ekterya.com

खाना कैसे भेजना है

विभिन्न प्रकार की मेल सेवाओं का उपयोग करके आप दुनिया के दूसरे हिस्सों में ग्राहकों और अपने परिवार के सदस्यों को भोजन भेज सकते हैं। हालांकि, आपको मेल द्वारा भेजे गए भोजन की ताजगी सुनिश्चित करने और विभिन्न पैकेजिंग सामग्री का उपयोग करना चाहिए। सही पैकेजिंग की आपूर्ति का उपयोग करके आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि भोजन खाना बरकरार रहेगा, जैसे कि भोजन के नीचे ठंडा दबाव डालना एक बार इन वस्तुओं के आने के बाद, जो लोग उन्हें प्राप्त करेंगे उन्हें खाने और उनका आनंद लेने में सक्षम होंगे।


चरणों

भोजन भेजें

1
आपको भेजे जाने वाले आइटम को सेंकना दें एक बार जब वे ठंडा हो जाते हैं और पैक करने के लिए तैयार होते हैं, तो एक कंटेनर ढूंढें जो बेक किए गए उत्पाद जैसा आप जहाज पर जा रहे हैं, लगभग एक जैसा है।
  • 2
    कंटेनर के अंदर खाना रखो कंटेनर के तहत एक ठंडे पंप डालें
  • 3
    कंटेनर को ठंडा संपीड़ित करने के लिए, बहुत प्रतिरोधी चिपकने वाला टेप का उपयोग करें। जब आप पोल्ट्री, मांस या मछली जैसे भोजन भेजते हैं तो कंटेनर के ऊपर बर्फ का एक अतिरिक्त सेकण्ड रखें।
  • Video: खाना खाने का सही तरीका क्या है / जाने इस वीडियो में Khana Khane Ka Islamic Tarika Hindi Urdu

    4
    एक ऐसा बॉक्स ढूंढें जो आपके द्वारा भेजे जाने वाले कंटेनर के लगभग समान आकार है। बॉक्स के अंदर कंटेनर डालें, साथ में ठंडा संपीड़न करें।
  • 5
    कंटेनर को बॉक्स के अंदर जाने से रोकने के लिए, कंटेनर के दोनों किनारों पर बाएं और दाएं किनारे पर विस्तारित पॉलीस्टीरेन मोती डाल दें। जब बॉक्स के अंदर बहुत सी जगह होती है तो आप उसमें कंटेनर डालने से पहले विस्तारित पॉलीस्टीरेन मोती डाल सकते हैं। जब बॉक्स तंग है, तो एक पॉलीस्टाइन पैकेजिंग आस्तीन का उपयोग करें।
  • 6



    एक स्थायी काले मार्कर का उपयोग करें (जैसे ब्रांड में sharpie) और "रेफ्रिजरेटेड रखें" कंटेनर में लिखें इससे प्राप्तकर्ता को यह पता करने की अनुमति मिलेगी कि उन्हें जितनी जल्दी प्राप्त हो उतना ही आइटम फ्रिज में डाल देना चाहिए।
  • 7
    आधे में पैकिंग आस्तीन के मोड़ो और इसे बॉक्स के अंदर डाल दिया। बॉक्स में कंटेनर रखो एक और पॉलीस्टीरीन कवर को मोड़ो और बॉक्स के अंदर कंटेनर पर रख दिया।
  • Video: Rajiv Dixit - जानिए कब और कैसे हुई पान खाने की शुरुवात ? जानिए इसके फायदे

    8

    Video: Khana kaise khaye, खाना कैसे खाए , योगिक पद्धति , khana khane ka tareeka

    बॉक्स बंद करने के लिए अपने पक्षों को गुना। पैकिंग टेप के साथ बॉक्स के ढक्कन को सुरक्षित करें
  • 9
    भोजन को डाकघर में ले जाओ और उसे भेजें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वितरित भोजन ताज़ा है जब प्राप्तकर्ता इसे प्राप्त करता है, तो सुनिश्चित करें कि एक रात लदान का अनुरोध करें।
  • 10

    Video: How To Order Food Online from FoodPanda? Online Khana Kaise Order Karte Hain, FoodPanda se?

    शिपिंग के साथ समस्याएं होने पर अपने आइटम के लिए ट्रैकिंग नंबर का अनुरोध करें। रात भर शिपिंग और ट्रैकिंग जानकारी के लिए भुगतान करें।
  • युक्तियाँ

    • कंटेनर और एक बॉक्स का उपयोग करना जो आपके द्वारा शिप किए जा रहे आइटम के आकार के समान होता है, वह शिपमेंट के दौरान चलने से कंटेनर को रोकता है।
    • विस्तारित पॉलीस्टीरीन गेंदों या किसी भी अन्य पैकिंग सामग्री का इस्तेमाल करने के लिए सुनिश्चित करें कि कंटेनर को चारों ओर घूमने से भोजन के साथ रोकने के लिए, जब आपको कोई ऐसा बॉक्स नहीं मिल रहा है जो आपके द्वारा शिपिंग के सामान के आकार के समान है।

    चेतावनी

    • उत्पाद खराब होने का खतरा होता है, भले ही यह धुएं, ठीक हो या वैक्यूम पैक हो। जब खाना गर्म हो जाता है और 4 डिग्री सेल्सियस (40 डिग्री एफ) से अधिक समय वे खपत के लिए अब और खाद्य या सुरक्षित नहीं हैं
    • एक्सप्रेस वितरण या रातोंरात शिपमेंट का चयन करने में विफलता के कारण खाद्य को खराब हो सकता है और प्राप्तकर्ता को भोजन के जहर का खतरा हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com