ekterya.com

कैसे हरी कॉफी बीन्स खरीदने के लिए

ग्रीन कॉफी बीन्स कच्चे या अनारित अनाज हैं, जिन्हें घर पर भुनाया जा सकता है। उनके पास शैल्फ जीवन 2 साल तक है - जबकि टोस्ट 2 सप्ताह में समाप्त हो जाता है। इसलिए, घर पर भुना हुआ हरी कॉफी बीन्स एक दुकान या व्यावसायिक श्रृंखला में पीसने के लिए खरीदे जाने वालों की तुलना में काफी अधिक नवसिखुआ हो सकती है। चूंकि उपभोक्ता आयातकों और वितरकों की एक विस्तृत विविधता से कॉफी बीन्स खरीद सकते हैं, इसलिए कुछ चयन प्रक्रियाओं को तब विचार किया जाना चाहिए जब वे खरीदे जाते हैं। निम्नलिखित हरे कॉफी बीन्स को खरीदने के लिए कुछ कदम हैं।

चरणों

खरीदें ग्रीन कॉफी बीन्स चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
यह पता लगाने के लिए कि आप किस हरे रंग की कॉफी बीन्स चाहते हैं शराब की तरह, कॉफी बीन्स दुनिया भर के कई इलाकों से आती है, और प्रत्येक प्रजनन से उन पर एक विशिष्ट स्वाद होता है, जिस पर वे पर्यावरण में वृद्धि करते हैं। मेक्सिको के हरी कॉफी अनाज में हेज़लनट टोन हैं, जबकि ग्वाटेमाला के उन लोगों के पास चॉकलेट के स्वाद हैं।
  • Video: खरीदने के लिए होम भुनने के लिए ग्रीन कॉफी बीन्स

    खरीदें ग्रीन कॉफी बीन्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें खरीदने से पहले हरी कॉफी बीन्स की जांच करें। जिन लोगों को आप प्राप्त करते हैं, वे सामान्य रूप से समान रंग, आकृति और आकार का होना चाहिए। एक ही आकार के कॉफी बीन्स को अधिक समान रूप से पीया जाएगा, जबकि, अगर छोटे लोगों के साथ मिश्रित हो जाते हैं, तो बाद में इसे अधिक तेजी से पीया जा सकता है और समग्र स्वाद को प्रभावित कर सकता है। विभिन्न रंगों के अनाज संभावित सुखाने की समस्याओं का संकेत कर सकते हैं और विभिन्न आकृतियों से संकेत मिलता है कि एक अलग प्रकार मिलाया गया था।
  • ग्रीन कॉफी बीन्स खरीदें स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: खाने की चीजे जो फ्रीज़ में नहीं रखनी चाहिए | Foods that Should Not be Kept in Friedge | Chotu Nai

    ग्रीन कॉफी बीन्स को गंध लें कच्चे अनाज में किण्वन या धुएं के नुकसान जैसे दोष आसानी से पता लगा सकते हैं।
  • ग्रीन कॉफी बीन्स से खरीदें छवि चरण 4
    4
    हरी कॉफी बीन्स की स्थिरता महसूस करें ये बहुत नरम या बहुत नाजुक नहीं होना चाहिए लचीला अनाज ठीक से सूख नहीं हुआ है और ढालना का खतरा अधिक है, जबकि जो भंगुर या भंगुर हैं वह या तो बहुत लंबे या उच्च तापमान के लिए सूख गया है।
  • Video: वजन कम करने का अनोखा उपाय ग्रीन कॉफी (green coffee), ग्रीन कॉफी के स्वास्थ्य लाभ




    खरीदें ग्रीन कॉफी बीन्स खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    भंडारण विधियों का पता लगाएं पूछें कि उन्हें निर्माता या बागान द्वारा रखा गया था। ग्रीन कॉफी बीन्स हमेशा मूल स्थान से अलग होने चाहिए, सिल्लो या अन्य स्थानों में संग्रहीत होने पर अनाज के प्रकार के अलावा।
  • ग्रीन कॉफी बीन्स खरीदें शीर्षक से छवि चरण 6
    6

    Video: ग्रीन कॉफी से 5 किलो वजन कैसे कम करें सिर्फ 10 दिन में !!!! How to reduce 5 kg of green coffee in ju

    प्रसंस्करण विधियों की जांच हरी कॉफी बीन्स को तुरंत फसल के बाद तुरंत संसाधित किया जाना चाहिए, अन्यथा तुरंत वणन करना। प्रसंस्करण परिपक्व अनाज से किसी भी शाखा, पत्ती या फलों को भी परिपक्व या अविकसित करने में मदद करेगा।
  • खरीदें ग्रीन कॉफी बीन्स खरीदें शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    प्रति बैग हरी कॉफी बीन्स खरीदें वृक्षारोपण आमतौर पर उन्हें 5 पौंड (2.27 किग्रा) या इससे अधिक के बैग में बेचते हैं, जो कि कॉफी बीन्स के लिए आपके मूल्य को काफी कम कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने क्षेत्र में हरे रंग की कॉफी बीन्स खरीदना चाहते हैं या जब आप यात्रा करते हैं, तो एक ऐसा स्टोर ढूंढें जो नमूनों की पेशकश करता है या इससे पहले कि वे पहले से भुने हुए हरी बीन्स को खरीदने से पहले आपको स्वाद ले सकते हैं

    चेतावनी

    • हरे रंग की कॉफी की फलियों को खरीदने से बचें, जो टूटी हुई हैं, खराब हैं, कीड़े के कारण दिखाई देने वाली क्षति या काले रंग का रंग। वर्णित अनाज दोषपूर्ण माना जाता है और भुना हुआ नहीं होना चाहिए।
    • किनारों पर सफेद या फीका होना हरे रंग की कॉफी बीन्स आम तौर पर गीली परिस्थितियों में अपर्याप्त सुखाने या भंडारण विधियों का नतीजा है, और इसे टाला जाना चाहिए। पीला और फीका हुआ अनाज भी ऑक्सीकरण या प्रदूषित पानी के जोखिम का संकेत देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com