ekterya.com

कैसे flan बनाने के लिए

लैटिन अमेरिका के ज्यादातर देशों में एक बहुत लोकप्रिय मिठाई, flans, अंडे, चीनी और दूध के मिश्रण से बना है यह बहुत स्वादिष्ट है, और इसे तैयार करने के लिए, आपको कुछ बुनियादी अवयवों और सरल तकनीकों का एक सेट की आवश्यकता होगी। हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि जो लोग अंडे या दूध से एलर्जी हो, वे इसका उपभोग नहीं करते हैं।

सामग्री

  • 3/4 कप (170 ग्राम) चीनी
  • 1 वाष्पीकृत दूध का (12 ऑउंस) कर सकते हैं
  • 4 अंडे
  • 1 कर सकते हैं (14 औंस) संघनित दूध
  • शुद्ध वेनिला सार के 1 बड़ा चमचा

चरणों

भाग 1
कैंडी कवरेज तैयार करें

निम्नलिखित विधियों को पढ़ें और सबसे आसान लगता है कि एक का चयन करें:

मेक फ्लैन चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
कारमेल तैयार करें और इसे कस्टर्ड बनाने से पहले एक पका हुआ डिश में डालें। कारमेल को उस पर flan रखने से पहले निपटने के लिए समय की आवश्यकता है, तो आपको पहले flan तैयार करना चाहिए नीचे दी गई कारमेल को बनाने के लिए तीन तरीकों में से कोई भी चुनें। फिर, जबकि कारमेल अभी भी गर्म है, यह एक या एक से अधिक बेकिंग पैन्स के नीचे डालें। तो आप flan तैयार कर सकते हैं
  • मेक फ्लैन चरण 2 नामक छवि
    2
    स्टोव पर सफेद चीनी पिघलने से एक बुनियादी कैंडी बनाओ शायद यह सबसे आम विधि है, क्योंकि इसमें केवल दानेदार चीनी की आवश्यकता होती है और भारी तल के साथ पैन होता है बस पैन के नीचे 3/4 कप शर्करा डालें और मध्यम गर्मी पर गर्मी सेट करें। चीनी समय समय पर हलचल, किसी भी गांठ को तोड़ने तक, जब तक यह एक उज्ज्वल तांबा रंग नहीं हो जाता है। फिर, गर्मी से पैन तुरंत हटा दें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप एक मोटी तल के साथ पैन का उपयोग करें, आप पहले से ही चीनी जल के भाग से बचने के लिए गर्मी को अच्छी तरह से समर्थन और वितरित करना चाहिए।
  • हल्का रंगीन धूपदान यह निर्धारित करना आसान बनाता है कि जब चीनी खाना पकाने समाप्त हो जाता है
  • मेक फ्लैन चरण 3 नामक छवि
    3
    स्टोव पर बने एक और सजातीय कारमेल को तैयार करें "नम कारमेल" पानी के साथ यह विधि थोड़ा अस्थिर है, हालांकि किसी भी मामले में यह आपको एक अधिक सजातीय कारमेल प्राप्त करने की अनुमति देगा। इसे तैयार करने के लिए, 1 चम्मच चीनी, 1/4 कप पानी और 1/4 चम्मच नींबू का रस एक पैन के नीचे, जिसमें भारी तल (आग से बाहर) मिलाएं। जब सभी अवयवों को मिश्रित किया जाता है, तब तक मध्यम गर्म गर्मी के मिश्रण को गर्म करें, जब तक यह फोड़े न हो। जब मिश्रण उबला हुआ है, इसे पूरी तरह से क्रियान्वित करना बंद करो. बस इंतज़ार करो और देखो जब तक तांबे न हो। फिर, गर्मी से इसे हटा दें और इसे ठंडा करें।
  • जब आप चीनी हलचल, आप इसे हलचल और एक सरल क्रिस्टल बनाएँ। दूसरे शब्दों में, आप चीनी के क्यूब्स बनाते हैं और नहीं तरल कैंडी जब यह उबाल हो तो कैंडी को दबाने बंद करो।
  • एक रबड़ के टुकड़े का प्रयोग करें, अगर आपको इसे मिश्रण में वापस रखने के लिए पैन के किनारों से चीनी को खरोंच करना होगा।
  • मेक फ्लैन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पानी और चीनी के साथ माइक्रोवेव में एक सरल कारमेल बनाओ यह एक त्वरित और सरल प्रक्रिया है कारमेल के रेस्तरां के समान गुणवत्ता नहीं होगी, लेकिन यह एक ही स्वाद को बनाए रखेगा। बस 1 कप शक्कर को 1/4 कप पानी के साथ एक माइक्रोवेव ग्लास मग में मिलाएं मिश्रण को मिलाइये ताकि सभी चीनी नम हो जाए और इसे 5 मिनट के लिए माइक्रोवेव में गरम कर दें। 4 मिनट बीत जाने के बाद, ध्यान को ध्यान से देखने के लिए सावधान रहें। एक बार तांबे का रंग प्राप्त करने के बाद, इसे माइक्रोवेव से हटा दें। यदि 5 मिनट के बाद यह रंग बदल नहीं सकता है, तो यह 30 सेकंड के अंतराल में समय बढ़ाने के लिए खाना पकाने को जारी रखें।
  • भाग 2
    फ्लैन तैयार करें

