ekterya.com

गोमांस के कटौती को समझने के लिए कैसे

संयुक्त राज्य अमेरिका के कृषि विभाग के अनुसार बीफ, (यूएसडीए, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) बीफ़ से आता है जो कि इसकी परिपक्वता के चरम पर पहुंच गया है और लगभग 2 वर्ष की उम्र यह मवेशी आमतौर पर मानव उपभोग के लिए 200 किलो (450 एलबी) मांस पैदा करता है और बीफ़ के विभिन्न भागों से प्राप्त किया जाता है। मवेशियों के विभिन्न हिस्सों से प्राप्त बीफ़ को विभिन्न कटौती में वर्गीकृत किया गया है। यूएस में 2010 में किए गए एक अध्ययन प्रोग्राम "बीफ चेकऑफ़" के लिए पता चला कि बीफ़ सबसे सुपरमार्केट में बेचा जाता है कई 60 से अधिक विभिन्न बीफ़ उत्पादों की पेशकश करते हैं चुनने के लिए बीफ़ उत्पादों की मात्रा के कारण, बीफ कटौती के बीच के अंतर को बताना मुश्किल हो सकता है इसलिए, यह ज्ञान रखने से आपको अपने पोषण के लिए सर्वोत्तम कटौती, तैयार करने, कीमत या स्वाद की विधि तय करने में मदद मिलेगी।

चरणों

भाग 1
गोमांस कटौती के प्रकार

Video: American Foreign Policy During the Cold War - John Stockwell

बीफ़ के चरण 1 के बारे में जानें
1
8 प्रमुख कटौती की पहचान करें जिसमें बीफ़ उपलब्ध है। ये कमर, स्तन, कंधे, पैर, पहिया, पसलियों, स्कर्ट और रूबे हैं, और वे प्राथमिक कटौती के रूप में जाना जाता है इन 8 बड़े कटौती में, कई अन्य छोटी कटौती आती है और इसे माध्यमिक कटौती के रूप में जाना जाता है। खुदरा में बेचा बीफ़ प्राथमिक और माध्यमिक जानकारी के साथ लेबल किया गया है
  • इफेक्ट शीर्षक बीफ के चरण 2 समझें
    2
    नरम और अधिक स्वादिष्ट बीफ़ के लिए टेंडरलाइन चुनें गाय की चोटी पर सीधे रबी के पीछे कमर है टेंडरलॉइन एक बहुत ही हल्के बीफ कटौती है, जो बहुत ज्यादा मार्बलिंग के बिना कट जाता है और बिना कड़ी मेहनत के बिना बनाती है। यह इसलिए है क्योंकि रीढ़ की हड्डी एक मांसपेशी नहीं है जो रेस बहुत कुछ का उपयोग करता है और इसमें अधिक संयोजी ऊतक नहीं होते हैं। सबसे महंगी गोमांस कटौती करने के लिए कमज़ोरी होती है
  • कमर के माध्यमिक कटौती के बारे में जानें कमर को कम लय और सार्लिन में विभाजित किया जा सकता है। छोटी कमर नरम मांस के कटौती की तुलना में sirloin स्टेक से होती है, हालांकि दोनों को पहली कट के रूप में माना जाता है।
  • कुछ आम लघु कटौती है कि वापस आने के लिए कमर रोस्ट, फ़िले मिग्नॉन, काटना, मांस टेंडरलॉइन, भुना पट्टी, पट्टी स्टेक, sirloin स्टेक और मांस हैंगर कर रहे हैं। कुछ आम कटौती टेंडरलॉइन वापस भुना और sirloin पृष्ठभूमि के स्टेक, केंद्रीय कटौती टेंडरलॉइन, sirloin टिप, sirloin टिप भूनने, टेंडरलॉइन, शीर्ष sirloin स्टेक गेंद वापस, गेंद सिरलोइन कर रहे हैं।
  • बीफ़ के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    कमर तैयार करने और पकाने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करें आपको सूखा गर्मी के साथ कमर खाना बनाना चाहिए आप ब्रॉयलर पैन, ग्रिल या पैन का उपयोग कर सकते हैं आदर्श रूप से, अतिरिक्त नमी से बचें जब आप कमर पकाने के कारण यह कठोर हो सकता है
