ekterya.com

कैसे avocados चुनने के लिए

Avocado एक अद्वितीय बनावट और स्वाद के साथ एक उष्णकटिबंधीय फल है। उनका उपयोग कई प्रयोजनों के लिए किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, गौकामोल बनाने के लिए, सौंदर्य उपचार और घर का मुखौटे बनाने या बस उन्हें खाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में, मुख्य रूप से दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया और दक्षिणी फ्लोरिडा में एवेकादोस उगाया जाता है - दोनों राज्यों में कई किस्मों का उत्पादन होता है, क्योंकि उत्पादन प्रत्येक में अलग है। जानें कि कैसे आप avocados को सही तरीके से चुनना चाहते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप उनके लिए किस प्रकार उपयोग करने जा रहे हैं।

चरणों

Video: How to Grow Kiwi fruit From Seed - Gardening Tips

1
संयुक्त राज्य अमेरिका में एवोकाडो के दो मुख्य प्रकार और उत्पादक हैं। आपके स्थानीय सुपरमार्केट या बाजार में दी जाने वाली उत्पाद अलग-अलग हो सकती है, इस बात पर निर्भर करता है कि आप कहां रहते हैं और मौसम
  • कैलिफोर्निया से अवेकैडो वे सभी वर्ष दौर उपलब्ध हैं, क्योंकि उस राज्य के दक्षिण में संयुक्त राज्य में 80% बेचे गए हैं। सबसे आम किस्म हस एवोकैडो है, जिसमें किसी न किसी और मोटी त्वचा होती है। उनके पास एक अमीर लहसुन का स्वाद है और फ्लोरिडा में उगने वाले लोगों की तुलना में थोड़ा छोटा है।
  • Video: RiceGum - Its EveryNight Sis feat. Alissa Violet (Official Music Video)

    2
    अपने एवोकैडो के उद्देश्य को निर्धारित करें यदि आप उन्हें तात्कालिक उद्देश्य के लिए चाहते हैं, उदाहरण के लिए guacamole बनाने के लिए, आप परिपक्व, तैयार करने वाली खाने वाले avocados खरीदना चाहेंगे। दूसरी तरफ, यदि आप चाहते हैं कि वे नजीब न तो भविष्य में इस्तेमाल करें, तो आप उन लोगों को खरीद सकते हैं जो दृढ़ हैं और उन्हें घर पर परिपक्व करते हैं।
  • Video: How to Lower Uric Acid Naturally




    Video: How to: SCRUB Your Face Properly __ | Face Scrub Routine _ SuperWowStyle

    3
    आपके द्वारा खरीदे गए एवेकाडोस के गुणों की जांच करें
  • परिपक्वता: अपने हाथ की हथेली में एवोकैडो पकड़ो और इसलिए धीरे यह निचोड़, अपनी उंगलियों के साथ प्रेस के लिए नहीं के रूप में वे खरोंच सकता है सावधान किया जा रहा है। एक परिपक्व एक नरम हो जाएगा और यदि आप इसे थोड़ा दबाते हैं, लेकिन बहुत नरम होने के बिना पैदा होगा यदि यह अभी भी कठिन है, तो यह अभी भी अपरिपक्व है और परिपक्व होने में कुछ दिन लगेगा - हालांकि, आप उन्हें खरीद सकते हैं और घर पर उन्हें परिपक्व कर सकते हैं।
  • दिखावट: त्वचा पर धब्बे नहीं avocados चुनें, और जो लोग उज्ज्वल है क्योंकि हम अभी भी madurado- नहीं किया है, लेकिन जैसा कि ऊपर कहा गया है, खरीदने और घर पर पकाना कर सकते हैं।
  • रंग: एवोकैडो का रंग विविधता के आधार पर भिन्न हो सकता है कैलिफ़ोर्निया हास एवोकाडोस, जब परिपक्व होने पर गहरे हरे या बहुत ही अंधेरे बैंगनी को बदल देता है। दूसरी ओर, फ्लोरिडा एवोकादोस में एक हल्का हरा छील होता है, जो कि एक पीले रंग का रंग है, भले ही वे पहले ही परिपक्व हो जाएं।
  • 4
    Avocados से बचें जो बहुत नरम या नरम हैं, क्योंकि इसका मतलब है कि वे बहुत परिपक्व हैं। अन्य चीजें जिन्हें आप खरीदते समय से बचना चाहिए: काले धब्बे, भूरे रंग के धब्बे, तने और घाव।
  • युक्तियाँ

    • घर पर एवेकाडो को पकाने के लिए, आपको उन्हें कमरे के तापमान पर स्टोर करना होगा और वे लगभग 5 दिनों में तैयार होंगे। प्रक्रिया को तेज करने के लिए, उन्हें भूरे पेपर बैग में एक सेब या केला के साथ एक साथ रखें। पकने की प्रक्रिया को रोकने के लिए, उन्हें रेफ्रिजरेटर में जमा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com