ekterya.com

कॉफी के कड़वा स्वाद को कम कैसे करें

सुबह में कॉफी का एक अच्छा कप आपका उद्धार हो सकता है और दिन शुरू करने का शानदार तरीका हो सकता है। हालांकि, आप शायद कॉफी की कड़वा स्वाद पसंद नहीं करते, खासकर यदि आप अपने पेय कम कड़वा होने के लिए पसंद करते हैं। आप नमक या चीनी जोड़कर और इसे तैयार करने के तरीके को संशोधित करके कॉफी के कड़वा स्वाद को कम कर सकते हैं। आप कॉफी बीन्स की एक कम कड़वा किस्म का भी उपयोग कर सकते हैं ताकि आप कॉफ़ी का आनंद ले सकें जैसे आप चाहते हैं।

चरणों

विधि 1

नमक, क्रीम और चीनी को कॉफी में जोड़ें
इफेक्ट शीर्षक कॉफी कम करने में कॉफी चरण 1
1
कॉफी में नमक के एक चुटकी रखें अपनी कॉफी में नमक की एक चुटकी जोड़ने से कड़वा स्वाद कम हो सकता है और इसे सुधार सकता है। इसका कारण यह है कि सोडियम क्लोराइड, या टेबल नमक, कॉफी में सोडियम अधिक खड़ा है, जो कम कड़वा स्वाद के साथ कॉफी में होता है। आप अपने कड़वा स्वाद को कम करने के लिए ताज़ा ब्रूवाइड कॉफी में नमक की चुटकी डाल सकते हैं।
  • आप इस पद्धति के लिए सामान्य तालिका नमक का उपयोग कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि कॉफी में नमक को जोड़ने से यह अधिक नमकीन स्वाद नहीं होगा या अंतर्निहित जायके को तोड़ देगा।
  • कॉफी का कटौती चरण 2 में कटौती शीर्षक छवि
    2
    क्रीम या दूध को कॉफी में जोड़ें एक और आसान विकल्प क्रीम या दूध को कॉफी में जोड़ने के लिए अपने कड़वा स्वाद को कम करना है यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप क्रीम या दूध के साथ कॉफी पीते हैं और अधिक तटस्थ स्वाद प्राप्त करना चाहते हैं। क्रीम और दूध की वसा सामग्री कॉफी के कड़वा स्वाद का विरोध कर सकती है।
  • यदि आप काली कॉफी पीते हैं, लेकिन आप इस पद्धति का प्रयास करना चाहते हैं, तो आप एक चम्मच क्रीम या दूध से भर सकते हैं और यह निर्धारित करने के लिए प्रयास करें कि क्या आपको इसकी स्वाद पसंद है। फिर, अगर आप अभी भी कड़वा हो तो आप अधिक क्रीम या दूध जोड़ सकते हैं।
  • इफेक्ट शीर्षक कॉफी कम करने में कॉफी चरण 3
    3
    कॉफी में चीनी रखो यदि आप कैंडी के साथ कड़वा स्वाद का सामना करने का मन नहीं लेते हैं, तो आपको कॉफी में चीनी जोड़ने चाहिए। अपने कड़वा स्वाद को कम करने के लिए चीनी का एक चम्मच रखो और इसे मीठा स्वाद दे।
  • आप इस विधि के लिए श्वेत चीनी या गोला चीनी का उपयोग कर सकते हैं। गन्ना शक्कर में कम एडिटिव होते हैं, इसलिए यह सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • विधि 2

