ekterya.com

कैसे चावल स्वाद के लिए

चावल के लिए एक अशुभ गार्निश होना जरूरी नहीं है यदि आप इसे थोड़ा मसाले करना चाहते हैं, तो आपके पास कई विकल्प हैं आप खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान स्वाद जोड़ने के लिए जड़ी बूटियों और सब्जियों के साथ चावल पकाना सकते हैं। चावल का स्टोव बंद होने के बाद आप स्वादिष्ट स्वाद का मिश्रण भी कर सकते हैं। यदि जरूरी हो, तो मसालों को जोड़ने के बाद यह सुनिश्चित करने के लिए चावल का स्वाद समायोजित करें कि यह मिठाई, मसालेदार या नमकीन नहीं है।

चरणों

विधि 1
जब आप इसे पकाने के समय चावल का मौसम

स्वाद राइस चरण 1 नामक छवि
1
इसे एक मसालेदार स्वाद देने के लिए पानी में चटनी जोड़ें। यदि आप एक मसालेदार व्यंजन के साथ चावल की सेवा करते हैं, तो आप चावल को जोड़कर जोड़ सकते हैं। एक स्वादिष्ट और मसालेदार डिश प्राप्त करने के लिए आधे सॉस और आधा पानी के मिश्रण में चावल को कुक दें।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि कभी-कभी आप कुछ मसालेदार खाने के बाद अपना मुंह शांत करने के लिए चावल खाते हैं। चावल को भारी नहीं होने के कारण तैयार होने वाले डिश के मुकाबले थोड़ा नरम सॉस का उपयोग करें
  • यदि आप बहुत मसालेदार डिश बनाते हैं तो सॉस के बजाए गाजर का रस का उपयोग करें। इस तरह, चावल ऐसे तरीके से एक स्वादिष्ट स्वाद होगा कि यह बहुत मसालेदार होने के बिना गठबंधन करेगा।
  • स्वाद राइस चरण 2 नामक छवि

    Video: खिचड़ी तो आपने हजारों बार खाई होगी लेकिन ऐसी खिचड़ी खाकर स्वाद भूले ना भुला पाएंगे

    2
    शोरबा में चावल कुक। पानी को चिकन या वनस्पति शोरबा के साथ बदलने की कोशिश करें तो आप चावल को थोड़ा अतिरिक्त स्वाद दे सकते हैं। चिकन और वनस्पति शोरबा स्वाद का उत्कृष्ट विकल्प है यदि आप हल्के, लेकिन ध्यान देने योग्य स्वाद के साथ एक गार्निश चाहते हैं।
  • Video: जरा ऐसे बनाएं आलू की सब्जी जो चावल के स्वाद को दोगुना कर दे - Best Curry for Rice

    स्वाद राइस चरण 3 नामक छवि
    3
    चावल को क्यूब्स में सब्जियों या फलों के साथ उबाल लें। मजबूत फ्लेवर वाले सब्जियां क्यूब्स में कटौती की जा सकती हैं और चावल के साथ बर्तन में पकाया जा सकता है। कुछ क्रैनबेरी, चेरी, मटर या ड्यूस्ड प्याज को बर्तन में जोड़ें, जिसमें आप चावल पकाने। खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान स्वाद को चावल में छान लिया जाएगा, इस तरह से यह एक अमीर स्वाद पैदा करेगा जो कि शामिल किया जाएगा।
  • आप जड़ी-बूटियों या मसालों को भी जोड़ सकते हैं जो आपके द्वारा जोड़े जाने वाले सब्जियों के साथ अच्छी तरह से संयोजित होते हैं। उदाहरण के लिए, क्यूब्स में प्याज के साथ ताजा कटा हुआ लहसुन का थोड़ा सा जोड़ें।
  • स्वाद राइस चरण 4 नामक छवि
    4
    चावल को दालचीनी छड़ और लहसुन के लहसुन के साथ पकाना। यदि आप मिठाई और मसालेदार चावल के मिठाई चाहते हैं, तो खाना पकाने से पहले चावल पर दालचीनी छड़ी जोड़ें। इसके अलावा कुछ लहसुन के लहसुन को एक बहुत ही तीव्र स्वाद देने के लिए जोड़ें। चावल को कुक के रूप में आप सामान्य रूप से होता है। इसे पकाए जाने के बाद, आपके पास एक गहन और थोड़ा मीठा स्वाद वाला डिश होगा।
  • विधि 2
    पके हुए चावल के लिए स्वाद जोड़ें

    स्वाद राइस चरण 5 का शीर्षक चित्र
    1
    पके हुए चावल में ताजी जड़ी-बूटियों को मिलाएं। ताजा जड़ी बूटियों ताजा बनाये हुए चावल के कटोरे में गहन स्वाद जोड़ सकते हैं। एक बार जब आप चावल को चूल्हे से निकालते हैं, तो जड़ी-बूटियों को काट लें जिससे आप छोटे टुकड़ों में चुनते हैं। फिर, उन्हें स्वाद जोड़ने के लिए चावल से मिलाएं। जड़ी बूटियों कि आप चावल को जोड़ सकते हैं अजमोद, दौनी, cilantro और लहसुन हैं।
    • उन जड़ी-बूटियों का चयन करें जो आपके द्वारा बर्तनों के साथ संयोजन करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक इतालवी व्यंजन के साथ चावल की सेवा करते हैं, तो ताजा लहसुन और तुलसी जोड़ने की कोशिश करें।
  • स्वाद राइस चरण 6 नामक छवि
    2



