ekterya.com

फुलाया क्विनोआ तैयार करने के लिए कैसे करें

एक लंबे समय के लिए, रेइनियन क्षेत्र में क्विनोआ एक आवश्यक फसल रही है और हाल ही में दुनिया के शेष हिस्सों में एक सनसनी पैदा हुई है आप शायद इस प्रोटीन युक्त बीज को पकाया है जैसे कि यह चावल था, लेकिन यह पॉपकॉर्न की तरह "इन्फल्स" के लायक है। यह एक त्वरित और आसान नुस्खा है (विशेषकर यदि क्विनो पूर्व में धोया जाता है) कि आप एक अच्छे नाश्ते या कवर के रूप में उपयोग कर सकते हैं

चरणों

भाग 1

क्विनो कुल्ला (वैकल्पिक)
पर्फ क्विनिया चरण 1 नामक छवि
1
तय करें कि आप क्विनो को कुल्ला करने जा रहे हैं। सभी quinoa बीज saponins बुलाया कड़वा पदार्थों का उत्पादन। ज्यादातर कंपनियों जो क्विनो को बेचते हैं उन्हें दुकानों में बेचने से पहले सैपोनिन को हटाने की कोशिश करते हैं, हालांकि वे शायद थोड़ा सा कड़वा स्वाद रखते हैं। राइनिंग क्विनोआ इस स्वाद को हटा देगा, लेकिन आपको सूखे के लिए कम से कम आधे घंटे इंतजार करना होगा।
  • पर्फ Quinoa चरण 2 नामक छवि

    Video: रियल ब्राइडल मेकअप || हिंदी में बैंगनी धुएँ के रंग का आंख श्रृंगार

    2
    एक कटोरी में क्यूनो कुल्ला। कटोरा में एक कटोरा रखें इसे ठंडे पानी से भरें अगर क्विनॉआ में अब भी सैपोनिन होते हैं, तो फोम सतह पर बनेगा।
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 3
    3
    एक कोलंडर पर quinoa डालो। कटोरा की सामग्री को एक ठीक धातु जाल झरनी पर खाली करें। इसे दबाए रखें और फोम हटाने के लिए ठंडे पानी को क्विनोआ के ऊपर गिरने दें।
  • पर्फ Quinoa चरण 4 नामक छवि
    4
    प्रक्रिया को फिर से दोहराएं जब तक कि फोम बनाने बंद हो जाता है। कटोरा में कटोरे को फिर से रखें ताकि आप देख सकें कि क्या फोम है और फिर इसे कुल्ला। कोटिओ तैयार हो जाने के बाद सतह पर कोई फोम नहीं बनता है और सभी बीज कटोरे के नीचे रहते हैं।
  • पर्फ Quinoa चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    निम्नतम तापमान में ओवन सेट करें ओवन को "गर्म" या न्यूनतम तापमान पर सेट करें यह गर्म करने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए आवश्यक नहीं है, बस अगले चरण के साथ जारी रखें।
  • पर्फ क्विनिया चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ओवन में क्विनॉआ सूखी एक सूखा पका रही चादर पर गीली क्विनो फैलाएं। यह हर दस मिनट में जांचें और बड़े ढेर को तोड़ने के लिए हलचल दें। ट्रे पूरी तरह से सूखा होने पर ट्रे को हटा दें। यह प्रक्रिया आमतौर पर तीस से साठ मिनट लगती है।
  • क्विनोआ जलने के जोखिम को और कम करने के लिए, ओवन के दरवाजे के झुंड को छोड़ दें।
  • आप चूने के साथ जारी रख सकते हैं इससे पहले कि quinoa पूरी तरह से सूखा है। आपको केवल quinoa inflates से पहले नमी वाष्पीकरण तक इंतजार करना पड़ेगा, जो 10 से 30 मिनट के बीच लग सकता है।
  • भाग 2

    क्विनोआ को फैलाना
    पर्फ Quinoa चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक भारी तली हुई सॉस पैन गरम करें क्विनोआ के एक हिमस्खलन से बचने के लिए, पुलाव को ढक्कन या कम से कम 15 सेमी (6 इंच) गहरा होना चाहिए। लगभग मध्यम गर्मी पर पैन गरम करें।
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 8
    2
    तेल जोड़ें (वैकल्पिक) बहुत से लोग स्वास्थ्य कारणों से सूखे क्विनोआ को बढ़ाना पसंद करते हैं। आप पसंद करते हैं कि फुलाया क्विनोआ एक crispier स्थिरता है, तेल के बारे में 1 बड़ा चम्मच (15 एमएल) के साथ पैन के आधार को कवर करते हैं। एक अच्छा विकल्प एक तटस्थ स्वाद तेल का उपयोग करना है, जैसे किनोला या कुसुम तेल
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनोआ चरण 9
    3



