ekterya.com

जापानी रेस्तरां में कैसे आदेश दें

जापान में नहीं होने वाले जापानी रेस्तरां में ऑर्डर करने का तरीका जानें यदि आप जापानी भोजन पसंद करते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं!

चरणों

एक जापानी रेस्तरां चरण 1 में आदेश शीर्षक छवि
1
देखें कि क्या रेस्तरां में एक है ऑनलाइन मेनू. यदि आपके पास यह है, तो इसे प्रिंट करें और इसे आप जानते लोगों को दिखाएं, अचानक उनमें से एक आपको यह समझा सकता है
  • ऑर्डर इन इन ए जापानी रेस्तरां चरण 2 नामक छवि
    2
    कीमतों से पूछें ऐसा करने के लिए आपको कहना होगा `कोरे व इकुरा देु का?` (जिसे "कोरियाई वा इकिरा दे का?" कहा जाता है), इसका अर्थ है "यह लागत कितना है?"
  • Video: Mind-Blowing Food Facts You Didn't Know About

    ऑर्डर इन अ जापानी रेस्तरां चरण 3 नामक छवि
    3
    संख्या जानें (इस तरीके से आप समझ सकते हैं कि वे क्या कहते हैं या मेनू पर क्या लिखा है): इची (一) = 1 या (二) = 2 सान (三) = 3 शि / योन (四) = 4 जाने (五) = 5 Roku (六) = 6 Shichi / मेंढक (七) = 7 Hachi (八) = 8 Kyuu (九) = 9 juu (十) = 10 hyaku (百) = 100 और पाप (千) = 1000। संख्याओं को इस तरीके से एक साथ रखा गया है: 1 9 10 + 9 है इसलिए यह जूयू-क्यूयू (十九) है। 90 9 गुना 10 है इसलिए यह क्यूयु-जू (九十) है। तब 198 hyaku-Kyuu-Juu-Hachi (百 九 十八) - एक जीभ ट्विस्टर, लेकिन यदि आप अलग अलग हिस्सों बेहतर तरीका जापानी कर समझ सकते हैं। 1198 सेन-hyaku-Kyuu-हू-Hachi (千百 九 十八) है।
  • एक जापानी रेस्तरां चरण 4 में आदेश शीर्षक छवि
    4
    अपने भोजन का आदेश दें आप वेटर्स को कह सकते हैं,"onegaishimasu" (ओह नीह समलैंगिक शि मस - जिसका मतलब है `कृपया`) या "sumimasen" (इसकी मेरी मैसेन - `माफ करना मुझे`)। कई प्रशंसक रेस्तरां में एक बटन होता है जिसे वेटर कॉल करने के लिए दबाया जाता है।
  • एक जापानी रेस्तरां चरण 5 में आदेश शीर्षक छवि
    5
    जिन मेनू आइटम को ऑर्डर करना चाहते हैं उन्हें पढ़ना और उन्हें ठीक करना आपकी पूरी कोशिश करें यदि यह काम नहीं करता है, तो आप यह भी बता सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं और स्टाफ समझ जाएगा। यदि आप जापानी दोस्तों के साथ हैं, तो आप उन्हें आदेश देने से पहले उन्हें पढ़ने के लिए कह सकते हैं या वे आपके लिए इसे आदेश दे सकते हैं
  • एक जापानी रेस्तरां चरण 6 में आदेश शीर्षक छवि
    6
    जब आप निर्दिष्ट करते हैं कि आपको कुछ चाहिए, तो इन शब्दों को याद रखें। Hitotsu (एक), futatsu (दो), mittsu (तीन), yottsu (चार), Itsutsu (पांच), muttsu (छह), Nanatsu (सात), yatsu (आठ), Kokonotsu (नौ), और Toh (दस) । यदि आप दस से ज्यादा कुछ चाहते हैं, तो सामान्य नंबरों का उपयोग करें- ज्यूकी, जूनी, जूसान आदि।
  • ऑर्डर इन अ जापानी रेस्तरां स्टेप 7 नामक छवि
    7
    यह कहने के बाद कि क्या आप मेनू से ऑर्डर करने जा रहे हैं और आप कितनी मात्रा चाहते हैं, वेंगाशिमासु को शिक्षित होने के साथ अपना आदेश समाप्त करें। यदि आप एक सार्वजनिक फास्ट फूड रेस्तरां में हैं, कुदासई का उपयोग करें तो यह इस तरह से आवाज देगा: "याकीतोरी सेटो या हिट्ससु, कुदासई"। (ग्रील्ड चिकन का एक हिस्सा, कृपया)।
  • Video: Traditional Japanese Breakfast in Osaka, Japan

