ekterya.com

आश्चर्यजनक जन्मदिन पार्टी की योजना कैसे करें

यह एक आश्चर्यजनक पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए आसान लग सकता है, लेकिन, उत्कृष्ट होने के लिए, यह थोड़ा नियोजन लेता है आपको उस पार्टी के प्रकार के बारे में कुछ बुनियादी विवरणों को व्यवस्थित करना चाहिए, जिसे आप संगठित करना चाहते हैं और इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि सम्मान के अतिथि क्या चाहते हैं विवरणों का निर्धारण करने के बाद, मेहमानों को पर्याप्त जानकारी देने के दौरान आपको इसे गुप्त रखना होगा। तब, ताकि सम्मानी पार्टी में आए, आप अपने साथी को रहस्य प्रकट किए बिना उसे लेने के लिए कई विचार दे सकते हैं।

चरणों

भाग 1

मूल बातें व्यवस्थित करें
योजना को आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 1
1
पार्टी के लिए एक थीम चुनें। पार्टी के विषय के आधार के रूप में उन्हें सम्मान के अतिथि के स्वादों को ध्यान में रखते हुए यदि सम्मान एक बच्चा है, तो आप एक पसंदीदा विषय के रूप में अपनी पसंदीदा खिलौना या कहानी सेट कर सकते हैं। यदि सम्मान पुराने हो, तो विषय अपने शौक या रुचियों पर आधारित हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप अपनी पसंदीदा फिल्म के आधार पर एक पार्टी का आयोजन कर सकते हैं और मेहमानों को अपने आप वर्णों के रूप में छिपाने के लिए कह सकते हैं।
  • आप को ध्यान में रखना चाहिए कि यह योजना भी आवश्यक होगी कि भोजन, सजावट और गतिविधियां थीम के चारों ओर घूमती हैं। इसलिए, यदि आप पार्टी का आयोजन करना चाहते हैं, जिसका विषय लुआ है, तो समुद्र तट पर या उष्णकटिबंधीय सजावट रखकर, साथ ही साथ टिकी पेय के साथ-साथ मेहमानों को देकर रखने का प्रयास करें।
  • Video: DIY Halloween Costumes Out of Candy! 15 DIY Projects for Halloween!

    प्लान टू अचरस्ट बर्थडे पार्टी चरण 2
    2
    वह जगह चुनें जहां पार्टी होगी। आप इसे लगभग कहीं भी व्यवस्थित कर सकते हैं, लेकिन सभी मेहमानों को कवर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। तो, अगर यह एक बड़ी आश्चर्य पार्टी होगी, तो आप एक सामुदायिक कक्ष किराए पर ले सकते हैं, लेकिन अगर आप केवल एक दर्जन लोगों को आमंत्रित करने जा रहे हैं, तो आप इसे आसानी से एक सुरुचिपूर्ण रेस्तरां में व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप पार्टी को अपने घर में, रेस्तरां में, पार्क में या किसी अन्य जगह में पार्टी के आयोजन में व्यवस्थित कर सकते हैं, जिसे आप मानते हैं कि अतिथि अतिथि का इंतजार नहीं करेंगे।
  • यदि आप जगह किराए पर जा रहे हैं, तो आपको अपने निपटान में ध्वनि प्रणालियों से परिचित होना चाहिए और भोजन और सजावट की नीतियों के बारे में पूछना चाहिए।
  • प्लान टू अचेट बर्थडे पार्टी चरण 3
    3
    पार्टी के लिए एक तारीख और समय चुनें। आप पार्टी को honoree के जन्मदिन के लिए व्यवस्थित कर सकते हैं, हालांकि अगर आप इसे एक या दो दिन पहले आयोजित करते हैं तो आपको और भी आश्चर्य हो सकता है यह आवश्यक है कि आपके द्वारा चुने गए दिनांक और समय के अधिकांश मेहमानों के लिए उपयुक्त है, और आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि सम्मान के अतिथि भाग ले सकते हैं।
  • Honoree पूछने पर विचार करें अगर वह एक साथ कुछ समय बिताने के लिए आप पार्टी को व्यवस्थित करने की योजना बना रहे हैं के साथ मिलना चाहता है। अगर मैं आपको बताता हूं कि आपके पास पहले से ही योजनाएं हैं, तो आपको पार्टी की तारीख बदलनी चाहिए।
  • अपने जन्मदिन के बाद आश्चर्य पार्टी का आयोजन करने से बचें, क्योंकि सम्मान से लगता है कि आप भूल गए
  • योजना को आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि आप पार्टी में क्या सेवा करेंगे। मेहमान भोजन और पेय की प्रतीक्षा करेंगे अगर आश्चर्य पार्टी बच्चों के लिए होगी, तो आप मानक पार्टी स्नैक्स जैसे पंच, कुकीज़ और कपकेक की सेवा कर सकते हैं। यदि पार्टी वयस्कों के लिए होगी, तो आप तैयार करने और खाने के लिए आसान चीजों की सेवा कर सकते हैं। अगर आप भोजन के साथ समय बिताना नहीं चाहते हैं, तो आप एक रेस्तरां में किसी भोजन की सेवा या पार्टी का आयोजन करने पर विचार कर सकते हैं।
  • जब आप पार्टी को व्यवस्थित करते हैं तो भोजन को खाना बनाओ। उदाहरण के लिए, यदि आप कार्य के तुरंत बाद एक सप्ताह के दिन का आयोजन करते हैं, तो मेहमान अधिकतर भोजन के लिए प्रतीक्षा करेंगे। दूसरी ओर, यदि आप दोपहर में पार्टी को एक सप्ताह के अंत में व्यवस्थित करते हैं, तो आप पेय और नाश्ते की सेवा कर सकते हैं
  • योजना को आश्चर्य की बात जन्मदिन की पार्टी चरण 5

