ekterya.com

स्टोव पर हैम्बर्गर बनाने के लिए

जब आप अपने रसोईघर के आराम में यह कर सकते हैं, तो आप क्यों ग्रिल पर बाहर हैम्बर्गर पकाना? इतना ही नहीं, यह माना जाता है कि चूल्हे पर यह किया जाता है जब से ग्रील्ड खाना कम स्वस्थ होता है। अपने घर में स्टोव पर हैम्बर्गर खाना पकाने, त्वरित, मज़ेदार और आसान हो सकता है। यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे।

चरणों

Video: बिल्कुल सही कड़ाही बर्गर कुक कैसे

स्टोव चरण 1 पर कुक हैम्बर्गर्स नामक छवि
1
हैम्बर्गर के लिए मांस प्राप्त करें यह ग्राउंड बीफ़ का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है जो कि 85% वसा रहित है यदि आप इस प्रकार के मांस का उपयोग करते हैं, तो यह सही होगा - रसदार और बहुत चिकना नहीं।
  • 2
    नमक और काली मिर्च के साथ मांस का मौसम और छोटे हैमबर्गर बनाने शुरू करते हैं। यह 5-6 औंस मांस से बना कम से कम 1 इंच का मोटी मांस बनाने के लिए बेहतर है। यह सही आकार है हैम्बर्गर का व्यास, यदि यह 1 इंच है, तो आपकी वरीयता की रोटी की तुलना में थोड़ा बड़ा होना चाहिए क्योंकि वे कम करना चाहते हैं।
  • 3

    Video: पता करने के लिए कैसे जब हैम्बर्गर एक पैन में हो गया हैं: बर्गर पाक कला युक्तियाँ

    अब, क्या आपने कभी बीच में एक बड़े उभार के साथ हैमबर्गर मांस किया है? कुछ भी अच्छा नहीं है हम "हिल्स आइस" प्रकार की तरह दिखने के लिए हैम्बर्गर्स नहीं चाहते हैं, तो हम बर्गर के केंद्र में एक छोटा सा 1/4 इंच का टुकड़ा कर रहे हैं। जब यह फैलता है, यह फिर से समतल हो जाएगा
  • Video: हैम्बर्गर व्यंजनों: पर स्टोव शीर्ष रसदार हैम्बर्गर बनाने के लिए कैसे




    4
    अपना सबसे अच्छा पैन लें और नीचे कुछ तेल डालें मध्यम अवधि पर स्टोव चालू करें जैसे ही तेल चमकना शुरू हो जाता है, मांस को भंग के साथ रखें। आपको पैन में ज्यादा मांस लगाने से बचने की जरूरत है बर्गर अलग होने चाहिए ताकि वे छड़ी न करें।
  • 5
    उन्हें 4-5 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर उन्हें कांटा या रंग का उपयोग करें ताकि उन्हें बदल सकें। एक और 4-5 मिनट या जब तक वे गुणवत्ता चाहते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें। मैं मध्यम, 3/4 या अच्छी तरह से पकाया जाता है। बस जांचें कि वे जला नहीं करते।
  • स्टोव चरण 6 पर कुक हैम्बर्गर्स नामक छवि
    6
    जब आप खाना पकाने खत्म करते हैं तो बर्गर पर नज़र रखें स्टोव पर समय की मात्रा इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने हैम्बर्गर्स कितने बड़े किए हैं
  • एक इंच के मोटी हैमबर्गर को पकाने के लिए लगभग 8-12 मिनट लगते हैं आपको एक चाकू लेना और बर्गर पर एक छोटा सा कटौती करने के लिए रंग की अंदर देखने की कितनी आवश्यकता है, यह जांचने का एक तरीका है।
  • 7
    एक बार जब आप मांस खाना पकाने समाप्त कर लें, तो इसे रोटी पर रखें और इसे अपने दोस्तों और परिवार को आनंद लें।
  • वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com