ekterya.com

घर पर एक अच्छी पार्टी कैसे व्यवस्थित करें

घर पर एक पार्टी का आयोजन करना आपके दोस्तों के साथ मनाते हुए और नए लोगों से मिलने का एक मजेदार तरीका है। एक अच्छी पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए, आपको इसे योजना बनाने की ज़रूरत है और यह सुनिश्चित कर लें कि आपके अतिथियों के आगमन के लिए आपका घर तैयार है। कई चीजें हैं जो आपको अपनी पार्टी के मज़ेदार बनाने और अपने मेहमानों के लिए यह सोचने की ज़रूरत होगी कि यह महाकाव्य था

चरणों

भाग 1
तय करें कि आप किस प्रकार की पार्टी का आयोजन करेंगे

Video: How To Organize Small Closet | कपड़ों की अलमारी को कैसे व्यवस्थित करें | How to Arrange Your Wardrobe

छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 1
1
एक थीम्ड पार्टी को व्यवस्थित करें एक अच्छी पार्टी देने का आसान तरीका एक थीम वाला पार्टी को व्यवस्थित करना है एक थीम्ड पार्टी की योजना बनाकर, आप सजावट, भोजन, संगीत और गतिविधियों को आसानी से जोड़ सकते हैं और इस तरह से, पार्टी को अधिक सुसंगत बनाएं। थीम्स एक निश्चित अवधि से लेकर हो सकते हैं, जैसे कि 50 के दशक, रंगों से, जैसे लाल और काली पार्टी आपकी पार्टी का विषय भी एक विशिष्ट अवकाश हो सकता है, जैसे वेलेंटाइन डे या स्वतंत्रता दिवस।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 2
    2
    किसी खास घटना के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित करें। एक और बड़ी पार्टी का जो आप अपने घर में व्यवस्थित कर सकते हैं, वह एक विशेष कार्यक्रम पर केंद्रित है। टेलीविजन पर एक घटना देखने के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित करें, किसी का जन्मदिन या छुट्टी के लिए पार्टी दें जब आप एक विशेष घटना पर फ़ोकस करते हुए एक पार्टी फेंक देते हैं तो थीम चुनना आसान होता है।
  • प्रत्येक वर्ष के लिए एक सुपर बाउल पार्टी (सुपर बाउल) को व्यवस्थित करें इस वर्ष के खेल को देखने के लिए अपनी सजावट करें और आपका खाना खेल से संबंधित है या टीम जो सुपर बाउल में खेल रहे हैं
  • किसी दोस्त के जन्मदिन या छुट्टी के लिए घर पर पार्टी को व्यवस्थित करें, जैसे नए साल की शाम
  • ऑस्कर पुरस्कार जैसे एक पुरस्कार की प्रस्तुति देखने के लिए दोस्तों के एक समूह को आमंत्रित करें सफेद, काले और सोने जैसी रंगों का उपयोग करके अपनी पार्टी के लिए लालित्य की भावना बनाएं
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 3
    3
    एक गतिविधि पर केंद्रित एक पार्टी को व्यवस्थित करें आप किसी विशिष्ट गतिविधि पर ध्यान केंद्रित घर पर एक पार्टी का आयोजन कर सकते हैं ताकि आपके सभी मेहमानों को एक समूह में मजा आए। कुछ गतिविधियां जो एक पार्टी के लिए मजेदार हैं, कराओके और नृत्य हैं एक अन्य मजेदार गतिविधि एक हत्या का एक रहस्य है, जहां प्रत्येक अतिथि को खेलने की भूमिका निभानी है और एक रहस्य को हल करने का प्रयास किया गया है।
  • भाग 2
    निमंत्रण इकट्ठा

    छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 4
    1
    तय करें कि आप कितने लोगों को आमंत्रित करेंगे। आपके द्वारा आमंत्रित लोगों की संख्या आपकी पार्टी की शैली निर्धारित करेगी। यदि कुछ मेहमान हैं, तो पार्टी अधिक अंतरंग होगी और गहरी बातचीत के लिए कमरे की अनुमति देगा। हालांकि, अगर आपके पास बहुत से अतिथि हैं, तो आपकी पार्टी का एक अलग वातावरण होगा कई लोगों के साथ एक पार्टी नए दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है, और इसके अलावा, इससे कोई गंभीर बातचीत नहीं हुई है। आपके घर का आकार आपके मेहमानों की संख्या का भी निर्धारण करेगा, क्योंकि आप घर नहीं चाहते हैं कि इतनी भीड़ भरी है कि लोग आसानी से स्थानांतरित नहीं हो पाएंगे।
    • एक आरामदेह कॉकटेल पार्टी के लिए आपको एक व्यक्ति के लिए 0.8 से 1 मी (8 से 12 वर्ग फुट) की आवश्यकता होगी और एक बड़ी पार्टी के लिए लगभग 0.5 से 0.7 मी (5 से 8 वर्ग फुट) की आवश्यकता होगी। यह जानने के लिए कि कितने लोग निमंत्रण करते हैं, उस क्षेत्र में मीटर की संख्या को विभाजित करें जहां पार्टी का उपयोग आप उपयोग करना चाहते हैं, प्रति व्यक्ति मीटर की संख्या के साथ होगा।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 5
    2
    जिस तरह से आप निमंत्रण भेजेंगे उसे चुनें। आपके घर पार्टी के लिए आमंत्रण बनाने के कई तरीके हैं। आप मेल द्वारा निमंत्रण भेज सकते हैं, आप सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से ईमेल भेज सकते हैं या निमंत्रण भेज सकते हैं। आपको उन्हें सप्ताह पहले से भेजना चाहिए ताकि आपके मित्र समय से पहले अपनी पार्टी में जाने के लिए अनुसूचित हो सकें।
  • कई ऑनलाइन कंपनियां हैं जो आपको एक निमंत्रण मॉडल चुनने और इसे अपने दोस्तों के ईमेल में भेजने की अनुमति देती हैं। इन निमंत्रणों में से कई पेपर से बने होने की छाप और आपकी पार्टी की थीम से मेल खाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। वे आपको अपने निमंत्रण पर नजर रखने की अनुमति देते हैं और अपने मेहमानों को उनकी उपस्थिति की पुष्टि करने का एक आसान तरीका प्रदान करते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 6
    3
    अपने निमंत्रण में महत्वपूर्ण जानकारी शामिल करें आप अपने निमंत्रण में अपने अतिथियों के लिए तिथि, समय और जगह शामिल करना चाहिए, यह जानने के लिए कि आपकी पार्टी कब और कहाँ ले जाएगी। इसमें अन्य महत्वपूर्ण विवरण भी शामिल हैं जैसे लोगों की सहायता के लिए आपकी संपर्क जानकारी या अगर उनके पास कोई सवाल है तो आपसे संपर्क करें। साथ ही, मेहमानों को लाने के लिए आमंत्रण में जगह दें
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप निमंत्रण में समाप्ति समय शामिल करें यदि आप चाहते हैं कि आपके मेहमानों को किसी विशेष समय पर जाना है।
  • एक और महत्वपूर्ण विवरण है कि आपको निमंत्रण में शामिल करना चाहिए अगर एक ड्रेस कोड है यदि आप चाहते हैं कि आपके मेहमानों को एक निश्चित पोशाक मिल जाए, तो निमंत्रण में इसका संकेत दें। इसका एक स्पष्ट उदाहरण होगा यदि आप चाहते हैं कि आपके मेहमान पार्टी की थीम से मेल खाते वाले वेशभूषा पहनें।
  • भाग 3
    पार्टी को रखो

    छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 7
    1
    वातावरण बनाने के लिए सही प्रकाश का उपयोग करें आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली रोशनी पार्टी में एक निश्चित प्रकार के वातावरण बना सकती है, इसलिए उपयुक्त प्रकाश व्यवस्था का चयन करना आवश्यक है मेहमानों के स्वागत के लिए प्रवेश द्वार पर आपके पास पर्याप्त प्रकाश होना चाहिए मुख्य क्षेत्र, जहां आपके मेहमान होंगे, एक अधिक अंतरंग वातावरण बनाने के लिए कम प्रकाश होना चाहिए। जहां मेहमान अतिथि नृत्य करेंगे, वहां भी कम रोशनी होनी चाहिए या पार्टी की रोशनी जैसे अल्ट्रावाइलिल प्रकाश या फ्लोरोसेंट की छड़ियों के साथ प्रबुद्ध होना चाहिए।
    • विभिन्न प्रकार के प्रकाश एक अलग वातावरण बना सकते हैं, इसलिए आप प्रकाश की चुनते समय किस प्रकार की पार्टी चाहते हैं, इसके बारे में सोचें। मोमबत्तियां और सुरुचिपूर्ण लैंप एक अंतरंग और शानदार वातावरण बना सकते हैं। टिकी मशालों और हॉलिडे रोशनी एक पार्टी के लिए उत्सवपूर्ण माहौल तैयार करती हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 8
    2
    सजावट तैयार करें कुछ दोस्तों को वीआईपी समूह का हिस्सा रखने का विचार करें और उन्हें पहले आने के लिए आमंत्रित करें और पार्टी के लिए चीजें एक साथ रखने में मदद करें। उन सभी कमरों में प्रकाश सेट करें जहां पार्टी की जगह होती है और टेबल क्लॉथ डालते हैं जहां आप भोजन की सेवा करने जा रहे हैं। थीम के रंगों से मेल खाने वाले गुब्बारे या स्ट्रीमर्स फांसी की कोशिश करें। आप पार्टी के लिए सजावट के रूप में पोस्टर और बैनर लटका भी सकते हैं।
  • अपने सभी तालिकाओं पर केंद्रस्थल रखें जो पार्टी या वातावरण का विषय दर्शाते हैं।
  • उन चीजों का उपयोग करें जिन्हें आप सजावट के भाग के रूप में पहले से उपयोग कर चुके हैं। उदाहरण के लिए, एक वन पार्टी के लिए आप उसे एक मध्यस्थ के रूप में उपयोग करने के लिए अनानास के साथ पिचर भर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 9
    3
    अपने घर में एक अच्छी भावना पैदा करें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने घर में एक अच्छी भावना पैदा करें ताकि आपके मेहमानों को आप जो चाहते हैं, उसके अनुसार जा सकें। आपको रोशनी बंद करनी चाहिए और उन कमरों के दरवाज़े को बंद करना चाहिए जहां आप मेहमानों को प्रवेश नहीं करना चाहते। भोजन और जगह के साथ प्रवेश द्वार से स्वाभाविक रूप से खींचा एक रास्ता होना चाहिए, जहां आप अपने मेहमान चाहते हैं आपको उनके बीच की जगह के बीच अलग-अलग क्षेत्रों में बार, भोजन और संगीत रखना चाहिए। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि मेहमानों को निजी बातचीत या नृत्य करने के लिए अलग-अलग जगहें हैं।
  • भाग 4
    संगीत चुनें

    छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 10
    1



    एक प्लेलिस्ट या सीडी बनाएं आप चाहते हैं कि पूरी पार्टी के दौरान पर्याप्त संगीत हो, तो यह महत्वपूर्ण है कि जब आप प्लेलिस्ट चलाते हैं तो आप पूरी पार्टी की अवधि के बारे में सोचें। सूची में मुलायम गीतों से शुरुआत होनी चाहिए, जो मेहमान के आगमन के रूप में विश्राम की भावना पैदा करते हैं। जैसे ही रात चलती है, संगीत को और अधिक बढ़ना शुरू करना चाहिए ताकि मेहमानों को नृत्य करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। रात को समाप्त करने के लिए, आप धीमी और शांत गाने खेल सकते हैं।
    • अपने पूरे स्टेशन बनाने और रात भर संगीत चलाने के लिए इंटरनेट पर रेडियो का इस्तेमाल करने की कोशिश करें।
    • आप अपने मेहमानों को अपनी खुद की प्लेलिस्ट बनाने के लिए कह सकते हैं और इसे पार्टी में खेलने के लिए कह सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 11
    2
    संगीत चलाएं जो आप चाहते हो पार्टी के प्रकार से मेल खाता है। यह महत्वपूर्ण है कि आपको पता होना चाहिए कि किस प्रकार की पार्टी को आप संगठित करना चाहते हैं जब आपको लगता है कि आप किस तरह का संगीत खेलना चाहते हैं। यदि आप लोगों को नृत्य करना चाहते हैं, तो अजीब और हंसमुख गीतों को गाने दें और उन गीतों को शामिल करें जिनके पास अपनी कोरियोग्राफ़ी है, जैसे "वॉच मी" सिल्लोतो द्वारा। एक छोटे और अधिक अंतरंग पार्टी के लिए, कम मात्रा के साथ गाने खेलते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 12
    3
    डीजे या बैंड को काम पर रखने के विचार पर विचार करें। जब आप एक बड़ी पार्टी का आयोजन करते हैं, तो अपने घर में आने के लिए डीजे या बैंड को किराये पर लेना एक अच्छा विचार है। एक डीजे सभी रात को अपनी पार्टी को मजेदार बनाने के लिए गाने चलाएगा। इसी तरह, एक बैंड घर पर एक पार्टी के लिए एक महान पूरक है और मेहमानों को एक निजी संगीत कार्यक्रम में थे के रूप में महसूस करता है इससे आपकी पार्टी को एक जीवंत वातावरण में मदद मिलेगी जहां हर कोई मज़ेदार है।
  • भाग 5
    समन्वय गतिविधियां

    छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 13
    1
    अपने मेहमानों को पार्टियों के लिए खेल खेलते हैं। यदि आप अपने मेहमानों को दलों के लिए खेल खेलते हैं तो आप अपनी पार्टी में मजेदार जोड़ देंगे ऐसे बगीचे के खेल हैं जैसे कि cornhole, क्रिकेट और वॉलीबॉल जो कि आपके मेहमानों के लिए खेलने के लिए महान हैं। यह पार्टी के लिए पिंग-पोंग, फ़ुटबॉल या बिलियर्ड टेबल भी शामिल है। इसके अलावा, पार्टियों के लिए कई कार्ड गेम हैं जो आप मज़ेदार खेलने के लिए अपने मेहमानों को खरीद और ऑफ़र कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 14
    2
    आनन्द से भरा एक रात के लिए कराओके मशीन की सवारी करें एक बड़ी गतिविधि है जिसे आप अपनी पार्टी में ले जा सकते हैं कराओके आपके मेहमानों में मज़े गाने और नाच गाने होंगे। कराओके के बारे में महान बात यह है कि यह संगीत और मजेदार प्रदान करता है! आप किसी पार्टी उपकरण किराये की कंपनी से कराओके मशीन किराए पर कर सकते हैं या आप अपने सेल फोन पर एक आवेदन का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 15
    3
    विभिन्न गतिविधियों के लिए अलग स्थान। यदि आप कई गतिविधियों को व्यवस्थित करने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उनमें से प्रत्येक के लिए आपके पास अलग-अलग रिक्त स्थान हैं। आप पर्याप्त जगह चाहते हैं ताकि आपके मेहमान आसानी से भाग ले सकें आप पोर्च पर या बगीचे में गतिविधियों को और कमरे में या तहखाने में अन्य गतिविधियों को ले जा सकते हैं।
  • भाग 6
    भोजन और पेय को व्यवस्थित करें

    छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 16
    1
    एक पेय स्टेशन बनाएं "इसे स्वयं करें" अपने मेहमानों के लिए पेय उपलब्ध कराने का एक आसान तरीका है और उन्हें बर्स्टस नहीं होना चाहिए एक पेय स्टेशन की स्थापना करना आप अल्कोहल, शेकर्स, बर्फ, चश्मा और मिक्सर डाल करने के लिए एक साइड टेबल या ड्रिंक कार्ट का उपयोग कर सकते हैं ताकि आपके मेहमान अपना मजेदार पेय बना सकें।
    • अपने मेहमानों के लिए एक छोटी नुस्खा किताब रखने का यह एक अच्छा विचार है वे किताब में उनके पसंदीदा पेय के लिए देख सकते हैं और अपने स्वयं के बारटेंडर बन सकते हैं और इस प्रकार, एकदम सही पेय तैयार कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी पुस्तक में प्रत्येक पेय के लिए सभी जरूरी अवयव हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 17
    2
    अपने मेहमानों के लिए नाश्ता प्रदान करें अपने मेहमानों को प्रदान करने के लिए स्नैक्स या स्नैक्स होने के साथ ही एक घर पार्टी में खाना खाने का एक शानदार तरीका है रात के समय मेहमान भूखे रहते हैं, इस तरह, वे खुश रहेंगे। नाश्ते को पहले से तैयार करें ताकि आपको उन्हें पूरी रात तैयार न करें। पर्याप्त भोजन तैयार करें ताकि आप जल्दी से समाप्त होने वाले पिको को बदल सकें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त पिको हैं जो कि मुख्य व्यंजनों के साथ-साथ नाश्ते के समान हैं आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके अतिथि संतुष्ट हों। यह एक अच्छा विचार है जैसे ऐशेटाइज़र जैसे मीटबॉल, सॉसेज रोल, बीन सॉस या चिकन पंख
  • आप एक विशेष तरीके से उनको सेवा के द्वारा नाश्ते को मज़ेदार तरीके से तैयार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मार्टिनी के लिए प्लास्टिक के कप में कपकेक की सेवा करें या नाश्ते के रूप में टूथपिक्स के बजाय प्रेटज़ेल स्टिक्स का उपयोग करें
  • Video: छोटी सी रसोई में चीजों को कैसे रखें व्यवस्थित by Meenu's World

    छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 18
    3
    एक सेवा को भर्ती करने के विचार पर विचार करें जो खानपान के लिए परवाह करता है या एक बारटेंडर का काम करता है यदि आप अपनी पार्टी का आनंद लेने के लिए भोजन के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं, तो भोजन तैयार करने और सेवा करने के लिए आप एक खानपान सेवा को किराए पर रख सकते हैं। हालांकि यह एक महंगा विकल्प है, यह आपको और अधिक मजेदार बनाने की अनुमति देगा। एक और अच्छा विचार पेय मिश्रण करने और सेवा करने के लिए एक बारटेंडर को किराए पर लेना है। यदि आप उन्हें सेवा करने के लिए एक पेशेवर बारटेंडर किराए पर लेते हैं, तो आपके मेहमान विशेष महसूस करेंगे और उन्हें अपनी इच्छा के किसी भी पेय का ऑर्डर करने का मौका मिलेगा।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा हाउस पार्टी चरण 1 9
    4
    अपने भोजन और पेय को आप जिस पार्टी का आयोजन कर रहे हैं उसके प्रकार से मेल करें। यदि आप एक थीम पार्टी चुनते हैं, तो आप अपनी पार्टी के विषय से भोजन और पेय बना सकते हैं। आप पार्टी के लिए विशिष्ट रंगों का उपयोग कर सकते हैं और केवल उन रंगों से मेल खाने वाले भोजन और पेय की सेवा कर सकते हैं। यदि आपकी पार्टी का विषय किसी विशिष्ट समय अवधि से संबंधित है, तो उन खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों की सेवा करने पर विचार करें जो लोकप्रिय थे और उस समय का हिस्सा थे।
  • युक्तियाँ

    Video: 6 नए तरीके पूरे घर को खुशबूदार ,महकाए इस दीवाली /6 नए रूम फ्रेशनर /6 DIY room freshener at home

    • अपने पड़ोसियों को सूचित करें कि आपके पास एक पार्टी होगी ताकि वे जान सकें कि सामान्य से थोड़ा अधिक शोर हो सकता है
    • अपने सभी मूल्यवान और नाजुक वस्तुओं को उस स्थान पर रखें जहां आपके मेहमान नहीं होंगे। इस तरह, कोई अतिथि गलती से आपके पसंदीदा क्रिस्टल मूर्ति को तोड़ देगा।
    • एक जगह है जहां आपके मेहमान अपने कोट और जेब डाल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह एक सुरक्षित स्थान पर है ताकि आप केवल एक ही व्यक्ति को उस कमरे तक पहुंच प्राप्त कर सकें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके मेहमानों को सोने के लिए एक अलग स्थान है क्योंकि उन्हें रात बिताते हैं

    चेतावनी

    • सामाजिक नेटवर्क द्वारा भेजे गए आमंत्रण बहुत आसानी से प्रसारित कर सकते हैं। यदि आप अपनी पार्टी को निश्चित संख्या में लोगों तक सीमित रखना चाहते हैं तो अपने मेहमानों को बताना न भूलें कि वे दूसरों को आमंत्रित करें।
    • कई क्षेत्रों में ऐसे नियम हैं जो निर्दिष्ट करते हैं कि एक घंटे बाद शोर एक निश्चित मात्रा में रखा जाना चाहिए। अगर आपकी पार्टी का शोर बहुत जोर से हो, तो आप पुलिस को इसे कम करने के लिए कह सकते हैं।
    • यदि आप शराब की पेशकश करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी पार्टी में पी रहे सभी लोग कानूनी पीने की उम्र के हैं। यह तुम्हारी ज़िम्मेदारी है कि यह सुनिश्चित करें कि कोई भी अल्पकालिक पेय न हो, क्योंकि वे आपकी किसी अपराध पर आरोप लगा सकते हैं यदि आपकी पार्टी में एक नाबालिग पकड़ा जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com