  • सूअर का पतला और मोटी कटौती अच्छी तरह से पकाया जाता है और सामान्य तौर पर कच्चे से अच्छी तरह पकाया जाता है। सार्लिन अत्यधिक गर्मी का सामना नहीं करता है और जब अच्छी तरह से पकाया जाता है तो कड़ा करना शुरू हो जाएगा। यदि आप अच्छी तरह से पकाए गए सिल्लाई तैयार करने जा रहे हैं, तो बहुत पतली कटौती का उपयोग करने की कोशिश करें और उसे अधिक नहीं दबाएं। अगर आप खाना पकाने से पहले खटाई करते हैं तो सैर्लिन बहुत अच्छा होता है।
  • बीफ़ के चरण 4 के बारे में जानें
    4
    धीमे और लंबी तैयारी के लिए छाती चुनें। सीने की बगल की तरफ है। यह धीरे-धीरे पकाया जाता है जब मांस का एक कठिन कटौती नरम हो जाता है इसमें वसा भी शामिल है छाती का उपयोग बारबेक्यू या ठंडे मांस के लिए किया जाता है।
  • छाती में माध्यमिक कटौती का पता लगाएं। छाती पूरी बिक जाती है और बहुत कम माध्यमिक कटौती होती है कुछ माध्यमिक कटौती फ्लैट छाती या छाती की नोक हैं। दोनों के बीच का अंतर यह है कि फ्लैट छाती सीने की टिप से कट की तुलना में एक पतली, फ्लैट और वर्दी कटौती है।
  • स्तन के लिए सबसे अच्छी तैयारी और खाना पकाने विधि निर्धारित करें क्योंकि छाती बहुत मुश्किल है, अगर आप इसे मरीन या पहले सूखा या गीला पकाने के लिए, यह बेहतर है। आप इसे खाना पकाने से 24 घंटे पहले इसे काट कर सकते हैं।
  • स्तन खाना ठीक से पकाया जाता है जब आप खाना पकाने से पहले इसे नमकीन में डाल देते हैं क्योंकि नमक मांसपेशियों में नमी के जेब बनाता है। यह अच्छा लग रहा है जब आप इसे लंबे समय तक कम तापमान पर धूम्रपान करते हैं।
  • आपको अपनी छाती को कम तापमान पर अपनी कठोरता को कम करने के लिए लंबे समय तक खाना बनाना चाहिए। यदि आप इसे उच्च तापमान पर बनाते हैं, तो आप संयोजी ऊतक और वसा को कड़ा कर देगा, छाती सूखी और कड़ी मेहनत करने के लिए। यदि आप लंबे समय तक अपने स्तन को बनाते हैं, तो आप शरीर में संयोजी ऊतक और वसा को भंग कर देंगे, जिससे स्तन को वांछित नमी, कोमलता और स्वाद मिलेगा।
  • बीफ़ के चरण 5 के बारे में जानें
    5
    मांस का स्वादिष्ट और लाभदायक कटौती करने के लिए पैलेट चुनें। पैलेट गोमांस के कंधों से आता है और एक काफी इस्तेमाल किया मांसपेशी है यही कारण है कि यह कटौती बहुत संयोजी ऊतक है, जो पैलेट को कड़ी मेहनत के लिए बनाता है हालांकि, पैलेट में कई द्वितीयक कटौती है और आप इसे अपनी कठोरता पर काबू पाने के लिए कई मायनों में तैयार कर सकते हैं।
  • पैलेट के माध्यमिक कटौती निर्धारित करें। पैलेट जमीन या पूरे बेच दिया है ग्राम पट्टी का उपयोग हैमबर्गर और अन्य ग्राउंड बीफ उत्पादों के लिए किया जाता है। पैलेट पर कुछ नरम कटौती पैलेट स्टेक, भुना हुआ कंधे और पदक है।
  • पैलेट के अन्य कटौती कठिन हो जाते हैं, लेकिन वे अभी भी बहुत स्वादिष्ट होते हैं ये पट्टिका कंधे, जांघ की हड्डी भूनने, रिब पार भूनने, पसलियां, मांस स्टू, चप्पू भूनने मछली स्टेक, planchuela भूनने मछली गोमांस भुना, पट्टिका केंद्रीय काटने ब्लेड कमजोर कर रहे हैं , काटने देखा, कंधे पट्टिका हड्डी भूनने, ग्रिलिंग पसलियों, भुना हुआ और पट्टिका विशेष सुई के लिए विशेष सुई।