    जैसे ही आप कारमेल को पूरा करते हैं, Flan तैयार करें

    मेक फ्लैन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    175 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फारेनहाइट) के लिए ओमन पहले से गरम करें, जबकि कारमेल खाना पकाना है। एक बार जब आप व्यक्तिगत ढालना में कैंडी डालते हैं, तो आपको जल्दी से काम करना चाहिए। जल्दी से ओवन गरम करें ताकि आप मिश्रण की तैयारी पूरी कर लीजिए।
  • मेक फ्लैन चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    2
    कैंडी को पकाकर पकवान में डालकर घुमा दें ताकि यह पूरे नीचे को कवर कर सके। जैसे ही आप आग से तांबे के रंग का कैंडी हटा दें, इसे 25 इंच (9 इंच) बेकिंग ग्लास ट्रे के नीचे या व्यक्तिगत मोल्ड में डालें। कटोरा थोड़ी सी मुड़ें ताकि पूरे नीचे को कवर किया जा सके। यह कारमेल कठोर हो जाएगा और चीनी डिस्क का निर्माण करेगा जो कस्टर्ड को कवर करेगा।
  • सावधान रहें: चीनी अत्यंत गर्म हो जाएगा
  • यदि आप पूरी तरह से एक समान कारमेल प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस सरपस को एक ठीक छलनी के माध्यम से डालें, जबकि इसे बेकिंग कंटेनरों में खाली कर दें।
  • मेक फ्लैन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    फोम बनाने के लिए 4 अंडे को हरा दें, दो डिब्बे दूध में जोड़ें और मिश्रण को फिर से हरा दें। आपको एक अच्छी तरह से मिश्रित और पूरी तरह वर्दी तरल प्राप्त करना होगा। मिश्रण करने के लिए उपयुक्त एक बड़े मिश्रण का कटोरा का उपयोग करें, ताकि आप सामग्री को स्पिल्गेट किए बिना हरा सकते हैं।
  • मेक फ्लैन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    वेनिला और अन्य स्वाद या मसाले जो आप पसंद करते हैं, एक चम्मच जोड़ें। उस समय, आप फ्लान को थोड़ा कस्टमाइज़ कर सकते हैं, हालांकि आपको अतिरंजित नहीं होना चाहिए। आपको हमेशा वेनिला जोड़ना चाहिए, क्योंकि यह घटक है जो मिठाई स्वादिष्ट बनाता है इसके अलावा, दालचीनी और जायफल के एक चुटकी, बादाम निकालने का छिलका या नारियल के 1/2 कप भी का प्रयास करें।
  • मेक फ्लैन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Art Attack - How To Make Balloon Helmet - Disney India (Official)

