ekterya.com

कैसे मकारोनी और पनीर को फिर से गरम करना

रेफ्रिजरेटर में मकारोनी और पनीर की एक प्लेट होती है, लेकिन आप उन्हें फिर से कैसे गरम कर सकते हैं, जब वे पहली बार उन्हें पकाया जाता है, तो क्या वे अच्छे लगते हैं? मैकरोनी और पनीर को गरम करना मुश्किल होता है, क्योंकि वे आमतौर पर बहुत सूखा या तेलयुक्त होते हैं, या कभी-कभी दोनों ही एक ही समय में! यह आलेख आपको सिखाएगा कि इन समस्याओं से कैसे बचें और मकारोनी और पनीर को फिर से गरम कर लें ताकि वे ताजी और चिकनी हो जाएं।

चरणों

विधि 1

माइक्रोवेव में मकरोनी और पनीर गरम करें
रेहट मकारोनी और पनीर चरण 1 नामक छवि
1
एक माइक्रोवेव-सुरक्षित कंटेनर में मकारोनी और पनीर की वांछित राशि रखें। जारी रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह माइक्रोवेव के लिए उपयुक्त ग्लास या प्लास्टिक का कटोरा है।
  • जितना अधिक बार आप इसे करते हैं उतना अधिक मात्रा में फिर से गरम न करें, मकारोनी और पनीर कम स्वादिष्ट हो।
  • रेहट मैकारोनी और पनीर चरण 2 नामक छवि
    2
    दूध जोड़ें पास्ता एक बार पका हुआ नमी को अवशोषित करना जारी रखता है, जिसका मतलब है कि अब इसे खाना पकाने से गुजरता है, सूखे यह रह जाएगा। मूल बनावट को बनाए रखने या पुनर्प्राप्त करने का रहस्य यह है कि फिर से गरम करने के लिए थोड़ा दूध जोड़ना। आवश्यक राशि मकारोनी और पनीर के प्रकार पर निर्भर करती है मकारोनी और पनीर के प्रत्येक कप के लिए 1 बड़ा चमचा दूध से शुरू करें दूध पूरी तरह से मकारोनी गर्मी के लिए शामिल किया जाएगा, तो चिंता मत करो अगर पहले वे भी गीली लगते हैं।
  • बेहतर बनावट और स्वाद पाने के लिए आप प्रति क्रीम के आधा दूध भी बदल सकते हैं।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 3 नामक छवि
    3
    प्लास्टिक की चादर के साथ मकारोनी और पनीर को कवर करें कोनों में से किसी एक को खोलने के लिए भाप को बाहर जाने दें।
  • यदि आप माइक्रोवेव में प्लास्टिक की चादर का उपयोग करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप उल्टे प्लेट के साथ कटोरा को कवर कर सकते हैं, लेकिन इसे हटाते समय एक रसोई के दस्ताने का उपयोग करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह बहुत गर्म होगा। भाप का एक बहुत भी कंटेनर से बाहर आ जाएगा, इसलिए सावधान रहना अपने आप को जला नहीं।
  • रेहट मैकारोनी और पनीर चरण 4 नामक छवि
    4
    मकारोनी और पनीर को धीरे-धीरे और मध्यम शक्ति (50%) में गरम करें। इससे कम संभावना होती है कि पनीर काट और अलग हो जाएगा, इस मामले में मकारोनी और पनीर बहुत ही तेलयुक्त होगा। कार्यक्रम को 1 मिनट प्रति सेवारत या 90 सेकंड के लिए गर्म करने के लिए प्रोग्राम करें यदि यह बड़ा हो इस समय के अंत में, मकारोनी और पनीर को हल करें और 30 से 60 सेकेंड के अंतराल पर गर्म रहें, जब तक कि वांछित तापमान न हो।
  • यदि आपके माइक्रोवेव में टर्नटेबल नहीं है, तो मकरोनी और पनीर को 45 सेकंड के अंतराल पर गर्म करें और प्रत्येक एक के बीच कंटेनर को घुमाएं।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 5 नामक छवि
    5
    यदि आप चाहें, तो अन्य सामग्रियाँ जोड़ें और आनंद लें! यहां तक ​​कि अगर आप मकरोनी और पनीर को बहुत सावधानी से गरम करते हैं, तो वे कुछ स्वाद खो सकते हैं। उन्हें छूने के लिए, थोड़ा पर्मेनस पनीर, नमक और काली मिर्च, थोड़ा मक्खन या लहसुन नमक का एक चुटकी छिड़क दें। यदि आप बोल्ड महसूस करते हैं, तो आप थोड़ा केचप और लाल मिर्च का काली मिर्च, या गर्म सॉस भी जोड़ सकते हैं। बोन एपेटिट!
  • विधि 2

    ओहम में मकरोनी और पनीर गरम करें
    रेहट मकारोनी और पनीर चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: The Great Gildersleeve: Fire Engine Committee / Leila's Sister Visits / Income Tax

    1
    175 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फारेनहाइट) के लिए पहले से गरम ओवन। आम तौर पर, ओवन, मकारोनी और पनीर की बड़ी मात्रा में गर्मी का सबसे अच्छा तरीका है, खासकर यदि आप एक पूर्ण पुलाव को फिर से गरम करना चाहते हैं जो आपने छोड़ दिया है
  • रेहट मैकारोनी और पनीर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उथले बेकिंग डिश में मकारोनी और पनीर रखें। आदर्श रूप में, एक ग्लास ट्रे
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3