  • पैलेट के लिए सबसे अच्छी तैयारी और खाना पकाने की विधि निर्धारित करें। किसी भी पिछली तैयारी के बिना पैन में जमीन पैलेट अच्छी तरह ग्रील्ड या तला हुआ है। भूसी पैलेट को अधिक से अधिक समय तक नम और कम तापमान पर खाना पकाने के लिए बनायें। आप पैलेट को ग्रील्ड पर भुनाएं, कम गर्मी से या मिट्टी के बर्तन में बना सकते हैं। नरम और नम भुजा के लिए चाबी संयोजी ऊतक को भंग करने के लिए लंबे समय तक कम तापमान पर इसे पकाना है।
  • स्टालेट पैलेट से पूरी मांसपेशियों में कटौती का उपयोग करके अच्छी तरह से बाहर आते हैं जब स्टेक पैलेट खाना पकाने, आप maridándola नरम या एक मांस tenderizer का उपयोग कर और यह ग्रिल या अन्य तरीकों कम खाना पकाने के प्रयोग पर पकाने के लिए नम रखने कर सकते हैं।
  • जब स्टेक्स का मिलान किया जाता है, तो इसे थोड़े समय के लिए करें, आमतौर पर एक घंटे से भी कम। जब आप पैलेट स्टेक चुनते हैं, तो आप इसे कैसे पकाने जा रहे हैं इसके आधार पर मोटाई का चयन करें। यदि आप इसे उच्च तापमान में जल्दी से पकाने जा रहे हैं, तो आदर्श बात यह है कि आप एक पतली स्टेक चुनते हैं। यदि आप इसे तरल में या लंबी अवधि के लिए पकाने जा रहे हैं, तो एक मोटा स्टीक चुनें।
  • बीफ़ के चरण 6 के बारे में जानें
    6

    Video: Life Vlog #1: First Vlog: Am I Interesting???

    एक स्वादिष्ट और प्रचुर मांस काट बनाने के लिए पैर चुनें बीफ पैर छाती के सामने स्थित होता है और गोमांस का प्रकोष्ठ होता है। मांस के इस कटौती में कोलेजन की एक बड़ी मात्रा होती है और कई व्यंजनों में इसका इस्तेमाल होता है जो मोटी सॉस के साथ साथ देने के लिए कहता है।
  • पैर में माध्यमिक कटौती पता लगाएँ आमतौर पर, पैर पूरी तरह से बेकार हो जाता है, लेकिन वे दुबला गोमांस बनाने के लिए पीसते हैं। कभी कभी, आप स्तन मांस के एक हिस्से के साथ एक क्रॉस कट में पैर पा सकते हैं
  • पैर के लिए सबसे अच्छी तैयारी और खाना पकाने की विधि निर्धारित करें यदि आप हड्डी के साथ और नम गर्मी के साथ इसे पकाने के लिए आपको पैर का सबसे अच्छा स्वाद मिलेगा। यदि आप इसे कम गर्मी के ऊपर लंबे समय तक पकाने के लिए अपने पैर का सबसे अधिक लाभ ले लेंगे। कोलेजन खाना पकाने के दौरान जारी किया जाएगा और एक पर्याप्त, मलाईदार सॉस पैदा करेगा। पैर सूप और ब्रोथ तैयार करने के लिए अच्छा है।
  • बीफ़ के चरण 7 के बारे में जानें
    7
    कई व्यंजनों में अच्छी तरह से फिट बैठता है कि एक किफायती मांस काट पकाने के लिए पहिया चुनें। पहिया रेस के पीछे होता है और रियर क्वार्टर और रियर पैर भी शामिल होता है। यह पहिया उस मांसपेशी के निरंतर उपयोग की वजह से थोड़ा कठिन होता है और इसे दुबला मांस माना जाता है
