ekterya.com

रेस्तरां का मूल्यांकन कैसे करें

रेस्तरां में खाने के मनोरंजन का आनंद विभिन्न प्रकार के लोगों, युवा और बुजुर्ग, विभिन्न सामाजिक प्रतिष्ठानों द्वारा किया जाता है। लेकिन निश्चित रूप से, हर रेस्तरां में जनता के हित में नहीं, भोजन की तुलना में अन्य कारणों के लिए! यदि आप खाने के बहुत उधम उड़ाते हैं, तो यह आलेख आपको एक अच्छा भोजन कक्ष चुनने में मदद करेगा, अर्थात, अगर आपको अपने दोस्तों को सलाह देने के लिए अच्छे स्थान खोजने में परेशानी हो रही है।

चरणों

कई प्रकार के रेस्तरां, कुछ फास्ट फूड और अन्य उच्च स्तर हैं, और इसी तरह। प्रत्येक प्रकार का रेस्तरां एक अलग प्रकार की सेवा या भोजन प्रदान करता है और उन पर आधारित विभिन्न प्रकार के ग्राहकों को आकर्षित कर सकता है। हालांकि, रेस्तरां जो भी हो, एक अच्छे रेस्तरां में देखने के लिए कुछ मुख्य चीजें हैं यहां चार हैं:

इमेजेट इमेजेट ए रेटेलमेंट चरण 1
1
वायुमंडल या पर्यावरण: जब आप एक रेस्तरां में प्रवेश करते हैं, तो यह आपको क्या इंप्रेशन देता है? क्या यह एक स्वच्छ, आरामदायक, सुरुचिपूर्ण, सहायक जगह है? आपकी पहली छाप आपको रेस्तरां के बारे में बहुत कुछ बता सकती है आखिरकार, यदि आप कहीं खाने में कम से कम 20 मिनट बिताने की योजना बनाते हैं, तो आपको सहज महसूस करना पड़ता है या नहीं?
  • एक रेस्तरां का स्टेज 2 मूल्यांकन करें

    Video: रेस्टोरेंट कैसे खोलें पूरी जानकारी | How to start restaurant business in hindi

    2
    सफाई: क्या रेस्तरां साफ दिखता है? क्या आप अपने आप को बैठने से पहले सीट और शायद मेज को साफ कर रहे हैं? क्या आप अपने आप को यह सोचते हैं कि कहां बैठना चाहिए और ठीक से दृष्टि में नहीं?



  • छवि का शीर्षक चित्रित करें रेस्तरां के चरण 3
    3
    सेवा: वेटर्स अनुकूल, संचार, कुशल, जानकार थे? यह पाक अनुभव का एक बड़ा प्रतिशत है।
  • Video: ऑस्ट्रेलियाई 485 वीजा कैसे प्राप्त करें

    छवि का शीर्षक चित्रित करें एक रेस्तरां चरण 4

    Video: find rational numbers between two rational numbers in hindi by shivendar sir.

    4
    भोजन: बेशक आप यह कह सकते हैं कि यह बाहर खाने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन यह कैसे दिखता है? इसे कैसे प्रस्तुत किया जाता है? आप कैसे जानते हो? और इसकी लागत कितनी है?
  • युक्तियाँ

    सफाई

    • बाथरूम की जांच करें यह कारक है जो रेस्तरां के अधिक स्वच्छता की आदतों का खुलासा करता है। अगर यह सम्मानजनक नहीं दिखता है, और यह पहली नज़र में है, रसोई के बारे में सोचें, जहां वे अपना भोजन तैयार करते हैं!
    • मंजिल की जांच करें क्या यह साफ है? क्या फर्श पर कीट या कृन्तकों का कोई प्रमाण है?
    • वेटर देखें क्या वे साफ और साफ दिखते हैं? यदि आप अपनी खुद की उपस्थिति का ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं, तो आप शायद अपने भोजन का ज्यादा ध्यान नहीं लेते हैं!
    • क्या रेस्तरां में अपमानजनक गंध है? यह आम तौर पर एक संकेत है कि चीजें अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं हैं।
    • भोजन के लिए कटलरी, चश्मा और प्लेट या कंटेनर की जांच करें क्या वे साफ हैं? इसके अलावा, देखने के लिए टेबल और कुर्सियों की जांच करें कि क्या वे साफ हैं

    वायुमंडल या वातावरण

    • रेस्तरां में सजावट का निरीक्षण करें यह आकर्षक और दिलचस्प है? क्या तालिकाओं और कुर्सियां ​​आरामदायक और अच्छी तरह से संगठित हैं? यदि वे सजावट में पौधों और / या फूलों का उपयोग करते हैं, तो क्या वे नए हैं? क्या कला का एक काम है जो उपस्थिति को हाइलाइट करता है और एक गर्म, विदेशी या जातीय वातावरण बनाता है?
    • प्रकाश की जांच करें क्या यह रेस्तरां के लिए उपयुक्त है? क्या यह बहुत अंधेरा है? बहुत स्पष्ट?
    • खाते को तापमान में लें क्या यह बहुत गर्म है? शायद बहुत ठंडा?
    • एक बार फिर, वेटर देखें क्या वे अच्छी तरह से रेस्तरां के वातावरण के पूरक तैयार हैं? क्या वे अच्छे और सहायक दिखते हैं?