    केक ट्रे या व्यक्तिगत molds में मिश्रण डालो लगभग 6 मिमी (1/4 इंच) शीर्ष पर छोड़ दें ताकि यह फैल न सके। हालांकि, flan नहीं बढ़ेगा, इसलिए इसे अधिक स्थान की आवश्यकता नहीं है।
  • मेक फ्लैन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6



    बेकिंग कंटेनरों को एक और बड़े कंटेनर में रखें, जो किनारों पर है और इसे 2.5 या 5 सेंटीमीटर (1 या 2 इंच) गर्म पानी के साथ भरें। यह प्रक्रिया, जिसे पानी के स्नान के रूप में जाना जाता है, चीनी को अतिशीत से रोकता है और जल्दी तरल हो रहा है नतीजतन, आपको अधिक समान तरीके से एक मिठाई पकाया जाएगा।
  • पानी डालने से पहले, कुछ पकाने से पहले यह ओवन में प्रवेश करने से पहले खाना पकाने के तापमान तक पहुंचने से पहले इसे उबाल लें। यह प्रक्रिया कस्टर्ड को थोड़ा ठोस बना सकती है
  • यदि आप मैरी का स्नान नहीं करना चाहते हैं, एल्यूमीनियम पन्नी के साथ flan molds को कवर जबकि वे खाना खाते हैं इस तरह, आप फ्लैन को नमी बनाए रखने की अनुमति देंगे और ऊपर से जलने से रोकेंगे।
  • मेक फ्लैन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    7
    1 घंटे के लिए flan कुक या जब तक यह व्यवस्थित और लगभग जब आप इसे हिला नहीं हिलता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अच्छी तरह से पकाया जाता है, यह टूथपिक के साथ चुटकी जब आप फ्लैन हटाते हैं, तो इसे लगभग आसानी से बाहर आना चाहिए और टुकड़ों या तरल में शामिल नहीं किया जाना चाहिए। पानी के स्नान से सावधानी से flan molds निकालें, लेकिन उन्हें अभी तक शांत नहीं होने दें
  • मेक फ्लैन चरण 12 नामक छवि
    8
    किनारों को ढंकने के लिए एक चाकू का उपयोग करके मोल्ड्स से फ्लैन निकालें पक्षों को ढीला करने के लिए मोल्ड के चारों ओर काटें और शीतलन के बाद आसानी से छील को छीलने दें।
  • मेक फ्लैन चरण 13 नामक छवि
    9
    मिठाई की सेवा करने से पहले कम से कम 1 से 3 घंटे के लिए फर्न मोल्ड को ठंडा करें और उन्हें ठंडा करें। इस तरह flan का मिश्रण "व्यवस्थित होगा" और जब आप इसकी सेवा करेंगे तो इसके आकार को बनाए रखेंगे।
  • मेक फ्लैन चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    10
    कस्टर्ड कंटेनरों को एक सेवारत प्लेट पर फ़्लिप करें कारमेल flan के शीर्ष बन जाना चाहिए। इसलिए, बस व्यक्तिगत कंटेनर या ढालना के शीर्ष पर एक प्लेट रखो और इसे खत्म। यदि आप पहले से flan के किनारों में कटौती, यह आसानी से स्लाइड होगा
  • मेक फ्लैन चरण 15 नामक छवि
    11
    अगर आपको लगता है कि यह सुविधाजनक है, तो कुछ कारमेल सॉस छिड़का कर ठंडे फ्लैन परोसें। बेशक, आपने जिस कैंडी को पहले पकाया है वह उस पल के लिए कठिन होगा, लेकिन आप हमेशा अधिक तेज़ी से तैयार कर सकते हैं
  • भाग 3
    अन्य प्रकार के flan तैयार करें

