ekterya.com

स्वाद ब्रोकोली कैसे करें

ब्रोकोली एक स्वादिष्ट सब्जियों में से एक है जो मौजूद है, हालांकि कभी-कभी यह स्वाद थोड़ा कड़वा या बेस्वाद हो सकता है। यद्यपि आप हमेशा पुलाव में एक बर्तन, एक सॉस या सलाद का उपयोग कर सकते हैं, अपने आप से भस्म, भुना हुआ, चीप या कच्चा का आनंद लेने के लिए डर नहींें। आप सभी की जरूरत है कुछ मसाला के लिए कुछ अतिरिक्त सामग्री है। ब्रोकोली के साथ अच्छी तरह से क्या हो गया है, यह जानने के बाद, आप अपनी रचनात्मकता का उपयोग कर सकते हैं और दिलचस्प तत्वों को जोड़कर अधिक साहसी विकल्प का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि गोल्डे शुगर या पर्मेंस पनीर

चरणों

विधि 1
मौसम उबले हुए ब्रोकोली

छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 1
1
ब्रोकोली को एक ताज़ा स्वाद देने के लिए नींबू और जड़ी-बूटियों पर आधारित मसाला का प्रयास करें हर 3 कप (525 ग्राम) पकाया ब्रोकोली पुष्पक के लिए, जैतून का तेल का 1 बड़ा चम्मच (15 एमएल), 2 चम्मच नींबू का रस, ¼ चम्मच लहसुन नमक और ¼ चम्मच अजवायन के फूल की जरूरत है। एक छोटी कटोरी में मसाला मिक्स और एक छोटे से नवीनतम ग्राउंड काले स्वाद के लिए काली मिर्च जोड़ें। फिर, इसे पकाये हुए ब्रोकोली पर डालें, इसे मिश्रण और सेवा करने के लिए इसे हल करें।
  • यदि आपको लहसुन पसंद नहीं है, तो आम नमक का उपयोग करें
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 2
    2
    ब्रोकोली को अधिक अम्लीय स्पर्श देने के लिए नींबू और लहसुन पर आधारित मसाला का प्रयोग करें। ब्रोकोली की एक छोटे समूह के लिए, लगभग 350 ग्राम (¾ पौंड), तो आप 1 कीमा बनाया हुआ लहसुन, जैतून का तेल और 1½ चम्मच नींबू का रस का 1 आधा चम्मच (20 मिलीलीटर) की जरूरत है। मसाले से मिलाएं और के बारे में 1 या 2 मिनट के लिए मध्यम गर्मी पर एक सॉस पैन तपता जब तक लहसुन नरम और सुगंधित हो जाता है। फिर उबले ब्रोकोली डाल, मैं इसे इसके साथ कवर किया और तुरंत की सेवा किए जाने की हलचल।
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 3
    3
    तिल का तेल और भुना हुआ तिल के बीज का उपयोग करें यदि आप ब्रोकोली को हल्का स्वाद लेना चाहते हैं। पहले कद्दू में ब्रोकोली काट लें और फिर उन्हें भाप दें। उस पर कुछ तिल का तेल छिड़कें और शीर्ष पर तिल के बीज को छिड़क दें। यदि आप चाहें, तो सूक्ष्मता कटा हुआ chives के एक चुटकी के साथ मौसम अधिक ब्रोकोली।
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 4
    4
    कुछ सरल मौसम का उपयोग करें यदि आप कुछ जटिल नहीं करना चाहते हैं, तो आप नीचे दी गई सूची में से 1 या 2 मसालों का चयन कर सकते हैं और उन्हें पकाए जाने के बाद ब्रोकोली में जोड़ सकते हैं। ये कुछ ऐसे विचार हैं जिनसे आप शुरू कर सकते हैं:
  • ताजा जड़ी बूटियों (जैसे डिल, अजमोद या अजवायन के फूल)
  • कटा हुआ लहसुन (कटा हुआ या भूरा)
  • नींबू का रस, नींबू छील या नींबू के स्लाइस
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 5
    5
    ब्रोकोली के मौसम के रूप में इसे पकाने के लिए इसे एक अलग स्वाद देने के लिए। एक पैन में पानी की 60 मिलीलीटर (¼ कप), जैतून का तेल का 1 बड़ा चम्मच (15 मिलीलीटर), 1 लहसुन लौंग, कीमा बनाया हुआ और कुचल लाल मिर्च के गुच्छे के आधा चम्मच से भरा। थोड़ा नमक और स्वाद के लिए हौसले से काली मिर्च जोड़ें। फिर, उच्च गर्मी पर पानी उबाल लें। इसके बाद, ब्रोकोली के सिर को कूड़े में काट कर पानी में डाल दें। एक ढक्कन के साथ पैन कवर, ब्रोकोली 3 मिनट के लिए खाना पकाने और गर्मी बंद कर देते हैं। अंत में, इसे 2 या 3 मिनटों तक बैठने दें, पानी पर दबाव डालें और इसकी सेवा करें।
  • विधि 2
    सीजन भुना हुआ ब्रोकोली

    छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 6
    1
    खाना पकाने से पहले ओवन में भुना हुआ सीजन ब्रोकोली 220 डिग्री सेल्सियस (425 डिग्री फारेनहाइट) के लिए पहले से गरम ओवन। हल्के से एक पका रही चादर में तेल डालकर और इसके ऊपर ब्रोकोली फ्लोरेट्स के 700 ग्राम (24 ऑउंस) छिड़कें। फिर, 3 tablespoons (45 मिलीलीटर) जैतून का तेल, जमीन के लहसुन के 4 लौंग, थोड़ा नमक और ताजा मिट्टी काली मिर्च जोड़ें। फिर, ब्रोकोली को 10 से 12 मिनट के लिए कवर और सेंकना करने के लिए हलचल दें। अंत में, एक नींबू के रस और ¼ कप (25 ग्राम) का दानेदार पर्मेसन पनीर के साथ मौसम
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 7
    2
    गर्म मसाला और पीस नारियल के साथ ब्रोकोली के लिए एक विदेशी मोड़ दें। ब्रोकोली को उबालने से पहले, थोड़ा गर्म मसाला और कटा हुआ नारियल के साथ इसे हल करें। आप जितना चाहें उतना या थोड़े का उपयोग कर सकते हैं। आप ब्रोकली को एक बेकिंग शीट पर ओवन में 220 डिग्री सेल्सियस (425 डिग्री फारेनहाइट) में 10 से 12 मिनट के लिए बाधक कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 8
    3
    ब्रोकोली का स्वाद बहुत जल्दी से थोड़ा पेस्ट करें! 220 डिग्री सेल्सियस (425 डिग्री फारेनहाइट) के लिए पहले से गरम ओवन। कुछ ब्रोकोली फ्लोरेट्स को हल्के ढंग से कवर करने के लिए पर्याप्त पेस्टो सॉस के साथ जलाएं और उन्हें पके हुए शीट पर फैलाएं। फिर, 10 से 12 मिनट के लिए सेंकना और तुरंत सेवा करें
  • Video: सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाती है प्याज, ये 7 फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप

    Video: सूजी से बना सबसे स्वाद नाश्ता और आसान भी | Vegetable Uttapam recipe in Hindi by Vartika Anand

    छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 9
    4
    ब्रोकोली को वियतनामी मोड़ देने के लिए थोड़ा मछली सॉस, नींबू का रस और गोला चीनी जोड़ें। एक छोटे से कटोरे में, थोड़ा मछली सॉस, नींबू का रस और थोडा गोरा चीनी का संयोजन करें। ओवन में ब्रोकोली कली भुनाएं और फिर उन पर मिश्रण डालें। को कवर और सेवा करने के लिए ब्रोकोली हलचल आप जितना चाहें उतना मसाला इस्तेमाल कर सकते हैं ब्रोकोली कली को हल्के ढंग से कवर करने के लिए आपको कम से कम पर्याप्त आवश्यकता है
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 10
    5
    पनीर और लाल मिर्च के गुच्छे के साथ स्वाद और मसाला का स्पर्श जोड़ें। सबसे पहले, ब्रोकोली को कली में काट लें, थोड़ा सूखे ब्रेड के टुकड़ों के साथ हलचल करें, पर्मियन पनीर और लाल मिर्च के आटे का एक चुटकी। 10 से 12 मिनट के लिए 220 डिग्री सेल्सियस (425 डिग्री फारेनहाइट) पर ओवन में पका रही चादर पर ब्रोकोली को उबाल लें।
  • विधि 3
    मसाला सॉस ब्रोकोली




    छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 11
    1
    ब्रोकोली को एक एसिड स्पर्श देने के लिए थोड़ा नींबू का रस, शहद और मिर्च के आटे का प्रयोग करें। एक छोटे कटोरे में, नींबू का रस, शहद और मिर्च के गुच्छे को मिलाएं। ब्रोकोली कली के साथ सब कुछ एक साथ हिलाओ। तब, जब तक यह चमकीले हरे और खस्ता नहीं दिखता। यह प्रक्रिया ताजा ब्रोकोली और जमे हुए ब्रोकोली के साथ अच्छी तरह से काम करती है
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 12
    2
    ब्रोकोली का स्वाद अधिक मसालेदार बनाने के लिए जैतून का तेल, लहसुन और लाल मिर्च के आटे का उपयोग करने का प्रयास करें। मध्यम से उच्च गर्मी पर एक sauté पैन में हीट ¼ कप (60 मिलीलीटर) जैतून का तेल। फिर, लाल चम्मच के 1 चम्मच के साथ ग्रास लहसुन के 3 बड़े चम्मच जोड़ लें और 1 मिनट के लिए पका लें। ब्रोकोली के 2 सिर क्यूब्ड्स में कटाकर 3 से 4 मिनट तक पकाना। पानी, सोया सॉस या चिकन शोरबा की एक स्कर्ट जोड़ें, पैन और भाप को 2 या 3 मिनट के लिए कवर करें। फिर, ब्रोकोली को एक बड़े कटोरे में स्थानांतरित करें और सेवा दें।
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 13
    3
    सीजन का ब्रोकोली पनीर के पनीर से भूनकर एक स्वादिष्ट मोड़ दे। ब्राउन शुगर के 1 चम्मच के साथ 3 बड़े चम्मच (45 ग्राम) एक प्रकार का पनीर पनीर मिश्रण और मिश्रण को एक तरफ रख दें। हाल में जैतून का तेल 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर), 1 चम्मच लाल मिर्च के गुच्छे के साथ कटा हुआ है और एक बड़े पैन में blanched ब्रोकोली फ्लोरेट्स की 450 ग्राम (1 किलो), ¼ चम्मच नमक और ⅛ चम्मच हलचल tailspin। 1 से 2 मिनट के लिए रसोई ब्रोकोली और पनीर मिश्रण और चीनी के साथ छिड़के। तुरंत सेवा करें
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 14
    4
    ब्रोकोली को हल्का गोरा चीनी और सोया सॉस के साथ एशियाई मोड़ दें। पिका 700 ब्रोकोली कलियों के ग्राम (1½ पाउंड) और पानी की के बारे में 3 बड़े चम्मच (45 एमएल) और 2 चम्मच वनस्पति तेल में पकाएं। एक छोटी कटोरी में, हलचल ¼ कप पानी के (60 मिलीग्राम), 3 बड़े चम्मच (45 एमएल) सोया सॉस, 1 बड़ा चम्मच कॉर्नस्टार्च, 1 बड़ा चम्मच चीनी पीला गोरा, ¼ चम्मच लाल मिर्च के गुच्छे और 3 लहसुन लौंग को बारीक कटा हुआ। पैन में सॉस डालो और 1 मिनट के लिए या सॉस मोटाई तक पकाना। ब्रोकोली 1 चम्मच भुने हुए तिल के बीज के साथ अनुभवी और सेवा करते हैं।
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 15
    5

    Video: पाइनएप्पल को कैसे छीले व कैसे करें स्टोर उसे महीनों तक // How to Cut a Pineapple & Store //

    काली मिर्च और पीले हुए पर्मेसन पनीर के साथ कम गर्मी के साथ सेंकना ब्रोकोली। मध्यम गर्मी के ऊपर एक कड़ाही में 6 tablespoons (90 मिलीलीटर) जैतून का तेल गरम करें। गर्म होने के बाद, कद्दू में ब्रोकोली के 1 बड़े बड़े सिर और कटोरे में 2 मिनट के लिए सॉट करें। फिर, थोड़ा नमक और काली मिर्च जोड़ें और कम से मध्यम गर्मी पर 20 मिनट तक पकाना। गर्मी जितना संभव हो उतना कम करें और ब्रोकोली को और 15 से 20 मिनट तक पकाना। फिर, इसे एक सेवारत कटोरे में स्थानांतरित करें और 3 tablespoons (45 ग्राम) grated परमसन पनीर और थोड़ा और नमक और काली मिर्च के साथ हलचल।
  • विधि 4
    कच्ची ब्रोकोली स्पिसिंग

    छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 16
    1
    सीजन का ब्रोकोली नींबू का रस, जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च के साथ। कलियों में इसे छीलकर कुल्ला, और इसे एक सलाद कटोरे के अंदर रखें। फिर, थोड़ा नीबू का रस, जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च के साथ इसे हलचल। नींबू के रस के 1 भाग के साथ जैतून के तीन भागों का उपयोग करने की योजना बनाएं। कच्चे ब्रोकोली मसालेदार के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • सिरका (विशेषकर बेश्मिक या लाल सिरका)
    • नींबू का रस
    • लहसुन पाउडर
    • करी पाउडर, जीरा या गरम मसाला
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 17
    2
    सरसों, सिरका और जैतून का तेल का उपयोग कर एक साधारण रूप के कंडिमेंटलो एक कटोरी में, 1 बड़ा चम्मच सरसों के बीज, चावल शराब सिरका के 1 बड़ा चम्मच (15 एमएल) और अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर) हलचल। यदि आवश्यक हो तो नमक और काली मिर्च की एक चुटकी जोड़ें। ब्रोकोली के सिर पर ड्रेसिंग कलियों में कटौती हिलाओ। एक सलाद बदलने के लिए, कटा feta की 100 ग्राम (3 आधा औंस) और sprockets के एक मुट्ठी भर में जोड़ें।
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 18
    3
    एक स्वादिष्ट नाश्ता पाने के लिए रातोंरात मरीना कच्चे ब्रोकोली कली में ब्रोकोली के 1 सिर काटना। फिर, कुल्ला, सूखी और उन्हें एक बड़े resealable बैग में जगह है। फिर, 2 tablespoons (30 मिलीलीटर) जैतून का तेल, 2 tablespoons (30 मिलीलीटर) नींबू का रस और 1/2 चम्मच नमक जोड़ें। हेमेटिक बैग के जिपर को बंद करें, यह सामग्री को गठबंधन करने के लिए हिलाओ और इसे रात भर रेफ्रिजरेटर में छोड़ दें।
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 1 9
    4
    एक दही की चटनी बनाओ एक छोटे कटोरे के अंदर, कम वसा वाले ग्रीक दही को पपरिका, ताजा चिव्स और ग्राउंड लहसुन की चुटकी से मिलाएं। आप सॉस में सीधे ब्रोकोली कली डुबकी कर सकते हैं या इसे पर्याप्त, मलाईदार ड्रेसिंग के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। एक कटोरे में ड्रेसिंग डालें और ब्रोकोली फ्लोरेट्स को हल करें जब तक कि वे एक समान रूप से कवर न हों। दही और मसालों का उपयोग आप अपनी वरीयताओं पर निर्भर करेगा!
  • छवि शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 20

    Video: इन चटपटी सुखी मिर्ची को बनाये अपने खाने का स्वाद बढ़ायें // Stuffed Mirchi Recipe //

    5
    थोड़ी मेयोनेज़ को दूध से पतला करके आज़माएं थोड़ी मेयोनेज़ को पर्याप्त दूध के साथ पतला करें जब तक कि यह तब तक नहीं होता जब तक कि यह सलाद ड्रेसिंग की तरह न हो। फिर, कटा हुआ ब्रोकोली कली पर मिश्रण डालें और उन्हें गठबंधन करने के लिए हलचल दें। आप इस पकवान को तले हुए बेकन और कुछ काजू के कुछ मुट्ठी भर जोड़कर एक स्वादिष्ट सलाद में बदल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ब्रोकोली नमक और काली मिर्च, साथ ही साथ लहसुन और प्याज के साथ अच्छी तरह से जोड़ती है। यह एशियाई, इतालवी मसालों और मछली सॉस के साथ अच्छी तरह से जोड़ती है।
    • साइट्रस पेल्स और ताजा जड़ी बूटियों के साथ ब्रोकोली का मौसम, जैसे रोज़मिरी और थाइम।
    • ब्रोकोली का उपयोग पीले धब्बों से न करें, क्योंकि यह बहुत परिपक्व हो जाएगा और कड़वा स्वाद हो सकता है।
    • जांचें कि स्टेम में हरे और उज्ज्वल पत्ते हैं यह एक संकेत है कि ब्रोकोली ताजा है!
    • ब्रोकोली का रंग चमकीले हरे, गहरे हरे और बैंगनी रंग से लेकर आता है। रंग से ब्रोकोली को पहचानने के बजाय, एक का चयन करें जो एक समान रंग है। कलियों को एकजुट और कॉम्पैक्ट होना चाहिए।
    • ब्रोकोली 5 दिनों तक रेफ्रिजरेटर में रह जाएगा। आप इसे सफेद कर सकते हैं और फ्रीजर में इसे एक साल तक स्टोर कर सकते हैं।
    • ब्रोकोली सभी वर्ष दौर उपलब्ध है, हालांकि यह शरद ऋतु और सर्दियों में बहुत अधिक स्वाद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com