  • पहिया के माध्यमिक कटौती का पता लगाएं सामान्य तौर पर, पहिया को जमीन पहिया के रूप में बेचा और लेबल किया जाता है। पहिया के लिए कई माध्यमिक कटौती भी हैं ये, दुम भुना, पट्टा के बिना रोल, कण्डरा पहिया भूनने के बिना पट्टा पहिया शामिल गेंद ग्रिलिंग वापस, पट्टा पहिया ग्रिल के साथ, भूनने sirloin टिप केंद्र में कटौती sirloin टिप भूनने।
  • पहिया भी स्टेक्स में कट जाता है ये कण्डरा बिना sirloin टिप और पट्टिका पहिया के पीछे पट्टिका केंद्रीय काटने टिप sirloin स्टेक sidecut का पट्टा पट्टिका पहिया कण्डरा पट्टिका गेंद के बिना चिकनी पट्टिका पहिया पट्टिका पहिया शामिल तितली।
  • बीफ़ के चरण 8 के बारे में जानें
    8
    पहिया के लिए सबसे अच्छी तैयारी और खाना पकाने विधि निर्धारित करें। आप ग्राम व्हील और सॉफ्ट पहिया पट्टिका को पैन में तलना कर सकते हैं या उन्हें बिना मैरीनेट के भुनाते और वे नरम और स्वादिष्ट हो सकते हैं। आप कई तरीकों से बरसती के लिए कटौती तैयार कर सकते हैं। आदर्श रूप से, उन्हें स्टूज़ के रूप में नम गर्मी या रोस्ट्स के रूप में शुष्क गर्मी के साथ तैयार करें। इसे भुनाकर याद रखें, आपको इसे कम तापमान और खाना पकाने की लंबी अवधि में पकाना चाहिए ताकि यह बेहतर हो सके।
  • एक पट्टा के बिना और बिना भुना हुआ पहियों के लिए एक अपवाद है नारियल के साथ और बिना पहियों का सबसे अच्छा स्वाद मिलेगा यदि म marinades और ग्रील्ड व्यंजनों। पहियों के fillets भी कई मायनों में तैयार किया जा सकता है और अगर वे मसालेदार हैं बेहतर होगा। मैरिटिनिंग के बाद, आप उन्हें सॉस कर सकते हैं या उन्हें ग्रिल कर सकते हैं।
  • स्टेक्स को पकाने का दूसरा तरीका उनको एक स्वादिष्ट तरल में डालना है और उनको काटना जरूरी नहीं है। अगर आप फ़िलेलेट्स का खनिज जा रहे हैं, तो यह ज़रूरी है कि आप उनसे ज़्यादा नहीं करते, क्योंकि उनकी मोटाई के कारण, अगर आप उनसे अधिक हो जाते हैं, तो आपके प्रोटीन कठोर हो जाएंगे और आप विपरीत परिणाम प्राप्त कर लेंगे। जब मरीन, कमरे के तापमान पर लगभग 20 मिनट का एक छोटा संगमरमर समय का उपयोग करना और समय की आवश्यकता को बढ़ाना सबसे अच्छा है।
  • बीफ़ के चरण 9 के बारे में जानें
    9
    पसलियों या फजीटास तैयार करने के लिए पसलियों को चुनें। रिब रेस के पेट के पास पसलियों के नीचे है इस कटौती में कुछ पसलियों, उपास्थि और मांस शामिल हैं यह मांस का दुबला कटौती नहीं है
  • रिब के माध्यमिक कटौती से मिलो पसलियों के माध्यमिक कटौती बीफ़ पसलियों और स्कर्ट स्टेक हैं। बीफ़ पसलियों में स्कर्ट स्टेक्स की तुलना में अधिक उपास्थि होते हैं
  • रैक के लिए सबसे अच्छी तैयारी और खाना पकाने की विधि जानें खाना पकाने से पहले, स्कर्ट स्टेक और बीफ पसलियों के किनारे से झिल्ली को निकालना महत्वपूर्ण है। झिल्ली सीधे गर्मी को मांस में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देता है जब इसे पकाया जाता है और यह कड़ी मेहनत और कड़ी मेहनत कर देगा।
  • स्कर्ट स्टेक पैन या ग्रिल पर सूखी गर्मी के साथ अच्छी तरह फिट बैठता है। इसे एक उच्च और चकरा देनेवाला आग की जरूरत है ताकि यह अपने स्वादों को विकसित कर सके और इसे अच्छी तरह से पकाया नहीं जाना चाहिए। एक बार पकाया जाता है, इसे अपने अनाज के साथ पतले स्लाइस में काट लें।
