ekterya.com

ताजा मशरूम कैसे स्टोर करें

मशरूम, बहुत अधिक नमी को अवशोषित करने और बिगड़ना शुरू करने की गति के कारण सब्जियां स्टोर करना सबसे मुश्किल में से एक हो सकती है। उन्हें अपने मूल पैकेजिंग में यथासंभव लंबे समय तक रखते हुए, उन्हें एक पेपर बैग या कागज़ के तौलिया में ढीले रखना, और उन्हें जमने से उन्हें लंबे समय तक ताजा रखने में मदद मिल सकती है।

चरणों

विधि 1
मूल पैकेजिंग का उपयोग करें

छवि का शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 1
1

Video: Radish Farming : मूली की वैज्ञानिक खेती

अपने मूल पैकेजिंग में मशरूम रखें। यदि आप तुरंत मशरूम का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, तो उन्हें अपने मूल कार्डबोर्ड और प्लास्टिक की पैकेजिंग में छोड़ना ठीक है। प्लास्टिक की चादर में आमतौर पर छेद होते हैं जो मशरूम को सुखाने के बिना अधिक नमी से बच देते हैं।
  • छवि का शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 2
    2
    फिर से प्लास्टिक की चादर के साथ मशरूम लपेटें। अगर आपको तत्काल कुछ मशरूम चाहिए, तो मूल प्लास्टिक आवरण में जितना संभव हो उतना छोटा हो सकता है। एक बार जब आप मशरूम को पैसों से हटा लेते हैं, तो उस हिस्से को फिर से प्लास्टिक की चादर का उपयोग करके लपेटें।
  • छवि का शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 3

    Video: झटपट बनाएं ताजा हरे मटर की दाल तड़का | Matar Daal Recipe | Fresh Green Peas Daal

    3
    मशरूम रेफ्रिजरेट करें एक बार जब आप मशरूम वापस घर ले आएंगे, तो उन्हें अपने मूल पैकेजिंग में सर्द कर लें। रेफ्रिजरेटर में ताजा मशरूम डालने से पकने की प्रक्रिया धीमा हो जाती है और उन्हें बहुत जल्दी तोड़ने से रोका जा सकता है इस तकनीक का उपयोग करते समय आपको उन्हें लगभग एक सप्ताह तक ताज़ा रखना चाहिए
  • विधि 2
    एक पेपर बैग का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 4

    Video: How to Store Coriander Leaves in fridge for long Time at Home in Hindi हरे धनिये को स्टोर कैसे करे

    1
    लंच पेपर बैग में मशरूम डालें। यदि आप अपने मूल पैकेजिंग में ताजा मशरूम को संग्रहीत नहीं करना चाहते हैं, तो आप उन्हें एक पेपर बैग में रख सकते हैं। बैग का आकार आपके द्वारा रखी गई राशि के हिसाब से भिन्न हो सकता है - हालांकि, भूरे रंग के पेपर के दोपहर के भोजन के बैग आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प होते हैं।
    • आप बैग में उन्हें डालने से पहले नम पेपर तौलिया में मशरूम भी लपेट सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 5
    2
    पेपर बैग खोलें खोलें मशरूम के साथ बैग के शीर्ष को गुना मत। इसे खोलकर छोड़कर आर्द्रता के स्तर को संतुलित रखना होगा, क्योंकि बैग थोड़ी सी पकड़ लेगा और इस प्रकार मशरूम को बहुत नमी को अवशोषित करने से रोकना होगा।
  • छवि का शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 6
    3



    रेफ्रिजरेटर में बैग को स्टोर करें आप पेपर बैग को रेफ्रिजरेटर में मशरूम के साथ रखना चाहिए, अधिमानतः एक दराज में। यह आपके मशरूम के प्रसार से अन्य खाद्य पदार्थों के सुगंध और स्वाद को रोक देगा। ड्रॉर्स को सब्जियां ताज़ा करने के लिए लंबे समय तक रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस पद्धति का उपयोग करते समय आपको मशरूम को एक सप्ताह से 10 दिनों तक ताज़ा रखना चाहिए।
  • विधि 3
    मशरूम रुकें

    छवि शीर्षकः स्टोर ताजे मशरूम चरण 7
    1
    पहले मशरूम साफ करें यदि आप एक सप्ताह के लिए अपने नए मशरूम का उपयोग करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आपको उन्हें सुरक्षित रखने के लिए उन्हें फ्रीज करना होगा। मशरूम को पानी से धोकर शुरू करें और फिर उन्हें हवा में सूखा दें। आप उन्हें ज़्यादा पानी पकड़ने के लिए कागज के एक टुकड़े या डिशलॉथ पर फैला सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 8
    2
    एक कागज तौलिया या एक मशरूम ब्रश के साथ मशरूमों को रगड़ें। एक बार मशरूम अपेक्षाकृत शुष्क होते हैं, उन्हें एक कागज तौलिया या मशरूम के लिए ब्रश से रगड़ें। यह कुछ कठिन गंदगी को निकाल देगा।
  • छवि का शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 9
    3
    काट और मशरूम को तलने। मशरूम उन्हें सॉस करने से पहले भी टुकड़ों में काट लें। अंडा स्लाइसर का उपयोग करके आपको टुकड़े भी मिल सकते हैं। फिर उन्हें थोड़ा सा नमक और काली मिर्च के साथ जैतून का तेल के एक या दो चम्मच में स्वाद ले लें।
  • छवि का शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 10
    4
    मशरूम शांत रहें एक बार मशरूम खाना पकाने के बाद, उन्हें ठंड से पहले शांत कर दें। उन्हें एक पका रही चादर पर एक सरल चादर पर फैलाएं जब तक कि वे छूने के लिए शांत न हों।
  • छवि का शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 11
    5
    वायुरोधी मुहर के साथ प्लास्टिक की थैलियों में मशरूम रुकें। एक बार मशरूम को ठंडा किया जाता है, उन्हें प्लास्टिक की थैली में वायुरोधी मुहर में जमा करें और उन्हें फ्रीज करें। उन्हें ठंड से पहले खाना पकाने से उन्हें बहुत अधिक नमी अवशोषित करने से रोक दिया जाएगा, जब thawed।
  • युक्तियाँ

    • एक पेपर बैग में मशरूम को सहेजने से उन्हें विल्ट हो सकता है - हालांकि, वे क्षतिग्रस्त नहीं होंगे और आप अभी भी उन्हें खाना पकाने के लिए उपयोग करने में सक्षम होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com