ekterya.com

कैसे मसालेदार भोजन के लिए अनुकूल है

मसालेदार भोजन की तरह दुनिया भर के कई लोग कुछ देशों में, यहां तक ​​कि छोटे वाले भी अपने स्वादिष्ट स्वाद के अनुरूप मसालेदार भोजन खिलाते हैं। मसालेदार भोजन उन सभी लोगों के लिए पाक-विवाद की एक पूरी नई दुनिया खुलेंगे जो उद्यम की हिम्मत करते हैं, लेकिन उन लोगों के लिए जो अभी तक कई मसालेदार भोजन नहीं खा चुके हैं, यह सबसे ज्यादा मसालेदार स्वादों से निपटने के लिए जरूरी है। दुनिया के सबसे गर्म खाद्य पदार्थों के अनुकूल होने के लिए निम्नलिखित सरल दिशानिर्देशों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
अपने खाने की आदतों को समायोजित करें

मसालेदार खाद्य चरण 1 के अनुकूल विज्ञापन शीर्षक
1
थोड़ा साथ शुरू करें उन खाद्य पदार्थों को खाने से शुरू करें, जो आपके लिए उपयोग किए जा रहे हैं से केवल थोड़ा अधिक मसालेदार हैं उदाहरण के लिए, अपने भोजन के लिए सामान्य से अधिक काली मिर्च जोड़ें या थोड़ा लाल मिर्च परत के साथ कुछ सजाएं।
  • मसालेदार कैंडीज़ और अन्य स्नैक्स हैं जो आपकी दैनिक जीवन में कुछ मसालेदार पेश करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। मसालेदार कैंडीज़ का अच्छा चयन करने के लिए स्थानीय लैटिन अमेरिकी बाजार की जांच करें।
  • मसालेदार भोजन चरण 2 के अनुकूल विज्ञापन शीर्षक
    2
    धीरे से खाओ एक बार में मिर्च की एक पूरी प्लेट भक्षण करने से आप किसी भी एहसान नहीं करेंगे जब आप सबसे ज्यादा खाद्य पदार्थों को समायोजित करने का प्रयास करेंगे। यदि आप करते हैं, तो मसालेदार भोजन खाने से आपको निराश होने की अधिक संभावना है इसके बजाय, लंबे समय तक प्रत्येक भोजन के लिए थोड़ा स्वाद जोड़ें। मसालेदार भोजन का स्वाद महसूस करने के लिए मसाला का आनंद लें
  • धीरज रखो अगर आपके तालु मसालेदार भोजन के लिए अनुकूल नहीं है तो निराश मत हो यह आपको मसालेदार स्वाद के इस नए स्तर के इस्तेमाल के लिए कुछ हफ्तों से लेकर महीनों तक ले जा सकता है।
  • Video: बच्चो की भूख बढ़ाने के असरदार उपाय home remedies to improve appetite in children

