ekterya.com

गिरावट में खाने की तलाश कैसे करें

जब गिरावट आती है, तो यह समय है कि गर्मियों के दौरान प्रचुरता में बढ़ने वाले भोजन काटा जा सके। फसल काटने का कार्य प्रकृति के नि: शुल्क भोजन के सौजन्य प्राप्त करने का एक साधन है। मूल रूप से, आप प्रकृति के तहखाने के माध्यम से छुटकारा पायेंगे आप व्यक्ति के प्रकार जो बरकरार रखता है, डिब्बाबंद, जैम और की तरह बनाने का आनंद मिलता है, तो आप के रूप में अच्छी सर्दियों में अपने संग्रह के परिणामों में से कुछ का आनंद लें।

यह लेख गिरावट के मौसम के दौरान खाद्य पदार्थ आपके शहर में आप पाते हैं में से कुछ की पड़ताल और भी देखने के लिए क्या खाद्य पदार्थों पर व्यावहारिक सलाह के लिए एक गाइड और कैसे उन खाद्य पदार्थों का प्रयोग है।

चरणों

छवि शीर्षक 233347 1
1
आपको अच्छी तरह से पता होना चाहिए कि आप जिस भोजन को इकट्ठा करने जा रहे हैं सबसे ऊपर यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप निश्चित रूप से आश्वस्त हैं कि जो भोजन आप उठा रहे हैं वह सुरक्षित और खाद्य है। कवक घातक नहीं तो खाद्य प्रकार के बाद से कई जहरीले होते हैं और सबसे अच्छा तरीका है को रोकने के लिए लेने के लिए एक समान है, लेकिन जहरीला कवक बीजाणुओं के एक छाप कर रहा है हो सकता है (esporada!)। यदि आप चुनते हैं गलत शाहबलूत कुछ उठा अंत जो पूरी तरह अप्रिय और अखाद्य है समावेशी जानना चाहते हैं कि भोजन घास का छिड़काव कर रहे थे अगर आप कीटनाशकों से बचना चाहते हैं और venenos.Si यदि आप पाते हैं जंगली खाद्य पदार्थों सुरक्षित हैं या नहीं पता नहीं है बहुत महत्वपूर्ण है, सबसे अच्छा सलाह इकट्ठा या वैकल्पिक comerlos.Como के लिए नहीं है , आप स्थानीय लोगों से सलाह के लिए पूछ सकते हैं या एक विशेषज्ञ कलेक्टर के साथ संग्रह कर सकते हैं जो आपके क्षेत्र में सुरक्षित और स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों के बारे में अच्छी तरह से सूचित किया जाता है। श्री डेविड फिशर के पास खाद्य मशरूम पर एक बहुत अच्छी मार्गदर्शिका है और राष्ट्रीय ऑडोबॉन सोसाइटी में कई गाइड हैं।
  • यदि एक अखरोट क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो गिलहरी या किसी अन्य जानवर द्वारा काट लिया गया है, या यदि यह पेड़ से गिरने से टूट गया है, तो इसे कुचल दें और इसे पक्षियों के लिए छोड़ दें और गिलहरी. आपको इसे भोजन के रूप में उपयोग नहीं करना चाहिए
  • पौधों की पहचान करने के लिए एक गाइड बहुत उपयोगी हो सकता है हालांकि, यह हमेशा स्पष्ट नहीं होता है और इस क्षेत्र में लोगों का ज्ञान आपको आत्मविश्वास देगा जब आप तस्वीरों के साथ एकत्र किए गए भोजन की तुलना करेंगे।
  • ऐसे स्थानों में एकत्रित रहने से बचें, जहां ट्रैफ़िक द्वारा प्रदूषण हो, प्रदूषण या कृषि लैंडफिल इसका मतलब यह है कि आपको सड़कों, औद्योगिक क्षेत्रों के नजदीक नदियों के आसपास विशेष रूप से सावधान रहना होगा। ध्यान रखें कि यदि कुछ वनस्पतियां बढ़ती हैं, जैसे कि सल्फर प्लेटफॉर्म कवक जो कुछ पेड़ों पर होती है और दूसरों को नहीं बढ़ती है, तो कुछ खाद्यान्न खाए जा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 233347 2
    2
    विचारशील रहें जैसे ही आप यह सुनिश्चित करते हैं कि भोजन सुरक्षित और खाने के लिए अच्छा है, यह सुनिश्चित करें कि उन स्थानों पर भोजन लेने के लिए कानूनी है और यह कि सभी के लिए निःशुल्क है यदि आप किसी स्थानीय खेत पर चढ़ते हैं, तो मालिकों को परेशान किया जा सकता है और यदि वे आपको पकड़ लेते हैं तो वे आपको संपत्ति आक्रमण और चोरी का आरोप लगा सकते हैं।

