ekterya.com

कैसे केकड़े पैरों को खाना बनाना

केकड़े के पैरों को तैयार करने के कई अलग-अलग तरीके हैं, जिनमें पकाया हुआ, धमाकेदार और भुना हुआ भुना हुआ भी शामिल है। केकड़े के पैरों को तैयार करने के सबसे तेज़ तरीकों में से एक यह है कि उन्हें उबाल लें। केकड़े के पैरों को उबालने के बारे में जानें ताकि मांस इसकी स्वाद का रखरखाव कर सके, और आप उन्हें 10 मिनट से भी कम समय में मजा करने के लिए तैयार होंगे।

चरणों

Video: इतना बडा केकड़ा आपकि उंगली को काटे तो क्या हाल होगा """"

1
सुपरमार्केट में जमे हुए केकड़े पैरों को खरीदें, क्योंकि यह एक बेहतर स्वाद की गारंटी देता है क्या आपको आश्चर्य है कि क्या पैर अपने स्वाद को खो देते हैं? असल में, जमे हुए केकड़े के पैरों को थका हुआ वाले से बेहतर स्वाद होता है। थक गए परिचित स्वाद की रक्षा नहीं करते और न ही ताजगी कि वे जमे हुए हैं। ऐसा क्यों होता है?
  • अधिकांश केकड़ा पैरों सुपरमार्केट में उपलब्ध होने के तुरंत बाद पकड़े जाने मछली पकड़ने की नाव में पकाया जाता है और फिर तुरंत जमे हुए। आप क्योंकि इन जहाजों, समुद्र में पर्याप्त समय खर्च कीटाणुओं और जीवाणुओं की उपस्थिति से बचने के, पकाया जाता है और फिर तुरंत जमे हुए स्वाद ठीक करने के लिए।
  • क्या आप जानना चाहते हैं कि कचरा पैर जमी होने से पहले पूर्व-पकाया गया है? अपने रंग और पैकेजिंग को देखो केकड़े के पैरों, आमतौर पर जब पकाया नहीं जाता है, तो पकाया जाता है, एक पीला रंग होता है और पका हुआ उज्ज्वल नारंगी या लाल होता है। यदि आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं, तो पैकेज को देखें। मुझे स्पष्ट रूप से कहना चाहिए कि यदि केकड़े पूर्व-पकाया गया है या नहीं।
  • 2
    प्रति व्यक्ति पर्याप्त केकड़े पैरों खरीदें कितना केकड़े आप खरीदना चाहिए? सामान्य विचार यह है कि यदि आप एक या दो पक्षों के साथ पैरों की सेवा करने की योजना बनाते हैं, यदि यह मुख्य पकवान है, तो 2 या 4 पैरों प्रति व्यक्ति आदर्श राशि हैं क्योंकि पैर काफी महंगा हो सकता है, आप उन्हें इनपुट के रूप में भी सेवा दे सकते हैं प्रति व्यक्ति एक केकड़ा पैर पर्याप्त से अधिक है यदि आप उन्हें स्टार्टर के रूप में प्रदान करते हैं
  • 3

    Video: PANCAKE ART CHALLENGE 5!!! Learn How To Make Minions Pokemon Incredibles 2 Tomb Raider DIY Pancakes

    जब तक आप उन्हें उबाल नहीं लें तब तक केकड़ा पैरों को जकड़ें। उन्हें खाना पकाने से पहले उन्हें पिघलना करने की आवश्यकता नहीं है और आप निश्चित रूप से माइक्रोवेव का उपयोग नहीं करना चाहिए। क्योंकि वे पहले पकाए गए हैं, वे काफी अच्छे हैं।
  • यदि आप खाना पकाने के समय को छोटा करना चाहते हैं, तो आप केकड़े पैरों को पिघल सकते हैं। उन्हें सुरक्षित रूप से डीफ्रॉस्ट करने के लिए, उन्हें लगभग 8 घंटे के लिए रेफ्रिजरेटर में रखें। डिफ्रॉस्टेड केकड़े पैरों को रेफ्रिजरेटर में बिगड़े बिना 2 दिनों तक रखा जा सकता है।
  • 4



