ekterya.com

कैसे टोस्ट अखरोट के लिए

भुना हुआ पागल कच्चा पागल की तुलना में गहरा और अधिक तीव्र स्वाद है। आम तौर पर नटों को बिना सील के भुना हुआ भुनाया जाता है, जिससे उन्हें छीलकर भुनाते हैं क्योंकि उन्हें खुश्बू होना चाहिए। हालांकि, भुना हुआ अखरोट, छील के साथ अधिकतर अखरोट के प्राकृतिक स्वाद को बनाए रखता है।

चरणों

विधि 1

ओवन में भुना हुआ (बिना छील)
टोस्ट वॉलनट्स स्टेप 1 नामक छवि
1
375 डिग्री फारेनहाइट (191 डिग्री सेल्सियस) के लिए पहले से गरम ओवन। एल्यूमीनियम पन्नी या लच्छेदार कागज के साथ लपेटकर एक पाक चादर तैयार करें। आप गैर-छड़ी खाना पकाने के स्प्रे तेल का उपयोग भी कर सकते हैं
  • टोस्ट अखरोट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ट्रे में पागल बिखरा अधिमानतः छिद्रित पागल को आधी या चार भागों में होना चाहिए। पूरे पागल को समान रूप से नहीं मिलाया जा सकता है, जबकि एक चौथाई में छोटे टुकड़े बहुत जल्दी पीते हैं और जला सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अच्छी तरह से पकाने के लिए आपको एक परत में पागल को जगह चाहिए
  • टोस्ट अखरोट चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: हर दवाई का बाप है शहद में डूबे हुए लहसुन | Amazing Benefits Of Eating Garlic dipped in Honey

    सुनहरा भूरा होने तक नट टोस्ट इस तापमान के साथ, नट्स को ओवन में 5 से 10 मिनट की आवश्यकता होगी, खासकर यदि वे छोटे टुकड़े हों यह जांचने के लिए कि वे जल नहीं रहे हैं 5 मिनट के बाद नट्स की जांच करें। आप उन्हें गर्मी प्रतिरोधी रंग के साथ भी स्थानांतरित कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे समान रूप से भूरे रंग के होते हैं।
  • टोस्ट अखरोट चरण 4 नामक छवि
    4
    ओवन से पागल हटा दें और उन्हें ठंडा करें। जब नट्स को टोस्ट करने की तरह गंध का मतलब है कि वे तैयार हैं। ओवन से निकालें और ठंडा होने तक गर्मी प्रतिरोधी कटोरे में रखें। उन्हें गर्म या कमरे के तापमान पर आनंद लें लेकिन आपको कम से कम तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि वे उबलते नहीं रहें
  • विधि 2

    स्टोव पर भुना हुआ (बिना खोल)
    टोस्ट अखरोट कदम 5 शीर्षक छवि
    1
    एक बड़ी कढ़ाई गरम करें स्टोव बर्नर पर पैन रखें और मध्यम उच्च गर्मी के ऊपर गर्मी रखें। आपको इसे सूखने की ज़रूरत है, क्योंकि पाचन के वसा और तेलों को उन्हें टोस्ट करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। इसलिए, आपको पैन में स्प्रे तेल, तेल या मक्खन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए
  • टोस्ट अखरोट कदम 6 शीर्षक छवि
    2
    पैन में पागल रखें खोलीदार पागल बेहतर भुना हुआ करने के लिए किया जा अगर वे आधा या तिमाहियों में विभाजित हैं, लेकिन जैसा कि यह आसान है चूल्हे पर भूनने की प्रक्रिया को नियंत्रित करने के, आप भी छोटे टुकड़ों का उपयोग कर सकते हैं। नट्स को एक परत में रखने की कोशिश करें ताकि वे समान रूप से भुना सकें।
  • टोस्ट अखरोट चरण 7 नामक छवि
    3
    उन्हें लगातार हिलाओ नट्स को दबाकर आपको गर्मी में उन्हें न्यायसंगत तरीके से उजागर करने की अनुमति मिलती है, जिसके परिणामस्वरूप कम जले हुए पागल हो जाते हैं और दूसरों को समान रूप से भुनाया जाता है। अगर आप उन्हें लगातार चलते हैं, तो बेहतर होता है, लेकिन जब तक आप सावधानी बरतें तब तक आप उन्हें थोड़े समय तक आगे बढ़ने से रोक सकते हैं
  • टोस्ट अखरोट चरण 8 नामक छवि
    4
    सुनहरा ब्राउन तक कुक। इस प्रक्रिया में लगभग 5 मिनट लग सकते हैं, लेकिन यदि आपके पास बहुत छोटे टुकड़े हैं तो यह तेज़ हो सकता है जब पागल तैयार हो जाते हैं, तो उनके पास एक भूरे रंग का टोन होता है और गंध को पीसा जाता है।
  • टोस्ट अखरोट चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    5
    उन्हें आग से निकालें तुरंत पैन से पागल को निकालें अन्यथा, वे गर्म पैन में खाना पकाने जारी रखेंगे। उन्हें गर्मी प्रतिरोधी कटोरा या डिश में स्थानांतरण करें और उन्हें ठंडा होने दें जब तक उनका तापमान न हो कि आप उनकी सेवा करना चाहते हैं।
  • विधि 3

