ekterya.com

श्रेष्ठ पसलियों को तैयार और पकाने के लिए कैसे करें

सुप्रीम पसलियों, भी रिब रोस्ट के रूप में जाना, सबसे स्वादिष्ट कटौती में से एक और अधिक महंगा मांस आप खरीद सकते हैं, एक विशेष अवसर के लिए एक उत्कृष्ट पकवान है, और है, इसलिए। अच्छी सर्वोच्च पसली तैयार करने की चाल उन्हें कम तापमान पर पकाने और फिर भूरे रंग के लिए एक रसीले और गुलाबी इंटीरियर के साथ एक कुरकुरा कवर बनाने के लिए है। मांस के रस से बने स्वादिष्ट सॉस के साथ उन्हें स्नान करें आरंभ करने के लिए चरण संख्या 1 की समीक्षा करें

सामग्री

  • सुप्रीम रिब, 500 ग्राम (एक पाउंड) मांस प्रति सेवा में हड्डी के साथ
  • नमक और काली मिर्च
  • मसाले, अगर आप चाहें
  • सॉस के लिए आटा और क्रीम

चरणों

भाग 1

मांस खरीदें और तैयार करें
तैयार की गई छवि और एक प्राइम रिब रोस्ट चरण 1 को कुक करें
1
आप की आवश्यकता होगी मांस की मात्रा की गणना करें हड्डी के साथ सबसे बड़ी पसली आपको प्रत्येक 500 ग्राम (1 पाउंड) की सेवा देगी, इसलिए आप प्रत्येक वयस्क अतिथि के लिए 500 ग्राम (1 पाउंड) मांस खरीदने की योजना बनाते हैं। प्रत्येक अतिथि में लगभग 200 ग्राम मांस (6 औंस) का सेवन होगा। निश्चित रूप से, आप कंजूसी नहीं करना चाहते हैं और बचा हुआ स्वादिष्ट होगा, ताकि आप 500 जीआर या 1 किलो (1 पाउंड या 2) अतिरिक्त खरीद सकें।
  • तैयार की गई छवि और एक प्राइम रिब रोस्ट चरण 2 को कुक करें
    2
    आदेश सर्वोच्च पसलियों सुप्रीम पसलियों, भी ग्रिल पसलियों के लिए कहा जाता है, मांस का एक कट काफी दुर्लभ है क्योंकि कसाई एक महान पसलियों के लिए गोमांस स्टेक का सबसे आम कटौती बलिदान करने के लिए है। यही कारण है कि आपको अग्रिम में योजना करनी चाहिए और अपने कसाई से पूछना होगा कि आपको एक निश्चित तिथि के लिए सर्वोच्च पसलियों को आकार देने की जरूरत है। जब आपके पास पसलियों हों, तो उन्हें वसा और मोटी लाल रंग की एक मोटी परत के साथ संगमरमर दिखना चाहिए जो उसके आकार को बदलते हैं जब छुआ जाता है
  • आपको अपने सुपरमार्केट के मांस खंड में सर्वोच्च पसलियों का ऑर्डर करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन आप उन्हें अपने स्थानीय कसाई से आदेश देने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • यह कटौती मांस के अन्य कटौती की तुलना में काफी अधिक महंगा है। आप सर्वोच्च पसलियों खरीदने के लिए स्वाद देने के लिए जा रहे हैं, तो आप भी कृषि मामलों के कार्यालय (USDA) की मुहर के साथ एक मांस के रूप में बहुत अच्छी गुणवत्ता के एक मांस खरीदने के लिए, सुनिश्चित करें कि, कर सकते हैं कि विकल्प अगर उपलब्ध है (बाजार पर अधिकांश मांस संयुक्त राज्य अमेरिका के कृषि मामलों के कार्यालय, जो कम वसा वाले हैं) की गुणवत्ता पसंद है।
  • आप सूखी वृद्ध बीफ़ या घास खिलाया गोमांस के बारे में भी विचार कर सकते हैं दोनों विकल्प आपको स्वादिष्ट परिणाम देंगे।
  • तैयार की गई छवि और एक प्राइम रिब रोस्ट चरण 3 को कुक करें
    3
    मांस की हड्डियों को काटें। आप इसे घर पर कर सकते हैं या अपने कसाई से पूछ सकते हैं कि वह आपके लिए क्या करें। मांस की हड्डियों को काट लें और फिर रसोई के धागे के साथ फिर से बाँध लें, पकाए गए मांस को आसान बनाते हैं।
  • हड्डियों और मांस के बीच के किनारे के बीच एक तेज चाकू स्लाइड करें उन्हें सावधानी से कट कर उन्हें मांस से अलग करें। यदि आप चाहें, तो आप समाप्त होने वाले खण्डों को छोड़ सकते हैं
  • हड्डियों और मांस के आसपास रसोई के धागे का एक टुकड़ा लपेटें, और इसे मजबूती से टाई।
  • तैयार की गई छवि और एक प्राइम रिब रोस्ट चरण 4 को कुक करें
    4
    खाना पकाने से पहले कम से कम 3 घंटे के लिए मांस को फ्रिज करें। यदि आप मांस का सस्ता कट खरीदा है, तो आप कुछ मसाले जोड़ सकते हैं और पूरे रात में मांस को ठंडा कर सकते हैं ताकि फ्लेवर इसके साथ मिश्रण कर सकें। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका के कृषि मामलों के कार्यालय की मुहर के साथ मांस का एक हिस्सा खरीदने के लिए, जड़ी बूटियों के साथ सूखी या खिलाया बीफ़ परिपक्व, पसलियों के इस प्रकार जोड़ने spices- करने की कोई जरूरत जैसे ही आप से घर पाने के रूप में पकाया जा सकता है कसाई की दुकान
  • भाग 2