    Video: KAYLA AND HARLEY BECOME UNICORNS! | We Are The Davises

    5
    अतिथि सूची बनाएं निर्धारित करें कि आप कितने लोगों को आमंत्रित करना चाहते हैं और सम्मान के अतिथि के व्यक्तित्व पर विचार करना चाहते हैं। यदि आप बहुत ही मिलनसार व्यक्ति नहीं हैं, तो आप अपने सबसे करीबी दोस्तों और परिवार के साथ एक छोटी सी आश्चर्य पार्टी करना चाहें यदि, इसके बजाय, आप भीड़ और बातचीत से प्यार करते हैं, तो आप लोगों के बड़े समूह को आमंत्रित कर सकते हैं।
  • आश्चर्य की योजना और निष्पादन में सहायता के लिए आप किसी और से पूछ सकते हैं, खासकर यदि यह व्यक्ति इस विचार के बारे में बहुत उत्साहित है।
  • योजना से लेकर आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 6
    6
    अपनी सूची में लोगों को आमंत्रित करें अतिथि सूची तैयार करने के बाद, आपको सामाजिक नेटवर्क पर ईवेंट के लिए एक पृष्ठ बनाकर या उन्हें फ़ोन पर कॉल करके आमंत्रित करना होगा आपको मेल द्वारा पेपर आमंत्रण नहीं भेजना चाहिए। इस तरह, सम्मान के बारे में पता करने के लिए उनमें से एक से सम्मानित नहीं होगा। मेहमानों को बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि पार्टी आश्चर्यचकित होगी
  • निर्धारित करें कि क्या आप उन्हें उपहार लाने या खाने और पीने के लिए सहायता करने के लिए पूछना चाहते हैं
  • भाग 2

    पार्टी को आश्चर्यचकित बनाओ
    योजना को आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी के लिए शीर्षक चरण 7
    1
    पार्टी के लिए honoree के घर सजाने। यदि पार्टी को सम्मान के घर में जगह लेने जा रहा है, तो यह तब तक इंतजार करना आवश्यक होगा जब तक कि यह जल्दी से नहीं है और सजाने नहीं है। आपके द्वारा चुनी गई सजावट को सरल होना चाहिए और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सम्मानित व्यक्ति मुख्य कक्ष में प्रवेश करने से पहले उन्हें नहीं देख पाएगा जहां पार्टी होगी। खिड़कियों के बगल में सजावट को न रखें, जब प्रवेश के दौरान मेहमान मेहमान देख सकते हैं।
    • यदि आपके पास सजावट के लिए ज्यादा समय नहीं है, तो आप पहले और फिर मुख्य कक्ष को सजाने के लिए कर सकते हैं, जैसा कि आपके पास समय है, अन्य कमरों को सजाने के लिए।
  • योजना को आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 8
    2