    मेक फ्लैन चरण 16 नामक छवि
    1

    Video: How to tie NATIONAL FLAG

    एक चीज फ्लैन बनाने के लिए अंडे और दूध के लिए क्रीम पनीर का एक 230 ग्राम (8 ऑउंस) पैकेज जोड़ें। रेफ्रिजरेटर के बाहर पनीर को 10 से 20 मिनट तक छोड़ दें ताकि इसे कमरे के तापमान पर नरम कर दें और फिर चिकनी तक मिश्रण करें। फिर, अंडे, दूध जोड़ें और चिकनी जब तक मिश्रण जारी रखें। एक बार एक समान स्थिरता प्राप्त करने के बाद, द्रव्य को रोक दें और नुस्खा के साथ जारी रखें जैसे आप सामान्य रूप से करेंगे।
  • मेक फ्लैन चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    नारियल का क्रीम बनाने के लिए नारियल के क्रीम के साथ गाढ़ा दूध को बदलें। यह थोड़ा मीठा flan नारियल के लिए बहुत मजबूत बिना अच्छा स्पर्श होगा। यदि आप इसे और अधिक स्वाद देना चाहते हैं, तो अंडे के साथ सभी तरल सामग्री को मिलाकर 1/2 कप नारियल के दाने डाल दें।
  • मेक फ्लैन चरण 18 नामक छवि
    3

    Video: डैम बनाने के लिए इमरान खान ने फिर मांगी विदेशी पाकिस्तानियों से भीख : Pak media latest

    एक्सप्रेस फ्लैन को तैयार करने के लिए कुछ तत्काल कॉफी डालें पानी के एक चम्मच में कॉफी के दो बड़े चम्मच भंग करें फिर, इस मिश्रण को दालचीनी की एक चुटकी और वेनिला के एक चम्मच के साथ गीली सामग्री में जोड़ें।
  • मेक फ्लैन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    फलों का रस, आमतौर पर नींबू, या उनमें से छील का डैश डालो। जो लोग नए प्रकार के फूलों की कोशिश कर रहे हैं वे इस मिठाई को तैयार करने के लिए नारंगी रस या अनानास के कप का उपयोग करने के लिए असामान्य नहीं हैं। अधिक सूक्ष्म खट्टे स्वाद जोड़ने के लिए आधा नारंगी या नींबू के छील को लो, या फिर थोड़ी सी रस और छील का उपयोग करें और आगे बढ़ें।
  • एक अनानास flan बनाने के लिए, शुद्ध अनानास के 2 tablespoons का उपयोग करें और तरल तत्व के रूप में गाढ़ा दूध का 1 बड़ा चमचा। फिर, मिठास को थोड़ा सा काटने के लिए काले चम्मच के 2 बड़े चम्मच जोड़ें।
  • मेक फ्लैन चरण 20 नामक छवि
    5
    एक चॉकलेट फ्लैन बनाने के लिए अंडे को जोड़ने से पहले दूध में चॉकलेट चिप्स के 1/3 से 1/2 कप पिघलाएं। अंडे के साथ मिश्रण करने से पहले चॉकलेट को ठंडा होने दें। अन्यथा, आप गलती से उन्हें खाना बना सकते हैं। दूध गरम करें, चॉकलेट जोड़ें और इसे गर्मी से हटा दें, चॉकलेट मिश्रण करने के लिए सामग्री को कवर और सरगर्मी कर दें।
  • युक्तियाँ

    • चीनी को देखो जब यह कैरमाल करता है। अन्यथा, यह राज्य को जल्दी से बदल सकता है और जला सकता है।

    चेतावनी

    • Caramelized चीनी बहुत गर्म है यदि आप सावधान नहीं हैं, तो यह कठोर हो सकता है और आपकी त्वचा पर चिपका सकता है, जिससे गंभीर जल हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com