    मौसम और पसलियों को पकाना
    तैयार की गई छवि और एक प्राइम रिब रोस्ट चरण 5 को कुक करें
    1
    ऋषि का मौसम और कमरे के तापमान पर छोड़ दें समान रूप से पकाने के लिए मांस को रेफ्रिजरेटर से बाहर निकालना आवश्यक है और खाना पकाने शुरू करने से पहले इसे लगभग 3 घंटे के लिए कमरे के तापमान पर छोड़ दें। यह दोनों तरफ नमक और काली मिर्च के साथ मौसम इसे एक बड़े डिश में रखें, इसे एक प्लास्टिक की चादर के साथ कवर करें और इसे रसोई के फर्श पर छोड़ दें।
  • तैयार की गई छवि और एक प्राइम रिब रोस्ट चरण 6 को कुक करें
    2
    एक बरस रही पैन में पसलियों को रखें यह स्थिति रखिए कि फैटी झील ऊपर है और पसलियों को नीचे। इस तरह से वसा के रस में मांस अच्छी तरह से और रसदार पकाने में मदद मिलेगी। पुलाव आप उपयोग करने का निर्णय लेना पसलियों की तुलना में केवल थोड़ा बड़ा होना चाहिए।
  • मांस के आंतरिक तापमान की जांच करने के लिए आपको मांस थर्मामीटर की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास एक प्रकार है जो खाना पकाने से पहले मांस में डाला जाता है, तो इसे डालें और सुनिश्चित करें कि टिप हड्डी को स्पर्श न करे
  • प्राइम रिब रोस्ट चरण 7 में तैयार और कुक शीर्षक वाली छवि
    3
    90 डिग्री सेंटीग्रेड (200 डिग्री फ़ारेनहाइट) के लिए पहले से गरम ओवन। पसलियों को धीरे-धीरे और कम तापमान पर पकाने के लिए, ताकि मांस बहुत ज्यादा खाना पकाने के बिना उचित आंतरिक तापमान तक पहुंच सके। यह मांस के निविदा और रसीला अंदर कर देगा। चिंता मत करो, मांस को भुनाते हुए अंतिम चरण में कुरकुरे कवर का निर्माण होता है जिससे सर्वोच्च पसलियों को जाना जाता है।
  • प्राइम रिब रोस्ट चरण 8 में तैयार और कुक शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने स्वाद के आधार पर मांस कुक। जब आंतरिक तापमान 46 से 49 डिग्री सेंटीग्रेड (115 से 120 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंच जाता है, तो मांस को अंडरकुक्क किया जाता है। यदि आप इसे आधा पकाया पसंद करते हैं, तो यह 51 से 54 डिग्री सेंटीग्रेड (125 से 130 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंचने तक प्रतीक्षा करें। खाना पकाने का समय पसलियों के आकार और आकार पर निर्भर करता है, लेकिन सामान्य नियम के रूप में प्रत्येक भाग को 15 मिनट के लिए पकाना होता है। यह सुनिश्चित करने के लिए अक्सर थर्मामीटर की जांच करें कि आप मांस को बहुत ज्यादा नहीं निकालते हैं
  • सुनिश्चित करें कि थर्मामीटर अस्थि, वसा या पुलाव को स्पर्श न करें जब आप तापमान को मापते हैं।
  • प्राइम रिब रोस्ट चरण 9 में तैयार और कुक शीर्षक वाली छवि

