ekterya.com

कैसे acorns आटा बनाने के लिए

ओक के पेड़ शाहबलूत मौसम के-लिए कुछ साल, कई किया जा सकता है तो इन वर्षों में से एक है, हर जगह हो जाते हैं पैदा करते हैं। यदि आप इस साल एंबोर्न के साथ बाढ़ कर रहे हैं, तो यहां पर इसका सबसे ज्यादा फायदा कैसे मिलेगा। शाहबलूत बहुत पौष्टिक-वे कर रहे हैं आम तौर पर प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा, और खनिज कैल्शियम, फॉस्फोरस और पोटेशियम और विटामिन नियासिन का एक बहुत अच्छा स्रोत हैं। निम्न चरणों को बताएंगे कि कैसे बलूत का फल का आटा, जो पेनकेक्स और रोटी बनाने के लिए, या अनाज और सूप में जोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता बनाने के लिए होगा।

चरणों

आइको अर्नोर्न फ्लोर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने acorns इकट्ठा उन सब से बचें जो एक क्षतिग्रस्त शेल, विशेष रूप से एक गहरे छेद या एक पेपरल की नोक के आकार का एक परिपत्र निशान है। उन अकरों के भीतर कीड़े हैं और वे काम नहीं करते हैं।
  • आइको अर्नोर्न फ्लोअर चरण 2 नामक छवि
    2
    उन्हें एकोर्न से निकालें जब वे सूख जाते हैं, तो कई स्वयं खुलेगा अगर आप उन्हें अपने आप को सूखने के लिए इंतजार करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनके पास बहुत सी हवाएं हैं, आप उन्हें सड़ने के लिए नहीं चाहते हैं यदि आपके पास एक dehydrator है, तो आपको प्रक्रिया को गति बढ़ाने पर विचार करना चाहिए। उन्हें ओवन में रखकर काम करना चाहिए, यदि आपके पास एक पायलट लौ है
  • आइको अर्नोर्न फ्लोर चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    एकोर्न पीसें आप उन्हें भोजन प्रोसेसर में पीस कर सकते हैं, या किसी अन्य विकल्प को ब्लेंडर में कुछ पानी के साथ रख सकते हैं। पानी से सावधान न हो, आप अपने आटे के तैयार होने से पहले उन्हें कुल्ला करने जा रहे हैं। एक कर्कश शर्बत के बारे में सोचो
  • Video: DIY ROOM DECOR! 10 DIY Projects for Winter & Christmas! Decorating ideas for a Frozen Room




    आइको अर्नोर्न फ्लोर चरण 4 नामक छवि
    4
    अशुद्धियों को कुल्ला - एकोर्न में टनीक एसिड होता है जो कड़वा होता है, और आपके गुर्दे (या लोहे अवशोषण) के लिए अच्छा नहीं है। अच्छी खबर यह है कि यह पानी में घुलनशील है और निकालने में आसान है।
  • यदि आप अर्नबर्न पेस्ट बनाते हैं, तो एक गहरे कंटेनर पर एक सूती कपड़े फैलाएं, अपने पास्ता को अंदर से खाली करें और गर्म पानी से कुल्ला। कपड़ा और घुमा के कोनों में शामिल होने से पेस्ट को हटा दें। पास्ता को आज़माएं, अगर यह कड़वा होता है, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • यदि आपके पास भूरा एकोर है, तो उन्हें पानी से कुल्ला। कमाना कुल्ला करने के लिए समय की मात्रा यह निर्भर करती है कि किस प्रकार का ओक वृक्ष एकोर्न से आते हैं। नीचे दिए गए टिप्स देखें

