ekterya.com

एक ओक स्क्वैश में कटौती कैसे करें

यदि आप पहले से ही एको स्क्वैश के थक गए हैं और कुछ अलग करने की कोशिश करने के लिए तैयार हैं, तो एक एकोर स्क्वैश के साथ खाना पकाने पर विचार करें। एकोर्न स्क्वैश में बनावट और स्वाद एनो स्क्वैश के समान है। हालांकि, यह तैयार करना आसान है क्योंकि आप छील को छोड़ सकते हैं और जल्दी से पका सकते हैं आधा में इसे काटने और बीज बाहर ले जाने के द्वारा शुरू करो। इसकी अनूठी लकीरें के कारण, कई तरीके हैं जिसमें आप कट कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आधे में एकोर्न स्क्वैश काट लें

कट एटोर्न स्क्वॉश चरण 1 नामक छवि
1
संकेत दिया चाकू चुनें चूंकि बलूत का फल स्क्वैश कट जाने के लिए बेहद मुश्किल है, इसलिए आपको एक लंबी, तेज शेफ की चाकू की आवश्यकता होगी। चाकू को कद्दू में कटौती करने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता होगी, इसलिए एक चाकू चुनें जो 20 और 25 सेंटीमीटर (8 और 10 इंच) के बीच का उपाय है। काटने के किनारे मजबूत और तेज होना चाहिए सही तेज चाकू का उपयोग करने से आपको आसानी से कद्दू का टुकड़ा और आपकी उंगलियों को चोट पहुंचाने से रोकना होगा।
  • यदि आपके पास तेज शेफ की चाकू नहीं है, तो आप दाँतेदार चाकू या कसाई चाकू का इस्तेमाल कर सकते हैं। कोई बात नहीं जो आप चुनते हैं, कड़े कद्दू को काटने के लिए इसे तेज करने की जरूरत है
  • कट एटॉर्न स्क्वैश चरण 2 नामक छवि
    2
    कद्दू के छोरों को काट लें कद्दू के दोनों छोर से 1 सेंटीमीटर (1/2 इंच) काटने के लिए शेफ की चाकू का सावधानी से उपयोग करें इससे इसे बनाए रखने में मदद मिलेगी और उसे कटने के दौरान इसे रोलिंग से रोकने में मदद मिलेगी। आप कद्दू के छोर उछाल सकते हैं।
  • अपने काटने के बोर्ड को फिसलने से रोकने के लिए, टेबल पर एक नम कपड़े फैलाएं। इसे चीर पर रखो यह तालिका में कटौती करते समय चलने से रोकेगी।
  • कट एटोर्न स्क्वैश चरण 3 नामक छवि
    3
    कद्दू को आधे में कटौती करने के लिए एक शीर्ष-नीचे आंदोलन का उपयोग करें। इसे बोर्ड पर रखें ताकि उस पर कट ऑफ हो। सावधानी से तेज चाकू लेते हैं और कद्दू को बीच में नीचे दो में नीचे काटने के लिए एक ऊपर और नीचे का इस्तेमाल करते हैं। यह सब एक ही बार में करने से बचें इसके बजाय, आप कद्दू का एक चौथाई कटौती करने की कोशिश कर सकते हैं, फिर कद्दू को बंद कर सकते हैं, और दूसरी तरफ काट कर सकते हैं।
  • यदि आपको कद्दू काटने में समस्याएं आती हैं, तो एक रबर की लकड़ी और एक चाकू का उपयोग करने का प्रयास करें। कद्दू के कवच में चाकू डालें और इसे लकड़ी का हथौड़ा के साथ टैप करें इससे कद्दू को अलग करना होगा
  • हमेशा अपनी उंगलियों को चाकू से दूर रखें जबकि अपने आप को चोट पहुंचाने से बचने के लिए कटाई करें
  • कट एटोर्न स्क्वैश चरण 4 नामक छवि
    4
    बीज निकालें एक बड़े चम्मच को पकड़ो और सभी बीजों और झिल्ली को एकोर्न स्क्वैश के प्रत्येक आधे से हटा दें। एक धातु के चम्मच या फर्म हैंडल के साथ एक चम्मच का उपयोग करना जो आपकी मदद नहीं कर सकता है, जब आप बीज निकालते हैं
  • आप बीजों को टॉस कर सकते हैं या उन्हें टोस्ट करने के लिए बचा सकते हैं।
  • भाग 2
    स्लाइस, टुकड़े, अंगूठियां या क्यूब्स में एकॉर्न स्क्वैश काट लें

