ekterya.com

ग्लास वाइन की सेवा कैसे करें

कई अन्य पेय पदार्थों के विपरीत, शराब की सेवा और शराब में एक विशिष्ट रस्म और शिष्टाचार शामिल हैं। इस अनुष्ठान के कारण वाइन में रुचि ने कुछ लोगों की नजरों में नाखुशी की प्रतिष्ठा अर्जित की है और रेस्तरां में दोस्तों या डिनरों को शराब की सेवा प्रदान करने के लिए निश्चित रूप से नए ग्राहकों के लिए कुछ कठिन हो सकता है। सौभाग्य से, एक गिलास वाइन का सेवन करने से केवल कुछ मौलिक विचारों पर ध्यान देने का मतलब है। नीचे दिशानिर्देश ग्लास वाइन की सेवा के लिए सीखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण विचार प्रस्तुत करता है।

चरणों

वाइन का एक ग्लास डालो शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
शराब की बोतल की गर्दन से एल्यूमीनियम निकालें यह एक ऐसा कदम है जिसे आम तौर पर शराब की सेवा में अनदेखा किया जाता है और आवश्यक नहीं है। हालांकि, कुछ एल्यूमीनियम कवर नेतृत्व, जो बहुत ही कम मात्रा में शराब में सीप सकते हैं यदि आप करते हैं शराब उसके संपर्क सेवा करने के लिए होते हैं। एल्यूमीनियम कवर को हटाने से भी भद्दे ड्रैप्स को रोका जा सकता है।
  • बोतल के होंठ नीचे 1 सेमी (आधा इंच) के बारे में एल्यूमिनियम कवर काटने के लिए निशाना लगाओ इससे यह सुनिश्चित होगा कि शराब एल्यूमीनियम के संपर्क में नहीं आती है, जब सेवा की जाती है।
  • एल्यूमिनियम एक विशेष उपकरण का उपयोग करके और अधिक आसानी से कट जाता है जिसे कैप्सूल कटर कहा जाता है, जो आपको बोतल की गर्दन को निचोड़ने और एल्यूमीनियम के ठीक से एक ब्लेड को घुमाएगी। सामान्यतः वेटर्स द्वारा इस्तेमाल किए गए कॉर्कस्क्राइक्लस में एल्यूमीनियम काटने और निकालने के लिए छोटे ब्लेड भी होते हैं।
  • शराब का एक ग्लास डालो शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक साफ कपड़े के साथ बोतल खोलने को साफ करें यह कदम शराब की सेवा के लिए भी जरूरी नहीं है, लेकिन यह आपके मेहमानों को ध्यान में रखने का एक अच्छा तरीका है। बोतल के उद्घाटन की सफाई से आप कॉर्क या किसी अन्य अवशेष से कचरे को निकाल देंगे और सेवा देने पर शराब की धारा में प्रवेश करने से उसे रोक देंगे।
  • Video: How To Make Meatloaf Without A Loaf Pan ~ Video

    छवि का शीर्षक शराब का एक ग्लास डालो चरण 3



    3
    सेवा करने के लिए वाइन ग्लास तैयार करें कटोरे में जमा होने से धूल को रोकने के लिए वाइन ग्लास को सिर में या एक बंद स्थान में बेहतर रखा जाता है। हालांकि, आपको प्रत्येक कप ऊपर रखना चाहिए, जहां से पहले एक साफ कपड़े के साथ दिखाई देने वाले दाग को हटाने के लिए रोशनी और पॉलिश होती है। यह आपको वाइन को स्पष्ट रूप से देखने की अनुमति देगा, जो इसकी गुणवत्ता का मूल्यांकन करने का एक अभिन्न अंग है।
  • शराब का एक ग्लास डालो शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ग्लास में वाइन डालो दोनों हाथों से शराब की बोतल होल्डिंग, ध्यान से गिलास में शराब के बारे में 120 या 150 मिलीलीटर (4 या 5 औंस) डालना। कप मेज पर होना चाहिए जब आप सेवा करते हैं बोतल से पिछले शराब के टपकाव को रोकने के लिए, बोतल को धीरे से चालू करें जब आप घनघोरण खत्म कर रहे हों।
  • डालने के समय, लगभग 15 से 25 सेमी (6 से 10 इंच) की "गिर" (बोतल के होंठ से वाइन ग्लास कटोरे के नीचे की दूरी) खोजने की कोशिश करें। दूरी से शराब को थोड़ी देर में हराया जा सकता है, जो शराब में टैनिन की उपस्थिति को नरम करके स्वाद को बेहतर बनाता है।
  • शराब का एक ग्लास डालो शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    बोतल की गर्दन फिर से साफ करें एक बार जब आप शराब की सेवा समाप्त कर लें, तो एक साफ कपड़े से बोतल खोलें। इससे शराब के अवशेषों को बोतल के होंठ पर सुखाने से रोक दिया जाएगा और यह अगली बार दूषित हो जाएगा।
  • शराब का एक ग्लास डालना शीर्षक छवि

    Video: How To Make Old Fashion Danish Apple Rye Bread Dessert Called Bondepige med slør
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com