ekterya.com

अपने सामान में शराब कैसे पैक करें

अपने सामान में शराब पैक करें भ्रमित हो सकता है एक हवाई जहाज पर शराब परिवहन के लिए चुनने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप नियमों और नियमों को समझते हैं जो हवाई जहाज पर शराब का प्रबंधन करते हैं, उदाहरण के लिए, मात्रा और सामग्री सीमाएं एक बार जब आप इन नियमों का अध्ययन करते हैं, तो आप अपनी अगली उड़ान के लिए चेक या हाथ सामान में इसे सुरक्षित रूप से और कानूनी रूप से पैक कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप अपने सामान में लगाए जाने से पहले परिवहन के लिए शराब को अच्छी तरह से पैक कर लें, जब आप अपने अंतिम गंतव्य तक पहुंचने पर टूटी हुई शराब की बोतल के साथ समाप्त न हों!

चरणों

विधि 1
नियमों का पालन करें

Video: आबकारी ने पकड़ी शराब

Video: शराब पीने के बाद 24 घंटे में हमरी बॉडी में क्या होता है। 24 Hours After Drinking Alcohol

पिक्चर अल्कोहल में आपका सामान चरण 1 वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आप कानूनी पीने की उम्र के हैं। अधिकतर देशों में यह आपके कैरी-ऑन सामान में विमान पर बोर्ड पर शराब लाने या किसी सामान में पैक करने के लिए कानूनी है जो कि बोर्डिंग से पहले जांच की जाएगी। हालांकि, आपको विमान पर ले जाने के लिए शराब पीने के लिए कानूनी आयु होने चाहिए। संयुक्त राज्य अमेरिका में, कानूनी पीने की उम्र 21 साल पुरानी है यदि आप संयुक्त राज्य से बाहर यात्रा करते हैं, तो अपने एयरलाइन से उस उम्र के बारे में जांच लें जो आपको अपने सामान में शराब पैक करना चाहिए।
  • पिक्चर अल्कोहल इन इट लाइब्रेज चरण 2
    2

    Video: शराब के नुकसान हिंदी – ये अंग होते हैं खराब - Sharab ke nuksan in hindi

    अपने मूल कंटेनर में शराब कैर्री करें अधिकतर एयरलाइनों और अधिकांश देशों में, एक हवाई जहाज पर पहुंचाया जाने के लिए शराब को बंद करना चाहिए और इसके मूल कंटेनर में होना चाहिए। यह तब लागू होता है जब आप इसे अपने हाथ से सामान में बोर्ड पर ले जाना चुनते हैं या यदि आप इसे अपने चेक सामान में पैक करना चुनते हैं संयुक्त राज्य की उड़ानों पर, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन शराब पर प्रतिबंध लगाता है जो मोहरबंद नहीं है या इसके मूल कंटेनर में नहीं है यदि आप एक उड़ान पर यात्रा कर रहे हैं जो संयुक्त राज्य अमेरिका से नहीं है, तो प्रत्येक देश के विशिष्ट नियमों के बारे में अपनी एयरलाइन से जांच करें।
  • पैकेड अल्कोहल इन इट लाइफ़्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    शराब की सामग्री पर एक देश के विशिष्ट नियमों की जांच करें। देश अलग-अलग पेय पदार्थों में शराब सामग्री की सीमाओं पर दिशानिर्देश स्थापित करते हैं जो हवाई जहाज पर ली गई हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन उन पेयों पर प्रतिबंध लगाता है जिनमें 70% से अधिक शराब होते हैं या जो 140 से अधिक डिग्री हैं। यदि आप संयुक्त राज्य से बाहर यात्रा कर रहे हैं, तो एयरलाइन पर पेय पदार्थों में शराब सामग्री पर देश-विशिष्ट नियमों के बारे में जानने के लिए अपनी एयरलाइन से संपर्क करें।
  • संयुक्त राज्य में, बीयर और वाइन जैसे 24% अल्कोहल वाला अल्कोहल पेय फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा खतरनाक सामग्री के रूप में प्रतिबंधित नहीं है।
  • पैक अल्कोहल में आपका सामान चरण 4
    4
    मात्रा की सीमा को पूरा करता है देश में व्यक्तिगत तौर पर आपके द्वारा बोर्ड पर एक हवाई जहाज पर शराब की मात्रा पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन प्रत्येक यात्री की कुल 5 एल (1.3 गैली) से ज्यादा शराब की मात्रा को सीमित करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर उड़ानों के बारे में जानकारी के लिए, देश-विशिष्ट विवरण के लिए अपनी एयरलाइन से संपर्क करें।
  • विधि 2
    अपने सामान पर सामान में शराब कैर्री करें

    पिक्चर अल्कोहल इन यू इट लाइफ चरण 5
    1
    समझे कि आप केवल शराब पी सकते हैं जो एयरलाइन द्वारा परोसा जाता है। अधिकतर उड़ानों पर, आपको केवल एयरलाइन द्वारा प्रदत्त शराब पीने की अनुमति दी जाती है उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के नियम बोर्ड पर शराब की खपत को प्रतिबंधित करते हैं, जब तक यह एयरलाइन द्वारा परोसा जाता है। इसका अर्थ है कि यह आपके कैरी-ऑन सामान में बोर्ड पर ले जाने वाले शराब पीने के लिए संघीय नियमों का प्रत्यक्ष उल्लंघन है।
  • पिक्चर अल्कोहल इन इट लाइफ चरण 6
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका अल्कोहल कैरी-ऑन सामान में तरल पदार्थ की मात्रा पर प्रतिबंधों को पूरा करता है। संघीय नियामकों ने तरल पदार्थ, जैल और एरोसोल की मात्रा के लिए मानकों को निर्धारित किया है जो कि यात्रियों को कैर्री सामान में बोर्ड पर ले जा सकता है। अमेरिकी उड़ानों के लिए, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के लिए आवश्यक है कि शराब सहित तरल पदार्थ कंटेनरों में हों जो वॉल्यूम में 100 मिलीलीटर (3.4 औजे) से अधिक नहीं हो। इन सभी कंटेनरों को प्लास्टिक की थैली में बंद करना चाहिए, जिसमें एक चौथाई बंद हो।
  • पिक्चर अल्कोहल इन इट लाइब्रेज चरण 7