    सेवा

    • आरक्षण के मामले में, क्या आप तेजी से फोन का जवाब देते हैं? क्या वे एक विनम्र और पेशेवर स्वर के साथ उत्तर देते हैं? क्या वे आपको और आपकी ज़रूरतों को सुनते हैं, या वे आपको कुछ मानक की तरह कहने के लिए बाधित करते हैं "टेबल 2:00 और 9:00 के बीच दिए जा सकते हैं"?
    • एक अच्छे रात्रिभोज के मामले में, देखें कि वे आपको कैसा स्वागत करते हैं क्या वे आपको प्रवेश द्वार पर शुभकामनाएं देते हैं? आप एक टेबल के लिए कितनी देर तक इंतज़ार करते हैं? क्या वे आपको एक अपरिटिफ़ या एक पेय, आदि देकर लंबे इंतजार के लिए क्षतिपूर्ति करते हैं?
    • वेटर देखें वे पेशेवर हैं? इसके अलावा वे नम्र हैं या परेशान, अधीर, अभिमानी, व्यंग्यात्मक या बस मैत्रीपूर्ण लगते हैं?
    • क्या वेटर आपके द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देने की कोशिश करता है और यदि आपको जवाब नहीं पता है, तो इसका पता लगाएं और इसे उत्तर देने के लिए जल्दी वापस आओ?
    • अपने भोजन को लाने में लगने वाले समय को ध्यान में रखें। क्या खाना ठंडा होता है? क्या वेटर्स या वेट्रेस्स आपको भोजन के बारे में किसी भी देरी के बारे में बताते हैं या क्या वे आपको प्रतीक्षा कर रहे हैं?
    • अपने भोजन की जांच करें क्या तुमने जो सेवा की है उससे सेवा की है? आपके भोजन को ठीक उसी तरह से परोसा जाता है जैसा आप चाहते हैं "केवल चावल पर सॉस" या "सैंडविच के दो भागों में लेटिष, टमाटर और अतिरिक्त मेयोनेज़ के साथ में कट जाता है"?
    • यदि आपके पास कोई टिप्पणी या शिकायत है, तो क्या वेटर आपको सुनता है और ठीक से काम करता है? क्या वेटर गलतियों या विफलताओं के लिए माफी मांगता है और ठीक से चीजों को ठीक करने का प्रयास करता है?

    भोजन

    • अपने आस-पास खाने वाले अन्य लोगों का ध्यान रखें। वे क्या खाने के लिए उनकी प्रतिक्रिया क्या हैं? यदि आप किसी को आपके द्वारा चुने गए पकवान के साथ देखते हैं, तो क्या यह उतना ही आकर्षक तरीके से प्रस्तुत किया जाता है?
    • मेनू को देखो क्या कीमतें उचित हैं, परिवेश, सेवा और बर्तन दिए गए हैं? भोजन में सब कुछ एक साथ रखने के लिए क्या विकल्प अच्छी तरह से संतुलित होते हैं? क्या अलग-अलग स्वाद वाले लोगों के लिए विविधता उपलब्ध है, उदाहरण के लिए, शाकाहारी विकल्प, कम कैलोरी विकल्प आदि?
    • आपका भोजन कैसे प्रस्तुत किया जाता है? क्या आपका खाना देखता है और स्वादिष्ट स्वादिष्ट होता है? क्या यह ताजा दिखता है? क्या यह साधारण या गंदा दिखता है? क्या यह बहुत मजबूत गंध है? (ध्यान रखें कि जनता में खाना सूँघने से कई लोगों के लिए बुरा व्यवहार माना जाता है। एक अच्छा सुझाव है कि जब थोड़ी देर में आपका नाक गुजरता है और बार या मेज पर जाकर थोड़ा सा साँस लेना होता है।
    • जब आप पहली बार काटने या पहली घूंट पीते हैं तो भोजन को ध्यान में रखें। क्या भोजन का स्वाद अच्छा है? बहुत अच्छा? बहुत अच्छी तरह से नहीं? ¿भयानक? ¿बेस्वाद? क्या आप कुछ जानते हैं जो आप आसानी से घर पर कर सकते हैं या स्वाद ले सकते हैं "विशेष"? कैसे भोजन की बनावट है? क्या प्रोटीन की बनावट स्टार्च से लेकर सब्जियों तक होती है या सब कुछ एक समान आटा है? क्या खाना अर्ध्रुडा, भुखमरी, मसाला की कमी, नमक की कमी या यह बहुत नमकीन, बहुत प्यारी, बहुत कड़वा, बहुत मसालेदार या बहुत ताजा है? क्या आपको लगता है कि उस भोजन से अधिक खाने की तरह लगता है?
    • खाने के दौरान ये टिप्स खाते में लेते हुए, आप खाने के लिए जाने वाले किसी भी रेस्तरां के लिए अपना स्वयं का दर्ज़ा स्केल विकसित कर सकते हैं। बेशक, अच्छे रेस्तरां में आम तौर पर अपने ग्राहकों से अच्छे मूल्यांकन होंगे! सबसे अच्छा, अगर आपके पास एक रेस्तरां है और आप इन बिंदुओं को अच्छी तरह से लागू करते हैं, तो आप बहुत ही कम समय में बहुत से लोग देखेंगे! इसके अलावा, डिनर के रूप में, आप रेस्तरां के कुछ असली गहने पा सकते हैं, जिसके बारे में यह आपके मित्रों को टिप्पणी करने और बार-बार आने के लिए उपयुक्त होगा! बोन एपेटिट!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com