    आप सभी के लिए बहुतायत में भोजन और मुफ्त मिल जाए, नहीं हॉग, केवल जो की जरूरत है और उपयोग करें और अन्य कलेक्टरों और उन जानवरों के भोजन की जरूरत है कि जीवित रहने के लिए के लिए पर्याप्त छोड़ सकते हैं ले लो।
    उन प्रजातियों का उपभोग करें जो कि विपुल हैं और सुनिश्चित करें कि विलुप्त होने के खतरे में हैं उन प्रजातियों को स्पर्श न करें। यदि संभव हो तो मंत्र का पालन करें "आधा छोड़ दें, आधा छोड़ दें" ताकि पौधों को बढ़ने और पुन: उत्पन्न करना जारी रख सकें।
  • निजी संपत्ति पर भोजन जमा करने से पहले जमीन के मालिक से अनुमति प्राप्त करें भूमि में प्रवेश करने के लिए नियमों को अधिकार क्षेत्र के हिसाब से बदलती, कुछ देशों निजी संपत्ति पर दूसरों की तुलना में कठोर हैं और आप बेहतर निजी और सार्वजनिक संपत्तियों में यात्राएं से पहले अपने अधिकारों का पता है।

    ऐसे वेब पेज हैं जो संग्रह पर कानून का वर्णन करते हैं और उन्हें पढ़ने के लिए समय निकालने का एक अच्छा विचार है।
  • छवि शीर्षक 233347 3
    3
    उचित पोशाक यदि मौसम ठंडा है, तो गर्मजोशी से कपड़े पहनना सुनिश्चित करें वर्ष के इस समय में मौसम में परिवर्तन के रूप में इसे ठंडा करने या गर्म करने के लिए परतों में तैयार करना उपयोगी हो सकता है
  • उपयोग चलने के जूते उपयुक्त है, क्योंकि आप कीचड़, कांटों, जानवरों और इसी प्रकार की चीजें मिलेंगे। अपने हाथों को स्पाइक्स, स्पॉट, एलर्जी प्रतिक्रियाओं और प्राणियों से बचाने के लिए दस्ताने पहनना भी एक अच्छा विचार है, जो उन जगहों पर चारों ओर लटका रहे हैं जहां आप अपने हाथों तक पहुंच सकते हैं।
  • एक छड़ी कैर्री या छड़ी चलना बहुत उपयोगी हो सकता है आप इसका इस्तेमाल संतुलन बनाए रखने के लिए, सूंघने के लिए कर सकते हैं जहां भोजन है या कहीं पर कदम रखने से पहले गहराई को मापने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।
  • दिन का सबसे ऊंचा भाग 12:30 बजे के बीच है मीटर। और 2:30 पी। मी, या बारिश के बिना दिन चुनें कि गारंटी होगी कि सूर्य होगा गिरावट के शुरुआती दिनों में आपको कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन मौसम बढ़ता है और मौसम शांत हो जाता है, जब मौसम गर्म होता है, तो आप भोजन को इकट्ठा करने में अधिक सहज महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक 233347 4
    4
    अपने साथ सही कंटेनर लें बास्केट, बाल्टी, कटोरे या प्लास्टिक की थैलियों जैसे भोजन को स्टोर करने के लिए उचित वस्तुएं लें। प्लास्टिक की थैलियों को आसानी से जोड़ दिया जा सकता है और अपनी जेबों में ले जा सकते हैं ताकि आप उन्हें ढूंढ सकें जितना अधिक खाना जमा करें।
  • यदि संभव हो तो, एक साइकिल लें यह आपको बड़ी दूरी को कवर करने की अनुमति देगा और यदि आप एक सैडलेबैग या कुछ इसी तरह के अनुकूल हों तो अपना खाना ले जाने के लिए एक शानदार साधन प्रदान करें।
  • 5
    नियमित रूटीन करें यदि आप एक बार इकट्ठा करने के लिए बाहर जाते हैं तो आप मज़े के लिए ऐसा कर रहे हैं। हालांकि, यदि आप सर्दियों के लिए अपने पेंट्री संग्रहण करने या गिरावट के दौरान प्रकृति से ताजा भोजन खाने के बारे में गंभीर हैं, तो आपको समय-समय पर बाहर जाने और इकट्ठा करने की आवश्यकता है।

