ekterya.com

वाइन की बोतल कैसे चुनें

क्या आप कभी सुपरमार्केट की अलमारियों में बंद कर चुके हैं, वाइन की पंक्ति के बगल में सोचते हैं कि आपको कौन सी बोतलें खरीदनी चाहिए?

चरणों

वाइन का एक बोतल चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
तुम्हें पता होना चाहिए कि सफेद मांस के साथ सफेद शराब की सेवा और लाल मांस के साथ लाल शराब वाली पुरानी परंपरा बहुत आसान है। सामान्य रूप से, अपने पसंदीदा भोजन के साथ अपने पसंदीदा शराब का आनंद लें, लेकिन भोजन की बनावट के आधार पर एक शराब का चयन करना महत्वपूर्ण है। भारी भोजन और सॉस को अपने स्वाद से मेल खाने के लिए मजबूत शराब की आवश्यकता होती है, और हल्का भोजन और सॉस को नरम, अधिक सूक्ष्म वाइन की आवश्यकता होती है। नीचे आप कुछ सुझाव पढ़ सकते हैं:
  • भारी से प्रकाश को लेकर भोजन, कर रहे हैं: एक भारी सॉस के साथ लाल मांस, एक भारी सॉस के साथ टर्की, सॉस के साथ मक्खन के बहुत सारे के साथ "अल्फ्रेडो" खाद्य पदार्थों पास्ता, मामूली सॉस, चिकन या थोड़ा मामलों लाल मांस, समुद्री भोजन प्रकाश सॉस के साथ झींगे को हल्का सॉस के साथ।
  • (सबसे हल्का करने के लिए सबसे मजबूत से) उसी क्रम को मदिरा से मेल करने के लिए आपको Chianti (इटली), Merlot के रूप में Zinfandel, कैबरनेट सॉविनन, पीडमोंट (उत्तरी इटली), बोर्डो मिश्रणों, टस्कन वाइन से चुन सकते हैं, Pinot NOIR, बरगंडी वाइन, कैलिफोर्निया Chardonnay, फ्रेंच सफेद वाइन, सॉविनन Blancs।
  • मसालेदार भोजन Sancerre आसानी से (फ्रांस), सॉविनन ब्लैंक (विशेष रूप से न्यूजीलैंड), Gewuertztraminer (जर्मनी और कैलिफोर्निया), और Pinot Grigio (इटली और कैलिफोर्निया) की तरह मीठा मदिरा के साथ सबसे अच्छा जाना।
  • लोगों के विश्वास के बावजूद, उदाहरण के लिए, एक बंदरगाह वाइन या कॉफी की आवश्यकता होती है, चॉकलेट सूखा कैबनेट्स के साथ खूबसूरती से मिश्रित हो सकता है
  • यदि आप इसके लिए कम से कम 20 डॉलर का भुगतान करते हैं तो शैंपेन बहुत बेहतर स्वाद लेता है, नाजुक भोजन और बनावट के साथ अच्छी तरह से चला जाता है
  • Video: हीरो - हीरोइन के पहने कपडे कहाँ जाते हैं || theory of shubham

    श्वेत की एक बोतल चुनने वाली छवि चरण 2
    2
    आपको अपना होमवर्क करना चाहिए यदि आप किसी विशेष अवसर के लिए शराब की बोतल की तलाश कर रहे हैं, तो ऐसी वेबसाइटें हैं जहां आप अपने लिए देख रहे शराब की खोज कर सकते हैं। Winespectator.com एक अच्छा स्रोत है यह जानने के लिए समीक्षाएँ और रेटिंग पढ़ें कि आप किस प्रकार की शराब की कोशिश करना चाहते हैं
  • शराब की एक बोतल चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 3

    Video: Made in Russia. KUBAN-VINO. Wine Tasting

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    3
    आप जो अच्छी वाइन पीते हैं उसका पालन करें। वाइनरी, वैरिएटल और मूल के देश का नाम लिखें। यदि आप वाइनरी के चखने वाले कमरे में मदिरा की कोशिश करते हैं, तो वे आम तौर पर आपकी पसंद की शराब की एक प्रति की अनुमति देते हैं, और उनका विवरण। नीचे लिखें क्या आपके पसंदीदा हैं



  • श्वेत की एक बोतल चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    सहायता प्राप्त करें वाइन में विशेष व्यापार के कर्मचारी को आमतौर पर उन मदिरा के बारे में सूचित किया जाता है जो वह बेचता है। आप किस प्रकार की शराब की तलाश कर रहे हैं, इसका वर्णन करें, और आपको एक विश्वसनीय सिफारिश मिलेगी।
  • श्वेत की एक बोतल चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    जब बाकी असफल हो जाता है, तो आप इसकी रेटिंग से शराब का चयन कर सकते हैं। हमारे सभी के पास शराब में अलग-अलग स्वाद हैं, लेकिन कम से कम आपको पता है कि किसी व्यक्ति को शराब का आनंद लेने के लिए अगर इसमें उच्च रेटिंग है 9 0 या अधिक का एक रेटिंग उत्कृष्ट है वाइन प्रक्षक और वाइन एडवोकेट सबसे आम रेटिंग सेवाओं में से दो हैं ध्यान रखें कि कई मदिरा कभी प्रतिस्पर्धा नहीं करते, इसलिए आप बहुत अच्छी वाइन के साथ संपर्क खो देते हैं यदि आप केवल अपनी रेटिंग के अनुसार उन्हें खरीदते हैं
  • युक्तियाँ

    • विंटेज के बारे में चिंता मत करो जब तक कि आप पहले से बहुत कुछ जानते नहीं हैं। यहां तक ​​कि बुरे वर्षों में अच्छे मदिरा का उत्पादन किया जाता है, और बहुत अच्छे वर्षों में भी मदिरा भयानक मदिरा का उत्पादन होता है। हमेशा पूछें
    • हमेशा एक शराब की कोशिश करो जिसे आप नहीं जानते जब तक आप हर रात एक ही भोजन नहीं खाना पसंद करते हैं, तो यह आपके लिए हर रात एक ही शराब चुनने का मतलब नहीं है। शराब मज़ेदार है और इसमें वस्तुतः लाखों मदिरा हैं जिनमें से चुनने के लिए। दुनिया को जानने के लिए एक उपकरण के रूप में शराब का इस्तेमाल करें।
    • अधिकांश लोग शराब चुनते हैं क्योंकि वे लेबल पसंद करते हैं, जो निश्चित रूप से, वाइन के गुणवत्ता या स्वाद के साथ कुछ भी नहीं करना है।
    • सोचने पर तनाव मत करो कि शराब को सही होना चाहिए। प्रयोग मज़ेदार और दिन के बाद एक ही शराब पीने से ज्यादा रोचक है।

    चेतावनी

    • एक अवसर पर बहुत ज्यादा शराब का उपभोग न करें शराब, हालांकि यह स्वादिष्ट हो सकता है, शराब है और यदि आप बहुत ज्यादा लेते हैं तो यह खतरनाक हो सकता है।
    • ड्रग्स के साथ कभी भी शराब का मिश्रण न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com