    Video: AMIGO ZOMBIE - Película Subtitulada

    पार्टी के लिए एक और जगह सजाने। यदि पार्टी को सम्मान के घर में नहीं होने दिया जाता है, तो आप अग्रिम में आसानी से सजा सकते हैं। आप पार्टी के विषय से संबंधित सजावट कर सकते हैं, सम्मानी या पसंदीदा जन्मदिन की सजावट के पसंदीदा रंग, जैसे गुब्बारे और स्ट्रीमर्स। यह मत भूलो कि कमरे के प्रवेश द्वार पर जहां पार्टी आयोजित होगी वहां आश्चर्य का कोई सबूत नहीं होना चाहिए, इसलिए आपको हॉल में बैनर या गुब्बारे नहीं रखना चाहिए।
  • दूसरों के आने से पहले आप कुछ मेहमानों को सजावट के लिए मदद मांग सकते हैं
  • योजना को आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी के लिए शीर्षक चरण 9



    3
    मेहमानों को पार्टी के विवरण दें इसके बाद उनकी उपस्थिति की पुष्टि करें, आपको उन्हें फ़ोन पर कॉल करना होगा या उन्हें सामाजिक नेटवर्क के एक पृष्ठ पर अधिक विवरण दें जिन्हें honoree नहीं देख सकता है। पार्टी को गुप्त रखने के लिए, आप उन्हें बता सकते हैं कि कहां पार्क करें, आगमन पर उपहार या भोजन कहाँ छोड़ें, कपड़ों या वेशभूषा संबंधी आवश्यकताओं और वे कब आने चाहिए सही समय (आमतौर पर 30 मिनट पहले)
  • पार्टी के बारे में बहुत सारे लोगों या लोगों को नहीं बताना, जो इसमें शामिल नहीं होंगे, क्योंकि इस तरह से, एक बड़ी संभावना है कि सम्मान प्राप्त होगा।
  • योजना के अनुसार जन्मदिन की पार्टी की योजना 10 चरण
    4
    सम्मान के लिए एक साथी चुनें जब आप योजना बनाते हैं और पार्टी की व्यवस्था करते हैं तो किसी व्यक्ति को सम्मानित करने के लिए नामित करें। आपको किसी ऐसे व्यक्ति का चयन करना चाहिए जिसके साथ honoree आरामदायक महसूस करता है (उदाहरण के लिए, आपके पति या अपने सबसे अच्छे दोस्त)। साथी सम्मान को विचलित कर सकता है और पार्टी का समय आने तक उसे हटाने की कोशिश कर सकता है।
  • आप साथी को बता सकते हैं कि आप उससे बात कर सकते हैं, अगर अधिक समय के लिए सम्मानित विचलित करना आवश्यक है या उसे तुरंत पार्टी में लाने के लिए आवश्यक है।
  • योजना के अनुसार जन्मदिन की पार्टी की योजना 11
    5
    सम्मान को भ्रमित करने के लिए एक नकली घटना की योजना बनाएं उसे विचलित करने के लिए, सबसे आसान बात यह है कि वह एक और घटना की योजना बना रहा है जिसके बारे में ज्ञान का ज्ञान होता है। उदाहरण के लिए, आप साथी को रात के खाने के लिए सम्मानित करने या कुछ करने के लिए कह सकते हैं। यदि आप पहले से ही कुछ मजा करने की योजना बना चुके हैं, तो सम्मान को इतना संदेह नहीं होगा।
  • अगर आप सम्मानी के घर में आश्चर्य पार्टी को संगठित करने जा रहे हैं, तो साथी को आपको खरीदारी करने, फिल्मों में ले जाने या पैदल चलने के लिए कहें। उन्हें कुछ मज़ा करना चाहिए ताकि सम्मानी घर जल्दी नहीं जाना चाहता।
  • सुनिश्चित करें कि honoree पार्टी के लिए उचित रूप से कपड़े पहने है। उदाहरण के लिए, यदि ड्रेस कोड खूबसूरत है, तो आपको एक ऐसी ही गतिविधि के लिए तैयार करना चाहिए ताकि आपके पास स्मार्ट कपड़े भी हों।
  • Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    प्लान टू अचरस्ट बर्थडे पार्टी चरण 12
    6
    पार्टी शुरू होने से पहले एक चेकलिस्ट की समीक्षा करें। पार्टी के सभी विवरणों को रखने के लिए एक चेकलिस्ट बनाएं। सूची में, इसमें सब कुछ शामिल है, जो आपको होना चाहिए, भोजन तैयार करने के लिए, आप ध्वनि सिस्टम कहाँ रखेंगे, आदि। फिर, आप मेहमानों को चीजों को नियुक्त करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, जब आप सम्मान में प्रवेश करते हैं तो आप रोशनी और संगीत को चालू करने के लिए किसी से पूछ सकते हैं और मेहमानों को आने के लिए जब भी आने के लिए प्रहरी बनने के लिए कहें।
  • योजना के अनुसार जन्मदिन की पार्टी की योजना 13
    7
    मेहमानों को बताएं कि आश्चर्य के समय आप उन्हें क्या करना चाहते हैं उन्हें निर्देश दें कि उन्हें क्या करना चाहिए ताकि कोई अनजाने आश्चर्य को प्रकट न करे। आप सभी को चिल्ला चिल्लाओ "अचरज!" या प्रत्येक कमरे में छिपाने के लिए, ताकि पार्टी के माध्यम से माननीय कदम उठाए जाएं, नए मित्रों और परिवार से मिलना सुनिश्चित करें
  • भाग 3