    हौसले से गिरने वाले पागल को खोजने के लिए हर दो या तीन दिन छोड़ने की कोशिश करें, परिपक्व फल और बीज और जड़ी-बूटियों को लेने के लिए तैयार हैं। आप ऐसे क्षेत्रों को विकसित कर सकते हैं जहां उत्पाद पूरे वर्ष स्वाभाविक रूप से बढ़ते हैं।
  • जब आप कटाई शुरू करते हैं, तो बस यह पता लगाने की कोशिश करें कि जंगली खाद्य पदार्थ क्या हैं, जब आप जंगलों, जमीन और क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में चलते हैं। जंगली खाद्य पदार्थों को इकट्ठा करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उन्हें खोजना सीख रहा है और पता है कि क्या विशिष्ट स्थानों से एकत्र और खाया जा सकता है।
  • विधि 1
    उन फूड्स जो आप पा सकते हैं और उनके साथ क्या करना है

    छवि शीर्षक 233347 6
    1
    भोजन या खाना पकाने से पहले खाना तैयार करें जो कुछ भी आप पाते हैं, उसे भंडारण या उसका उपयोग करने से पहले इसे तैयार करना सुनिश्चित करें। यहां कुछ उपयोगी चीजें हैं जिन्हें आपको ध्यान रखना चाहिए:
    • यदि भोजन नम है, तो इसे भंडारण से पहले सूखा दें या आप सड़ांध का जोखिम उठाएं।
    • उन्हें खाना पकाने या खाने से पहले किसी भी गंदगी या मलबे को हटाने के लिए धो लें और किसी भी दाग ​​या भाग को खाएं जो खाद्य नहीं दिखता है। इसे संग्रहीत करने से पहले आप को अच्छी तरह से सूखे जाने वाले किसी भी भोजन की अनुमति दें।
    • आपको बाहरी गोले, पत्ते या किसी भी अन्य परत को संरक्षण या उन्हें इस्तेमाल करने से पहले हटाने की आवश्यकता हो सकती है लेकिन जो भी आप लेते हैं वह आपके द्वारा एकत्र किए गए भोजन पर निर्भर करेगा।
    • कुछ खाद्य पदार्थ ऐसे जामुन के रूप में जल्दी खराब,, इस कारण के लिए आप उन्हें ताजा खाने या उन्हें जाम में बदल जाते हैं चाहिए, को बरकरार रखता है या सॉस ताकि आप उन्हें लंबे समय तक स्टोर कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 233347 7
    2
    मशरूम इकट्ठा मशरूम कुछ विशिष्ट हैं जो आपको शरद ऋतु के मौसम में मिलते हैं। मशरूम छांटरैल (वे "जंगल के सोने" के रूप में भी जाना जाता है) जंगलों में प्राप्त होते हैं लेकिन स्थानों को इकट्ठा करने के लिए उन्हें अक्सर गुप्त रूप में रखा जाता है!

