ekterya.com

कैसे खट्टा क्रीम को बदलने के लिए

खट्टा क्रीम एक बहुमुखी और अम्लीय डेयरी उत्पाद है जो कई व्यंजन और व्यंजनों में उपयोग किया जाता है। यह अक्सर सूप्स, टैको और बेक्ड आलू में एक साइड डिश के रूप में उपयोग किया जाता है। इसका प्रयोग आमतौर पर डिपिंग, सलाद ड्रेसिंग और मार्निन के लिए किया जाता है। चाहे आप एक स्वस्थ विकल्प तलाश रहे हों या आप कम आम के साथ खट्टा क्रीम को बदलना चाहते हैं, तो आप इसे बदल सकते हैं या विभिन्न डेयरी उत्पादों या सामग्री के साथ समान बना सकते हैं जो शाकाहारी लोगों के अनुकूल हैं। अगली बार जब आप खट्टा क्रीम के साथ पकाते हैं, तो इसे यूनानी दही या सादे दही, क्रैम फ्राईस या केफिर के साथ बदलें। एक और विकल्प है कि वेगास के लिए उपयुक्त विकल्प तैयार करें।

चरणों

भाग 1

खट्टा क्रीम के लिए विकल्प के रूप में दही का उपयोग करें
इत्र शीर्षक के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर सोर क्रीम चरण 1
1
नियमित दही के साथ खट्टा क्रीम का विकल्प आप देख रहे हैं एक स्वस्थ विकल्प के लिए, आम ग्रीक दही और सादा दही मलाई consistencies के समान ही बनावट है और डुबकी, सलाद ड्रेसिंग, marinades और अपने पसंदीदा बेक्ड स्नैक्स की तरह व्यंजनों में उत्कृष्ट बदल सकते हैं। ज्यादातर व्यंजनों में, आप दही के साथ खट्टा क्रीम का उपयोग करने वाली एक ही राशि का स्थान बदल सकते हैं, जो प्रतिस्थापन बहुत सरल बनाता है
  • ध्यान रखें कि व्यंजन का स्वाद थोड़ा अम्लीय हो सकता है, जो खट्टे क्रीम के समान नहीं होगा।
  • दही के साथ खट्टे क्रीम को प्रतिस्थापित करके आप अपनी अगली पार्टी में काम कर सकते हैं कि एक महान सॉस करें। कटा हुआ डिल के एक चम्मच के साथ ग्रीक दही या सादे दही का एक कप मिक्स, कीमा बनाया हुआ लहसुन की एक लौंग और नींबू के रस की एक चम्मच सब्जी या चिप्स pita रोटी के लिए एक आदर्श मलाईदार और tangy डुबकी सॉस तैयार करने के लिए।
  • इत्र शीर्षक के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर सोर क्रीम चरण 2
    2
    कम वसा या वसा रहित ग्रीक दही का उपयोग करें ताकि आपके पास एक स्वस्थ विकल्प हो। सरल गैर वसा वाले दही और कम वसा वाले ग्रीक दही में खमीर क्रीम की तुलना में कम कैलोरी, वसा, संतृप्त वसा, कोलेस्ट्रॉल और सोडियम होते हैं, जिससे यह एक स्वस्थ विकल्प बनाती है। नियमित रूप से खट्टा क्रीम का एक कप लगभग 480 कैलोरी हो सकता है, जबकि पूरे यूनानी दही के एक कप में 220 कैलोरी होते हैं। यूनानी दही प्रोटीन का एक उत्कृष्ट स्रोत है जो शरीर और चयापचय को सक्रिय करने में मदद करता है। इसके अलावा, यह प्रोबायोटिक्स से भरा है, जो पाचन को बढ़ावा दे सकता है।
  • ग्रीक दही कई जायके में उपलब्ध है अपने स्वाद के बाद से खट्टा क्रीम के विकल्प के रूप में साधारण ग्रीक दही चुनें, बनावट और स्थिरता समान होती है।
  • कैलोरी को कम करने के लिए बेक किए गए आलू के बजाय ग्रीक दही को खट्टा क्रीम के स्थान पर रखें। एक स्वादिष्ट स्वस्थ गार्निश बनाने के लिए नमक, काली मिर्च और थोड़ा कटा हुआ अजमोद या chives की एक चुटकी के साथ थोड़ा दही मिलाएं।



  • इत्र शीर्षक के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर साउर क्रीम चरण 3
    3
    वसा के बजाय पूरे दही खरीदने के लिए चुनें। आम दही खट्टा क्रीम के लिए एक उत्कृष्ट और स्वस्थ विकल्प भी है। जब आप सादा दही का उपयोग करते हैं, तो गैर-वसा वाले किस्म के बजाय पूरे दही चुनें। मोटी-मुक्त दही में मोटा और स्टेबलाइजर्स होते हैं, जो अपने संयम को खट्टा क्रीम से बहुत अलग करता है।
  • छवि का शीर्षक सब्सकटीट फॉर सोर क्रीम चरण 4

    Video: हाथ पैरों का कालापन दूर कर गोरा और मुलायम बनाने के घरेलू नुस्खे |How To Get Soft Fairer Hands & Legs

    4

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    यूनानी दही को व्यवस्थित करने से रोकता है क्योंकि ग्रीक दही की एक उच्च प्रोटीन सामग्री होती है और खट्टा क्रीम की तुलना में कम वसा वाले पदार्थ होते हैं, यह गर्म भोजन के संपर्क में आने पर अधिक होने की संभावना है। इससे बचने के लिए, बेक्ड आलू, टेको या सूप का एक कटोरा पर दही की परत लगाने के लिए मेज पर भोजन खाने से पहले थोड़ी देर तक प्रतीक्षा करें। यदि आप एक गर्म सॉस के लिए दही जोड़ने जा रहे हैं, तो तापमान कम रखें और अंत में इसे व्यवस्थित करने से रोकने के लिए जोड़ें।
  • भाग 2

    अन्य उत्पादों के साथ खट्टा क्रीम बदलें

    Video: जन-धन योजना से गरीबों की अमीरी देखने का सौभाग्य मिला: PM

    इत्र शीर्षक के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर सोर क्रीम चरण 5

    Video: БЕЛЫЕ ПРЫЩИ, ЖИРОВИКИ НА ЛИЦЕ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com