    कॉफी की तैयारी को संशोधित करें
    इफेक्ट शीर्षक कॉफी में कटौती 4 कदम चरण 4
    1
    फिल्टर कॉफी कॉफी फिल्टर कॉफी या हाथ से फ़िल्टर्ड कॉफ़ी में एक शराब बनाने के विकल्प की तुलना में कम कड़वा स्वाद होता है जैसे कि शराब बनाने में कॉफी सवार कॉफी मेकर या एस्प्रेसो कॉफी तैयार करें यदि आप कड़वा स्वाद से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप घर पर फिल्टर कॉफी तैयार कर सकते हैं या एक कैफेटेरिया में इसे खरीद सकते हैं। गर्म या कॉफी एस्प्रेसो अमेरिकी शैली की तरह एस्प्रेसो कॉफी तैयार करने से बचें, क्योंकि इन प्रकार की कॉफी अधिक कड़वा होती हैं।
    • अगर आप घर पर कॉफी तैयार करते हैं, कड़वा स्वाद आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले अनाज के प्रकार, टोस्टिंग की विधि और आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली राशि पर निर्भर करेगा। आपको कॉफ़ी फ़िल्टरिंग पद्धति के साथ प्रयोग करना पड़ सकता है, जो कि बहुत कड़वा नहीं है।
  • इफेक्ट शीर्षक कॉफी कम करने में कॉफी चरण 5
    2
    कॉफी पीसने के आकार को संशोधित करें यदि आप घर पर अपनी कॉफी तैयार करने जा रहे हैं, तो आपको फलों की कॉफी को संभव बनाने के लिए बीन्स को पीस करना चाहिए। जब आप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे बहुत पतली पीसकर न करें कॉफी तैयारी के तरीके, जैसे सवार और छानने के लिए, विभिन्न पीस आकार की आवश्यकता होती है। अक्सर, सवार कॉफी मशीनों में पीसा कॉफी कम कड़वा होता है, ग्राउंड कॉफ़ी दानेदार हो जाता है और बहुत ठीक नहीं है। फिल्टर कॉफी कम कड़वा स्वाद है अगर जमीन कॉफी बहुत ठीक के बजाय मध्यम ठीक है।
  • संभवतया, आपको कॉफी पीसने के आकार के साथ प्रयोग करना पड़ता है, जिस पर आप उपयोग की जाने वाली तैयारी विधि पर निर्भर करते हैं। पीसने का सही आकार ढूँढना कॉफी का स्वाद पूरी तरह से सुधार सकता है, जिसमें कटुता का स्तर भी शामिल है
  • कॉफी का आकार कम करने के लिए कॉफी में चरण 6



    3
    जांचें कि आप जिस पानी का उपयोग करते हैं वह बहुत गर्म नहीं है एक और कारण है कि घर पर कॉफी काढ़ा हो सकता है एक कड़वा स्वाद यह है कि आप इसे तैयार करने के लिए बहुत गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं। इसे बहुत गर्म पानी से तैयार करना इससे अधिक कड़वा हो सकता है। पानी का तापमान 9 0 डिग्री सेल्सियस (1 9 5 डिग्री सेल्सियस) और 96 डिग्री सेल्सियस (205 डिग्री फारेनहाइट) के बीच होना चाहिए। 98 डिग्री सेल्सियस (210 डिग्री फारेनहाइट) से अधिक पानी उबाल न दें।
  • यह भी सिफारिश की जाती है कि आप कॉफी के मैदान पर पानी डालने से पहले तापमान को कम करने के लिए कुछ ही मिनटों में पानी का पानी चायदानी करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
  • एक चम्मच के साथ जमीन की कॉफी को जल्दी से जलाने पर, पानी डालने के बाद, इसकी स्वाद में सुधार हो सकता है
  • इफेक्ट शीर्षक कॉफी में कड़वा कमी चरण 7
    4
    कॉफी तैयार करने के लिए उपकरणों को साफ रखें। हर बार जब आप कॉफी तैयार करते हैं, तो इसका उपयोग करने के बाद सभी उपकरणों को कुल्ला करना सुनिश्चित करें। बचे हुए कॉफी का मैदान आपके अगले कप कॉफी में गिर सकता है, जो कि इसके स्वाद को प्रभावित कर सकता है और शायद इसे और अधिक कड़वा बना देगा। कॉफी बनाने के उपकरण और सवार कॉफी निर्माता कुल्ला करने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें ताकि अगली बार जब आप घर पर कॉफ़ी बन जाएं तो साफ हो जाएंगे।
  • आपको शराब बनाने के उपकरण को हवा में सूखने देना चाहिए ताकि आप अगले दिन इसका उपयोग करने के लिए तैयार हों।
  • इफेक्ट शीर्षक कॉफी में कड़वा कमी चरण 8
    5
    एक थर्मस में शेष कॉफी स्टोर करें यदि आप सवार कॉफी निर्माता पद्धति का उपयोग करते हुए कॉफी बनाने जा रहे हैं, तो सवार कॉफी मेकर से किसी भी शेष कॉफी को थर्मस में डालकर गर्म रखें। यदि आप इसे अंदर छोड़ देते हैं, तो यह अधिक कड़वा हो जाएगा क्योंकि यह जमीन कॉफ़ी के साथ अधिक आराम करेगा। जब आप कप में अतिरिक्त कॉफी डालते हैं, तो आप एक बहुत कड़वा कप कॉफी के साथ समाप्त कर सकते हैं।
  • शायद आपको कॉफ़ी की तैयारी करते समय प्रति कप पानी को मापकर अतिरिक्त कॉफी नहीं लेना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप दो कप कॉफी बनाने की योजना बनाते हैं, तो आपके लिए एक और आपके दोस्त के लिए, आप दो कप के लिए पर्याप्त पानी मिश्रण कर सकते हैं। इस तरह, आप सवार कॉफी मशीन में अतिरिक्त कॉफी मकरसुन छोड़ने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • विधि 3