    अन्य कवक कि आम तौर पर गिरावट में पाए जाते हैं विशाल भेड़िया गोज़, सुअर मशरूम, सीप मशरूम, मीठी दाँत, blewit क्षेत्र या नीले पैर कवक घोड़े या शामिल पोर्टोबेल्लो मशरूम व्याप्ति मशरूम सलाद में कच्चे खाया जा सकता है, मक्खन में या सूप, पैट, रिसोट्टो, वेजी बर्गर और अन्य अधिक में पकाया जाता है (उत्तरार्द्ध इसी तरह के कई कवक जहरीले होते हैं, तो आप सावधान रहना चाहिए है)।
  • मशरूम पिकिंग के बारे में अधिक जानकारी के लिए लेख "मशरूम एकत्र कैसे करें" और "कैसे मशरूम के साथ पकाने के लिए"आप उनके साथ क्या कर सकते हैं इसके अधिक विचारों के लिए
  • छवि शीर्षक 233347 8 1
    3
    सेब लीजिए सेब वे गिरावट के मौसम के दौरान उठने के लिए तैयार हैं और एक महान विविधता है सेब के पेड़ों को इकट्ठा करने के जहां आप रहते हैं पर निर्भर करता है का पता लगाएं, लेकिन यदि आप जंगली पेड़ नहीं मिल रहा है, कई किसानों को ख़ुशी से आप एक छोटे से शुल्क के बदले में अपने बगीचों प्रवेश करने की अनुमति है और आप अपने manzanas.Una इकट्ठा करने के लिए अवसर एक बार जब आप एकत्र किया है होगा सेब आपको अपने रसोई में सेब के पाई, सेब क्रैप्स, सेब सॉस सहित कई चीजें कर सकती हैं और आप अपना साइडर भी बना सकते हैं।
  • लेख "सेब का उपयोग कैसे करें"तो आपके पास अधिक विचार हैं
  • छवि शीर्षक 233347 9
    4
    जंगली फल जैसे कि प्लम, जंगली सेब और पर्सिमंस खोजें ये फल गिरने में परिपक्व हो सकते हैं और अक्सर जंगली हो जाते हैं। जंगली सेब जेलियों या चटनी में स्वादिष्ट होते हैं, जबकि पनीर तब पकाते हैं जब पके होते हैं। प्लम को स्वाभाविक रूप से खाया जा सकता है या वे पुडिंग, केक, जाम, मिठाई और खट्टा संरक्षित या शराब के साथ भी तैयार किए जा सकते हैं।
  • जंगली सेब: लेख "कैसे जंगली सेब जाम बनाने के लिए"।
    लाल केकड़ा-apples.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    रेड केकड़ा सेब का शीर्षक चित्र
  • आलूबुखारा: लेख पढ़ें "आलूबुखारा के साथ पाक कला", "कैसे बेर चटनी पकाने के लिए", "अंडे के बिना एक बेर केक बनाना", "कैसे एक केक बेर बेक करने", "कैसे बेर जाम बनाने के लिए"और"प्लम को कैसे स्टोर करना है"।
    Plum.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक बेर
  • Persimmons: लेख "ख़ुरमा खाने के लिए"।
    पर्सीमैन नाम की छवि
  • छवि शीर्षक 233347 10
    5
    जामुन उठाओ कई प्रकार के जामुन हैं जो आप पतन में उठा सकते हैं। आप कहां हैं, आप ब्लैकबेरी, चेरी, क्रैनबेरी, वुडबरीज़, स्ले, ब्लैकबेरी और सागर बिक्थॉर्न पा सकते हैं।
    जंगली चेरी घरेलू चेरी से छोटी होती है लेकिन उन खाने से बचें जो बहुत कड़वा होते हैं, क्योंकि इसमें साइनाइड का पता लगाने योग्य मात्रा हो सकती है।

