ekterya.com

कैसे माइक्रोवेव में जड़ी बूटियों सूखने के लिए

हजारों सालों से, इंसानों ने जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया है जड़ी बूटी हमेशा निम्न तरीकों से इस्तेमाल किया गया है: स्वाद खाद्य पदार्थों के रसोई घर में इस तरह के रूप इत्र कीटाणुनाशक तरह गंध करने के लिए हमें इलाज करने के लिए इस तरह के दवाओं के रूप में रोगाणु, के खिलाफ की रक्षा करने के लिए जब हम बीमार या बजाय मुद्रा नकद के रूप में कर रहे हैं। आज जड़ी-बूटियों का अभी भी एक ही उद्देश्य के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन संभवतः एक सौदेबाजी चिप के रूप में नहीं। अपनी रसोई के पेंट्री में देखो, आप जड़ी बूटियों के छोटे जार या बर्तन पा सकते हैं। यह संभावना है कि आप उन्हें खाने के लिए जोड़ने और उन्हें अतिरिक्त स्वाद देने के लिए उपयोग करें। नुस्खा किताबें खाना पकाने के लिए जड़ी बूटियों को जोड़ने के बारे में सुझावों से भरे हुए हैं। आप एक शांत उद्यान है, लेकिन अपने पसंदीदा नुस्खा सूखे जड़ी बूटियों के लिए कहता है, तो आप की दुकान पर जा सकते हैं और उन्हें खरीदते हैं, लेकिन वहाँ एक आसान तरीका है। यहां आपके पास माइक्रोवेव में जड़ी-बूटियों को कैसे सूखना है

चरणों

माइक्रोवेव चरण 1 में सूखी जड़ी बूटी का शीर्षक
1
आप चाहते हैं कि जड़ी बूटियों का चयन करें. यह सिफारिश की जाती है कि आप जड़ी बूटियों को चुनने से पहले चुनते हैं। ताजा, हरे और निविदा वाले जड़ी-बूटियों का चयन करें जड़ी-बूटियों के ताजा पत्ते इकट्ठा करने के लिए सुबह-सुबह का सबसे अच्छा समय है यदि आप सुबह जल्दी ही उन्हें फसल करते हैं, तो पत्तियां अभी भी ओस के साथ कवर हो सकती हैं जब दिन में बाद में काटा जाता है, तो गर्मी बहुत तीव्र हो सकती है और इससे पहले कि आप उन्हें अंदर ले जाने का अवसर प्राप्त कर सकें, इससे आपके पौधों को पनपने में मदद मिल सकती है। स्विस वसंत और गर्मियों में तेजी से बढ़ता है काटने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है, कट आधार पर सही होना चाहिए। अजमोद काटने पर, हमेशा स्टेम के साथ पूरे पत्ते को हटा दें, फिर से काट लें, जहां पत्तियों का वर्गीकरण किया जाता है। पुराने पत्ते से बचें, क्योंकि ये मोटे होते हैं जब आप पाक के उपयोग के लिए दौनी को काटते हैं, तो यह संयंत्र शुष्क होने से रोकता है। प्रत्येक बार 10 से 15 सेमी ट्रिम करने के लिए कैंची का उपयोग करें, जैसा कि आवश्यक है। ट्रंक में दो बार से अधिक काटने से बचें जब तुलसी कटाई, कैंची का उपयोग कर या अंगूठे और तर्जनी का उपयोग कर में कटौती, बस पत्ते की एक जोड़ी ऊपर कटौती पौधों, नए विकास इस मुद्दे पर प्रकट होता है। पत्ती के नीचे काटा न दें, जो कि स्टेम को छोड़ दें, क्योंकि यह केवल विल्ट होगा।
  • माइक्रोवेव चरण 2 में सूखी जड़ी बूटी का शीर्षक चित्र
    2
    किसी विच्छेदित घास या पत्तियों को हटा दें जो सड़ा हुआ हैं। पत्ती सीधे स्टेम से निकालें
  • माइक्रोवेव चरण 3 में सूखी जड़ी बूटी का शीर्षक
    3
    जड़ी बूटियों को धो लें ठंडे पानी एक कोलंडर में जड़ी-बूटियों पर चलने दें। यदि आपके पास एक सलाद जल निकासी है, तो इसे जड़ी बूटियों को सूखने के लिए उपयोग करें, हर बार कुछ सूअरों को जगह दें
  • यदि आपके पास कोई निचोड़ नहीं है, तो पेपर नैपकिन के बीच जड़ी-बूटियों को शुष्क करें, धीरे-धीरे इसे जितना संभव हो उतना पानी निकालने के लिए नीचे दबाएं।
    छवि शीर्षक 387429 3bullet
  • Video: अंकुरित मूंग की 5 रोचक बातें जो आपको हैरान कर देंगी। Ankurit Moong

    माइक्रोवेव चरण 4 में सूखी जड़ी बूटी का शीर्षक चित्र



    4

    Video: कैसे एक माइक्रोवेव में जड़ी बूटियों सुखाने के लिए

    एक कागज नैपकिन पर जड़ी बूटी रखें। पत्ते को कवर करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप नपकिन पर बहुत सारे जड़ी-बूटियां नहीं डालते हैं। जड़ी-बूटियों के ऊपर एक और पेपर नैपकिन रखें
  • माइक्रोवेव चरण 5 में सूखी जड़ी बूटी का शीर्षक चित्र
    5
    माइक्रोवेव में कागज नैपकिन रखें उन्हें लगभग 2 मिनट तक सूखने दें यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे जला नहीं करते हर 30 सेकंड की जांच करें।
  • माइक्रोवेव चरण 6 में सूखी जड़ी बूटी का शीर्षक चित्र
    6
    माइक्रोवेव से पेपर नैपकिन ले लो. जड़ी-बूटियों को कुछ मिनटों तक आराम दें, इस तरह से माइक्रोवेव की नमी हवा में लुप्त हो जाएगी।
  • माइक्रोवेव चरण 7 में सूखी जड़ी बूटी का शीर्षक चित्र
    7
    अपनी जड़ी-बूटियों को बचाओ. एक अंधेरे कंटेनर लें और अपने जड़ी बूटियों को अंदर रखें। सुनिश्चित करें कि आप कंटेनर को गर्मी और प्रकाश से दूर रखें। आप वायुरोधी बैग का उपयोग भी कर सकते हैं। जड़ी-बूटियों के नाम के साथ बैगों को लेबल करने के लिए मत भूलें और उस तारीख को सूखे।
  • सूखे जड़ी-बूटियों का एक वर्ष का औसत उपयोग होता है। जैसे ही आपकी जड़ी-बूटियों ने अपना रंग खो दिया है, वे भी उनकी स्वाद खो देंगे।
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप जड़ी-बूटियों को बहुत ज्यादा सूखा नहीं करते हैं जब आप जड़ी-बूटियों को माइक्रोवेव से बाहर ले जाते हैं तो उन्हें आपकी उंगलियों के बीच खस्ता महसूस करना चाहिए।
    • अपने माइक्रोवेव, गंध / स्वाद में मजबूत जड़ी बूटियों अन्य जड़ी बूटियों को हस्तांतरित किया जा सकता है सूखी नहीं है और अपनी इच्छानुसार / गंध खो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com