ekterya.com

कैसे एक मोटी और उज्ज्वल meringue बनाने के लिए

मिरिंगू हराया अंडे का सफेद और चीनी का मिश्रण है, इसे एक केक कवर के रूप में प्रयोग किया जाता है और कुकीज़ बनाती है। एक उज्ज्वल और मोटी बनावट प्राप्त करने के लिए, आपको विवरणों पर बारीकी से ध्यान देना होगा, जैसे: अंडे की गुणवत्ता, गोरे को मारने का समय, ओवन का तापमान पढ़ो और जानें कि कैसे मिंगे बनाने के लिए

चरणों

विधि 1
एक मोटी, चमकदार मेढ़े बनाओ

छवि का शीर्षक मोटा और ग्लॉसी मेरिंग्यू चरण 1 का निर्माण
1

Video: वेनिला कूकिज | Dietplan-101.com

अंडे अलग करें आप पा सकते हैं कि सबसे ताजे अंडे का उपयोग करें ध्यान से गोमांस से योर को अलग करें और उन्हें ब्लेंडर के एक साफ कटोरे में डाल दें। शेल को दो में तोड़ो और एक आधा में जर्दी को ध्यान में रखकर कटोरे में सफेद गिरा दें। यह उन सभी अंडों के साथ दोहराएं जो आपके नुस्खा इंगित करता है आमतौर पर एक केक कवर 2 से 3 अंडे का उपयोग करता है।
  • बाद में कस्टर्ड या आइसक्रीम बनाने के लिए योर को बचाएं।
  • आप विभिन्न तकनीकों का प्रयोग कर सकते हैं अंडे अलग करें, यदि आप गोले के साथ स्थानांतरण की तकनीक का उपयोग नहीं करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक मोटा और ग्लॉसी मेरिंग्यू चरण 2 का निर्माण
    2
    कमरे के तापमान तक पहुंचने के लिए सफेद रहने दें 30 मिनट। अंडे का तापमान काफी मृदु की बनावट को प्रभावित करता है, इसलिए ये कमरे के तापमान तक पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि ब्लेंडर का कटोरा ओवन या बहुत ठंडे स्थान के पास नहीं है।
  • छवि का शीर्षक मोटा और ग्लॉसी मेरिंग्यू का निर्माण चरण 3
    3
    टैटार की क्रीम के साथ अंडा सफेद मारो यह पाउडर गोरों को मोटा होना, चोटियों के रूप में मदद करता है और उज्ज्वल दिखता है। अधिकांश व्यंजनों से संकेत मिलता है कि आपको हर दो गोरे के लिए टैटार के आधे चम्मच क्रीम की आवश्यकता होगी। जब तक सफेद और नरम चोटियों के फार्म का मिश्रण नहीं हो जाता तब तक इलेक्ट्रिक मिश्रक के साथ गोरों और टैटार की क्रीम मारो।
  • छवि का शीर्षक मोटा और ग्लॉसी मेरिंग्यू चरण 4 का निर्माण
    4

    Video: कार्टन अंडे गोरे कूकिज मार पड़ी है चॉकलेट Ganache के साथ

    चीनी जोड़ें और पिटाई जारी रखें। चीनी को धीरे-धीरे एक हाथ से जोड़ा जाना चाहिए और दूसरे के साथ पिटाई जारी रहती है। आपको हर 2 अंडा सफेद के लिए लगभग 1/4 कप चीनी की ज़रूरत होगी कड़ी चोटियों के रूप तक पिटाई करना जारी रखें। जब आप शक्कर जोड़ रहे हैं तो आप देखेंगे कि मिश्रण चमकदार हो जाएगा और एक सैटनी उपस्थिति के साथ।
  • छवि का शीर्षक मोटा और ग्लॉसी मेरिंग्यू का निर्माण चरण 5
    5
    स्पाइक्स के साथ एक परीक्षा लें मिंग के ब्लेंडर को हटा दें और जब आप उठाते हैं तो यह कठोर, मोटी और चमकदार चोटियों जो बढ़ते हैं और आगे बढ़ना नहीं होगा। कटोरे को पक्षों में ले जाएं और आप देखेंगे कि मिश्रण हिलता नहीं है। अगर यह तैयार नहीं था, तो मिश्रण पक्षों के पास चलेगा। इसका मतलब यह है कि आपके नुस्खा में मरे का उपयोग करने के लिए तैयार है।
  • विधि 2
    जानें कि आपको किस गलति से बचना चाहिए

    छवि का शीर्षक मोटा और ग्लॉसी मेरिंग्यू का निर्माण चरण 6
    1
    पिटाई से पहले सुनिश्चित करें कि मिश्रण कमरे के तापमान पर है यदि यह बहुत गर्म या बहुत ठंडा है, तो अच्छा मेरेंग्यू बनाने वाले कठिन और उज्ज्वल चोटियों का निर्माण नहीं होगा।