  • गोमांस की पसलियों बेहतर हो सकती हैं यदि आप उन्हें लंबे समय तक कम तापमान पर नम गर्मी के साथ पकाने के लिए तैयार करते हैं। उनके पास एक मजबूत स्वाद है और वे उच्च स्वाद के साथ पकाया तरल पदार्थों के साथ अच्छी तरह से साथ हैं, जैसे कि गहरे बियर
  • बीफ़ के चरण 10 के बारे में जानें
    10
    कई लोगों को खिला सकने वाले मांस का स्वादिष्ट कट बनने के लिए स्कर्ट चुनें। स्कर्ट रीढ़ की हड्डी के नीचे पशु का निचला हिस्सा है स्कर्ट हार्ड मांस का एक कटौती है
  • स्कर्ट के माध्यमिक कटौती निर्धारित करें माध्यमिक कटौती स्कर्ट पट्टिका या अंचल हैं स्कर्ट स्टेक सबसे लोकप्रिय कटौती है और आप आसानी से इसे सुपरमार्केट में पा सकते हैं।
  • स्कर्ट के लिए सबसे अच्छी तैयारी और खाना पकाने का तरीका निर्धारित करें। मरीना एक घंटे से कम समय के लिए स्कर्ट का सबसे अच्छा स्वाद पाने के लिए तब आप इसे ग्रिल पर तैयार कर सकते हैं, भुना सकते हैं या पैन में इसे जला कर सकते हैं। यह स्टू में बहुत अच्छा दिखता है।
  • बीफ़ के चरण 11 के बारे में जानें
    11
    मांस की चिकनी कटौती करने के लिए रिबेई को चुनें। रीबये रीढ़ और बीफ के पसलियों से आता है इसमें आम तौर पर एक बड़ी संख्या में संगमरमर होता है और इसका उपयोग स्टेक्स, रोस्ट्स और पसली बनाने के लिए किया जाता है।
  • रिबेई के माध्यमिक कटौती का पता लगाएं पट्टिका में कटौती डेलमोनिको स्टेक, पसलियों की फाइलटी, चरवाहा स्टेक, स्टेक और स्टेक हैं। भुना हुआ कटौती में पहले बीफ़ स्टेक और भुना हुआ रबाई शामिल है। रिब हड्डों वाले कटौती में बीन्स की कमर और पसलियों की पसली होती है।
  • रिबेई के लिए सबसे अच्छी तैयारी और खाना पकाने का तरीका निर्धारित करें। पसलियों के मांस के कटौती की तैयारी काफी बहुमुखी है कॉलम में नरम कटौती उत्पन्न होती है और पसलियों को थोड़ा कठिन होता है, लेकिन सभी कटौती बहुत स्वादिष्ट होते हैं।
  • आपको सूखा गर्मी के साथ स्टेक खाना बनाना चाहिए और आप उन्हें भुना सकते हैं, उन्हें भुना सकते हैं या उन्हें ग्रिल पर खाना बना सकते हैं। वे कटौती की मोटाई के अनुसार तेजी से पकाना होगा रिब फ़ैललेट्स आम तौर पर नरम होते हैं, भले ही पकाया जाता है, यह उनकी बड़ी मात्रा में संगमरमर के कारण होता है।
  • सर्वश्रेष्ठ स्टेक प्राप्त करने के लिए, इसे खरीदने से पहले, ध्यान दें कि इसमें एक अच्छा संगमरमर है सूखी गर्मी के साथ अच्छी तरह से रबई पकाने के लिए कटौती भुना हुआ कटौती करने से पहले, हल्के ढंग से एक तौलिया से इसे अधिक नमी निकालने के लिए दबाएं, इसे सीधा और ओवन में डाल दें।
  • रिबेई को दाने के लिए कटाई के साथ एक स्टू बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि यह मांस को कठोर कर सकता है। हालांकि, यह रिब कटौती के लिए है (वास्तव में यह सबसे अच्छी विधि है) क्योंकि वे अतिरिक्त नमी के साथ काफी अच्छे हैं।
  • भाग 2
    गोमांस कटौती खरीदें

    बीफ़ के चरण 12 के बारे में जानें