    माइक्रोवेव में छीलन (बिना छील)
    टोस्ट अखरोट स्टेप 10 नामक छवि
    1
    एक माइक्रोवेव कांच के कटोरे में पागल रखें माइक्रोवेव के लिए एक केक मोल्ड भी काम कर सकता है, लेकिन आप किसी भी कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं जो कि माइक्रोवेव के लिए अनुमोदित है। बस कंटेनर के नीचे एक परत बनाने के लिए पर्याप्त पागलियां लगाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सर्वोत्तम तरीके से टोस्ट किए जाते हैं, नट्स को मध्य या क्वार्टर में होना चाहिए।
  • टोस्ट अखरोट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    उच्च शक्ति पर माइक्रोवेव में उन्हें 1 मिनट छोड़ दें यह सत्यापित करने के लिए नट्स की जांच करें कि कोई भी जला नहीं गया है। समान रूप से पकाने के लिए एक गर्मी-प्रतिरोधी रंग के साथ हलचल यदि आपके माइक्रोवेव में टर्नटेबल नहीं है, तो जारी रखने से पहले 180 डिग्री पैन को स्थानांतरित करें।
  • टोस्ट अखरोट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    उच्च शक्ति पर एक और मिनट के लिए पागल कुक। उन्हें देखने के लिए सूंघ लें कि क्या वे तैयार हैं। यदि आप इसे माइक्रोवेव में करते हैं, तो नट भूरा नहीं होगा, लेकिन टोस्टिंग की गंध महसूस की जानी चाहिए।
  • टोस्ट अखरोट कदम 13 शीर्षक छवि
    4
    उन्हें आवश्यक रूप से 20 सेकंड के अंतराल पर माइक्रोवेव में रखें। आम तौर पर आपको पिछले दो मिनट से अधिक की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन यह उपयोगी हो सकता है अगर आधा बड़े हो।
  • टोस्ट अखरोट कदम 14 शीर्षक छवि
    5
    कीट करने से पहले नट्स को थोड़ा शांत कर दें यदि आप उन्हें माइक्रोवेव से बाहर निकालने के तुरंत बाद खा लेते हैं, तो आप अपने मुँह में जलन पैदा कर सकते हैं।
  • विधि 4

    पागल तैयार करना (छील के साथ)
    टोस्ट अखरोट कदम 15 शीर्षक छवि
    1
    छेद और दरारों के लिए पागल की जांच करें यह पागल लेने के लिए आकर्षक लग सकता है खाना पकाने के बाद उन्हें आसानी से छील करने के लिए फटा, लेकिन पागल फटा या छेद के साथ कर रहे हैं पर्याप्त बीज की रक्षा, और एक परिणाम के रूप में अधिक से अधिक संभावना है कि अखरोट बासी या हानि होती है हो जाएगा कुछ स्वाद
  • टोस्ट अखरोट कदम 16 शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: झटपट बनाएं तवा पर मसालेदार आटा सैंडविच | भारतीय सैंडविच पकाने की विधि | Open Walnut Sandwich

    पागल धो लें हालांकि गर्मी अखरोट के खोल में सबसे अधिक दूषित पदार्थों को मारना चाहिए, स्वच्छ अखरोट के साथ प्रक्रिया शुरू अधिक स्वच्छ है। गर्म पानी की एक धारा के तहत उन्हें छिड़काव द्वारा पागल साफ यदि आप देखते हैं कि किसी भी अशुद्धता को नहीं हटाया जाता है, तो सब्जी ब्रश के साथ धीरे से नट को साफ़ करें। उन्हें टोस्ट करने से पहले नट्स सूखें।
  • टोस्ट अखरोट कदम 17 शीर्षक छवि
    3
    खोल में एक छोटा "x" कट करें नट के किनारे पर एक छोटा "एक्स" काटने के लिए चाकू से एक तेज चाकू का उपयोग करें नट्स को टोस्ट करने से पहले लोगों को छील छीनने के मुख्य कारणों में से एक यह है कि रोस्टिंग के बाद उन्हें निकालने के लिए कठिन है। उन्हें छीलने में आसान बनाने के लिए, उन्हें टोस्ट करने से पहले छील में "एक्स" काट दें।
  • विधि 5

    ओवन में भुना हुआ (खोल के साथ)


