ekterya.com

जीनमाइचा या भूरे रंग के चावल चाय बनाने के लिए कैसे करें

जेनोमाइका जापानी हरी चाय का एक भिन्नता है जो भुना हुआ प्रक्रिया में भुना हुआ चावल को शामिल करता है। चाय का स्वाद मजबूत और स्पष्ट है, और यह बहुत ही स्वादिष्ट ठंडा या गर्म है। शब्द जनमाइका सामूहिक रूप से इसका मतलब है "ब्राउन चावल चाय"

जनरल के रूप में व्याख्या की जा सकती है "अंधेरा"जब माई बस का अर्थ है "चावल"। इस मामले में, जीन को समझा जा सकता है "अपरिष्कृत", या "unpeeled" क्योंकि यह सीधे पहले रखा गया है माई। और चा मतलब है "चाय"।

चरणों

मेक जेनमाइचा या ब्राउन राइस चाय चरण 1 को बनाएं
1
एक मध्यम आकार की कड़ाही में चावल की एक पतली परत को लागू करें। पतली परत चावल अनाज की एक समान टोस्टिंग सुनिश्चित करेगी।
  • मेक जेनमाइचा या ब्राउन राइस चाय चरण 2 को बनाएं
    2
    स्टोव बर्नर पर पैन रखें और कम से मध्यम तक आग को हल्का रखें। टोस्ट को चावल जब तक यह एक गहरे भूरे रंग का रंग प्राप्त नहीं कर लेता है और एक प्यास की अखरोट का उत्सर्जन करता है। गर्मी और पैन पर निर्भर करते हुए, टोस्टिंग का समय भिन्न हो सकता है, लेकिन आम तौर पर पांच मिनट से अधिक नहीं हो सकता चावल को मत छोड़ो क्योंकि यह जल्दी से जला सकता है
  • चित्र बनाओ जेनमाइचा या ब्राउन चावल चाय चरण 3
    3
    तैयार होने पर प्लेट पर चावल चावल। फिर इसे स्टोर करने के लिए एक कंटेनर के अंदर चावल रखें। यदि आप चाहते हैं तो अधिक चावल लें
  • मेक जेनमाइचा या ब्राउन चावल चाय चरण 4 को बनाएं

    Video: हफ्ते में सिर्फ 1 दिन लगा लो बाल इतने ज्यादा लम्बे हो गए की संभालने में नहीं आये SELF EXPERIENCE

    4
    निर्धारित करें कि आप कितने जननाइका तनाव में जा रहे हैं। टोस्टेड चावल का एक बड़ा चमचा एक मजबूत कप चाय का उत्पादन करेगा। अपनी पसंद के अनुसार इन मात्राओं के साथ प्रयोग करें। हरी चाय की पत्तियों के साथ चावल की जकड़न के अंदर वांछित चावल रखें। हरी चाय की पत्तियों का एक चम्मच एक कप चाय का उत्पादन करेगा।



  • मेक जेनमाइचा या ब्राउन चावल चाय चरण 5 को बनाएं

    Video: How to Make Roasted Rice Tea 自製炒米茶 - JosephineRecipes.co.uk

    5
    लगभग 180 डिग्री फ़ारेनहाइट के तापमान पर एक गैर-प्रतिक्रियाशील बर्तन में गर्म पानी। एक बार तैयार होने के बाद पानी में चाय के झरने को सिंक करें। हालांकि, यदि आप केवल एक कप तैयार करते हैं, तो एक खाली कप में चाय की झरनी रखें, और फिर गर्म पानी कप में डाल दें। लगभग तीन मिनट के लिए खड़े रहें
  • मेक जेनमाइचा या ब्राउन राइस चाय चरण 6 को बनाएं
    6
    चाय की छलनी निकालें और इसे एक तरफ सेट करें। एक कप या जार में जीनमाइचा डालो
  • मेक जेनमाइचा या ब्राउन चावल चाय चरण 7 को बनाएं
    7
    का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक मजबूत चावल के स्वाद को पसंद करते हैं, तो चावल को हरी चाय के पत्तों से अलग रखें, समय की लंबी अवधि के लिए। ऐसा करने के लिए, पहले चाय के पानी को उबाल लें, फिर पॉट के अंदर चावल डाल दें, गर्मी बंद करें और बर्तन को कवर करें। मिश्रण कुछ मिनट के लिए खड़े हो जाओ, और फिर तीन मिनट के लिए हरी चाय की पत्तियों को जोड़ने एक बार प्रक्रिया समाप्त हो जाने पर, जनमाइच को दबाएं और सेवा दें। हालांकि, यदि यह विधि बहुत जटिल है, तो चावल के लिए बस एक अन्य चाय की झरनी का उपयोग करें।
    • चावल के अनाज को तेजी से अंधेरे से रोकने के लिए, गर्मी से बर्तन निकाल दें और धीरे से चारों ओर हलचल करें ताकि चावल को बर्तन के अंदर घुमावदार तरीके से चक्कर लगाया जा सके। इससे चावल थोड़ा शांत हो जायेगा। रोस्टिंग प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए स्टोव पर पॉट को वापस रखने के लिए याद रखें।
    • एक लकड़ी के बर्तन के साथ कभी-कभी चावल को हल करें, जैसे कि एक चम्मच या चीनी का कांटा। इससे यह सुनिश्चित होगा कि प्रत्येक अनाज को समान रूप से भुना हुआ।

    Video: बहुत ही लाजवाब चाय बनाने का एकदम सही और सटीक तरीका | Perfect Tea From Milk In 2 Way

    चेतावनी

    • सफेद चावल का उपयोग न करें ब्राउन चावल अभी भी चोकर की अपनी परतें है, जो इसे एक अमीर और स्वाद का स्वाद देता है।
    • यदि भुने की प्रक्रिया के दौरान चावल का अनाज फट जाना (यानी, उल्टा हो) तो चिंता न करें। वे अभी भी आपके genmaicha के लिए एक अद्भुत स्वाद पैदा करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com