    केकड़ा पैरों को कुल्ला। ठंडा पानी के साथ एक सॉस पैन या बड़े आलू को भरें। नमक या मसाला जोड़ें, अगर वांछित ऊंचे पर ओवन चालू करें और पानी को उबाल लें। यदि आप उन्हें फोड़ा या सामग्री जोड़ने के तरीके को परिष्कृत करना चाहते हैं, तो इन सुझावों का प्रयास करें:
  • पानी में थोड़ा नीबू का रस (या सिरका) जोड़ें। यह पैरों को नवसिखुआ स्वाद देने में मदद करता है और समुद्री खाद्य से निकलने वाली गंध को भी निष्क्रिय कर देता है। इससे पहले कि यह उबाल शुरू होता है, या सिरका का एक बड़ा चमचा जोड़ें, बर्तन में एक नींबू का रस निचोड़ें।
  • पुराने बे बियर और मसाला के साथ पानी उबाल लें। बर्तन के लिए पानी के हर चार डिब्बे के लिए बियर के दो डिब्बे जोड़ने की कोशिश करें पुरानी खाड़ी के चम्मच को भी जोड़ने के लिए इसे और अधिक तीव्र स्वाद दें
  • 5
    डीफ्रॉस्टेड केकड़े पैर का परिचय और पानी फिर से उबाल लें। मध्यम उच्च करने के लिए गर्मी को कम करना, और केकड़ा पैरों 15 मिनट विशाल केकड़ों किस्मों अप करने के लिए केकड़ों के छोटे किस्मों के लिए 4 से 5 मिनट, बड़ा के लिए 7 से 8 मिनट, तक उबालें करते हैं। उन्हें तुरंत गर्मी से निकालें याद रखें, सबसे अधिक संभावना है कि आप उन्हें ज्यादा "खाना पकाने" नहीं कर रहे हैं, लेकिन उन्हें फिर से गरम कर रहे हैं।
  • यदि पैरों को पहले से ही पिघल दिया गया है, तो उनके आकार के आधार पर उन्हें 2 से 5 मिनट के लिए पकाना।
  • 6
    उबले हुए पानी से केकड़े के पैरों को हटा दें, और वांछित मक्खन के साथ तत्काल सेवा करें। स्पष्ट मक्खन बनाने के लिए, इन चरणों का पालन करें:
  • अच्छी गुणवत्ता के मक्खन cubes कट। सतह पर एक फोम के रूप तक कम गर्मी पर मक्खन पिघला। इसे कुछ मिनट के लिए उबाल लें।
  • एक छोटे से स्किमर या कुछ इसी तरह के उपकरण के साथ, मक्खन के ऊपर से फोम हटाने शुरू करें। यह आवश्यक नहीं है कि आप पूरी तरह से सभी फोम को हटा दें, लेकिन अधिक से बाहर निकलने की कोशिश करें। आप क्या कर रहे हैं वसा से ठोस और नमी को अलग कर रहे हैं।
  • एक ठीक झरनी पर दबाव डालने के लिए एक धुंध रखें और इसके माध्यम से शेष तरल फ़िल्टर करें। धुंध में फंस गए किसी भी ठोस पदार्थ को त्याग दें आपने सिर्फ मक्खन स्पष्ट किया।
  • Video: यह फायदा जानने के बाद आप भी खाने लगेंगे केकड़ा का मांस

    वीडियो

    युक्तियाँ

    • ज्यादातर समय, आप जो कर रहे हैं वह पैरों को फिर से गरम कर रहे हैं जिन्हें मछली पकड़ने वाली नाव पर पहले से पकाया गया है। उन्हें उबलते हुए मांस के बनावट और स्वाद के बहुत लंबे समय से खंडहर।
    • उपलब्ध केकड़े के कई प्रकार हैं, और जिस प्रकार आप चुनते हैं वह आपकी प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। सबसे लोकप्रिय में अलास्का राजा केकड़ा, पैर, बर्फ केकड़े और मकड़ी केकड़ा पैरों के पैर हैं। केकड़े और बर्फ केकड़े की पैरों को आसानी से उत्तरी अमेरिका में पाया जाता है, जबकि मकड़ी केकड़े पैरों यूरोप में प्रचुर मात्रा में हैं
    • हथकड़ी, सरौता, चाकू और कांटे उपयोगी उपकरण हैं जब आप पैरों को खोल से निकालना चाहते हैं। इस प्रयोजन के लिए दांतों का उपयोग करना उचित नहीं है
    • यदि आप केकड़ा पैरों को उबालने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप ओवन में, उबले हुए या माइक्रोवेव में उन्हें सेंकना कर सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पहले से ही केकड़ा पैर पिघलते हैं, चाहे आप अपनी तैयारी के लिए जो आकार चुनते हैं
    • व्यक्ति प्रति केकड़ा पैरों के 0.5 से 1 पाउंड (225 से 450 ग्राम) खरीदें।

    चेतावनी

    • अधिकांश केकड़ा पैरों किराने की दुकान पर खरीदा पहले से ही precooked किया गया है, और मूल रूप से आप क्या कर रहे विगलन और recalentándolas है। हालांकि, अगर आप केकड़ा पैरों कि पकाया नहीं किया गया है खरीदा है, उन्हें 5 से 7 मिनट पहले precooked केकड़ा पैरों के लिए प्रस्तावित की बजाय 15 से 20 मिनट तक उबालें।
    • हालांकि, defrosted केकड़े पैर रेफ्रिजरेटर में 2 दिनों तक रह सकते हैं, यह उन्हें जितनी जल्दी हो सके उबाल लें। केकड़ा पैरों को जल्दी से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है, और जब आप कूलर होते हैं, तो आप उन्हें आनंद लेना चाहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com