    थोड़ा दूध जोड़ें मकारोनी और पनीर के प्रत्येक कप के लिए लगभग 1 चम्मच दूध जोड़ें। बेशक आप इस कदम को छोड़ सकते हैं यदि आप मकारोनी और पनीर के रोटी के टुकड़ों या कुरकुरे आवरण के साथ पुलाव को फिर से गरम करना चाहते हैं।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    पका रही शीट को एल्यूमिनियम पन्नी के साथ कवर करें और इसे ओवन तक ले जाएं जब तक कि यह गर्म न हो। इसमें लगभग 20 या 30 मिनट लगेंगे।
  • रेहट मैकरोनी और पनीर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अधिक स्वादिष्ट कवरेज के लिए, सतह पर अधिक पनीर जोड़ें। मटरोनी और पनीर की सतह पर चने की पनीर की एक परत जोड़ें (छेददार उत्कृष्ट है!) 20 मिनट के बाद, पन्नी को हटा दें और 10 मिनट तक पकाना जारी रखें, जब तक पनीर कोटिंग बबली और सुनहरी न हो।
  • एक कुरकुरे छिड़काव के लिए, आप इसे पीसने से पहले कटा हुआ रोटी के टुकड़ों के 2 या 3 चम्मच के साथ कसा हुआ पनीर को मिला सकते हैं।
  • विधि 3

    रसोई में मकारोनी और पनीर को गरम करना
    रेहट मकारोनी और पनीर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    बैन-मैरी खाना पकाने के लिए एक बर्तन का उपयोग करें (या स्वयं को सुधारें) मकारोनी और पनीर को फिर से गरम करना और रसोई में अन्य मक्खनयुक्त पास्ता व्यंजन का उपयोग करने के लिए बेने-मैरी या बैन-marie। यह एक पैन के होते हैं जो एक दूसरे के ऊपर पानी से भरा होता है। दोनों पैन को आग में लाया जाता है, जबकि पानी उबालता है, भाप धीरे-धीरे ऊपरी पैन में भोजन को गर्म करता है।
    • यदि आपके पास पानी के स्नान के लिए एक विशेष बर्तन नहीं है, तो आप आसानी से एक बना सकते हैं। धातु या कांच (अधिमानतः Pyrex प्रकार) से बना मिश्रण का कटोरा खोजें जो आपके पसंदीदा पैन पर अच्छी तरह फिट बैठता है। पैन में पानी जोड़ें, लेकिन कटोरे के नीचे के संपर्क में आने के लिए बहुत ज्यादा नहीं। भोजन को कटोरे में डालें और रसोई के ऊपर कटोरे के साथ पुलाव डाल दें, मध्यम गर्मी के ऊपर।
    • यदि आप एक बर्तन-मारी के लिए एक बर्तन का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो आप एक साधारण पैन में भोजन को गर्म कर सकते हैं-मगरोनी और पनीर को जला नहीं लें!
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 12 नामक छवि
    2
    पैन के ऊपर या सॉस पैन में मकारोनी और पनीर की वांछित मात्रा रखें। जिस भोजन का आप उपभोग करने की योजना बनाते हैं, उसकी केवल उसी मात्रा का उपयोग करें, क्योंकि अंतिम गुणवत्ता फिर से गरम करने के बाद ही नहीं होगी।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    मकारोनी और पनीर के लिए दूध जोड़ें इससे सॉस को गीला करने और मक्खनयुक्त बनावट प्राप्त करने में मदद मिलेगी। मकारोनी और पनीर के प्रत्येक कप के बारे में 1 बड़ा चमचा दूध जोड़कर शुरू करें यदि वे सूखे और चिपचिपा लगते हैं, तो आप थोड़ी अधिक दूध जोड़ सकते हैं।
  • आप मक्करोनी और पनीर के स्वाद और बनावट को बेहतर करके आधा चम्मच मक्खन जोड़ सकते हैं।
  • आप आधा मक्खन और आधा दूध भी जोड़ सकते हैं, या फिर बेहतर कवच प्राप्त करने के लिए क्रीम के साथ की जगह भी बदल सकते हैं।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 14 नामक छवि
    4
    मटरोनी और पनीर को उबलते पानी या एक मध्यम पैन के ऊपर सॉस पैन में गरम करें। लगातार वांछित तापमान और बनावट तक पहुंचने तक लगातार बार-बार भोजन की निगरानी करें और हलचल करें। आपके पास रसोई पर निर्भर करता है, यह 3 से 10 मिनट के बीच ले सकता है।
  • धीरज रखो और मकारोनी और पनीर को अधिक नहीं निकालने का प्रयास करें, या कटौती करने और तेल से छुटकारा पाने के जोखिम को चलाएं।
  • यदि आप उन्हें गर्मी के दौरान शुष्क लगते हैं, तो थोड़ा अधिक दूध (एक समय में एक चम्मच) जोड़ें।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 15 नाम की छवि
    5

    Video: Jacqueline Kennedy: White House Tour - Documentary Film

    स्वाद को बेहतर बनाने के लिए कुछ समायोजन करें यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें बहुत सावधानी से गर्मी, यह संभावना है कि मकारोनी और पनीर कुछ स्वाद खो देंगे आप स्ट्रिप्स में एक और 30 ग्राम (1 ऑउंस) पनीर या दानेदार पर्मेसन पनीर के कुछ चम्मच जोड़ सकते हैं जब वे गर्मी आप स्पाइसियर टच के लिए लहसुन पाउडर या लाल मिर्च का एक चुटकी भी जोड़ सकते हैं।
  • चेतावनी

    Video: POTATO CHIP VS REAL FOOD CHALLENGE | We Are The Davises

    • मकारोनी और पनीर को गरम करने पर सावधान रहें माइक्रोवेव कंटेनर बहुत गर्म हो सकते हैं, इसलिए ओवन के दस्ताने का उपयोग सुनिश्चित करें।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com