    मसालेदार भोजन चरण 3 के अनुकूल विज्ञापन शीर्षक
    3
    मसालेदार खाद्य पदार्थों के प्रकार जानें सभी प्रकार के मसालेदार भोजन समान नहीं हैं मिर्च के साथ व्यंजन में मसालेदार स्वाद पाए जाने वाले व्यंजनों से बहुत अलग है जो कि पर्याप्त लहसुन या वसाबी है। सीखना आपको अधिक मसालेदार खाद्य पदार्थों में विस्तार करने में मदद करेगा जो आपके सहिष्णुता स्तर के लिए उपयुक्त हैं।
  • कुछ खाद्य पदार्थ, जैसे लहसुन और मूली, का स्वाभाविक मसालेदार स्वाद है जो कि काली मिर्च के मसालेदार एजेंटों से नहीं आता है। वे सबसे मसालेदार भोजन के लिए एक शानदार शुरुआत है, बिना शारीरिक रूप से यह महसूस करते हुए कि इन व्यंजनों में अधिक मसालेदार तत्व होते हैं यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो आप इन खाद्य पदार्थों से शुरू कर सकते हैं, क्योंकि वे अपने तेलों से आपके मुंह को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं।
  • जब आप मिर्च के साथ पकाने, प्रत्येक में खुजली का सूचक (Scoville पैमाने के रूप में जाना) की जांच करें। उपाय करें कि क्या मिर्च आप एक आधार के रूप में सहन कर सकते हैं और वहां से आगे बढ़ सकते हैं। जोखिम ले लो!
  • मसालेदार भोजन चरण 4 के अनुकूल विज्ञापन शीर्षक
    4
    अपने भोजन में खुजली की मात्रा थोड़ी कम करके बढ़ाएं जैसा कि आप खुजली के स्तर को समायोजित करते हैं जिससे आप बर्दाश्त कर सकते हैं, यह आपके भोजन की खुजली का स्तर बढ़ाता है। जैसा कि आप करते हैं, आप बहुत सारे भोजन विकल्प खोलेंगे, जिन्हें आप कभी नहीं चखने आएंगे। आप इसे कई मायनों में प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप खाने वाले मसालेदार खाद्य पदार्थों की मात्रा बढ़ाएं तेज़ दर पर मसालेदार भोजन की बड़ी मात्रा में भोजन करने से आपके शरीर की खुजली के खिलाफ होने वाली प्रतिक्रिया बढ़ जाती है।
  • एक मसालेदार मसाला जिसे आप पसंद करते हैं जोड़ें कई मसालेदार भोजन खुजली के विभिन्न स्तरों में आते हैं, जिनमें मिर्च मिर्च, प्याज और सरसों शामिल हैं।
  • ऐसे खाद्य पदार्थ जोड़ें जो आपको एक अलग प्रकार की खुजली दे। उदाहरण के लिए, सरसों, सहिष्णु और वसाबी मुंह की तुलना में नाक में छोटे खुजली का उत्पादन करते हैं।
  • रोटी और दूध की खपत कम करें मसालेदार स्वाद का मुकाबला करने के बजाय, इसे अपना रास्ता चलाएं! आपका लक्ष्य आपकी सहनशीलता को विकसित करना है
  • मसालेदार भोजन चरण 5 के अनुकूल विज्ञापन शीर्षक
    5



    विभिन्न व्यंजनों के बारे में पता करें दुनिया भर में कई प्रकार के व्यंजन अपने बर्तन में कुछ बुनियादी मसालों का उपयोग करते हैं। खुद को खुजली के एक विशेष स्तर के लिए खुद को तैयार करने के लिए प्रत्येक क्षेत्रीय व्यंजनों के मसाले से परिचित कराएं
  • उदाहरण के लिए, भारतीय व्यंजन आमतौर पर "मसाला" नामक मसाले के मिश्रण में विशिष्ट मिर्च का इस्तेमाल करते हैं। इन मसलों में सबसे आम हरी मिर्च है। शेफ आम तौर पर मसाला के मसाले मिश्रण को समायोजित करेगा, इसलिए मसाले के खुजली के स्तर की गणना करने के लिए कहें।
  • इथियोपिया के भोजन आमतौर पर मसाले "Berbere" जो अदरक, लहसुन और लौंग शामिल या सिर्फ मिर्च, लेकिन यह भी कहा जाता है का मिश्रण होता है। खुजली का यह मिश्रण एक बहुत ही अलग (और स्पेसिकियर) डिश बना सकता है जिसमें केवल कैप्सैसिइन पर आधारित मसाले शामिल होते हैं।
  • भाग 2
    अपने भोजन विकल्प को पूरक करें