    Video: कुक कैसे ओवन में ग्रेट पसलियों

    5
    ओवन से पसलियों को निकालें, जब वे वांछित तापमान तक पहुंच गए हैं। भूरे रंग के मांस को ओवन का तापमान जुटाने में 15 से 20 मिनट के लिए शांत रहें। इस कूलिंग अवधि के बाद, सेवारत करने से पहले फिर से शांत करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • भाग 3

    पसलियों को खाना पकाने समाप्त करें
    प्राइम रिब रोस्ट में तैयारी और कुक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    ओवन को 290 डिग्री सेल्सियस (550 डिग्री फ़ारेनहाइट) में गरम करें। इस तापमान पर मांस पूरी तरह से बिना भुना हुआ भूरा होगा।
  • प्राइम रिब रोस्ट चरण 11 में तैयार और कुक शीर्षक वाली छवि
    2
    भूरे रंग की सतह को ओवन में वापस पसलियों को रखें। इसे ओवन में 8 से 10 मिनट के लिए छोड़ दें, या जब तक यह एक सुनहरा और कुरकुरे कवर न हो। जब आप आवरण से संतुष्ट हो जाते हैं, तो ओवन से पसलियों को हटा दें और तुरंत उन्हें काटने के लिए तैयार करें। मांस को अधिक नहीं दबाएं या इसे जला दें।
  • Video: कैसे ओवन में BBQ पसलियों बनाने के लिए | ओवन बेक्ड पसलियों पकाने की विधि

    प्राइम रिब रोस्ट चरण 12 में तैयार और कुक शीर्षक वाली छवि
    3
    पसलियों को काटें काटने बोर्ड पर पसलियों को रखें काट लें और धागा हटा दें जो हड्डियों को मांस में बांधता है और हड्डियों को अलग रखता है। पसलियों को आधा सेंटीमीटर से 1.5 सेंटीमीटर (1/4 से 1/2 इंच) के टुकड़ों में कट कर मोटे तौर पर बहुत तेज नक्काशीदार चाकू का उपयोग करें।
  • प्राइम रिब रोस्ट चरण 13 में तैयार और कुक शीर्षक वाली छवि
    4
    मांस के रस के साथ सॉस तैयार करें। एक पुलाव डिश में रस के 2 बड़े चम्मच गरम करें। आटे के 2 tablespoons जोड़ें और जब तक सॉस मोटी हो जाता है तो हरा। बाकी का रस और पर्याप्त क्रीम को 1 से 2 कप साल्सा बनाने के लिए, कितने लोगों को खाने के लिए जा रहे हैं पर निर्भर करता है। नमक और काली मिर्च के साथ सॉस सीजन
  • आप क्रीम के बजाय बीयर, शोरबा या पानी जोड़ सकते हैं
  • प्राइम रिब रोस्ट चरण 14 में तैयार और कुक शीर्षक वाली छवि
    5
    पसलियों परोसें अपने मेहमानों से पूछो कि वे किस तरह अपना मांस चाहते हैं किनारों के करीब के मांस केंद्र के मुकाबले अधिक पकाएंगे। तालिका के चारों ओर पार करने के लिए सॉस पर सॉस रखें। मांस मशहूर पालक, यॉर्कशायर पुडिंग और ताजा सलाद के साथ उत्कृष्ट हो जाता है।
  • चेतावनी

    • इसे खाना पकाने से पहले मांस न छोड़ें नमक नमी को दूर करता है और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि मांस के अंदर निविदा और बहुत रसदार है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: पतन-ऑफ-द-अस्थि पसलियों - बेबी वापस BBQ पसलियों - ओवन या ग्रिल

    • भुना हुआ के लिए पुलाव
    • मांस थर्मामीटर
    • मांस काटने के लिए चाकू
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com