ekterya.com

हार्ड अंडे को कैसे गरम करना

उबले अंडे दिन के किसी भी समय स्वादिष्ट और पौष्टिक होते हैं! यदि आप कड़ी मेहनत वाले अंडे के एक बड़े बैच को तैयार करते हैं, तो आप बाद में सोच सकते हैं कि उन्हें कैसे गरम करना है। सबसे अच्छा तरीका है उन पर उबलते पानी डालना, उन्हें कवर करें और उन्हें 10 मिनट के लिए आराम दें। फिर, आप उन्हें अकेले आनंद ले सकते हैं या स्वादिष्ट भरवां अंडे या एक स्वादिष्ट अंडे का सलाद बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1

उबलते पानी का उपयोग करें
रेहैट ए हार्ड ब्लेज अंडे चरण 1 नामक छवि
1
एक बड़ी गर्मी प्रतिरोधी कटोरे में उबला हुआ अंडे रखें। आप अंडे के ऊपर उबलते पानी डाल देंगे, इसलिए कटोरा तोड़ने के बिना गर्मी का सामना करना चाहिए। कटोरा पानी के साथ पूरी तरह अंडे को कवर करने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए।
  • यह विधि कड़ी मेहनत वाली अंडे के साथ सबसे अच्छा काम करती है जो कि अभी भी अंडरहेल्म्स हैं और न ही खुली अंडे के साथ।
  • रेहैट ए हार्ड बाईबल एग चरण 2 नामक छवि
    2
    पानी उबाल लें एक रखो पानी उबालें माइक्रोवेव या स्टोव पर कटोरे में अंडे को कवर करने के लिए आपको केवल पर्याप्त आवश्यकता है आप जिस अंडे को फिर से गरम करना चाहते हैं और कंटेनर के आकार के आधार पर आपको पानी की मात्रा निर्धारित करना चाहिए।
  • रेहैट ए हार्ड ब्लाईड एग पायथ 3 नामक छवि
    3
    अंडे के ऊपर उबलते पानी डालो और कटोरा को कवर करें। कटोरे में अंडे के ऊपर पानी डालना सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से अंडे को कवर करते हैं ताकि वे समान रूप से गर्मी प्लेट या ढक्कन के साथ कटोरा को कवर करें ताकि गर्मी और भाप से बच न सकें।
  • रेहैट ए हार्ड ब्लेज अंडे चरण 4 नामक छवि
    4
    अंडे को 10 मिनट के लिए आराम दें कटोरा को कवर करने के बाद, उबलते पानी में अंडे 10 मिनट तक उबालें। फिर, ढक्कन को ध्यान से हटा दें
  • रेहैट ए हार्ड ब्लाईड एग पायथ 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अंडे को कटोरे से निकालें और उन्हें छील दें। कटोरे से अंडे को बहुत सावधानी से हटा दें क्योंकि पानी गर्म होगा। आप इसे करने के लिए एक स्लॉट चम्मच का उपयोग कर सकते हैं तो, उन्हें पील और उन्हें सेवा।
  • विधि 2

    अन्य तरीकों की कोशिश करें

    Video: दिल के मरीज के लिए परहेज - Dil ke marij ki diet hindi

    रेहैट ए हार्ड ब्लेज अंडे चरण 6 नामक छवि
    1
    भाप के साथ उबला हुआ अंडे गरम करें एक स्टीमर बर्तन के नीचे 1 इंच (2.5 सेंटीमीटर) पानी और गर्मी के ऊपर गर्मी के नीचे भरें जब तक यह उबाल न हो। गर्मी को मध्यम से कम करें और अंडे को बर्तन में सावधानी से रखें इसे कवर करें और भाप को अंडे को 3 से 5 मिनट के लिए गरम करें। बर्नर बंद करें, अंडे सावधानी से बाहर निकालें, उन्हें छीलकर और उनका आनंद लें।
    • समय अंडे की संख्या पर निर्भर करेगा और आप उन्हें पहली बार कितनी पकाया जाएगा।
    • खाना पकाने के स्तर और तापमान जो आप अंडे देना चाहते हैं, के अनुसार सही समय की खोज करने का प्रयास करें