  • शीत पानी पानी से भरा एक बड़े कंटेनर में एकोर्न को रखें। एकॉर्न के मांस को व्यवस्थित करने के बाद, पानी को तह करना। दिन में 2-3 बार दोहराएं। अगर एकॉर्न काले ओक ग्रुप से हैं, तो यह 6 से 12 दिनों तक लग सकता है। यह विधि बीज की अखंडता बनाए रखने के लिए बेहतर है ताकि परिणामस्वरूप आटा बेहतर (रोटी और अन्य चीजों को बनाने के लिए) का पालन करे।
  • पानी चल रहा है यदि आपके पास एक उचित कंटेनर है, तो आप स्ट्रीम में एकोनों का मांस डाल सकते हैं और यह प्रक्रिया को गति देगा।
  • गर्म पानी unhusked जमीन शाहबलूत उबालने के लिए किया जाता है और पानी के लगभग के बारे में 6 या 7 घंटे हर 45 मिनट बदल जाता है। यह एक लकड़ी के स्टोव में एक बड़े गड्ढे पर सबसे अच्छा काम करता है। आपको पता चल जाएगा कि वे तैयार हैं, क्योंकि वे बहुत नरम (खट्टा या कसैले स्वाद के बिना) पता है, इस विधि तेज है और आवश्यकता नहीं है कि शाहबलूत (छोटे-छोटे टुकड़ों में इसके साथ ठीक) एक पेस्ट में जमीन हैं लेकिन यह एकोरों की बनावट को बदलती है और बहुत अच्छी तरह से पालन नहीं करता है
  • आइको अर्नोर्न फ्लोअर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पास्ता सूखी अब एक गर्म, शुष्क दिन पर कागज कुकी के एक पत्रक पर आटा फैल और जाने धूप में, या dehydrator में रख या कुकीज़ या कुछ और पाक के बाद अपने ओवन में डाल और अवशिष्ट गर्मी काम करने दें। प्रक्रिया को गति देने के लिए कभी-कभी लुगदी निकालें। यदि यह समेकित होता है और ग्राउंड बीफ़ की तरह दिखाई देता है, तो शायद यह अच्छी तरह से चल रहा है
  • Video: Foundation For Skin Type स्किन के अनुसार चुनिए फाउंडेशन Beauty Tips in Hindi By Sonia Goyal #105

    युक्तियाँ

    • एकोर्न पेनकेक्स बनाने के लिए, आटे के आटे के साथ आधा गेहूं का आटा या अपने पसंदीदा नुस्खा के दूसरे आटे का मिश्रण करें। आंवला का आटा थोड़ा अखरोट का स्वाद है, बहुत आरामदायक है।
    • एक बार आटा सूख जाता है, यह थोड़ा मोटी हो सकता है। आप इसे एक साफ कॉफी की चक्की में डाल सकते हैं ताकि बेहतर बनावट मिल सके। एक अच्छा भोजन प्रोसेसर भी प्रदान करता है और ब्लेंडर्स के लिए समायोज्य सामान बनाता है जो वास्तव में आटा को पीसता है यदि आप पूरी तरह से पागल हो जाते हैं।
    • काले ओक ग्रुप से जुड़े लोगों को एक लंबे समय तक leaching की आवश्यकता होती है। सफेद ओक के समूह सफेद ओक (Quercus अल्बा), दलदल सफेद ओक (Quercus bicolor), बर ओक (Quercus मैक्रोकरपा), पहाड़ ओक (Quercus मोंटाना), और अन्य शामिल हैं। काला बांज के समूह लाल ओक (Quercus रूब्रा), लाल ओक (Quercus coccines), पिन ओक (Quercus palustris), काले ओक (Quercus velutina), बौना ओक (Quercus illiciofolia), और कई अन्य शामिल हैं।

    चेतावनी

    • हालांकि शाहबलूत एक अपेक्षाकृत अच्छा स्वाद खोल (सफेद ओक के सदस्यों में से कई के रूप में) से ताजा है अभी भी टैनिन होते हैं और उन्हें बड़ी मात्रा में खाने का कारण बन सकती समस्याओं (जैसे, पेट की ख़राबी, पोषक तत्वों की कमी की वजह से टैनिन्स प्रोटीन के लिए बाँध)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com