    कॉफी की एक कम कड़वा किस्म चुनें
    इफेक्ट शीर्षक कॉफी में कड़वा कमी चरण 9
    1
    मध्यम भुना हुआ कॉफी का उपयोग करें इस प्रकार का कॉफी अंधेरे भुना हुआ कॉफी से कम कड़वा स्वाद है। ऐसा इसलिए क्योंकि मध्यम भुना हुआ कॉफी आम तौर पर कम समय के लिए भुना हुआ है और गहरे भूले हुए कॉफी से कम तापमान पर भुना हुआ है। नतीजतन, मध्यम भुना हुआ कॉफी किस्मों में उच्च एसिड सामग्री और गहरा भुना हुआ कॉफी की तुलना में एक मजबूत सुगंध है, साथ ही कम कड़वा होता है।
    • अपनी स्थानीय कॉफी शॉप में मध्यम टोस्ट कॉफी खोजें। एक और विकल्प मध्यम भुना हुआ कॉफी बीन्स खरीदने के लिए और अपनी पसंद के अनुसार घर पर अपनी कॉफी तैयार करना है।
  • इफेक्ट शीर्षक कॉफी में कड़वा कमी चरण 10

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    Video: Kitchen Tips : कैसे बनाये चाय / कॉफ़ी को और भी स्वादिष्ट

    2
    डिकैफ़िनेटेड कॉफी की कोशिश करें यह दिखाया गया है कि कॉफी की डिकैफ़िनेशन प्रक्रिया भी इसके कड़वे स्वाद को कम कर देती है। आप यह निर्धारित करने के लिए डिकैफ़िनेटेड कॉफी बीन्स का उपयोग कर सकते हैं कि उनका स्वाद कम कड़वा है या नहीं। अपनी स्थानीय कॉफी शॉप में डिकैफ़िनेटेड कॉफी का ऑर्डर करें, या डिकैफ़िनेटेड कॉफी बीन्स खरीदें और घर पर कॉफ़ी बनाएं।
  • इफेक्ट शीर्षक कॉफी में कटौती, चरण 11
    3
    तत्काल कॉफी का उपयोग करने से बचें यद्यपि आप तुरंत कॉफी खरीदने से समय और ऊर्जा बचाने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, यह ध्यान रखें कि अक्सर इसका स्वाद बहुत बेस्वाद या कड़वा हो सकता है। तत्काल कॉफी तैयार करने के लिए आपको बस उस पर गर्म पानी डालना और एक कप कॉफी बनाने के लिए इसे कई बार हलचल करना होगा। हालांकि, इस प्रकार की कॉफी में एडिटिव्स, संरक्षक और कम गुणवत्ता वाले कॉफी बीन्स शामिल हो सकते हैं। यदि संभव हो तो, वास्तविक कॉफी के लिए तत्काल कॉफी की जगह। कॉफ़ी तैयार करें जो कि बहुत कड़वा नहीं है और इसके प्रामाणिक स्वाद का एक कप का आनंद उठाएं।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com