ekterya.com

औंस कैसे मापें

नुस्खा के अनुसार औंस मात्रा या वजन का एक उपाय हो सकता है वजन मापने के लिए मात्रा और सूखी औंस को मापने के लिए तरल औंस का उपयोग किया जाता है। तरल या ठोस मापने के कप आपको एक सरल और सटीक गणना देना चाहिए, जब तक कि आप घटक को सावधानीपूर्वक मापते हैं यदि आप उच्चतम परिशुद्धता प्राप्त करना चाहते हैं, तो रसोई स्केल के साथ घटक को मापें।

चरणों

भाग 1
शुष्क औंस को मापें

छवि शीर्षक मेज़र औंस चरण 1
1
सूखी सामग्री के लिए ठोस मापने के कप का उपयोग करें। तरल औंस और सूखा औंस थोड़ी सी अंतर से मापा जाता है। जबकि सूखा औंस वजन का एक उपाय है, तरल औंस मात्रा का एक माप है ठोस पदार्थों के मामले में, एक ठोस मापने वाला कप चुनें जो औंस या किसी अन्य इकाई का उपयोग करता है जिसे आसानी से औंस में परिवर्तित किया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक मेजर औंस स्टेप 2
    2
    उस घटक को रखें, जिसे आप एक विस्तृत मापदंड वाले कंटेनर में मापने जा रहे हैं। आप कंटेनर में मापने वाले कप को बेहतर ढंग से रख सकते हैं अगर उसके पास बड़े खुले मुंह होते हैं यदि घटक अभी तक एक बैग या खुले मुंह की जार में नहीं है, तो इसे मापने से पहले इसे एक कटोरे में डाल दिया।
  • छवि शीर्षक मेज़र औंस स्टेप 3
    3
    कंटेनर में मापने वाला कप रखो एक का प्रयोग करें जो औंस या औंस के रूप में कन्वर्ट करने के लिए कुछ आसान (जैसे कप) जैसा कि आप मापने के कप के साथ घटक को बाहर ले जाते हैं, यह शीर्ष पर गिरना आप माप बाद में कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक मेजर औंस चरण 4
    4
    एक चाकू के साथ मापने वाला कप स्तर। मापन करने के लिए माप के स्तर पर चाकू की पीठ को मापें कटोरा या कंटेनर पर अवयवों को स्तर दें, ताकि यह सब कुछ पकड़ा जाए जो मापने वाले कप से निकल जाए।
  • आप एक सीधा किनारा और फ्लैट (उदाहरण के लिए, एक लेपनी) के साथ किसी भी अन्य उपकरण चाकू बदल सकते हैं।
  • Video: Essential Scale-Out Computing by James Cuff

    भाग 2
    तरल औंस की गणना करें

    छवि शीर्षक मेज़र औंस चरण 5
    1
    तरल मापने के कप का उपयोग करें यदि आप एक तरल संघटक को संभालना चाहते हैं एक तरल औजार को मापने के लिए जब मापने वाला कप तरल औंस के लिए होना चाहिए ठोस सामग्री के लिए कप आप इस तरह सटीक रीडिंग प्राप्त क्योंकि वे मात्रा के बजाय वजन को मापने के लिए तैयार कर रहे हैं नहीं दूँगा।
  • चित्र शीर्षक मेजर औंस चरण 6
    2
    एक स्थिर, सपाट सतह पर मापने वाला कप रखें। एक कप चुनें जो औंस में उपाय करता है या औंस में कनवर्ट करना आसान है इसे सतह पर जितना संभव हो उतना स्तर पर रखें, उदाहरण के लिए, एक तालिका।
  • माप के दौरान अपने हाथ में कप पकड़ने से बचें या पढ़ने थोड़ा गलत हो जाएगा



  • चित्र शीर्षक मेजर औंस चरण 7
    3
    तरल डालो जब तक आप वांछित लाइन के पास न जाएं। माप के कप को वांछित स्तर से थोड़ा नीचे भरें। आप को मापने लाइन, उपाय सत्यापित करने के लिए, क्योंकि यदि आप ऊपर से देखने के लिए, आप एक विकृत उपाय मिल जाएगा की ऊंचाई पर उसकी आँखों तक क्राउच।
  • छवि का शीर्षक मेजर औंस चरण 8
    4
    माप को समायोजित करें जब तक कि मेनलिसस के निचले हिस्से को लाइन तक नहीं पहुंच जाता। द्रव औंस आकलन करके, आप देख सकते हैं कि ऊपरी सतह के स्तर का नहीं है और किनारों के साथ घुमावदार जा सकता है। इस वक्र को मेनिसस के रूप में जाना जाता है पढ़ने में अधिक सटीकता के लिए, मेनिसस के निचले हिस्से (ऊपरी भाग नहीं) वांछित रेखा तक पहुंचने चाहिए।
  • Video: How To Make Candles At Home - Scented Soy Candles

    भाग 3
    एक रसोई पैमाने स्केल का उपयोग करें

    चित्र शीर्षक मेजर औंस चरण 9
    1
    माप को सत्यापित करने के लिए रसोई के पैमाने पर कप का वजन करें। एक बार कप स्तर होने पर, यह सटीक होगा लेकिन यदि आप एक अधिक सटीक माप पसंद करते हैं, तो कप को रसोई के पैमाने पर रखें, जो औंस में उपाय है। प्रारंभिक माप के साथ संतुलन को पढ़ने के लिए यह जानने के लिए कि आपका मापने वाला कप कितना सही है
  • चित्र शीर्षक मेजर औंस चरण 10
    2
    मापने वाले कप का वजन शून्य घटक के साथ इसे भरने से पहले इसे खाली पैमाने पर रखें। तो आप औंस में घटक के सटीक माप प्राप्त कर सकते हैं। यदि शेष डिजिटल है, तो बटन दबाएं "इग्निशन" या "हटाना" शून्य पर वजन डालने के लिए
  • अगर पैमाने मैकेनिकल और पुराना है, तो घुमाव को शून्य चिह्न पर बदल दें, जब आप इसे मापने वाले कप पर रखेंगे।
  • लीवर बैलेंस के मामले में, केंद्र चिह्न पर पॉइंटर को रखें।
  • छवि शीर्षक मेजर औंस चरण 11
    3
    घटक के साथ मापने के कप को भरें और इसे पैमाने पर रखें। पैमाने का मापने वाला कप उठाएं और जिस घटक को आप मापने जा रहे हैं उसे जोड़ें। राशि समायोजित करें, जोड़ने या हटाने तक आप औंस की वांछित राशि तक पहुंचें।
  • सत्यापित करें कि घटक को मापने से पहले औंस में शेष राशि निर्धारित की जाती है
  • छवि का शीर्षक मेजर औंस चरण 12
    4
    यदि आप कई सामग्रियों को तौलना चाहते हैं, तो इसे अलग से करें उन्हें अलग रखने के लिए अलग-अलग माप कप का उपयोग करें। अधिक पढ़ने की सटीकता प्राप्त करने के लिए औंस में माप को रिकॉर्ड करने से पहले प्रत्येक कप का वजन कम करने से मत भूलना।
  • युक्तियाँ

    • यदि मापने वाले कप या शेष का उपयोग करता है पौंड या ग्राम, औंस में दोनों मापों को परिवर्तित करना आसान होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com