ekterya.com

कैसे एक शानदार रात का खाना तैयार करने के लिए

एक शानदार डिनर अपने परिवार और मेहमानों के लिए यह प्रयास और योजना- अग्रिम में सभी विवरण के आयोजन कि सभी मेहमानों के लिए एक महान रात बिताने और केवल एक परिचारिका या मेजबान के रूप में अपने गुणों के बारे में अच्छी बातें की है सुनिश्चित करने के लिए शुरू करना चाहिए का एक बहुत आवश्यकता है तैयार करें। यह लेख आपको कुछ सरल कदमों के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा ताकि आपके पास एक विशेष रात्रिभोज तैयार करने के बारे में पहले विचार और सलाह हो। कुछ सुझाव भी उपयोगी होंगे यदि आपके पास पहले से कुछ अनुभव है, या अन्य भोजन जैसे लंच या नाश्ते (बर्तन के प्रकार को बदलते हुए) को व्यवस्थित करने के लिए।

चरणों

मेक अ फैबिलिक डिनर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
 लोगों की वरीयताओं की जांच करके आरंभ करें जिन्हें आप रात के खाने के लिए आमंत्रित करेंगे तुम भी व्यंजन है कि आप करने के लिए, लेकिन यह भी बहुमत के लिए अपील भी प्रदान करनी होगी और यह पूछने के लिए एक अतिथि एक विशिष्ट भोजन योजना या विशेष रूप से कोई सामग्री है कि सबसे अच्छा बचा जाता है ताकि सभी को भोजन का आनंद ले सकते पीछा कर रहा है, तो बहुत महत्वपूर्ण है।
  • मेक ए फैबिल्स डिनर स्टेप 2 नामक छवि
    2
     सबसे लोकप्रिय औपचारिक रात्रिभोज क्रिसमस, धन्यवाद, हनुक्का या ईस्टर जैसे उत्सव के दौरान हैं यदि आपके खाने में ये रात्रिभोज महत्वपूर्ण होते हैं, तो सामग्री समाप्त हो सकती है, जब दिनांक पहले ही बंद हो गई है, तो चरण 7 में उन लोगों की तरह पूर्वानुमान लेना अच्छा होगा।
  • मेक अ फैबिलिक डिनर स्टेप 3 नामक छवि
    3

    Video: गर्मी में लू से बचने के लिए अपनाये ये आसान और शानदार उपाय // Gharelu Nuskhe For Heat Wave |

     अगर आप पहली बार औपचारिक रात्रिभोज के लिए मेहमानों को प्राप्त करते हैं, तो शायद आदर्श संख्या 2 या 4 के बीच है आप पहले से ही अधिक अनुभव है, तो आप 4 और 6 के बीच एक संख्या पर विचार कर सकते केवल यदि आप पहले से ही मेहमानों को प्राप्त करने के आदी रहे हैं आप उनमें से 10 तक हो सकता था, लेकिन वह युवा बच्चों अधिक संभाल करने के लिए मुश्किल हो सकता है, भले ही आप केवल कुछ ही है को ध्यान में रखना मेहमानों के।
  • Video: DIY Night Routine Life Hacks! 30 DIY Hacks - DIY Makeup, Healthy Recipes & Room Decor

    मेक ए फैबिल्स डिनर स्टेप 4 नामक छवि
    4
     यदि आप बच्चों को अपने खाने में आमंत्रित करते हैं, तो आपको तैयार रहना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने पुराने हैं। आप अपने माता-पिता से पहले से पूछ सकते हैं कि वे अपने बच्चों के व्यवहार को नियंत्रित करने की कोशिश करें, लेकिन बच्चों को हमेशा कुछ हड़बड़ी का सामना करना पड़ेगा, जो कि अधिक या कम हद तक हो। रात के खाने के दौरान आपको दृढ़ होना चाहिए ताकि वे सीमा पार न करें, लेकिन आप उन पर ध्यान नहीं दे सकते हैं क्योंकि ऐसा लगता है कि आप उनके माता-पिता के अनुरूप भूमिका में हस्तक्षेप कर रहे हैं।
  • Video: क्या आप भी रात की बची हुई रोटी फेंक देते है तो एक बार इस वीडियो को जरूर देखे - Basi Roti Benefits

    मेक अ फैबिलिक डिनर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
     कभी-कभी आपके बच्चे में बहुत छोटे बच्चे या शिशु भी होते हैं आप अपने माता-पिता से पहले से पूछ सकते हैं कि आपके बच्चों में रात के खाने पर कोई खास ज़रूरत है, और यह सुचना है कि वे अतिरिक्त डायपर लाएंगे क्योंकि आपके पास घर पर नहीं है यदि आप रात के खाने के दौरान इसकी आवश्यकता होती है तो आप क्या प्राप्त कर सकते हैं।
  • मेक अ फैबिलिक डिनर चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने घर को अच्छी तरह साफ करें यह सुनिश्चित करें कि यह धुँधली या गंदे नहीं दिखता है - बाथरूम में टॉयलेट पेपर के रोल को परिवर्तित करें, सुनिश्चित करें कि वे बेदाग हैं और सभी सिंक में नौ तौलिए डालते हैं। आप सूक्ष्म उत्पादों या सुगंध के साथ मोमबत्तियों के साथ वायुमंडल को सुखद तरीके से व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • मेक ए फैबिल्स डिनर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
     भोजन या सामग्री खरीदें हमेशा स्थानीय उत्पादों का उपभोग करने का प्रयास करें, इस तरीके से आप यह सुनिश्चित करेंगे कि वे नए हैं यदि आपको डर है कि सुपरमार्केट में, कसाई की दुकान में या कहीं भी सामग्री जिसे आपको रात्रिभोज के दिन की आवश्यकता होगी, तो आप उन्हें पहले ही खरीद सकते हैं ताकि वे उस दोपहर को उठा सकें।
  • मेक अ फैबिलिक डिनर स्टेप 8 नामक छवि



