ekterya.com

कैसे marshmallow परीक्षण करने के लिए

40 साल पहले स्टैनफोर्ड मनोविज्ञान के प्रोफेसर वॉल्टर मिशेल ने मूल मार्शमॉलो परीक्षण बनाया था। यह परीक्षण जानने के विचार के साथ किया गया था कि क्या बच्चे अपनी संतुष्टि को स्थगित कर सकते हैं। बाद के अध्ययन से पता चला है कि बच्चों को 4 साल वे मार्शमैलो खाने के लिए उम्मीद कर सकता है, कई क्षेत्रों में अपने साथियों से बेहतर प्रदर्शन किया, जब वे 18 पर पहुंच गया: वे, सैट, शैक्षिक योग्यता टेस्ट पर 120 अंक अधिक ले लिया अधिक आत्मविश्वास, ताकत और विश्वसनीयता था। यह साधारण परीक्षण एसएटी स्कोर और बुद्धि परीक्षणों के रूप में प्राथमिकता के रूप में निकला। Marshmallow परीक्षण यहाँ वर्णित एक वैज्ञानिक प्रयोग के रूप में ध्यान में रखा जा सकता है, लेकिन बहुत वैधता नहीं होगा। परीक्षा पास करने से यह सुनिश्चित नहीं होगा कि आपका बच्चा या बच्चे हार्वर्ड के रास्ते में हैं यह सिर्फ एक मजेदार गतिविधि है और उन्हें धैर्य में एक बहुमूल्य सबक देने का अवसर है।

चरणों

दी मार्शमॉलो टेस्ट चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
अपने बच्चे को एक कुर्सी, एक मेज और एक मार्शमॉलो के साथ एक क्षेत्र में रखें। शैक्षणिक प्रयोग में, वैज्ञानिकों ने एक दर्पण कांच के पीछे छिपा रखा था। छिपे कैमरे डालकर आप एक ही प्रभाव पा सकते हैं।
  • दी मार्शमॉलो टेस्ट स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक

    Video: 8 Survival Gadgets Put to the Test

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    2
    उसे परीक्षण के नियम बताएं:
  • मेज पर एक मार्शलमो रखो और कमरे में किसी भी बहाने के साथ "थोड़ा पैदल चलना" छोड़ दें। जब वह अकेला होता है तो बच्चे मार्शमॉल को खा सकता है हालांकि, अगर आप देखते हैं कि जब आप वापस आते हैं तो आपने इसे नहीं किया है, तो इसे एक अन्य मार्शमॉलो के साथ इनाम दें
  • दे दी मार्शमॉलो टेस्ट चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: Making FOOD out of CANDY!! Learn How To Make DIY Edible Candy vs Real Food Challenge

    जब वह बच्चा समझता है कि वह अब दो या बाद में एक मार्शमोलो प्राप्त कर सकता है, तो वह फिर से कमरे को छोड़ देता है।
  • दी मार्शमॉलो टेस्ट चरण 4 को शीर्षक वाली छवि



    4
    उम्मीद। प्रयोग में, मनोवैज्ञानिक यह देखने के लिए इंतजार कर रहे थे कि क्या बच्चों को प्रलोभन का विरोध कर सकता है या नहीं। लेकिन इस मजेदार संस्करण में, माता-पिता 2 से 5 मिनट के बीच इंतजार कर सकते हैं।
  • दी मार्शमॉलो टेस्ट चरण 5 नाम वाली छवि
    5
    वापस आओ और बच्चे को अतिरिक्त मार्शल के साथ इनाम दें, अगर उसे इसके हकदार चाहिए। दो अब खाने दो। समझाओ कि आप उन पर धैर्य रखने के लिए गर्व है। यदि आप वहां नहीं थे, तो आप मार्शमैलो खा चुके हैं, तो आप उसे स्थगित संतुष्टि के बारे में एक सबक सिखा सकते हैं।
  • दी मार्शमॉलो टेस्ट चरण 6 देकर शीर्षक वाली छवि
    6
    एक परिवार के रूप में वीडियो की छवियों को देखकर मज़ा लें और जब बच्चा बढ़ता है बच्चे अपनी प्रतिक्रियाओं को देखना चाहेंगे, भले ही परीक्षण अच्छी तरह से न हो।
  • युक्तियाँ

    • मूल मार्शमैलो परीक्षण 4 साल की उम्र के बच्चों के साथ किया जाता, तब तक आप किसी भी उम्र के बच्चों के साथ कर सकते हैं, लेकिन हो सकता है आप सत्यापित करें कि बच्चों 4 साल बच्चों बिल्कुल मार्शमैलो खाने के लिए विरोध नहीं है।
    • अपने बच्चे के साथ वीडियो रिकॉर्डिंग को देखने के बाद यह किया गया है के बाद गतिविधि मज़ा कर देगा, और यहां तक ​​कि अगर साल भी जाते हैं।
    • अगर आपके बेटे को मार्शमॉलोव्स पसंद नहीं है, तो उसकी पसंद के कुछ अन्य इलाज के लिए उसे स्थानापन्न करें

    चेतावनी

    • गतिविधि के साथ मत जाओ आप चाहते हैं कि आपके बेटे को एक अच्छा समय मिले
    • यहां वर्णित मार्शमोलो परीक्षण में प्रसिद्ध प्रयोग की विश्वसनीयता नहीं है। अनुभव के साथ मज़े करो, लेकिन परीक्षण के परिणाम बहुत गंभीरता से न लें।
    • यह एक वैज्ञानिक प्रयोग नहीं है मज़ेदार होने के लिए यह गेम की तरह अधिक है जब आप काम से हँसते रहें तो अपने पिता या मां को दिखाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com