    1
    बीफ़ खरीदने के लिए गुणवत्ता संकेतकों के बारे में पता करें अधिकांश सुपरमार्केट गुणवत्ता वाले मांस की पेशकश करते हैं कुछ खास संकेतक हैं जो आपको मांस खरीदने के बारे में देखना है और लेबल पर जानकारी भ्रमित हो सकती है। भ्रम से बचने के लिए, ऐसा करने से पहले जो कटौती आप खरीदते हैं, उसे ध्यान में रखना बेहतर है।
  • बीफ़ के चरण 13 के बारे में जानें
    2
    सुनिश्चित करें कि मांस ठंड और एक सुपरमार्केट रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत है। जब तक आप इसे खरीदते समय तब तक पौधे छोड़ने से मांस को ठंडा होना चाहिए, इसलिए आप सुनिश्चित करें कि आप सबसे अच्छी गुणवत्ता के मांस खरीदते हैं और बैक्टीरिया के दूषित होने की कम संभावना के साथ। यदि मांस को दुकान में स्पर्श करने में ठंडा नहीं लगता है, तो इसे खरीदना नहीं है।



  • बीफ़ के चरण 14 के बारे में जानें
    3
    मांस का रंग जांचें मांस खरीदना सबसे अच्छा है जो कि पारदर्शी पैकेज में है ताकि आप रंग का मूल्यांकन कर सकें। यह चमकदार लाल या बैंगनी होना चाहिए यह फीका पड़ा हुआ, भूरा या भूरा भाग नहीं होना चाहिए। सामान्य तौर पर, सुपरमार्केट की अवधि समाप्त होने वाले मांस बेचते हैं, इसलिए आपको इसे देखने के लिए देखना चाहिए कि क्या यह मलिनकिरण है और इस तरह खराब गुणवत्ता वाले मांस खरीदने से बचें।
  • बीफ़ के चरण 15 के बारे में जानें
    4
    मांस पैक में नमी का स्तर का मूल्यांकन करें फ्रेशर मांस, कम मुक्त नमी वहाँ पैकेज में होगा। अगर पैकेज में अतिरिक्त पानी होता है, तो यह संभव है कि मांस को गलत तरीके से मिलाया गया है, गलत तापमान या निकट समाप्ति पर संग्रहीत किया गया है।
  • इफेक्ट शीर्षक बीफ़ के चरण 16 को समझना
    5
    मांस का चयन करें जो टच को नरम या नरम नहीं है। मांस फर्म होना चाहिए, मांस के नरम या छोटे कटौती की तुलना में मांस के कठिन या बड़े कटौती के साथ।
  • बीफ़ के चरण 17 के बारे में जानें
    6

    Video: Spaghetti Bolognese in under 20 minutes

    सही मोटाई और काट चुनें यदि मांस दिखता है जैसे इसकी एक अनियमित और असमान कटौती है, तो इसे खरीदने के लिए सबसे अच्छा नहीं है। मांस समान रूप से पकाया जाता है जब पूरे टुकड़े में समान मोटाई होती है यदि यह असमान है, तो अधिक या आधा पके हुए भागों के पकाये गए हिस्से होंगे। सामान्य तौर पर, पतले कटौती खरीदने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए जब यह फ़िललों के लिए आता है जिसे कम समय में अच्छी तरह से पकाया जाना चाहिए।
  • बीफ़ के चरण 18 को समझें शीर्षक
    7
    मार्बलिंग और ग्रीस की सही मात्रा प्राप्त करें कमजोर कटौती, जैसे टेंडरलॉइन या सार्लिन स्टेक के लिए, कम से कम मार्बलिंग और दृश्य वसा वाले मांस का चयन करें। यदि आप बहुत अधिक वसा या कम नरम, जैसे स्टेक या भुना हुआ, के साथ कटौती करते हैं, तो स्वाद के लिए मार्बलिंग और वसा महत्वपूर्ण होता है। मांस के माध्यम से चलने वाले वसा की बहुत बड़ी लाइनों के बिना सभी मांस में भी मार्बलिंग होना चाहिए। रोस्टिंग कटौती के लिए, वसा या वसा की बड़ी लाइनें लेना अच्छा है क्योंकि खाना पकाने के बाद वे मांस में "पिघल" कर लेंगे, इसकी स्वाद और चिकनाई बढ़ाना