  • रेहैट ए हार्ड ब्लाईड एग पायथा 7 नामक छवि
    2
    गर्म पानी के नीचे अंडा पास करें गर्म पानी के नल को खोलें और पानी के नीचे अंडे पकड़ो। यदि यह बहुत गर्म है, तो अपने हाथ को जलाने से बचने के लिए अंडा पकड़े हुए रबड़ के दस्ताने पर डाल दें। बस गर्म पानी के नल के नीचे अंडे पकड़ो जब तक आपके पास तापमान नहीं होता है।
  • Video: जानिए अंडे के कितने फायदे ,कितने नुक्सान Benefits and Side Effects of Eggs in Hindi

    रेहैट ए हार्ड ब्लेज अंडे चरण 8 नामक छवि
    3
    पानी के साथ अंडे को कवर करें और इसे माइक्रोवेव में डाल दें। एक माइक्रोवेव-सुरक्षित पकवान में एक उबले अंडे (अनप्लेड) रखें और पानी के साथ कवर करें। एक समय में केवल 1 मिनट के लिए गरम करें, यह माइक्रोवेव में बहुत गर्म या विस्फोट नहीं हो रहा है। 1 मिनट के अंतराल पर हीटिंग जारी रखें जब तक आपके पास तापमान की उम्मीद न हो।
  • वैकल्पिक रूप से, आप अंडा, एक माइक्रोवेव सुरक्षित थाली में आधा और जगह में कटौती के बारे में 10 सेकंड से कम अंतराल पर गर्म करने के लिए यह विस्फोट से बचने के लिए छील कर सकते हैं।
  • विधि 3

    रीहेटेड अंडों का उपयोग करें
    रेहैट ए हार्ड ब्लाईड एग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ मसालों छिड़कें उबले हुए अंडे को पील करें और इसे आधा में काटें। फिर, ऊपर थोड़ा सा नमक, अजवाइन, काली मिर्च या अपने पसंदीदा मसाला मिश्रण के नमक छिड़क। आनंद लें!
  • Video: अंडा कैसे उबालें - अंडे उबालने का सही तरीका - Eggs boil trick in hindi

    रेहैट ए हार्ड ब्लाईड एग पायथ 10 नामक छवि
    2
    कुछ भरवां अंडे बनाओ. छमाही में अंडे काटें। जर्दी और एक कटोरी में जगह ले लो। Tritúralas और चित्र टैग ⅛ चम्मच नमक की 1/4 कप (60 एमएल) मेयोनेज़ की, सफेद सिरका के 1 चम्मच (5 एमएल), पीले सरसों 1 चम्मच (5 एमएल), ⅛ चम्मच (0.7g) काली मिर्च का (0.7 ग्राम)।
  • जिपर बैग के साथ जिपर बैग में मिश्रण रखें और एक कोने में काट लें। फिर, मिश्रण के साथ अंडा सफेद गार्निश करें।
  • एक सेवारत पकवान में अंडे रखें, स्मोक्ड पेपरिका के साथ छिड़के और सेवा करें।
  • रेहैट ए हार्ड ब्लाईड एग चरण 11 नामक छवि
    3
    एक अंडे का सलाद तैयार करें. एक बड़े कटोरे में छह खुली और कटा हुआ कठोर उबले अंडे रखें। चित्र में चिह्नित 1/4 कप (60 एमएल) मेयोनेज़, ताजा नींबू का रस, 1 बड़ा चम्मच (15 ग्राम) कटा हुआ प्याज, ¼ चम्मच (1.5g), ¼ चम्मच नमक की की 2 चम्मच (10 मिलीलीटर) (1.5 ग्राम) और काली मिर्च आधा कप (170 ग्राम) बारीक कटा हुआ अजवाइन। सभी सामग्री अच्छी तरह से गठबंधन और एक सलाद खाने या एक सैंडविच भरने के रूप में सेवा करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • खाना पकाने के बाद एक सप्ताह तक के लिए उबले अंडे का उपयोग करें

    चेतावनी

    • सल्मोनेलोसिस जैसे भोजन से जुड़ी बीमारियों से बचने के लिए अंडे को 165 डिग्री फ़ारेनहाइट (75 डिग्री सेल्सियस) पर फिर से गरम करना चाहिए। खाने से पहले अंडे के तापमान को भोजन थर्मामीटर के साथ मापें।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com