    कट एटोर्न स्क्वॉश चरण 5 नामक छवि
    1
    एकोर्न स्क्वैश का टुकड़ा अपने अंगूर स्क्वैश के एक आधे हिस्से को बीज के किनारे पर रखें, काटने के बोर्ड पर नीचे का सामना करें कास्टों को ध्यान से काटने के द्वारा इसे 1 या 2 सेंटीमीटर स्लाइस (1/2 या 3/4 इंच) में विभाजित करें।
    • आप इसे काटने या इसे तैयार करने से पहले एकोर्न स्क्वैश छील करने की आवश्यकता नहीं है।
    • छोटे टुकड़ों में स्क्वैश स्क्वैश स्क्वैश यह सुनिश्चित करेगा कि आप इसे से भुने हुए भुजाओं के बराबर भुनाएं या इसके बड़े हिस्से को सेंकना करें।
  • कट एटोर्न स्क्वॉश चरण 6 नामक छवि
    2



    टुकड़ों में कद्दू काट लें बड़े टुकड़ों को बनाने के लिए, अपने कद्दू का एक आधा हिस्सा बीज के किनारे पर काटने बोर्ड पर नीचे का सामना करना टुकड़ों को बनाने के लिए एंकोन स्क्वैश के प्रत्येक रिज के साथ ध्यान से काट लें ऐसा करने से इसके देहाती फार्म को बरकरार रखता है और आपको सेवा देने के लिए लंबे टुकड़े देता है।
  • यदि आप अपने एकोर्न स्क्वैश को छीलना चाहते हैं, तो आपको इसे पहले लंबे टुकड़ों में काट देना चाहिए। इससे आपको इसे छीलने के दौरान इसे पकड़ना आसान होगा।
  • कट एटॉर्न स्क्वैश चरण 7 नामक छवि
    3
    क्यूब्स में कद्दू काटें। अगर आपको नुस्खा के लिए क्यूब्स या एंटोन स्क्वैश के बिट्स में कटौती करने की आवश्यकता है, तो इसे टुकड़ों में काटना शुरू करें। एक बार जब आप टुकड़े टुकड़े कर दिए हैं, तो आप प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग छील कर सकते हैं उन्हें जगह दें ताकि एक ओर कट बोर्ड पर सपाट हो। एक चाकू लें और प्रत्येक टुकड़े को क्यूब्स या टुकड़ों में काट लें।
  • आप चाहते हैं कि किसी भी आकार में क्यूब्स या बिट्स काट कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप अन्य कंदों के साथ भुना हुआ कद्दू जा रहे हैं, तो आपको उन्हें एक ही आकार रखना चाहिए।
  • कट एटोर्न स्क्वॉश चरण 8 नामक छवि
    4
    कद्दू को अंगूठों में काटें। जब आप एंकोन स्क्वैश में दो काटते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि आप इसे क्रॉसवर्ड में कट कर दें। एक बार जब आप दोनों हिस्सों से बीज हटा दिए हैं, तो एक तेज चाकू लें और कद्दू भर दो दोबारा काट लें।
  • आप हुप्स को जितना मोटी चाहते हैं उतना कटौती कर सकते हैं। कई व्यंजनों उन्हें 1 से 2 सेंटीमीटर (1/2 और 1 इंच) के बीच कटौती करने के लिए कहते हैं।
  • भाग 3
    सहेजें और कट एंकोर्न स्क्वैश का उपयोग करें