    एक जापानी रेस्तरां चरण 8 में आदेश शीर्षक छवि



    8
    जब आपने पहले से आदेश दिया और अपना भोजन प्राप्त किया हो, यदि वे आपको `देओगू देु का` कहते हैं?`, जवाब` है ` उन्होंने पूछा, `क्या सब कुछ ठीक है?` और आपने `हाँ` का जवाब दिया।
  • ऑर्डर इन अ जापानी रेस्तरां स्टेप्स 9 नामक छवि
    9
    चीनी काँटा के बीच खाना न दें - ऐसा लगता है कि आप अंतिम संस्कार में हैं परिवार के सदस्य अपने मृत रिश्तेदारों की हड्डियों को बीच में पास करते हैं चीनी काँटा. यदि आपको वास्तव में कुछ भोजन खर्च करने की ज़रूरत है, तो इसे सावधानी से और उस हिस्से के साथ जो आपके चीनी कांटों को नहीं खाती है (यदि वे सजाए गए हैं, तो सजाया हुआ भाग)।
  • एक जापानी रेस्तरां चरण 10 में आदेश शीर्षक छवि
    10
    अगर नूडल्स खाएं, इसे सोखें - यह सामान्य है
  • ऑर्डर इन अ जापानी रेस्तरां स्टेप 11 नामक छवि
    11
    एक कटोरे में अपनी चॉपस्टिक्स खड़ी न रखें चावल. यह केवल अंत्येष्टि में किया जाता है
  • एक जापानी रेस्तरां चरण 12 में आदेश शीर्षक छवि
    12

    Video: What I Ate in Taiwan

    खाने से पहले `इटदकिमसु` कहो- इसका मतलब है "मुझे (यह भोजन) मिलता है"
  • एक जापानी रेस्तरां चरण 13 में आदेश शीर्षक छवि
    13

    Video: Where to Eat in Vancouver

    यह व्यक्त करने के लिए कि आप भोजन के अंत में संतुष्ट हैं, `गोचिसोसामा देहिता` का अर्थ है "यह एक दावत था"। `ओशिकट्ट देसू` का अर्थ है "यह स्वादिष्ट था"।
  • ऑर्डर इन अ जापानी रेस्तरां स्टेर 14, शीर्षक वाली छवि
    14
    यह थोड़ा पुराने जमाने वाला है, लेकिन बहुत विनम्र है अगर आपके भोजन का भुगतान करने के बाद आप वेटर को बताते हैं "गोचिसोसामा दीहता"। इस संदर्भ में यह भोजन के लिए धन्यवाद के रूप में कार्य करता है।
  • युक्तियाँ

    • दूसरी ओर यदि आप एक महान समय कर रहे हैं और थोड़ा और ऑर्डर करना चाहते हैं, तो अधिक जानने के लिए शब्द है "Okawari"। वनगाशिमासु को कहना मत भूलना
    • खाने से पहले, गीली तौलिया का उपयोग करें जो आप अनिवार्य रूप से प्राप्त करेंगे। यह भोजन के पहले और दौरान अपने हाथों को साफ करने के लिए उपयोग किया जाता है
    • यदि आप जापान जाते हैं, तो यहां दिखाए गए किसी भी शब्द को लिखने की कोशिश न करें। ये प्रणाली "हेपबर्न रोमाजी" में लिखे गए हैं (लिखित के रूप में इसे अंग्रेजी बोलने वालों के लिए सुना जाता है), पारंपरिक प्रणाली में नहीं "कुनेरी-शैकी रोमाजी", जो जापानी द्वारा उपयोग किया जाता है, इसलिए वे तकनीकी रूप से गलत हैं।
    • यदि आप चीनी कांटों का उपयोग करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो ठीक से पूछना ठीक है।
    • जापानी हरी चाय पीना या कारण अपने भोजन के साथ यह और अधिक प्रामाणिक है और जापानी आपके रिवाजों को खाने के दौरान मनाने का प्रयास करने के लिए अधिक सम्मान करेंगे। आप पसंद नहीं है और मेज पर किसी और एक कप है, यदि आप एक घूंट ले जा सकते हैं पूछना (लेकिन एक जाम समाप्त नहीं करते क्योंकि आदत से अधिक सेवा कर सकता है), इस फार्म भी `gaijin` होने के लिए अपमानित नहीं किया जाएगा (विदेशी) ।
    • एक कांटा के साथ सुशी को खाने के लिए यह अत्यंत निर्दयी है। यदि आप दोस्तों के साथ हैं तो आप अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं।
    • जब आपको संदेह है, तो उन लोगों का पालन करें जिनके साथ आप और अन्य तालिकाओं के लोग शामिल हों।

    चेतावनी

    • यदि आप बचे हुए घर ले जाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि कच्ची मछली को जितनी जल्दी हो सके खाया जाना चाहिए, और पहले दिन इसे पकाया या फेंक दिया जाना चाहिए।
    • यह कहने से पहले कि वे किसी को अपमानजनक न होने से बचने के लिए शब्द ठीक से कहते हैं अपने आसपास के लोगों को ध्यान से सुनो ताकि वे चीजों की बात सुन सकें।
    • यदि आप साहसी नहीं हैं, तो अपने आप को जापानी व्यंजनों के अजीब भागों से परिचित कराएं। इस तरह यदि आप イ साथ मेनू पर ठोकर か (IKA व्यंग्य) या な っ と う (nattou- किण्वित सोयाबीन, इसकी बदबू के लिए प्रसिद्ध) आप उन्हें सावधानी से और विनम्रता से बच सकते हैं।
    • अगर जापानी लोग रेस्तरां में नहीं जाते हैं, तो यह बहुत सराहना नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com