    जामुन केक और पाई, जाम, जेली, सॉस, चटनी में तैयार किया जा सकता है, granitas, पुडिंग और केक्स और कुकीज़ में पकाया जा सकता है। और उन्हें अपने घर के आइसक्रीम में जोड़ने के लिए मत भूलना!
  • कैसे जंगली में उन्हें प्राप्त करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए "कैसे ब्लैकबेरी एकत्रित करें" पढ़ें कुछ व्यंजनों में शामिल हैं "कैसे एक ब्लैकबेरी पाई बनाने के लिए"और" कैसे कुरकुरे ब्लैकबेरी बनाने के लिए "
  • एंड्रिन जिन बनाने के लिए स्लोन का इस्तेमाल किया जा सकता है
  • ध्यान दें कि पत्तियों और elderberries के तनों विषाक्त कर रहे हैं और जब वे जामुन खाने crudas.Si संदेह कुछ लोगों को भी प्रतिकूल प्रतिक्रिया पीड़ित जब आप जामुन इकट्ठा होते हैं और खाना बनाना, दस्ताने पहनते हैं।
  • छवि शीर्षक 233347 11
    6
    बोर्ड पागल और बीज कई नट और बीज गिरावट में पकाना और यदि आप उन्हें गिलहरी और अन्य वन्य जीवन से पहले लगता है, तो आप इन स्वादिष्ट निष्कर्षों में से कुछ के साथ अपने पेंट्री भर सकते हैं। ध्यान दें कि आप केवल उन आप की जरूरत को इकट्ठा करने और जानवरों है कि इस भोजन energías.Tú से भरा स्रोत पर निर्भर हमेशा आत्मविश्वास एक खेत निर्माता पर अपने पागल "इकट्ठा" करने के लिए है के लिए पर्याप्त छोड़ देना चाहिए।
  • पागल और पेकान: ये पागल जंगली पाने के लिए मुश्किल हो सकते हैं, जहां पर आप हैं, लेकिन वे अक्सर पार्कों और उद्यानों में पाए जाते हैं। अधिक विचारों के लिए पढ़ें:
  • "कैसे मसालेदार अखरोट बनाने के लिए", "कैसे काले अखरोट पकाने के लिए", "कैसे अखरोट का पेस्ट बनाने के लिए" और "कैसे पागल संरक्षण के लिए"।
  • "कैसे पेकान छील करने के लिए", "कैसे टोस्ट पेकान के लिए", "कैसे पेकिंग की छाल के साथ कैटफ़िश बनाने के लिए" और "कैसे पेकन पाई बनाने के लिए"।
  • Hazelnuts: ये अपने पेड़ों में अगस्त से अक्टूबर तक प्राप्त कर रहे हैं उन्हें जमीन से काटा जा सकता है, लेकिन सिर्फ अगर गिलहरी आपसे आगे नहीं बढ़ पाएं उनका आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका ताज़ा है ग्रेनोला (Muesli) या कुकीज़ और मफिन में

    Hazelnuts ब्रेड, केक और के लिए आटा प्राप्त करने के लिए जमीन जा सकता है कसा हुआ पागल या आप उन्हें खाने के लिए भुना सकते हैं।
    हज्नेनट्स 16 वेंटेड शीर्षक वाली छवि
  • एकोर्न और मिठाई गोलियां: आप सही फलों को इकट्ठा करना चाहते हैं क्योंकि कुछ एकोर्न बहुत कड़वा होते हैं और केवल मीठे गोलियां खाद्य होते हैं, अन्य प्रकार की चेस्टनट नहीं। एकोर्न बेहतर होता है जब वे आटा हो जाते हैं (पढ़ें: "कैसे acorns आटा बनाने के लिए")।