    टोस्ट अखरोट स्टेप 18 नामक छवि
    1
    पहले से गरम ओवन 350 डिग्री फ़ारेनहाइट (177 डिग्री सेल्सियस) एल्यूमीनियम पन्नी या लच्छेदार कागज के साथ इसे कवर करके एक पाक चादर तैयार करें।
  • टोस्ट अखरोट कदम 19 छवि शीर्षक छवि
    2
    बेकिंग शीट पर एक ही परत में पागल रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पागल समान रूप से भुना हुआ है, आपको उन्हें एक ही परत में दूसरे के ऊपर एक स्टैकिंग के बजाय रखना चाहिए। यह पागल के बीच कुछ स्थान छोड़ने के लिए भी सुविधाजनक है, लेकिन यदि वे एक-दूसरे को स्पर्श करते हैं तो वे भी टोस्ट भी करेंगे। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, पागल को जगह दें ताकि "x" का सामना करना पड़े। इस ब्रांड को पूरी तरह से तैयार नहीं करना पड़ता है, लेकिन आपको ट्रे या अन्य नटों को यह नहीं दिखाना चाहिए कि आप इसे खो देते हैं।
  • टोस्ट अखरोट कदम 20 शीर्षक वाला छवि
    3
    10 मिनट के लिए पागल सेंकना जब तक आपको गंध महसूस नहीं करनी पड़ती है और आपको गहरा छाया होता है, तब तक पागल को बरसाना जारी रखना चाहिए। खोल को उस तरफ थोड़ा बढ़ना शुरू करना चाहिए जहां "x" चिह्नित किया गया था आपको संभवत: 15 मिनट के लिए पागल खाना पाना होगा, लेकिन आम तौर पर वे छील के साथ तेजी से टोस्ट करेंगे, इसलिए 10 मिनट पर्याप्त होना चाहिए
  • टोस्ट अखरोट कदम 21 शीर्षक छवि
    4
    बेकिंग के बीच में पागल डालें यह करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन उन्हें सरगर्मी रूप से समान रूप से पकाने में मदद मिलेगी। एक स्पटूला का प्रयोग करके उन्हें हलचल करें, क्योंकि पागल और ट्रे आपके हाथों से इसे करने के लिए एक बहुत ही उच्च तापमान होगा। याद रखें कि प्रत्येक अखरोट में "x" दिखाई देना चाहिए और कवर नहीं होना चाहिए।
  • विधि 6

    स्टोव पर भुना हुआ (खोल के साथ)
    टोस्ट अखरोट चरण 22 नामक छवि
    1
    एक बड़े फ्राइंग पैन गरम करें पैन मध्यम उच्च गर्मी के ऊपर गरम किया जाना चाहिए इसे 5 मिनट तक गरम करने के लिए यह सुनिश्चित करें कि यह गर्म हो जाए। तेल या स्प्रे तेल का उपयोग न करें, क्योंकि पागल अपने स्वयं के खाने के लिए पर्याप्त तेल रखता है सर्वोत्तम परिणामों के लिए आप गैर-स्टिक पैन का उपयोग कर सकते हैं।
  • टोस्ट अखरोट पायदान 23 शीर्षक वाली छवि
    2
    पैन में पागल जोड़ें नट्स को एक परत में पकाया जाना चाहिए, क्योंकि यह एक बड़े समूह को भुना नहीं जाता है जहां वे ढेर हो जाते हैं। इसके साथ "x" यथासंभव अधिक से अधिक पागल में चिह्नित पक्ष के साथ भूनने शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन जरूरी नहीं है, क्योंकि वे लंबे समय के लिए उस स्थिति में नहीं होगा।
  • टोस्ट अखरोट चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: 2 मिनट में नारियल की गिरी को साबुत कैसे निकालें ? - Fastest way to remove coconut flesh from shell

    नट्स को अक्सर हिलाओ। एक मिनट या दो के बाद, पागल चलना शुरू करें। आप उन्हें 30 सेकेंड के अंतराल पर चलने से रोक सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अधिक समय तक उन्हें स्थानांतरित करना चाहिए कि उन्हें समान रूप से भुना हुआ हो। एक गर्मी-प्रतिरोधी रंग का प्रयोग करें।
  • टोस्ट अखरोट स्टेप 25 शीर्षक वाली छवि
    4
    10 मिनट के बाद आग से पागल हटा दें इस प्रक्रिया को थोड़ी देर या थोड़ी कम लग सकता है, इस बात पर निर्भर करता है कि बर्नर गर्म कैसे गरम होता है जब नट भूरे रंग की शुरुआत करते हैं और गंध करना शुरू करते हैं, तो वे आपके लिए निकालने के लिए तैयार होंगे। आपको उन्हें पैन से जल्दी से निकालना होगा, क्योंकि वे आग से उन्हें हटा दिए जाने के बाद भी खाना पकाना जारी रखेंगे।
  • विधि 7