    मसालेदार भोजन चरण 6 के अनुकूल विज्ञापन शीर्षक
    1
    खुजली को अवशोषित करने वाले खाद्य पदार्थ खाएं जब आप अपनी सहनशीलता में सुधार करना चाहते हैं, तो उन खाद्य पदार्थों का चयन रखें जो मसालेदार सनसनी पैदा करने वाले तेलों को अवशोषित करते हैं। ये साइड व्यंजन आपको भोजन के साथ अनुभवी गर्मी को कम करने में मदद कर सकते हैं, जबकि उस स्वाद के अनुकूल होने में मदद करते हैं।
    • रोटी, पटाखे या आलू सहित स्टार्च खाद्य पदार्थ, खाद्य पदार्थ है कि capsaicin को अवशोषित के कुछ उदाहरण, तेल कि खुजली मसालेदार भोजन का कारण बनता है।
  • मसालेदार खाद्य चरण 7 के अनुकूल विज्ञापन शीर्षक
    2
    अन्य व्यंजनों के साथ मसालेदार स्वाद को मिलाकर व्यंजन खाएं एक बहुत ही मसालेदार स्वाद या गर्म मक्खन को अन्य मजबूत स्वादों के साथ एक डिश में मिलाकर कुछ ज्यादा संतोषजनक हो सकता है। उदाहरण के लिए, चूने और कोलांटो में ताज़ा प्रभाव पड़ता है और मसालेदार स्वाद का विरोध कर सकता है। सब्जियों या मांस के मिश्रण के साथ मिश्रण भी मसालेदार स्वाद पतला कर सकते हैं।
  • चीनी मसालेदार भोजन से जुड़े मसालेदार स्वाद को पतला करने में भी मदद करता है। मिठाई के साथ एक मसालेदार डिश एक पूर्ण पकवान बन सकता है।
  • मसालेदार खाद्य चरण 8 के अनुकूल विज्ञापन शीर्षक

    Video: बाजार जैसे अंडा रोल घर मे बनाने का तरीका - EGG ROLL Street Style Recipe in hindi/Egg Frankie Recipe

    3
    अपने पास एक गिलास दूध रखें दूध एक क्लासिक है कि एक घटक है जो capsaicin और हटाया के साथ बांध "कैसिइन" कहा जाता द्वारा चरपराहट दूर है। आप hotness या बस कुछ आप प्रत्येक काटने के बीच एक छोटे से राहत देने के लिए की जरूरत के मामले में नए क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं, तो दूध के कुछ घूंट पीते हैं।
  • दुग्ध उत्पादों, जैसे दही या खट्टा क्रीम, दूध के समान तरीके से काम करते हैं जब यह मसालेदार स्वादों से मुक्त होता है, और कई मसालेदार खाद्य पदार्थों के लिए उत्कृष्ट गार्निश बन सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आपको एहसास होना चाहिए कि मिर्च के सबसे हिस्सों में उनकी नसों और जूस होते हैं जो निकलते हैं। मिर्च का लुगदी बहुत मसालेदार नहीं है।
    • बर्फ का पानी अस्थायी राहत के लिए उपयोगी है, लेकिन मसालेदार स्वाद से संबंधित कैप्सैसीन तेलों को समाप्त नहीं करेगा।

    चेतावनी

    • किसी भी रस को अपने होंठ, आँखें या कुछ संवेदनशील न हों, क्योंकि मसालेदार स्वाद 15 मिनट तक रह सकते हैं।
    • जब आप बाथरूम में जाते हैं, तो कुछ मिर्च को छूने के बाद अपने हाथ धो लें।
    • यदि आप दो बड़ी मिर्च में काट या खोलने जा रहे हैं, जैसे पनीर के साथ तले हुए जलापेनोस को तैयार करने के लिए, लेटेक्स या रबर के दस्ताने का उपयोग करना सुनिश्चित करें। मिर्च में सक्रिय संघटक आपकी त्वचा में घुसना कर सकता है और तीव्र जलन पैदा कर सकता है।
    • मसालेदार खाद्य पदार्थों को खाकर आपके स्वाद की कलियां सुन्न कर सकते हैं, जिससे आपको एक पल के लिए स्वाद का सामना करने से रोक दिया जा सकता है।
    • यदि आपके पास स्वास्थ्य समस्या है और आप चिंतित हैं कि मसालेदार भोजन में बढ़ोतरी हो सकती है, तो इस प्रकार के भोजन का सेवन करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com