  • छवि का शीर्षक मोटा और ग्लॉसी मेरिंगु का चरण 7 बनाएं
    2
    अंडा सफेद के साथ योरिक्स को न मिलाएं अपने अंडा सफेद में जर्दी की एक बूंद ऊंचे चोटियों के फार्म नहीं होने देंगे और आपके मृग की मात्रा नहीं होगी। जर्दी मिश्रण की संरचना बदलती है, वही होता है जब खोल के टुकड़े होते हैं।
  • यदि आप मर्फी पर कुछ जर्दी या छील छोड़ देते हैं तो उन्हें फिर से शुरू करने के बजाय इसे बाहर निकालने की कोशिश करना बेहतर होता है।
  • अंडे का सफेद टुकड़ों में अंडे को एक अलग कटोरे में खोलने से बचें, जो आप को मारने के लिए उपयोग करेंगे, फिर ब्लेंडर के कटोरे में बहुत ध्यान से अंडे का सफेद फेंक दें।
  • Video: मेरिंग्स व्यंजनों | कूकिज पकाने की विधि

    छवि का शीर्षक मोटा और ग्लॉसी मेरिंगू चरण 8 का निर्माण
    3
    कटोरे में पानी मत छोड़ो। सुनिश्चित करें कि जिस कटोरे का उपयोग आप जब्त करने के लिए कर रहे हैं वह पूरी तरह से साफ और सूखा है। जब आप अंडा सफेद मार रहे हैं, तो पानी की बूंदों से बचें मिश्रण में गिरते हैं क्योंकि एक छोटा बूंद जो गिरता है, पूरी प्रक्रिया बर्बाद हो जाती है।
  • छवि मोटा और ग्लॉसी मेरिंग्यू का शीर्षक टाइप 9 चरण
    4
    सभी चीनी को एक बार में फेंक न दें बनाने के लिए कठिन और चमकदार चोटियों के लिए, आपको धीरे-धीरे चीनी डालना होगा और उसे मिश्रण करने का समय देना होगा।
  • विधि 3
    व्यंजनों में मेरगेन्यू का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक मोटा और ग्लॉसी मेरिंग्यू का चरण 10 बनाएं
    1
    एक केक कवर के रूप मेयेंग्वे का उपयोग करें केक में मेरेंग्यू का उपयोग करने के लिए कुकियों को बनाने के लिए ज्यादा विनम्रता की आवश्यकता नहीं होती है, इसका कारण यह है कि अगर यह पकाते हुए चोटियों को थोड़ा नरम होता है तो वे बहुत अच्छे लगते हैं जब आप एक केक भरने की तैयारी करते हैं तो केवल ऊपर की तरफ फैलकर सुनहरा ब्राउन तक मक्खन फैलाओ।
    • यदि आप छोटे चोटियों को बनाते हैं तो आप अपने केक को अधिक सजाया जा सकता है। एक बार जब आप शीर्ष पर मिरेंरु फैलाते हैं, तो चम्मच के पीछे का उपयोग करें और धीरे-धीरे इसे सतह पर गोंद लें और जब यह बढ़ जाता है, तो छोटे चोटियों का निर्माण होगा। पूरे केक के समान करो और आप एक डिजाइन बना सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि ओवन का तापमान बहुत अधिक नहीं है जब आप मरेरेक को सेंकते हैं चोटियों को अच्छा बनाने के लिए, नमी को धीरे-धीरे लुप्त हो जाना चाहिए ताकि ओवन का तापमान कम हो।
  • छवि का शीर्षक मोटा और ग्लॉसी मेरिंग्यू का निर्माण चरण 11
    2
    मर्डर कुकीज बनाएं. मर्डर कुकी बनाने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपने इसे पर्याप्त समय और सफेद चोटियों के फार्म, मोटी और चमकदार के लिए पीटा है। एक बेकिंग टिन में पनीर के चम्मच डालिये। एक चम्मच के पीछे का उपयोग करें और कुकी का केंद्र दबाएं, फिर उसे एक छोटे से पिक बनाने के लिए उठाएं बाकी की कुकीज़ के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं और 10 मिनट के लिए सेंकना करें। या जब तक वे सुनहरे भूरे रंग के होते हैं
  • आप दालचीनी या कद्दू के मसाले, चॉकलेट चिप्स या कोकोआ पाउडर मिश्रण करके अपने मेरिडेय कुकीज़ में स्वाद डाल सकते हैं।
  • कुछ सुंदर कुकीज़ के लिए, एक पेस्ट्री बैग को मर्जिंग के साथ भरें, नोजल रखें और इसे एक बेकिंग टिन में डालें। इस तरह से आप घुमावें या किसी भी अन्य अलंकरण की तरह डिजाइन कर सकते हैं।
  • टकसाल बनाने के लिए, एक कटोरी में टकसाल निकालने और लाल रंग की कुछ बूंदें डालें। बेकिंग टिन में मिर्च डालने के बाद, और ओवन में डालने से पहले, एक छोटे से साफ ब्रश का इस्तेमाल करें ताकि मिर्च के ऊपर धारियों को पेंट करने के लिए इसे कैंडी गन्ना जैसा दिखें।
  • छवि का निर्माण मोटा और ग्लॉसी मेरिंग्यू फाइनल का शीर्षक
    3
    हो गया।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इलेक्ट्रिक मिश्रक
    • मृग बनाने के लिए विधि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com