ekterya.com

कम कोलेस्ट्रॉल डेसर्ट का आनंद कैसे लें

कोलेस्ट्रॉल में कम डेसर्ट का आनंद लेना संभव है यदि आप सूचित और सचेत निर्णय लेते हैं जब पकाना, जानवरों के उत्पादों के विकल्प (उदाहरण के लिए, अंडे के विकल्प, फल शुद्धियों, केले और सोया से बने उत्पादों) का प्रयोग करते समय कोलेस्ट्रॉल में खाने वाले व्यंजनों को खत्म करने का विकल्प चुनते हैं। अपने व्यंजनों की वसा सामग्री कम करके खाना पकाने का समय और तापमान कम करना सुनिश्चित करें शाकाहारी व्यंजनों के लिए खोज करके, शाकाहारी बीकियों पर जाकर और शाकाहारी ऐप डाउनलोड करने से आपके कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करने वाले नाश्ते बनाने के लिए शाकाहारी मिठाई विकल्प चुनें।

चरणों

विधि 1
कोलेस्ट्रॉल के बिना सेंकना डेसर्ट

कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 1 का आनंद लें
1
कोलेस्ट्रॉल मुक्त अंडा विकल्प का उपयोग करें। मिठाई के व्यंजनों से कोलेस्ट्रॉल को खत्म करने के लिए जो पके हुए हैं, कोलेस्ट्रॉल मुक्त विकल्प के साथ अंडे की जगह। एक पूर्ण नियमित अंडे में कोलेस्ट्रॉल के 210 मिलीग्राम होते हैं, जबकि अंडे का सफेद और अंडा विकल्प (जैसे अंडे अंडे) में कोई भी नहीं है। सामान्य तौर पर, अंडे व्यंजनों में बाध्यकारी एजेंट के रूप में उपयोग होते हैं और उन्हें विशिष्ट अनुपात में प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  • एक बड़ा अंडा दो बड़े अंडा सफेद या ¼ कप अंडे के स्थान से प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  • कोलेस्ट्रॉल-मैत्रीपूर्ण डेसर्ट चरण 2 का आनंद लें
    2
    वसा को पुष्प शुद्धियों के साथ बदलें फलों के शुद्धियों के व्यंजनों में वसा के लिए मिठाई और प्रकाश विकल्प भी हो सकता है, जैसे कि मक्खन और छोटा। सामान्य तौर पर, वसा बेक्ड डेसर्ट में नमी जोड़ते हैं, जिससे उन्हें हल्का और बेहतर बनावट मिलती है। ऐप्पल पुरी और नाशपाती मिश्रण अच्छे विकल्प होते हैं जो बेक्ड वस्तुओं के स्वाद या उपस्थिति में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं करते हैं।
  • फलों के कप के साथ-कप-कप-प्यास को बदलें।
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 3 का आनंद लें

    Video: PERDEZ JUSQU'A 20 KG EN UN MOIS AVEC CECI !!!

    3
    व्यंजनों में केले का उपयोग करें कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए व्यंजनों में अंडे को बदलने के लिए केले के पूने का इस्तेमाल किया जा सकता है (1 अंडा के लिए 1 कप) केले भी मिठास जोड़ते हैं, कॉम्पैक्ट मिश्रण और पोटेशियम और मैग्नीशियम प्रदान करते हैं। ध्यान रखें कि केले को नुस्खा के लिए एक अलग स्वाद मिलेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह अतिरिक्त मिठाई आप काम करने जा रहे हैं।
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 4 का आनंद लें
    4
    अपने व्यंजनों में सोया से बने उत्पादों को शामिल करें सोया प्रोटीन कई खाद्य पदार्थों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो पशु वसा में समृद्ध हैं। जब भी संभव हो, मिठाई व्यंजनों में उच्च कोलेस्ट्रॉल समकक्ष के लिए एक विकल्प के रूप में सोया का उपयोग करें। उदाहरण के लिए:
  • सोया अखरोट का मक्खन के लिए वैकल्पिक मक्खन।
  • नियमित दूध के बजाय सोया दूध के लिए विकल्प चुनें
  • नियमित पनीर के बजाय सोया पनीर खाएं (उदाहरण के लिए, एक चीज़केक में)
  • कोलेस्ट्रॉल-मैत्रीपूर्ण डेसर्ट चरण 5 का आनंद लें

    Video: The Great Gildersleeve: Improving Leroy's Studies / Takes a Vacation / Jolly Boys Sponsor an Orphan

    5
    समय और तापमान को कम कर देता है कम वसा वाले पदार्थों की वजह से, सामान्य रूप से कम कोलेस्ट्रॉल व्यंजन तेजी से सामान्य व्यंजनों से पकाया जाता है। ओवन की सिफारिश की गई तापमान को 25 डिग्री सेल्सियस से पकाए जाने से पहले कम करने का प्रयास करें। जांच लें कि बेक किए गए सामान में थोड़ा किनारों या एक लोचदार बनावट है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे तैयार हैं।
  • विधि 2
    शाकाहारी डेसर्ट के लिए ऑप्ट

    कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 6 का आनंद लें



    1
    शाकाहारी मिठाई व्यंजनों के लिए खोजें शाकाहारी हर्बल आहार स्वाभाविक कोलेस्ट्रॉल से मुक्त होते हैं क्योंकि उन्हें जानवरों या जानवरों से प्राप्त खाद्य पदार्थों की कमी होती है जो आमतौर पर कोलेस्ट्रॉल का उच्च स्रोत होता है (जैसे, मांस, अंडे की जर्दी, वसा वाले उत्पादों) डेयरी, आदि) शाकाहारी मिठाई व्यंजनों के लिए देखो जो एक कोलेस्ट्रॉल मुक्त विकल्प की गारंटी। वन ग्रीन प्लानेट वेबसाइट पर जाएँ https://onegreenplanet.org/tag/vegan-dessert-recipes व्यंजनों की एक विस्तृत विविधता प्राप्त करने के लिए जिसमें केक, कुकीज़, डेसर्ट और पुडिंग शामिल हैं
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 7 का आनंद लें
    2
    डेसर्ट के रूप में फल का आनंद लें फलों का कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए उत्कृष्ट मिठाई विकल्प हैं स्थानीय किराने की दुकान या किसानों के बाजार में ताजा फल खरीदने के लिए जाएं (उदाहरण के लिए, क्लीमेन्टिन नारंगी) या किसी को जोड़ने के लिए फल का सलाद (उदाहरण के लिए, चेरी और खरबूजे)। फलों को भी बेक किया जा सकता है, भुना हुआ, भुना हुआ, जमे हुए या कुछ अतिरिक्त सामग्री के साथ पकाया जाता है जैसे डेसर्ट बनाने के लिए:
  • नाशपाती बेक किया हुआ
  • सेब पुरी
  • ग्रिल पर अनानास
  • जमे हुए केले चॉकलेट के साथ कवर केले
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 8 का आनंद लें
    3
    पागल के साथ डेसर्ट के लिए ऑप्ट कुछ प्रकार के नट्स में कोलेस्ट्रॉल से लड़ने के गुण होते हैं। इन चीज़ों में मैकडामिया पागल, बादाम, काजू, सफेद अखरोट शामिल हैं उनकी उच्च वसा वाली सामग्री को देखते हुए, उन्हें मॉडरेशन (लगभग 28 ग्राम या 1 औंस प्रतिदिन) में उपभोग करना सबसे अच्छा है।
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 9 का आनंद लें
    4
    एक शाकाहारी बेकरी पर जाएं वास्तव में कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए शाकाहारी डेसर्ट का आनंद लें, एक शाकाहारी बेकरी पर हर्बल मिठाई खरीदने के लिए जाएं शाकाहारी भोजन के विकल्प लोकप्रियता में बढ़ रहे हैं, चूंकि मांस और डेयरी उत्पादों से दूर रहने के लिए अधिक लोग देख रहे हैं - इसलिए, शाकाहारी कंपनियां संख्या में बढ़ रही हैं। जहां आप रहते हैं, उसके पास एक शाकाहारी बेकरी ढूंढने के लिए, VegGuide.org, एक समुदाय-आधारित वेबसाइट पर जाएं, जो दुनिया भर के जैविक रेस्तरां को सूचीबद्ध करती है।
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 10 का आनंद लें
    5
    शाकाहारी आवेदन डाउनलोड करें शाकाहारी मिठाई के विकल्प के साथ छड़ी करने में मदद करने के लिए, इस जीवन शैली का समर्थन करने वाले ऐप्स डाउनलोड करें ये अनुप्रयोग शाकाहारी व्यंजनों का सुझाव दे सकते हैं, आप शाकाहारी व्यवसाय की तलाश में या शाकाहारी उत्पादों की पहचान करने में सहायता कर सकते हैं। निम्नलिखित के साथ शुरू करने के लिए कुछ अच्छा अनुप्रयोग शामिल हैं:
  • वन ग्रीन प्लैनेट द्वारा खाद्य राक्षस: एंड्रॉइड और आईफ़ोन के लिए एक नि: शुल्क आवेदन है जो 500 से अधिक मुफ्त शाकाहारी व्यंजन प्रदान करता है।
  • हैप्पी गाय: एंड्रॉइड और आईफ़ोन के लिए एक आवेदन है जो आपको रेस्तरां, दुकानें या शाकाहारी और शाकाहारी बेकरियां बताता है।
  • क्या यह शाकाहारी है: यह एक स्वतंत्र अनुप्रयोग है जो आपको किसी भी खाद्य या पेय उत्पाद के पैकेज के बारकोड को स्कैन करने की अनुमति देता है, यह देखने के लिए कि क्या यह शाकाहारी है।
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 11 का आनंद लें
    6
    जानकारी के लिए वेटर से पूछें जब आप रेस्तरां या कैफेटेरिया में एक मिठाई का आदेश देते हैं जो कि विशेष रूप से शाकाहारी नहीं है, वेटर से उस सामग्री के बारे में पूछिए जो मिठाई के पास है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कोलेस्ट्रॉल मुक्त मिठाई के विकल्प हैं, पूछें कि मिठाई के विकल्प में मक्खन, क्रीम या अंडे शामिल हैं (सभी को आप से बचना चाहिए)।
  • चेतावनी

    • कोलेस्ट्रॉल के बिना डेसर्ट या स्नैक्स की तलाश करते समय, लेबल और पोषण संबंधी जानकारी को बहुत सावधानी से पढ़ें। शब्द "कोलेस्ट्रॉल फ्री" किसी भी खाद्य उत्पाद को संदर्भित करता है जिसमें प्रति सेल्स में 2 मिलीग्राम से अधिक कोलेस्ट्रॉल शामिल होते हैं।
    • आम गलतफहमी के बावजूद, कोलेस्ट्रॉल और वसा समान नहीं हैं।
    • आपको हमेशा खाना समूह खाने की कोशिश करनी चाहिए याद रखें कि कोलेस्ट्रॉल वाले खाद्य पदार्थ आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल के संचय में योगदान नहीं कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com