    3
    इसमें शराब मुक्त करों को प्राप्त करने के लिए नियम शामिल हैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खरीदने वाला टैक्स फ्री अल्कोहल संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने वाली अंतरराष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर ले जाया जा सकता है। यदि एक फुटकर विक्रेता उसे सुरक्षित, पारदर्शी और छेड़छाड़-प्रूफ बैग में पैक करता है, तो शराब 100 मिलीलीटर (3.4 औंस) से अधिक के कंटेनरों में हो सकता है। खरीदारी पिछले 48 घंटों के भीतर होनी चाहिए और आपको अपने उड़ान के दौरान मूल रसीद को ध्यान में रखना चाहिए।
  • हालांकि, अगर संयुक्त राज्य में पुनः प्रवेश करने के बाद आपके पास कनेक्टिंग फ्लाइट है, तो आपको सुरक्षा के माध्यम से फिर से जाना होगा और शुल्क मुक्त अल्कोहल 100 मिलीलीटर (3.4 औजे) के विनियमन के अधीन होगा जिसमें तरल पदार्थ के लिए हाथ सामान
  • विधि 3
    अपने चेक किए जाने वाले सामान में अल्कोहल पैक करें

    चित्र पैक अल्कोहल में आपका सामान चरण 8
    1
    विवेकपूर्ण रहें आखिरी बात यह है कि किसी भी सामान को कांच के टुकड़े से भरा सूटकेस और शराब में भिगोए गए कपड़े खोलना है। अपने चेक किए जाने वाले सामान में शराब का चयन करने से पहले, अपने सामान की स्थायित्व पर विचार करना सुनिश्चित करें और समझें कि चेक किए गए बैग हमेशा देखभाल के साथ नहीं होते हैं
  • पिक्चर अल्कोहल में आपका सामान चरण 9
    2
    बोतलें पैड करें यदि आप अपने चेक किए गए सामान में बीयर, वाइन या शराब पैक करते हैं, तो एक अच्छा विचार है कि बोतलों को कुशन करना है। आप इसे अखबार, बुलबुला लपेटें या कपड़े के साथ लपेटकर कर सकते हैं, जैसे पैंट या स्वेटर बोतलों को कुशन करने से परिवहन के दौरान प्रभावों और दुर्घटनाओं से उन्हें सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी।
  • पैक अल्कोहल में आपका सामान चरण 10
    3
    प्लास्टिक बैग में बोतल लपेटें प्लास्टिक की थैली में बीयर, वाइन या शराब की बोतल लपेटने से कुछ नुकसान कम हो सकते हैं यदि बोतलों उड़ान के दौरान टूट जाती हैं या बोर्डिंग से पहले या बाद में अपना सामान फेंकते हैं। यदि संभव हो तो डबल बैग या ज़िपेर्ड प्लास्टिक बैग का उपयोग करने पर विचार करें!
  • पिक्चर अल्कोहल इन इट लाइफ 11 पायदान
    4
    बोतलों के बीच एक बाधा रखें। यदि आप अपने चेक किए जाने वाले सामान में शराब की कई बोतलों को परिवहन करते हैं, तो एक अच्छा विचार बोतलों के बीच एक बाधा डालना है। आखिरी चीज आप अपनी दो बोतल शराब के लिए एक-दूसरे के साथ टकराने और तोड़ने के लिए है! एक बाधा जूते की एक जोड़ी के रूप में सरल या कुछ भारी वस्तुओं को लुढ़का हुआ हो सकता है। एक बार जब आप अपने गंतव्य तक पहुँचते हैं तो यह कदम आपको बहुत से सिरदर्दों को बचा सकता है।
  • चित्र पैक अल्कोहल में आपका सामान चरण 12
    5
    अपने सामान पैड सुनिश्चित करें कि पक्षों और नीचे और आपके सामान के ऊपर सबसे ज्यादा यात्रा वस्तुओं, जैसे कपड़े, तौलिए या कंबल के साथ गद्देदार हैं। अपने सूटकेस को कुशन करने से बाहर के बीच एक बाधा पैदा होगी, जो कि परिवहन के दौरान होने वाली संभावना के कारण होगी, और उस अल्कोहल के अंदर पैकिंग होगी।
  • चित्र में पैक अल्कोहल में आपका सामान चरण 13
    6
    पेशेवर शराब भेजने पर विचार करें कभी-कभी आपकी बीयर, शराब और शराब पेशेवर रूप से भेजना आसान होता है यह यात्रा करते समय थोड़ी परेशानी को दूर करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि आपका अल्कोहल सुरक्षित रूप से आता है कई शिपिंग कंपनियां हैं जो इसे आपके लिए भेज सकती हैं। इसके अलावा, यह एक उत्कृष्ट विकल्प साबित हो सकता है यदि आप एयरलाइन की अनुमति से अधिक या प्रत्येक देश के विशिष्ट नियमों के साथ या आपके सामान में जो कुछ भी फिट बैठता है उससे अधिक के साथ यात्रा करना चाहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com