  • बीफ़ के चरण 19 को समझना छवि
    8
    खरीदारी के बाद हमेशा पैकेज की जांच करें मांस पूरी तरह से मुहर होना चाहिए, बिना छेद या हवा के संपर्क में होना चाहिए। वैक्यूम-मुहरबंद मांस में एक बैंगनी लाल रंग होता है, जब इसे सील कर दिया जाता है और ऑक्सीजन के संपर्क में आने पर उसे चमकदार लाल हो जाता है। यदि आप वैक्यूम-मुहरबंद मांस खरीदने जा रहे हैं और इसे खोलने से पहले एक उज्ज्वल लाल रंग है, तो पैकेज में समझौता किया गया है और आपको उसे खरीदना नहीं चाहिए।
  • सबसे अच्छी बात यह है कि आप पारदर्शी पैकेज खरीदना चाहते हैं, क्योंकि आप देख सकते हैं कि आप क्या प्राप्त कर रहे हैं। कभी-कभी तरल पदार्थों में जमीन बीफ़ बेची जाती है आप उस ग्राउंड मांस को खा सकते हैं, लेकिन पारदर्शी वैक्यूम पैकेजों में पैक किए गए ग्राउंड बीफ़ की तुलना में इसमें उच्च वसायुक्त सामग्री या कम गुणवत्ता हो सकती है। हालांकि, आप तब भी खा सकते हैं जब तक पैकेज के साथ समझौता नहीं किया गया है। जब आप एक कसाई से मांस खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप मांस को सैनिटरी कंटेनर या कागज में लपेटें और यह पूरी तरह से मुहरबंद है।
    बीफ़ के चरण 12 बुललेट 8 के बारे में जानें
  • बीफ़ के चरण 20 को समझें शीर्षक
    9
    गोमांस कटौती के लेबल को समझें यह समझना महत्वपूर्ण है कि मांस को मांस को कैसे संभालना है और यह अगर आप तैयार करना चाहते हैं, यह सही मांस है, यह ठीक से लेबल किया गया है।
  • वह मांस चुनें जिसे स्पष्ट रूप से प्राथमिक और माध्यमिक कट सूचना के साथ लेबल किया गया है। वहाँ माध्यमिक कटौती है जो पूरी तरह से अलग-अलग प्राथमिक कटौती के साथ नाम साझा करते हैं यदि आप प्राथमिक कट की जानकारी नहीं जानते हैं, तो आप गलत मांस के माध्यमिक कटौती को समाप्त कर देंगे।
  • पता करें कि स्वास्थ्य के दावे क्या हैं और कौन बीफ़ पर लागू होते हैं आप बीफ़ के रूप में अपने स्वास्थ्य दावे पर दुबला या अतिरिक्त दुबला के रूप में लेबल कर सकते हैं। दुबला माना जाने के लिए, बीफ़ में कुल वसा के 10 ग्राम से कम, संतृप्त वसा के 4.5 ग्राम से कम और 95 मिलीग्राम कोलेस्ट्रॉल से कम होना चाहिए। अतिरिक्त दुबला माना जाने के लिए, आपके पास कुल वसा के 5 ग्राम से कम, संतृप्त वसा वाले 2 ग्राम से कम और 95 मिलीग्राम कोलेस्ट्रॉल से कम होना चाहिए। मांस के कुछ पैकेट में अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन (एएचए, अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) की मंजूरी हो सकती है। यह स्वास्थ्य का बयान नहीं है, लेकिन अहा द्वारा अनुमोदन किया गया है क्योंकि मांस के कटौती के उपभोग के लाभ अहा के स्वस्थ दिल के मानकों को पूरा करते हैं।
  • बीफ़ के चरण 21 के बारे में जानें
    10
