ekterya.com

शराब की सेवा कैसे करें

शराब की सेवा करने की प्रक्रिया एक कला है यदि इसे ठीक से सेवा नहीं दी गई है, तो आप शराब की विशेषताओं को बहुत आसानी से बर्बाद कर सकते हैं। यदि आप शराब की सेवा करने का सबसे अच्छा तरीका सीखने में रुचि रखते हैं, तो निम्न सुझावों पर विचार करें।

चरणों

1

Video: कीसी का भी बगैर बताये शराब छुडाये , अचूक उपाय , मंत्र और टोटके के द्वारा ।

शराब की एक बोतल खोलने की कला को बिल्कुल सही बाजार पर कई प्रकार के कॉर्कस्क्रेक्स हैं, इसलिए आप अपने लिए सही का चयन कर सकते हैं। आपको कॉर्क हटाने की आवश्यकता के बिना बिना कॉर्क हटाने की जरूरत है, और विशेष रूप से बोतल के अंदर कॉर्क के टुकड़े छोड़ने के बिना। प्रक्रिया को सही करने के लिए शराब की बोतलें खोलने का अभ्यास करें।
  • 2
    आपके द्वारा दी जाने वाली शराब के बारे में जानें और आपके पास तापमान होना चाहिए। अलग-अलग तापमानों पर विभिन्न प्रकार के वाइन परोसे जाते हैं। जबकि कुछ मदिरा बेहतर ठंड हैं, दूसरों को कमरे के तापमान पर काम करने की जरूरत है ताकि उन्हें सही ढंग से मजा आए। गलत तापमान पर शराब की सेवा करने से इसकी स्वाद और सुगंध नष्ट हो सकती है, इस प्रकार निर्माता के उद्देश्य को निराशा।
  • शैम्पेन, स्पार्कलिंग वाइन, Pinot, सॉविनन ब्लैंक, White Zinfandel, और अन्य लक्ष्यों को 35 से 40 डिग्री फारेनहाइट (1.67 4.44 डिग्री सेल्सियस) मदिरा परोसता है। रेफ्रिजरेटर में एक घंटे और एक आधा चिल बर्फ के साथ पानी की एक बाल्टी में 20 मिनट के रूप में भी पर्याप्त होगा। मिठाई और सूखी शेरी के लिए प्यारी शराब भी इस तरह से सेवा की जानी चाहिए।
  • बासी शैंपेन, नल पर उच्च गुणवत्ता के स्पार्कलिंग वाइन और पुरानी शराब भी, एक घंटे और परोसने से पहले एक आधे के लिए ठंडा किया जाना चाहिए अच्छी गुणवत्ता का सफेद शराब पीपा, सफेद बरगंडी और Chardonnay की तरह शरीर के साथ के साथ। फिर उन्हें सेवा देने से 20 मिनट पहले ही हटाया जाना चाहिए। आदर्श सेवा तापमान 55 डिग्री (12.78 डिग्री सेल्सियस) या शराब के तहखाने का तापमान होना चाहिए। यह विंटेज वाइन के परिपक्व पात्रों और उच्च गुणवत्ता वाले मदिरा के स्वाद पर प्रकाश डाला जाएगा।
  • 65 डिग्री फ़ारेनहाइट (12.78 डिग्री सेल्सियस) या 20 मिनट के प्रशीतन के बाद में सबसे लाल वाइन कार्य करता है।
  • 3
    पता लगाएँ कि किस वाइन को ऑक्सीजन की सांस लेने की आवश्यकता होती है, जब सेवा में सुगंध ट्रिगर होता है श्वास से नहीं सभी वाइन का लाभ होता है, हालांकि, उदाहरण के लिए, बोर्डेओ को सेवा में आने से एक घंटे तक सांस लेनी चाहिए। जैसे ही बोतल खोल दी जाती है, उतनी ही ज्यादा वाइन परोसा जा सकता है। जब आप वाइन को सांस लेने की इजाजत दे रहे हैं, तो इसे शराब की दुकान में या पहले कांच में डालें, क्योंकि वाइन बोतल के अंदर अच्छी तरह से साँस नहीं ले सकते। शराब को लंबे समय तक सांस लेने न दें, क्योंकि इससे सुगंध और स्वाद सुस्त हो सकता है



  • 4
    एक शराब की दुकान में शराब की सेवा करने के लिए चुनें शराब न केवल आंखों को पसंद करते हैं बल्कि शराब का स्वाद भी सुधारते हैं। वृद्ध वाइन, विशेष रूप से, एक शराब की दुकान से सेवा करने से लाभ होता है क्योंकि शराब के अवसाद हटा दिए जाते हैं और शराब सांस लेती है।
  • Video: शराब का नशा ज्यादा चढ़ जाए तो कीजिये ये विशेष उपाय...!!

    5
    वाइन के प्रकार पर निर्भर करते हुए वाइन ग्लास चुनें, जो आप सेवा कर रहे हैं। याद रखें कि जब आप शराब की सेवा कर रहे हैं, तो आपको इसे स्थान देना होगा। मौजूद चश्मे की विभिन्न शैलियों और शराब के विशिष्ट गुणों को उजागर करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए जाने वाले तरीके जानें। उदाहरण के लिए, पारंपरिक वाइन ग्लास में एक बड़ा कटोरा आकार होता है जब केवल एक चौथाई भरा होता है, तो यह अंतरिक्ष को सर्पिल में ले जाया जाता है और ऑक्सीजन को सांस लेता है।
  • 6

    Video: BHAIRAV MANTRA | डरें नहीं भैरव जी के रूप से | हर इच्छा करें पूरी भैरों पूजा और मंत्र से |

    एक ही ग्लास में एक नया शराब न दें, जहां आपने पिछली शराब की सेवा की। आप शराब की एक बोतल खत्म करने और एक नया खोला, तो कप बदलने वाइन के स्वाद की अखंडता को खोना नहीं करने के लिए।
  • युक्तियाँ

    Video: मांस मछली अंडा शराब का सेवन कभी न करे Never Eat Meat and Alcohol? Asang Dev Ji Maharaj Bhajan Video

    • यदि आप बोतल के अंदर कॉर्क के टुकड़े छोड़ देते हैं, तो उन्हें थोड़ा बोतल और कुछ जल्दी झुकाने से हटा दें। कॉर्क को बाहर आने के कुछ ही समय में शराब का आना चाहिए।
    • अपने मदिरा को उन खाद्य पदार्थों से मिलाएं जो उन्हें पूरक हैं। शराब आमतौर पर उन खाद्य पदार्थों के साथ जोड़ा जाता है जो इसके तीव्रता, स्वाद, वजन और सुगंध के पूरक या इसके विपरीत होते हैं। उदाहरण के लिए, बॉडीएक्स या कैबरनेट जैसे स्टेक के साथ एक पूर्ण शरीर वाली रेड वाइन का संयोजन करें। Chardonnay, बोर्डो या एक रोशनी लाल शराब अच्छी तरह से चिकन के साथ संयुक्त है यह मदिरा, हल्के और मध्यम शरीर वाली मदिरा को जोड़ती है, जैसे कि चाब्लिस या पिंट ग्रिजिओ, मछली के साथ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com