    8
     यदि आप खाना पकाने में अच्छे नहीं हैं, तो आप तैयार भोजन देने के लिए पेशेवर शेफ की सेवाएं भर्ती करने पर विचार कर सकते हैं। एक अन्य विकल्प सुपरमार्केट में या एक रसोई Gourmet- आप कभी कभी सलाद की तरह विशिष्ट व्यंजन, जो बहुत अच्छी तरह से तैयार कर रहे हैं और आप समय की बचत होगी खरीद सकते हैं में भाग या सभी पहले से पैक खाद्य खरीदने के लिए है।
  • मेक ए फैबिल्स डिनर स्टेप 9 नामक छवि
    9
     मेज पर चावल, रोटी या कटा हुआ बैगूेट, मटर, सलाद या किसी भी सब्जी चयन जैसे गार्निश के भोजन की सेवा सुनिश्चित करें। इससे मेहमानों को अधिक सामान्य तरीके से निर्णय लेने की अनुमति मिलेगी कि वे मुख्य पाठ्यक्रमों से कितना खाना चाहते हैं, बहुत ज्यादा सेवा देने से शर्मिंदा किए बिना या बहुत कम खाने के बाद उन्हें घृणा करने के लिए प्रतीत होता है।
  • मेक ए फैबिल्स डिनर स्टेप 10 नामक छवि
    10
    सामान्य व्यंजन और सार्वभौमिक सुख खाना बनाना, खासकर यदि यह आपकी पहली बार रात का भोजन आयोजित करता है मांस चिकन, टर्की के अपने विकल्पों के बीच विचार करें, प्रतिक्रिया के साथ या टमाटर की चटनी, स्पेगेटी बोलॉग्नीज़, lasagne या ravioles- बिना सबसे लोकप्रिय सूप के बीच चिकन शोरबा या टमाटर हैं विभिन्न पास्ता से चुन सकते हैं, या मशरूम की तरह क्रीम
  • मेक अ फैबिलिक डिनर स्टेप 11 नामक छवि
    11
     संभवतया सबसे आकर्षक तरीके से तालिका सेट करें अपने सबसे अच्छे बर्तन और भोजन को पेश करने के लिए आपूर्ति करें, आपके पास सबसे अच्छे लिनेन हैं, और आपको सबसे अच्छा कटलरी भी मिल सकता है। यदि आप अपनी कुर्सियों के पैरों पर कुछ प्रकार के पैड लेते हैं तो आपको यह प्राप्त होगा कि वे आगे बढ़ना बहुत आसान हैं और पीस नहींें।
  • मेक अ फैबिलिक डिनर स्टेप 12 नामक छवि
    12
     मेज पर अध्यक्षता करते समय संभव के रूप में रहें अपने मेहमानों के लिए सम्मान से, आपको कोई ऐसा व्यवहार नहीं होना चाहिए जिसे खराब शिष्टाचार माना जा सकता है (हालांकि दूसरी बार ऐसा लगता है कि ऐसा अनुचित नहीं लगता है)। इससे पहले कि वे इसके लिए पूछें, आपको प्रत्येक मेहमान के लिए अगली डिब्बे की सेवा देने के लिए देखते रहें।
  • मेक अ फैबिल डिनर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    इसमें शराब, प्राकृतिक पानी, दूध, बीयर, गर्म चाय या आइसक्रीम जैसे विविध प्रकार के पेय उपलब्ध हैं। कार्बोनेटेड पेय से बचें, क्योंकि वे डरने का कारण बनते हैं और सभी डाइनर्स को लड़ने की आवश्यकता को बचाने के लिए बेहतर है। प्रत्येक मेहमान के व्यक्तिगत स्वाद के अनुसार चाय या किसी अन्य पेय को तैयार करें।
  • मेक ए फैबिल्स डिनर स्टेप 14 नामक छवि
    14
     टेबल पर मसालों या मसालों को रखो ताकि वे हमेशा मेहमानों के लिए उपलब्ध हों और जितना चाहें उतना उपयोग करें: काली मिर्च, नमक, मक्खन, सॉस, चीज, अन्य संभावनाओं के बीच में
  • मेक ए फैबिल्स डिनर चरण 15
    15
     एक खास मिठाई तैयार करें यदि कोई नुस्खा है जो महंगी सामग्री की आवश्यकता है और आपको यह तैयार करने के लिए एक विशेष अवसर की उम्मीद है, तो यह आपका मौका है आप डेसर्ट का चयन भी कर सकते हैं जो हमेशा स्वादिष्ट और अनूठा होते हैं, जैसे कि चॉकलेट केक, चॉकलेट, उष्णकटिबंधीय फल या वन सलाद
  • Video: सूजी का कम तेल का बहुत ही जबरदस्त नाश्ता जिसे आप बार बार बनाके खाओगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com