्यार करते हैं उतना जितना भी उतना ही होगा, आप कभी भी दूसरे व्यक्ति को आपसे प्यार करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। यदि वे आपसे प्यार नहीं करते हैं, विवाह नहीं करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति को मिल जाएगा जो वास्तव में आप के हकदार हैं और जो आपको पागलपन से प्यार करेंगे।
    छवि शीर्षक रोमांटिक_सुनसेट
  • लॉरेन एंड पॉस 22 नाम की छवि
    11
    अपने आप से पूछें कि क्या आप खुश हैं कभी-कभी आदत और आराम से आप आनंद से भ्रम को भ्रमित करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप खुश रहें, कि आपका साथी आपकी खुशी की परवाह करता है और आप चाहते हैं कि इस तरह की खुशी को समय के साथ बनाए रखा जाए। शादी शुरू करने का यह एक अच्छा तरीका है यदि आप खुश नहीं हैं, तो आप शायद सही व्यक्ति नहीं हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com