    मीठा-Chestnuts.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मिठाई चेस्टनट्स शीर्षक वाली छवि
  • पाइन पागल: कुछ जगहों पर आप खाद्य पाइन नट्स प्राप्त कर सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि पक्षियों और जंगली जानवर इन व्यंजनों का आनंद लेते हैं और उन्हें आपके सामने उठा सकते हैं! यद्यपि आप वृक्ष या दो को आरक्षित करने के लिए पेड़ों के जाल का उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए पढ़ें "कैसे टोस्ट पीन पागल करने के लिए" और "कैसे पाइन पागल छील करने के लिए"।
    पाइन-nuts.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक पाइन नट
  • Video: Reliance Jio आपको नौकरी करने का दे रहा है सुनहरा मौका, सैलरी 30 हजार से शुरू

    छवि शीर्षक 233347 12
    7
    जड़ी बूटियों और पत्तेदार सब्जियों के लिए देखो जंगली जड़ी बूटियों और सब्जियों के पत्ते, बीज और विशेषज्ञ कलेक्टर के लिए उपचार का एक अच्छा स्रोत हैं। कई साल भर हासिल कर रहे हैं, हालांकि कुछ गिरावट में बेहतर हैं या इस महत्वपूर्ण época.Es में ही उपलब्ध हैं आप जानते हैं कि पौधों उठा रहे हैं लेकिन हां अगर आपको यकीन नहीं कर रहे हैं, वहाँ कई विकल्प है कि सहित जंगली हो जाना कर रहे हैं:
  • डंडेलायन: आप डंडेलायन को चुन सकते हैं और इसके पत्तों का इस्तेमाल सलाद या चाय बनाने और दाँडेलीय कॉफी बनाने के लिए जड़ों को टोस्ट कर सकते हैं। जड़ें शरद ऋतु में बेहतर होती हैं और पत्तियां वसंत में बेहतर होती हैं लेकिन ये सभी वर्ष दौर उपलब्ध हैं।
  • निम्नलिखित नुस्खा लेख पढ़ें: डंडेलियन वाइन, dandelions के पत्ते, dandelion कॉफी और dandelion चाय
  • डिल और सौंफ़: सर्दियों के दौरान रसोई में उपयोग के लिए बीज लीजिए और आप पत्ते और बल्ब भी खा सकते हैं। डिल ब्रेड, मसालेदार डिल, भुना हुआ सौंफ और नानी का प्याला सलाद तैयार करें।
  • बेशक, इस chickweed और पीछा कुछ पौधे हैं जो आपको जंगली रूप में मिलेंगे और आप उन्हें सलाद, सॉस, सैंडविच और पकाए हुए व्यंजनों में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 233347 13
    8
    अपने बहुतायत का आनंद लें rosebushes. गुलाब की पंखुड़ियां और गुलाब फल गिरावट में कटाई के लिए तैयार कर रहे हैं और अगर आप अपने खुद के बगीचे में गुलाब है बेहतर buscarlos.Es को दूर जाना काटते पहली ठंढ के बाद गुलाब का फल करने की जरूरत नहीं होगी, लेकिन पंखुड़ियों हो सकता है गिरने से पहले किसी भी समय ले लीजिए
  • "रसोई में गुलाब झाड़ी के फल का उपयोग कैसे करें"
  • "कैसे गुलाब पत्ती जाम बनाने के लिए", "कैसे गुलाब चाय बनाने के लिए" और "कैसे गुलाब से मक्खन बनाने के लिए"।
  • गुलाब की पंखुड़ियों को इकट्ठा करें जो पहले से ही जमीन पर गिर गए हैं, बर्तन बनाने के लिए, गुलाब के सुगंध के साथ गेंदें या खातों और गुलाब के साथ अन्य शिल्प
  • छवि शीर्षक 233347 14
    9
    शिकार करना यदि आप एक शिकारी हैं, तो कई जगहें गिरने के दौरान शिकार करने के लिए खुले मौसम हैं। यह आपके फ्रीजर को भरने का एक बहुत अच्छा तरीका हो सकता है ताजा खेल मांस कि आप सर्दियों के दौरान उपभोग कर सकते हैं
  • "एक खरगोश को कैसे शिकार और पकाने के लिए", "जंगली खरगोश कैसे खाते हैं" और "कैसे त्वचा और एक खरगोश को साफ करने के लिए".
  • "हिरण का शिकार कैसे करें", [एक हिरण तैयार करें |"एक हिरण कैसे तैयार करें"]] और "कैसे एक हिरण पट्टिका भून"।
  • "कैसे शिकार करने के लिए".
  • जानवरों पर चलने के लिए कैसे?
  • विधि 2
    अपने निष्कर्ष रखें