    कट एटोर्न स्क्वॉश चरण 9 नामक छवि
    1
    कद्दू को फ़्रिज करें आप इसे काटने के बाद जितना जल्दी हो सके एकोर्न स्क्वैश का उपयोग करना चाहिए क्योंकि यह अपनी स्वाद और स्वास्थ्य लाभ खोना शुरू कर देगा। लेकिन अगर आप इसे उसी दिन उपयोग नहीं कर सकते हैं जिस पर आप इसे काटते हैं, तो इसे फांसी में रखें और इसे चार दिनों तक सर्द कर दें।
    • आप कई महीनों के लिए कट कद्दू भी फ्रीज कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, इसे प्लास्टिक में लपेटें और उसे फ्रीस्ट करने के लिए एक एयरटेट बैग में रखें। बैग को लेबल करें और कद्दू का उपयोग करें इससे पहले कि आप उसमें बर्फ के क्रिस्टल के आकार देखेंगे।
  • Video: Our Miss Brooks: Accused of Professionalism / Spring Garden / Taxi Fare / Marriage by Proxy

    कट एटोर्न स्क्वॉश चरण 10 नाम वाली छवि
    2
    एकॉर्न स्क्वैश के आधा भागो। 218 डिग्री सेल्सियस (425 डिग्री फारेनहाइट) के लिए पहले से गरम ओवन। बीज के साथ कद्दू के कुछ हिस्सों में जैतून का तेल के कुछ चम्मच को प्रतिबंधित करें। नमक और काली मिर्च के साथ गूदा छिड़क उन्हें एक बेकिंग ट्रे पर ऊपर की तरफ लुगदी के साथ रखें। 15 से 20 मिनट के लिए भुना हुआ कद्दू चिकना तक यदि आप एक नए स्वाद की कोशिश करना चाहते हैं, तो इन संयोजनों में से एक के साथ एकॉर्न स्क्वैश को खाने पर विचार करें:
  • तिल और जीरा-
  • दालचीनी और मक्खन-
  • Balsamic सिरका और प्याज escalonia
  • कट एटोर्न स्क्वॉश चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मशहूर ओकलैंड स्क्वैश बनाओ एक त्वरित मैश के लिए, कंबल को आधा में भुनाएं। इसे संभालने के लिए पर्याप्त ठंडा होने के बाद, लुगदी को हटा दें और इसे मक्खन, नमक और काली मिर्च के साथ कटोरे में घुमा दें एक मकड़ी स्थिरता के लिए, आप इसे एक इलेक्ट्रिक मिक्सर के साथ मिश्रण कर सकते हैं
  • आप इसे मैश करने से पहले उबले हुए एकोर्न स्क्वैश भी बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, एक सेंटी पैन में 1 सेंटीमीटर (1/2 इंच) का पानी गरम करें स्क्वाश कटौती क्यूब्स में जोड़ें और इसे चिकनी (लगभग 10 मिनट) तक मध्यम गर्मी से पका दें।
  • कट एटोर्न स्क्वॉश चरण 12 नामक छवि
    4
    एकोर्न स्क्वैश के रिंग को कुक रिंग्स या 1 सेंटिमीटर (1/2 इंच) के स्लाइस लें और उन्हें पिघले मक्खन या जैतून का तेल के कुछ बड़े चम्मच के साथ मिलाएं। कद्दू को एक सॉस पैन में रखें जिसे आप ओवन में भी रख सकते हैं। पैन को कवर करें और 15 मिनट के लिए मध्यम गर्मी पर पकाना। ओवन में पैन को स्थानांतरित करें और 204 डिग्री सेल्सियस (400 डिग्री फ़ारेनहाइट) के छल्ले को और 15 मिनट के लिए सेंकना।
  • अगर आप हल्के मिठाई कारमेल स्वाद चाहते हैं, तो कद्दू के कुछ चम्मच ब्राउन शुगर को छल्ले पकाने से पहले जोड़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com