ekterya.com

कैसे समझते हैं और गोमांस खरीदने के लिए

सही वसा वाले पदार्थ के साथ मांस का सही कट चुनना डिश को सुधार या नष्ट कर सकता है। आप जिस प्रकार के मांस की जरूरत है वह बिल्कुल खरीदना सीखें 

चरणों

विधि 1
मांस खरीदें

Video: LOGAN PAUL WINS OVER KSI?

बीफ़ के चरण 1 के लिए समझे और शॉपिंग छवि
1
आपको समझना चाहिए कि मांस के कटौती और आप किस भाग के लिए देख रहे हैं। चार प्रमुख बुनियादी कटौती (प्राथमिक) हैं जिसमें मांस विभाजित है: पैलेट, कमर, रिब और गोल।
  • बीफ़ चरण 2 के लिए समझाएं और शॉपिंग छवि
    2
    जब आप किराने की दुकान में जाते हैं तो अंत में मांस खरीदें ऐसे पैकेजों की जांच करें जो पूरी तरह से बंद हैं और मुक्त रिसाव हैं। द्वारा मांस खरीदें "उपयोग" या "द्वारा खरीदना" दिनांक। मांस के पैकेट को अन्य खाद्य पदार्थों से दूर रखें ताकि मांस का रस अन्य खाद्य उत्पादों पर गड़बड़ी न हो।
  • बीफ़ के चरण 3 के लिए समझे और शॉपिंग छवि
    3

    Video: Narender Modi ji सभी मुस्लिम लड़कियों को 51000 देने से कौन सा हिन्दू धर्म का भला होगा ?

    मांस रेफ्रिजरेट करें जब आप किराने की दुकान से घर लौटते हैं तो इसे रेफ्रिजरेटर में रखें। कुक और खरीद के बाद दो दिनों के भीतर जमीन बीफ़ खाएं भुनाएं और स्टेक खरीद के बाद तीन से पांच दिनों तक संग्रहीत किए जा सकते हैं।



  • विधि 2
    मांस के बारे में

    बीफ़ के चरण 4 के लिए समझे और शॉपिंग छवि
    1
    बीफ़ दो साल की गायों से है। एक दो वर्षीय स्टीयर 450 पाउंड मांस का औसत पैदा कर सकता है। उपभोक्ता की मेज के लिए मांस का उत्पादन करने के लिए कम से कम 50 प्रकार के पशुधन का इस्तेमाल किया जाता है।
    • मानव उपभोग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले महत्वपूर्ण पशुधन में एंगस, हेरफोर्ड, चारोली और ब्राह्मण शामिल हैं। गाय एंगस स्कॉटलैंड से होने के लिए प्रसिद्ध है और कई खेतों में देखा जाता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुए सबसे आम मवेशियों में से एक हेयरफोर्ड गाय है हेफ़र्ड गाय मांस उत्पादन के लिए जाना जाता है "मार्बल" (मांस में अंतरित वसा के साथ) ब्लैक अंगस गाय के समान
    • चोरोलाइएस मवेशियों का इस्तेमाल मुख्य रूप से बड़े बछड़ों को बढ़ाने के लिए किया जाता है। एक चोरोलास बैल अक्सर एक हेफ़र्ड गाय के साथ पार कर जाती है जिससे बड़ी मांस का उत्पादन होता है जिससे बेहतर मांस उपज होता है।
    • ब्राह्मण पशु जंगली मवेशियों के समान हैं और शायद ही कभी अमेरिका के झुंडों में उपयोग किया जाता है। "[अज्ञात रहने की इच्छा रखने वाले एक रेंजर के साथ व्यक्तिगत साक्षात्कार]
  • बीफ़ के चरण 5 के लिए समझाएं और शॉप करें छवि
    2
    सामान्य शब्दों को दर्ज करें
  • "जन्म:" आमतौर पर वसंत में वाल्व आमतौर पर साल के बर्फ के तूफान के दौरान पैदा होते हैं बछड़ों की आवश्यकता हो सकती है "खींच लिया" अगर गाय को प्रकाश के लिए बछड़ा बहुत बड़ा है
  • "आनुवंशिक विविधता:" अधिकांश किसान एक बैल रखना चाहते हैं "प्रमाणित" आनुवंशिक विविधता को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक 50 गायों के लिए एक बैल "प्रमाणित" यह एक है कि वंश को दस्तावेज दिया है "[अज्ञात रहने की इच्छा रखने वाले एक रेंजर के साथ व्यक्तिगत साक्षात्कार]
  • "अंकन:" अंकन आमतौर पर वसंत में किया जाता है, जब बछड़ों 200 से 300 पाउंड के बीच होते हैं। ब्लैक लेग वैक्सीन लागू होते हैं, चिह्नित होते हैं और कान पर एक लेबल रखा जाता है। ये पहचान का एक अलग रूप माना जाता है। बैल को अंकन के दौरान खारिज किया जाता है और बैल बन जाता है बछड़ों को छोड़कर सींग वाले सभी जानवरों को चिह्नित करने के दौरान सींग हटा दिए जाते हैं।
  • Video: भस्मासुर के खौफ से डरकर इस जगह पर छुपे थे भगवान शिव !

    बीफ़ के चरण 6 के लिए समझे और शॉपिंग छवि
    3
    मवेशी और गोमांस के बीच अंतर को समझें गोमांस मवेशी से है यह बछड़ों से आता है जो लगभग 150 पाउंड का वजन करता है और 3 महीने से कम उम्र के होते हैं। वील दूध से खिलाया जाता है और मांस गुलाबी है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com