    डिब्बाबंद-stuff.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">डिब्बाबंद सामग्री नाम वाला छवि
    1
    निर्णय लें कि आप किस खाद्य पदार्थ को स्टोर करने की कोशिश कर रहे हैं जिस तरह से आपने जो कुछ खाद्य पदार्थ इकट्ठा किए हैं, उतना अच्छा है, यह भी अच्छा है कि आप सर्दियों के महीनों में कुछ का आनंद ले सकते हैं।
    इस खंड में भोजन को अब तक एकत्रित रखने के लिए सुझाव दिए गए हैं।
  • के लिए बिक्री-सामग्री-009.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक के लिए बिक्री सामग्री 009
    2
    भोजन सूखा लंबे समय तक खाद्य पदार्थ रखने के लिए एक बहुत अच्छी विधि यह है कि उन्हें सूखा या उन्हें निर्जलित करना और यह एक ऐसी विधि है जो कई खाद्य पदार्थों के साथ काम करती है। कुछ उदाहरणों में शामिल हैं:
  • सूखी जड़ी बूटी, नट और बीज और जड़ी बूटियों.
  • डिहाइड्रेट सेब.
  • सूखे जड़ी बूटी, बीज और नट्स
  • ब्लूबेरी डीहाइड्रेट्स.
  • तैयार-के-पाई! .jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">रेडी फॉर पाई की छवि!

    Video: खिले हुए चावल कैसे बनाएं | Kitchen Tips in Hindi

    3
    खाना जमे हुए यह विधि मांस, जामुन और नट्स के लिए बहुत उपयोगी है। यदि आप फलों और सब्जियों को स्थिर करने जा रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि इनमें से कई को पहले उन्हें सफ़ेद बनाने या सॉस या इसी तरह के रूप में परिवर्तित करने के लिए तैयार होना चाहिए। नीचे पढ़िए कि आप प्रत्येक भोजन के साथ क्या करना चाहिए जिसे आप फ्रीज करना चाहते हैं।
  • "कैसे जड़ी बूटियों फ्रीज करने के लिए"।
  • "कैसे मांस फ्रीज करने के लिए".
  • जाम-making.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">जाम बनाने वाली छवि का शीर्षक
    4
    जाम तैयार करें और संरक्षित करें बुनियादी जानकारी जाम "जाम कर कैसे करने के लिए" लेकिन यह भी अलग अलग फलों के लिए सख्त की बात जानना महत्वपूर्ण है और फल की एक किस्म के जाम सफलता के साथ कर सकते में मिल तैयार करने के लिए है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप भी पढ़ें "कैसे मापें फलों की पेक्टिन सामग्री "
  • मेकिंग-मसाले-बेर-chutney.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">मसाले का मसाला बनाना चटनी
    5
    अचार, मिठाई और खट्टा रखरखाव और सॉस करें। जड़ी-बूटियों और बीजों को अचार, चटनी और सॉस के स्वाद के लिए जोड़ें ताकि आप अपने कटाई वाले पदार्थों के साथ तैयार हों।
  • ताजा-ब्लैकबेरी-pie.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">ताजा ब्लैकबेरी पाई शीर्षक वाली छवि
    6
    Bakes। बेक्ड खाद्य पदार्थ लंबे समय तक नहीं चलेगा जब तक congels बेक किया जाता है, लेकिन पका रही है साझा करने का एक अच्छा तरीका है दोस्तों और परिवार के साथ साझा किया है जब आपके पेंट्री भरा हुआ है बेक के केक, केक, कुकीज और पाई जिसे आप उठाए जा रहे बेरीज और फलों का उपयोग करते हैं।
  • Prepforageparty.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    7
    पूरे सर्दियों में अपनी फसल का आनंद लें अन्य लोगों के साथ वसूली के लिए अपने प्यार को साझा करें, जंगली खाद्य पदार्थों के साथ तैयार एक भोज आप एकत्र करने के लिए कुछ दोस्तों को आमंत्रित और उन्हें शहर के जंगली क्षेत्रों से सीधे अपने आहार पूरक की संभावना के साथ आश्चर्य।
  • युक्तियाँ