    इसे उबलते हुए चावल को कुक में डाल दें। चावल पकाने के बाद, मध्यम उच्च गर्मी के ऊपर एक कड़ाही में थोड़ा तेल गरम करें। एक तेल चुनें जिसमें बहुत सारे स्वाद हैं, जैसे जैतून का तेल आप कुछ जड़ी-बूटियों या मसालों को भी जोड़ सकते हैं, जैसे कि अजमोद या लहसुन। चावल को पैन में जोड़ें और इसे सुनहरी भूरा होने तक जड़ी बूटियों और तेल के साथ कवर करें।
  • यद्यपि इस विकल्प के साथ आप चावल को बहुत स्वाद जोड़ते हैं, आप अतिरिक्त कैलोरी भी जोड़ते हैं। यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है यदि आप कम कैलोरी गार्निश की तलाश में हैं
  • स्वाद राइस चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    एक चावल मिठाई के लिए मिठाई सामग्री जोड़ें एक बार जब आप चावल पकाने के बाद क्रैनबेरी और चेरी जैसे फलों को मिलाएं, तो इसे मीठा करने के लिए। मीठे मसाले जोड़ें, जैसे दालचीनी और जायफल, और वेनिला या बादाम निकालने जैसे उत्पादों। तो आप एक मिठाई स्वाद के साथ चावल बना सकते हैं जो कि उत्कृष्ट मिठाई हो सकती है।
  • ताजा फल और कम कैलोरी या कोई कैलोरी मिठास के साथ सीज़न चावल एक उत्कृष्ट मिठाई विकल्प हो सकता है यदि आप अतिरिक्त चीनी को कम करने की कोशिश करते हैं।
  • स्वाद रसा चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    चावल में वाणिज्यिक मौसम के मिश्रण का उपयोग करें जब आप सुपरमार्केट में हों, मसाला गलियारे से मसाला पैकेज चुनें कैजुन मसाले की तरह कुछ चीजें मिक्स या मसाला मिक्स करती हैं जो स्वाद टैको मांस के लिए उपयोग की जाती हैं, आप खाना पकाने के बाद उन्हें चावल के साथ मिश्रण कर सकते हैं यह किसी भी भोजन के लिए एक स्वादिष्ट चावल गार्निश बनाने का एक बहुत ही त्वरित तरीका है।
  • स्वाद राइस चरण 9 का शीर्षक चित्र
    5
    खट्टे का स्वाद जोड़ें चूने और नींबू जैसे खट्टे के स्वाद, चावल के लिए थोड़ा सा स्वाद जोड़ सकते हैं। यह बहुत अच्छी तरह से काम कर सकता है जब आप चावल की तरह फिश के साथ चावल परोसते हैं, जो कि खट्टे के साथ अच्छी तरह से संयोजित होते हैं। एक बार जब आप चावल को स्टोव से निकालते हैं, तो अपने पसंदीदा खट्टे स्वाद का थोड़ा सा निचोड़ने का प्रयास करें।
  • Video: होली स्पेशल|चावल से मिनटों में बनने वाली ऐसी मिठाई जिसका स्वाद आप भूल ना पाए|Sweet Rice Appo|

    विधि 3
    सामान्य गलतियों से बचें

    स्वाद राइस चरण 10 नाम की छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त नमक जोड़ें बहुत सारे नमक डालना एक डिश में डूब सकता है - हालांकि, चावल को नमक जोड़ने के लिए गलती नहीं कीजिए। नमक, स्थिरता में, एक डिश के स्वाद को उजागर करने में मदद कर सकता है। एक बार जब आप चावल का मौसम लेते हैं, तो थोड़ी मात्रा में नमक जोड़ें और कोशिश करें। यदि डिश थोड़ा बेस्वाद का स्वाद लेता है, तब तक थोड़ी मात्रा में नमक जोड़ें जब तक स्वाद आप पसंद नहीं करते।
  • स्वाद राइस चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    चावल का स्वाद समायोजित करें यदि यह बहुत प्यारी है आप अर्क और मीठे मसाले जैसे मीठा से अधिक हो सकते हैं। इसलिए, यदि आपका चावल बहुत प्यारा है, तो आप कुछ अम्लीय का स्पर्श जोड़कर स्वाद को समायोजित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, सेब साइडर सिरका की एक छोटी राशि एक डिश की मिठास को नरम कर सकती है।
  • स्वाद राइस चरण 12 का शीर्षक चित्र
    3
    यदि यह बहुत मसालेदार है तो चावल का स्वाद नरम हो जाए। बहुत से लोग हालांकि चावल के लिए एक मसालेदार स्वाद जोड़ने के लिए करना, चावल अक्सर खुजली एक मुँह में महसूस करता है जब एक मसालेदार व्यंजन के काटने चखने को राहत देने के लिए आवश्यक है। यदि आपने अपना चावल बहुत मसालेदार बना दिया है, तो यह मसालेदार स्वाद को पतला करने के लिए सब्जियों या फलों को मिलाकर स्वाद को नरम करता है। आप डेयरी उत्पादों की एक सामान्य राशि, जैसे खट्टा क्रीम या सादे दही जोड़ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com