    तेल की गर्मी का परीक्षण करने के लिए कुछ क्विनोवा जोड़ें। पैन में कुछ सूखे क्विनॉआ छिड़कें यदि पैन पर्याप्त गर्म है, तो क्विनो कुछ सेकंड के भीतर बढ़ेगी। Quinoa मकई कर्नेल के रूप में ज्यादा के रूप में विस्तार नहीं करता है, लेकिन यह भूरे रंग बदल जाता है, हवा में कूदता है और पागल की तरह एक खुशबू जारी करता है।
  • Video: भारतीय दुल्हन मेकअप - आधुनिक देखो

    पर्फ क्विनिया चरण 10 नाम की छवि
    4
    क्यूनो के साथ पैन के आधार को कवर करें एक बार पैन पर्याप्त गर्म हो जाए, पैन के आधार पर एक परत में क्विनॉवा डाल दें।
  • पर्फ Quinoa चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    पैन को तब तक हिलाएं जब तक कि क्विनो अधिक धीरे धीरे फुलाए नहीं। तापमान को एकजुट करने के लिए लगातार हिलाएं और चिपकने और जल से बीज को रोकने के लिए। गर्मी से बीजों को निकालने के बाद वे एक से पांच मिनट के बाद आमतौर पर अधिक धीरे-धीरे बढ़ने लगते हैं।
  • यदि आप ढक्कन के साथ एक पुलाव का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे थोड़ी देर के लिए भाप से बचने के लिए दो बार अनस्टक करें भाप और क्विनो को अपने चेहरे में उड़ने से रोकने के लिए पैन के किनारे पर इस प्रक्रिया को करें
  • आप अधिक भूरा होने के लिए क्विनो को खाना पकाने जारी रख सकते हैं, एक स्वाद है जो एक नट की तरह दिखता है और अधिक खस्ता होता है हालांकि, सावधान रहें क्योंकि यह इस बिंदु के बाद आसानी से जलाएगा।
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 12
    6
    गर्मी के बाहर सॉस पैन को हिलाएं जब तक कि क्विनो बढ़ने से बंद हो जाए आप आग से बाहर सॉस पैन को एक-दो मिनट या दो के लिए हल कर सकते हैं, जब तक कि इसमें जलती हुई गंध न हो। कूइनो को पकाकर चाट पर फुलाए जाने के बाद इसे शांत करने के लिए एक बार यह बढ़ने से बंद हो जाता है।
  • भाग 3

    फुलाए हुए क्विनोआ का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 13
    1
    एक नाश्ते के रूप में खाने के लिए क्विनोआ में स्वाद जोड़ें पॉपकॉर्न को एक कटोरे के साथ बदलें जो कि थोड़ा सा नमक और काली मिर्च के साथ मिलाया जाता है। एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह मिर्च तेल की चुटकी का उपयोग करती है या क्विनोआ पर अपने पसंदीदा सूखे जड़ी बूटियों को छिड़कती है।
  • पर्फ क्विनिया चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    नाश्ते के लिए आपके अनाज में क्विनोना जोड़ें इस तरह, आप फूला हुआ चावल अनाज का एक स्वस्थ संस्करण बना लेंगे। दूध के साथ क्विनोआ खाओ और इसे जोड़ें होममेड ग्रेनोला (पाक से पहले या बाद में)
  • पर्फ Quinoa चरण 15 नाम की छवि
    3
    सब्जियों के साथ सलाद या प्लेटों पर छिड़कें पफड क्विनॉआ अखरोट या क्रोटेन के बजाय सलाद को एक खस्ता बनावट कहते हैं यह भुना हुआ या सॉटेड सब्जियों के साथ अच्छी तरह स्वाद लेता है
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 16
    4
    ऊर्जा सलाखों में इसका इस्तेमाल करें। पागल और अन्य उच्च ऊर्जा वाले खाद्य पदार्थों के साथ फुफ्फुस क्विनॉआ को जोड़कर लंबी पैदल यात्रा के लिए प्रोटीन युक्त सैंडविच बनाएं।
  • Video: दुल्हन का मेकअप कैसे करें और किन बातों को ध्यान में रखा जाता है

    छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 17
    5
    कुकी आटा के साथ फुलाया क्विनो मिलाएं। में कुछ जई का आटा गुच्छे बदलें दलिया कुकीज़ फुलाए हुए क्विनोआ के लिए या किसी भी कुकी नुस्खा में इसे एक कुरकुरा बनावट और अधिक प्रोटीन देने के लिए जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • आप एक ही प्रक्रिया का उपयोग अमरनार या ज्वार को बढ़ा सकते हैं।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com