    • उन जगहों को खोजने की कोशिश करें जहां वे बड़ी मात्रा में एकत्रित नहीं करते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि शहर के पास के स्थान उन पर जाएंगे और आपको आगे बढ़ने की ज़रूरत होगी ताकि अच्छे स्थान मिल सके जो कि काफी हद तक बरकरार हैं।
    • कुछ संगठन, क्लब और सोसाइटी संग्रह पर कार्यशालाएं हैं। आप के करीब है जो एक खोजने के लिए ऑनलाइन जांचें
    • जब आप चलते हैं और भोजन की तलाश करते हैं, तो आप को ठीक से देखने के लिए मत भूलना कि आप कहां कदम रखते हैं। छेद, चट्टानों, खदानों आदि से सावधान रहें जो आपको गिर या सिंक कर सकते हैं और कदम नहीं है जहां पौधे बढ़ रहे हैं या नाजुक पौधे हैं
    • अपने बच्चों या पोते को अपने साथ ले जाएं। वे मदद करना चाहते हैं और यह अच्छा है कि वे सीखते हैं कि प्रकृति से सीधे भोजन प्राप्त करना संभव है। इसके अतिरिक्त, उनके लिए व्यायाम और ताजी हवा अच्छे हैं।
    • स्वामी को कुछ ताज़ा बेक्ड भोजन लाने के बारे में सोचें, जिसने आपको इकट्ठा करने की अनुमति दी। यह आपको शुक्रिया अदा करने का एक बढ़िया तरीका है और आप अगले साल एकत्र करने के लिए अनुमति देने के लिए सहमत होने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • उसे एक केक या कुछ कुकीज़ दें जिन्हें आपने बेघर व्यक्ति या कुछ भूखे व्यक्ति से एकत्र किए भोजन के साथ पकाया था। आसपास प्रचुरता साझा करें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि पागल कैसे दिखते हैं जैसे वे खाद्य खाद्य हैं
    • पौधों, फलों, बीज या जामुन न लें या न खाएं जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि वे खाद्य हैं। यदि आपको नहीं पता है, चिंता न करें।
    • सावधानी से चलना, ज़्यादा जमा न करें और याद रखें कि जानवरों को जीवित रहने के लिए खाना चाहिए। कृषि एक कारण के लिए मौजूद है और संग्रह हमारी बड़ी आबादी वाले सभी मनुष्यों के लिए नहीं पहुंच जाएगा, आपको जो कुछ भी इकट्ठा करना चाहिए, उसके बारे में आपको ध्यान रखना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भोजन, या कुछ अन्य कंटेनर को स्टोर करने के लिए एक बड़ा कटोरा या टोकरी
    • कागजात और नट्स को सूखने और उन्हें साफ करने के लिए एक जगह
    • संग्रह में भाग लेंगे प्रत्येक व्यक्ति के लिए दो या तीन बैग
    • आप किस सुरक्षित खाद्य पदार्थ को इकट्ठा कर सकते हैं, इसकी जानकारी
    • यह जानकारी दी जाती है कि जहां भोजन की अनुमति है और आदर्श है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com