    यूएसडीए वर्गीकरण प्रणाली को समझें यूएसडीए वर्गीकरण अनिवार्य नहीं है, लेकिन कई कंपनियां मांस के बीच अंतर को समझने में उपभोक्ताओं की सहायता करने के लिए वर्गीकरण का भुगतान करती हैं। उच्चतम ग्रेड प्राइरा है और इसमें उच्च संगमरमर और कोमलता की विशेषता है। अगला ग्रेड विकल्प है और यह सबसे अच्छी बिक्री ग्रेड है। इसमें कुछ संगमरमर है और इसकी कोमलता भिन्न है। सबसे कम ग्रेड चयन है और बीफ़ के सबसे पतले कटौती पर लागू होता है। वर्गीकरण प्रणाली मांस की कुल गुणवत्ता का निर्धारण नहीं करती है, केवल इसकी कोमलता और इसमें वसा की मात्रा शामिल है।
  • बीफ़ के चरण 22 के बारे में जानें
    11
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदे गए मांस में समाप्ति तिथि है समाप्ति की तारीख गुणवत्ता निर्धारित करने में सहायता करती है और मांस को कैसे संग्रहीत किया जाना चाहिए। अगर यह समाप्ति की तारीख के करीब है, तो मांस बहुत जमे हुए हो सकता है और आपकी खरीदारी के बाद के दिन बाद में इसे पकाया जाना चाहिए। यदि मांस की समाप्ति की तारीख के पास नहीं है, तो आप इसे फ्रीज कर सकते हैं।
  • भाग 3
    स्टोर मांस सुरक्षित रूप से

    बीफ़ के चरण 23 के बारे में जानें
    1
    ठंडे मांस खरीदें और इसे 4.4 डिग्री सेल्सियस (40 डिग्री फ़ारेनहाइट) के नीचे तापमान पर रखें। कम तापमान में बैक्टीरिया के विकास में देरी से मदद मिलती है यदि मांस बहुत गर्म हो जाता है, तो बैक्टीरिया इसकी सतह पर बढ़ेगा और मांसपेशियों के ऊतकों में प्रवेश करेगा। बैक्टीरिया मांसपेशियों के ऊतक में प्रवेश करने के बाद, कोई खाना पकाने की प्रक्रिया उन्हें मार डालेगी और उस व्यक्ति को मांस का सेवन करने से बीमार हो जाएगा
  • बीफ़ के चरण 24 के बारे में जानें
    2
    रसोई 71 डिग्री सेल्सियस (160 ° F) के एक आंतरिक तापमान और 62.8 डिग्री सेल्सियस (145 ° एफ) मांस के एक आंतरिक तापमान को गोमांस के अन्य सभी कटौती करने के लिए सभी जमीन। इन विनिर्देशों से आपको साल्मोनेला और अन्य बीमारियों के जोखिम के लगभग किसी भी जोखिम को समाप्त करने के लिए पर्याप्त मांस पकाने में मदद मिलेगी जो कि विषाक्त भोजन का कारण बनती है।
  • बीफ़ के चरण 25 के बारे में जानें
    3
    मांस का कटौती निर्धारित करता है जिसमें बैक्टीरिया दूषित होने का अधिक खतरा होता है। नेशनल हेल्थ इंस्टीट्यूट के अनुसार, साल्मोनेला कमर, क्लेटन या पलेटा के प्राथमिक कटौती में पाया जा सकता है। ई। कोलाई को सर्लीइन और मवेशियों के पहियों में पाया जा सकता है।
  • जब आप मांस के इन कटौती खरीद यह महत्वपूर्ण है कि आप अच्छी तरह से नोटिस कि संभाला कर दिया है और खरीदने से पहले ठीक से संग्रहीत और उस में हेरफेर और अपने घर में ठीक से स्टोर कर ले।
    इफेक्ट शीर्षक बीफ़ के चरण 16 को समझना
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास सूखी आयु वाले बीफ़ और एक नियमित या गीला परिपक्व मांस के बीच चयन करने की संभावना है, तो पहले एक के लिए चुनते हैं यह शायद अधिक लागत, लेकिन यह काफी नरम और अधिक नम हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com