    माइक्रोवेव में भुना हुआ (खोल के साथ)
    टोस्ट अखरोट स्टेप 26 नामक छवि
    1
    माइक्रोवेव के लिए एक केक मोल्ड के अंदर एक परत में पागल रखें। कोई भी माइक्रोवेव काम कर सकता है, लेकिन एक केक पैन उपयोगी है क्योंकि इससे किनारों को बढ़ाया गया है समान रूप से टोस्ट के लिए एक परत में पागल रखें और यह सुनिश्चित करें चिह्नित "x" पक्ष अन्य नट में शामिल नहीं है या नीचे है या नहीं।
  • टोस्ट अखरोट कदम 27 शीर्षक वाला छवि
    2
    नट्स 1 मिनट के अंतराल पर कुक करे जब तक वे तैयार न हों। नट को उच्च शक्ति पर पकाया जाना चाहिए, और जब तक वे तैयार न हों तब तक कई अंतराल लग जाएंगे। गोले जब भट्ठी या ओवन, लेकिन स्पष्ट गंध में भुना हुआ की तरह एक गहरे रंग की है और ऐसा क्षेत्र है जहां "x" चिह्नित है में थोड़ा छील करने के लिए शुरू हो जाएगा।
  • टोस्ट अखरोट चरण 28 नामक छवि
    3
    प्रत्येक अंतराल के बीच पागल को स्थानांतरित करें नट्स को बहकाने से उन्हें एक साथ भुना हुआ हो जाता है सरगर्मी होने के बाद "एक्स" की सबसे बड़ी राशि रखें, लेकिन अगर ब्रांड नहीं देखा गया हो, तो पागल को किसी भी समस्या के बिना टोस्ट किया जाना चाहिए।
  • विधि 8

    खोल हटाने (शेल के साथ)
    टोस्ट अखरोट चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    नट्स को थोड़ा शांत कर दें भुना हुआ पागल बेहतर हो जाता है यदि उन्हें गर्म किया जाता है, तो आपको उन्हें कमरे के तापमान पर ठंडा नहीं होने देना चाहिए। जैसे ही आप उन्हें बरसती खत्म कर देते हैं, जैसे ही नट्स गर्म हो जाएंगे, इसलिए उन्हें तुरंत संभालने के कारण जलता हो सकता है। जब तक वे पर्याप्त रूप से अपने हाथों से आराम से उन्हें संभालने में सक्षम होने तक ठंडा होने तक प्रतीक्षा करें।
  • टोस्ट अखरोट चरण 30 नामक छवि
    2
    "एक्स के कोनों को पील करेंएक्स "चिह्नित करते हुए पागल भुना हुआ जाता है। खोल अभी भी कुछ परेशानी का कारण होगा" खोल पर हल्के से छील करने के लिए शुरू कर दिया है चाहिए ", लेकिन यह कुछ आप अपने हाथों से संभाल सकते हैं नहीं है।
  • टोस्ट अखरोट कदम 31 शीर्षक छवि
    3
    नटक्रैकर का उपयोग केवल तभी करें जब आवश्यक हो। यदि खोल बहुत मुश्किल है, तो एक नटक्रैक का प्रयोग करें जैसे अखरोट कच्चे थे। देखभाल के साथ दबाव डालें, क्योंकि टोस्टेड पागल कच्चे नटों की तुलना में नरम होते हैं और अधिक आसानी से टूट जाएगा।
  • टोस्ट अखरोट कदम 32 शीर्षक छवि
    4
    एक तौलिया के साथ पागल रगड़ें आप एक कागज तौलिया या एक रसोई तौलिया का उपयोग कर सकते हैं। फंस गई छील को हटाने के लिए नट्स पर तौलिया को जल्दी से दबाएं।
  • टोस्ट अखरोट कदम 33 शीर्षक छवि
    5
    गर्म की सेवा यदि जरूरी हो, तो आप रेफ्रिजरेटर या फ़्रीज़र में टोस्ट किए गए पागल भी स्टोर कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश लोग ठंडे नटों के बजाय गर्म अखरोट का स्वाद पसंद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अकेले पकवान पागल खा सकते हैं या कुछ व्यंजनों में आभूषण के रूप में उनका उपयोग कर सकते हैं। उन्हें सलाद, पास्ता, बेक किए गए सामान, दही, आइसक्रीम, सॉटेड खाद्य पदार्थ या किसी अन्य डिश में जोड़ने का प्रयास करें ताकि आप कच्चे पागल जोड़ सकें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बेकिंग ट्रे
    • एल्यूमिनियम पन्नी या मोमबत्ती कागज
    • एक प्रकार का पक्षी
    • फ्राइंग पैन
    • केक मोल्ड या अन्य माइक्रोवेव कंटेनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com