ekterya.com

कैसे पकाया चिंराट छीलने के लिए

हम में से कई झींगे खाना पसंद करते हैं, लेकिन हम सभी को यह नहीं पता कि उन्हें ठीक से छील कैसे करना है। नोट: नीचे दिये गए निर्देश पकाए हुए झींगे छीलते हैं (हालांकि इस पद्धति का उपयोग कच्चा झींगे के साथ किया जा सकता है)। छल: बड़े झींगे के साथ अभ्यास करें और तब, जब आपने तकनीक को सिद्ध किया है, तो सबसे छोटी के साथ

चरणों

पील ए कूक्ड प्रनॉन चरण 1 नामक छवि
1

Video: कंबोडिया खाना पकाने लड़की को विशेष भोजन बनाने-कैसे पपीता-लड़की के साथ चिंराट खाना पकाने के लिए परिवा

अंगूठे और तर्जनी के बीच एक हाथ से झींगा को पकड़ो, चिंराट के किनारे को पकड़ कर, यह सुनिश्चित कर लें कि पैरों का सामना करना पड़ रहा है। अंगूठे और दूसरी ओर की तर्जनी के साथ, सिर के किनारों को समझो।
  • पील ए कुकड प्रोन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक त्वरित आंदोलन और नीचे के साथ चिंराट का सिर निकालें। कचरा में अपना सिर फेंकना जिस हाथ से आप सिर पकड़ रहे थे, एक ही आंदोलन के साथ सभी पैरों को हटा दें, इससे आप चिंराट के शरीर के खोल को अलग करने में मदद करेंगे।
  • पील ए कूक्ड प्रोन पैन 3 नामक छवि



    3
    अंगूठे के साथ शरीर से त्वचा को निकालें, निचले पेट के क्षेत्र में जहां पैर हटा दिए गए थे। यदि चिंराट मछली पकड़ने के समय अंडे था, तो यह एक भारी नौकरी हो सकती है। झींगा शरीर की पूंछ को अलग करें यदि आपने उपरोक्त चरणों को सही ढंग से किया है, तो यह माना जाता है कि पूंछ और शेल एक ही समय में एक साथ आते हैं, जिससे कोई भी खाद्य मांस पूंछ क्षेत्र में नहीं रहता है।
  • पील ए कुक प्रॉन इंट्रो नामक छवि
    4
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • बड़े झींगे के लिए, छीलने के बाद, आप चिंराट के पीछे एक चीरा बना सकते हैं, इस तरह, आप शिरा को निकाल सकते हैं

    चेतावनी

    • चिंराट के सिर के निचले अंत से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com