    Honoree पार्टी में पहुंचें
    योजना के अनुसार जन्मदिन की पार्टी की योजना 14
    1
    किसी के लिए आश्चर्यजनक पार्टी की योजना बनाने में मदद के लिए सम्मान से पूछें यदि आप वास्तव में उसे विचलित करना चाहते हैं, तो आप उससे किसी और की आश्चर्य पार्टी की योजना बनाने के लिए एक साथ आने के लिए कह सकते हैं। यह विशेष रूप से बहुत अच्छी तरह से काम करता है जब आपके पास पार्टी से सम्मान को विचलित करने का अधिक समय नहीं होता है। आप उसे उस जगह पर आमंत्रित कर सकते हैं जहां पार्टी की जगह होगी और आपसे उस कमरे में मिलने के लिए कहें जो सजाया नहीं गया है। फिर, आप इसे उस कमरे में ले जा सकते हैं जहां पार्टी आपको आश्चर्यचकित करने के लिए तैयार हो जाएगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप पार्टी को अपने घर में संगठित करने जा रहे हैं, तो आप मुख्य कमरों को सजाने और सम्मानित से घर के पीछे के पास मिलने के लिए पूछ सकते हैं। तब, आप इसे कमरे में ले जा सकते हैं जहां आप तैयार होकर पार्टी ले जाएंगे।
  • योजना को आश्चर्य की बात जन्मदिन की पार्टी चरण 15
    2
    मान लें कि आप कुछ भूल गए अगर आप साथी हैं और आप सम्मान के साथ मस्ती करने के लिए बाहर निकल गए हैं, तो कुछ बिंदु पर आपको उसे आश्चर्य पार्टी में ले जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आप कह सकते हैं कि आप घर पर कुछ महत्वपूर्ण "भूल गए" और आपको इसे फिर से चुनना चाहिए
  • यह एक ऐसी रणनीति है जो केवल तभी काम करेगी जब आप पार्टी को अपने घर में या सम्मान के साथ ले जाएंगे।
  • योजना के अनुसार जन्मदिन की पार्टी की पार्टी योजना 16
    3
    Honoree पूछने के लिए आप एक काम करने के साथ साथ यदि आप पार्टी को किसी जगह (एक रेस्तरां या एक पार्क) में पकड़ने जा रहे हैं, तो आप सम्मान के साथ मिल सकते हैं और कुछ समय बिताने के बाद उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह कहीं कम क्रम नहीं कर रहा है फिर, इसे स्थानीय आश्चर्य पार्टी में ले जाएं।
  • उदाहरण के लिए, वे कॉफी के लिए बाहर जा सकते हैं और कुछ समय बाद, आप कह सकते हैं "कुछ दिन पहले मैं रेस्तरां में जैकेट को भूल गया जो इस सड़क पर है। क्या यह आपको परेशान करता है अगर हम वहां गए तो मैं इसे उठा सकता था?"
  • योजना से आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 17
    4
    Avisa। अगर आप साथी हैं, तो आपको सम्मानित करने के लिए 10 मिनट पहले मेजबान को एक पाठ संदेश भेजना होगा। अगर आपको नहीं लगता कि आप इसे गुप्त में कर सकते हैं, तो आप मेजबान को प्रवेश द्वार के पास एक मेहमान के पास पूछ सकते हैं ताकि वे दूसरों के सम्मान के बारे में बता सकें।
  • समय के साथ सावधान रहें यदि आप गुब्बारे, कंफ़ेद्दी या चमक के विस्फोट को फेंकने जा रहे हैं, तो आप सम्मान के बजाय मेहमानों के दूसरे पर आश्चर्यचकित होना बर्बाद नहीं करना चाहते हैं।
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com